ekterya.com

बार्बी की तरह देखने के लिए श्रृंगार कैसे लागू करें

बार्बी की तरह देखने के लिए मेकअप एक पोशाक के लिए मजेदार हो सकता है यदि आप अपने चेहरे को सही देखना चाहते हैं तो यह पार्टी या एक घटना के लिए भी अच्छा हो सकता है मेकअप की सफलतापूर्वक बार्बी की तरह देखने के लिए कुछ समय लगता है, चूंकि आधार, प्रकाशक और लागू करने के लिए प्रीबेस की कई परतें हैं। थोड़ी देर और धीरज के साथ, आपके मित्रों और परिवार के साथ दिखाने के लिए बार्बी का एक सुंदर रूप होगा।

चरणों

भाग 1
चेहरे का मेकअप लागू करें

लागू मेकअप जैसा बार्बी चरण 1 का शीर्षक चित्र
1
सभी श्रृंगार को बंद करें शुरू करने के लिए, अपने चेहरे को साफ करने के लिए सलाह दी जाती है चेहरे पर श्रृंगार अवशेषों के साथ शुरू करना, नए लागू मेकअप की उपस्थिति को प्रभावित कर सकता है। बार्बी की उपस्थिति से शुरू करने के लिए, किसी भी शेष श्रृंगार को हटाने के लिए मेकअप रिमूवर का उपयोग करें। फिर, अपने चेहरे को ताजे पानी और एक जीवाणुरोधी साबुन से धो लें ताकि आपके बार्बी के लिए यह साफ और ताज़ा हो।
  • बार्बी कदम 3 के रूप में लागू मेकअप
    2

    Video: लख्मीचंद की हिट रागनी | जो लोग किसी के साथ धोखा करते है उनका यही हाल होता है | Latest Haryanvi Ragni

    Huméctate। एक बार जब आप सभी श्रृंगार निकाल दिए हैं और अपना चेहरा धोया है, तो मॉइस्चराइज़र लागू करें। एक गुणवत्ता वाला मॉइस्चराइजर आपकी त्वचा को मेकअप के तहत नंगा दिखने से बचाएगा।
  • त्वचा में गहरी moisturizer मालिश सुनिश्चित करें। केवल एक मॉइस्चराइज़र को लागू करने से मेकअप स्लिप हो सकता है।
  • एसपीएफ़ वाले मॉइस्चराइज़र का उपयोग करना एक अच्छा विचार है त्वचा को स्वस्थ रखने के लिए दैनिक सूरज संरक्षण महत्वपूर्ण है, लेकिन कभी-कभी आप सनस्क्रीन के अतिरिक्त चरण के बारे में भूल सकते हैं आपके नियमित मॉइस्लाइज़र में एसपीएफ़ शामिल होने के लिए उपयोगी हो सकता है
  • 3
    प्रीबेस के साथ शुरू करें एक बार जब आप धोकर और सिक्त किया करते हैं, तो आप श्रृंगार लगाने शुरू कर सकते हैं। शुरू करने के लिए, अपने चेहरे पर एक पूर्व आधार परत मालिश। चूंकि आप अपनी त्वचा को गुड़िया की तरह दिखना चाहते हैं, चिंता न करें, अगर पूर्व-बेस अत्यधिक या घने दिखता है। बार्बी के मेकअप के लिए, यह वास्तव में सिफारिश की जाती है कि त्वचा थोड़ा नकली और अतिरंजित दिखती है आम तौर पर, आप केवल फीका पड़ा हुआ क्षेत्रों पर ध्यान दे सकते हैं। हालांकि, बार्बी श्रृंगार के लिए, आपको पूरे चेहरे पर प्रीबेस की एक परत लागू करना होगा।
  • आप अंक में त्वचा पर पूर्व-आधार फैल सकते हैं और फिर चेहरे पर मालिश कर सकते हैं। अपनी त्वचा पर प्रीबेस को लागू करने के लिए आप अपनी उंगलियों का उपयोग कर सकते हैं आप एक साफ मेकअप ब्रश का भी उपयोग कर सकते हैं।
  • 4
    एक प्रकाशक का उपयोग करें रोशनी बार्बी गुड़िया के सही स्वरूप के लिए महत्वपूर्ण है प्रीबेस को लागू करने के बाद, चेहरे पर कुछ प्रमुख क्षेत्रों को रोशन करने के लिए एक प्रकाशक का उपयोग करें।
  • निम्नलिखित स्थानों में एक चमकदार प्रकाश डालें: आइब्रो के बाहरी छोर के नीचे, प्रत्येक आँख के कोने पर, नाक की नोक पर, ऊपरी होंठ से ऊपर और प्रत्येक गाल के ऊपर
  • एक श्रृंगार ब्रश लें और चेहरे पर प्रकाशक को दाग दें, जब तक यह भी दिखता नहीं है। चेहरे को उज्ज्वल और छोटी देखना चाहिए
  • 5
    एक स्पष्ट आधार के साथ चेहरे को रोशन करके समोच्च से शुरू करें। बार्बी के चेहरे की एक बहुत विशिष्ट संरचना है, जो कि आप कॉन्टोरिंग के उपयोग के साथ अनुकरण कर सकते हैं। शुरू करने के लिए, आप चेहरे के कुछ क्षेत्रों को उजागर करने के लिए कॉस्मेटिक पर्सलर का उपयोग करेंगे।
  • आपके पास स्पष्ट आधार चुनें नाक के पुल को बेस लगाने के लिए एक छोटा सा ब्रश का उपयोग करें। ठोड़ी में एक बूंद जोड़ें, कम होंठ के नीचे के बारे में 1 सेमी (आधा इंच)। फिर मुंह के कोने में दो बूंदें जोड़ें।
  • आँखों के नीचे दो बड़े आधार मंडल, साथ ही आंखों के बाहरी कोनों में जोड़ें। उसके बाद, दो बेसलाइनें जो कि आर्मेक्सिलियर्स के साथ चलें। भौहें के बीच कुछ आधार जोड़ें, साथ ही साथ माथे के निचले हिस्से पर।
  • लागू मेकअप जैसा बार्बी चरण 6 का शीर्षक चित्र
    6
    एक गहरा आधार के साथ प्रबुद्ध क्षेत्रों में छाया। एक बार जब आप सबसे हल्की छाया लगाते हैं, तो आप छायाप्रति प्रक्रिया शुरू कर सकते हैं। एक गहरा आधार टोन लें एक भूरा स्वर काम करता है आप इसे प्रबुद्ध क्षेत्रों में छाया करने के लिए उपयोग कर सकते हैं।
  • निचले होंठ के ठीक नीचे एक गहरा आधार रेखा खींचना फिर, ठोड़ी पर बेस लाइन लाइटर के नीचे एक और ड्रॉप जोड़ें
  • नाक के प्रत्येक किनारों के साथ ही नाक के चारों ओर दो गहरा बेस लाइनें जोड़ें
  • मंदिरों में थोड़ा अंधेरे आधार जोड़ें
  • 7
    Diffuses। एक बार जब आप अंधेरे और प्रकाश आधार परतों को लागू करते हैं, तो आप धुंधला कर सकते हैं। त्वचा पर contoured श्रृंगार रगड़ने के लिए मेकअप स्पंज का उपयोग करें। मस्तिष्क थप्पड़ का प्रयोग करें जैसे आप चेहरे के आसपास स्पंज ले जाएं। जब तक सभी श्रृंगार आपकी त्वचा में फीका नहीं हो जाता है तब तक रगड़ें रखें। आपको किसी भी घने या असमान क्षेत्रों को ध्यान नहीं देना चाहिए। आपका चेहरा अधिक दिखना चाहिए और परिभाषित
  • भाग 2
    अपनी आँखें बनाओ

    बार्बी कदम 8 को लागू करें मेकअप के नाम से छवि
    1
    बैंगनी या गुलाबी की गहरा छाया के साथ क्रीज को परिभाषित करें बार्बी के श्रृंगार आम तौर पर थोड़े से अधिक होते हैं, इसलिए आंखों के लिए नाटकीय और स्त्री रंगों का चयन करना उचित है। गुना पलक और माथे की हड्डी के बीच एक चिह्नित क्षेत्र है। यह इस क्षेत्र को गुलाबी या बैंगनी रंग की गहरा छाया के साथ बनाने की सलाह दी जाएगी। यहां रंग के लिए कोई विशिष्ट नियम नहीं है। बस एक अंधेरे और स्त्री का रंग चुनें, जिसे आप पसंद करते हैं।
    • एक छोटा मेक-अप ब्रश के साथ, चुने हुए आँख छाया को दबाएं धीमे और नियमित आंदोलनों का उपयोग करके क्रीज के साथ ब्रश को एक तरफ से ब्रश करें। तब तक जारी रखें जब तक कि आप चुने हुए रंग की एक दृश्य रेखा को धुंधला नहीं करते।
    • रंगों को मिक्स करने के लिए स्वतंत्र महसूस करें यदि आप कुछ थोड़ा गहरा या हल्का चाहते हैं, एक और स्वर जोड़कर प्रयोग करें जब तक आप रंगीन रंगों में चिपकते हैं तब तक आप कई रंगों को मिला सकते हैं। यह एक बेज या मांस रंग का टोन का उपयोग करने के लिए उचित नहीं है, चूंकि बार्बी में हमेशा कुछ हद तक नाटकीय आँख छाया है।
  • 2
    बाहरी पलक पर गहरे रंगों को जोड़ें। एक बार जब आप क्रीज बनाते हैं, तो आप बाहरी पलक को आँख छाया जोड़ सकते हैं। एक समान रंग जोड़ें, लेकिन आंख के किनारे के पास बाहरी पलक के लिए थोड़ा गहरा। एक गहरा साइड के साथ बाहरी पलक बनाते समय छोटे, परिपत्र आंदोलनों को बनाने के लिए मेकअप ब्रश का उपयोग करें।
  • लागू मेकअप जैसा बार्बी चरण 10 का शीर्षक चित्र
    3
    निचले lashes की लाइन बनाओ इस कदम के लिए, आपको थोड़ी गहरी आँख छाया टोन लेनी होगी। एक कोने ब्रश की तरह छोटे ब्रश लें। छू के साथ थोड़ा गहरा टोन लागू करें एक गुलाबी या काले बैंगनी की तरह, स्त्री रंग के साथ अपने आप को कपड़े पहने। आँखों के आधार के साथ ब्रश की टिप पास करें, बस आंखों की तह के नीचे। ब्रश के साथ आगे और पीछे आंदोलनों का उपयोग करें जब तक कि आँखों को चमकीले गुलाबी या बैंगनी स्वर के साथ उल्लिखित नहीं किया जाता।



  • 4
    अपनी अंगुली का उपयोग करके बाकी पलकें में एक हल्का सा छाया लागू करें। एक बार जब आप अपनी आँखें रेखांकित कर लेंगे, तो बाकी की पलकें लागू करने के लिए यह सलाह दी जाएगी। एक हल्का साइड चुनें जो छाया की रंग योजना से मेल खाता है जिसे आपने आँखें रूपरेखा के लिए उपयोग किया है। उदाहरण के लिए, यदि आप बैंगनी का इस्तेमाल करते हैं, तो एक हल्का लैवेंडर रंग काम करेगा।
  • चुने हुए टोन को तब तक लागू करें जब तक कि पूरी पलक आच्छादित न हो।
  • धब्बा ब्रश लें और आंखों के माध्यम से इसे पारित करें। रंग और फीका होने तक आगे और पीछे जाएं और असमान क्षेत्रों या कठोर रंग परिवर्तन नहीं हैं।
  • 5
    आइलाइनर जोड़ें आईलिनर आंखें बड़ी और उज्ज्वल दिखती है, जिससे बार्बी की उपस्थिति को मजबूत करने में मदद मिलती है। एक तरल eyeliner लो ब्रश का प्रयोग करके आइलिनर के साथ आते हैं, ऊपरी पलक पर पलकें की रेखा के साथ आइलाइनर चलाएं। आंख के अंदरूनी कोने से प्रारंभ करें और जब तक आप बाहरी कोने तक नहीं पहुंचते तब तक एक रेखा खींचें।
  • धीरे-धीरे इस कदम में जाओ Eyeliner के लिए गलती से चलाने के लिए यह बहुत आसान हो सकता है
  • 6
    आँखों के आंतरिक कोनों को उजागर करता है। यह बार्बी की तरह आंखों उज्ज्वल बनाने के लिए सलाह दी जाती है। आंखों के अंदरूनी कोने को प्रकाश में लाया जा सकता है, जिससे उन्हें अधिक खड़ा किया जा सकता है। एक चमकदार हाइलाइटर और एक कोने ब्रश का उपयोग करें। रोशनी पर कोने ब्रश को रगड़ें और फिर आंखों के आंतरिक कोनों में इसे लागू करें।
  • यह विचार कुछ में आंखों को एक तरह के रूप में कवर करना है वी पार्श्व निचले बारिश की रेखा के ठीक नीचे प्रकाशक को लागू करने के लिए सलाह दी जाएगी और फिर ऊपरी परतों की रेखा के ठीक नीचे।
  • इसे लागू करते समय थोड़े परिपत्र आंदोलनों का प्रयोग करें, खासकर नाक के नजदीक के कोने में।
  • लागू मेकअप जैसा बार्बी चरण 14 का शीर्षक चित्र
    7
    बार्बी की आंखों का पट्टा बनाएं बार्बी तेज और नाटकीय eyelashes है कब्र टैब को आकर्षित करने के लिए आप भौंच मेकअप, भूरे या काली भौं जेल और तरल eyeliner का उपयोग कर सकते हैं।
  • निचले बारिश के साथ शुरू करें भौं जेल में ब्रश डुबकी। फिर, 6 से 7 दिशाओं को आकर्षित करें जो निचला फटकार रेखा से बाहर आते हैं। ये उन खींचा गए टैब की तरह दिखना चाहिए जो बार्बी के पास हैं। आंखों के आंखों के करीब होने के कारण आंखों की आंखें कम होनी चाहिए।
  • ऊपरी लेश पर जाएं मस्करा को प्राकृतिक आंखों में जोड़ें सुनिश्चित करें कि टैब थोड़ी सी कर्ल कर रहे हैं। आप उन्हें और अधिक स्पष्ट करने के लिए कोने ब्रश की नोक का उपयोग करके उन्हें पुश कर सकते हैं।
  • फिर, तरल eyeliner ले लो। टैब्स की रेखा के साथ तिरछी लाइनों की श्रृंखला बनाएं उन्हें ऊपरी परतों की रेखा से भौंह की हड्डी की वक्र में जाना चाहिए। जब आप पूरा कर लें, तो आपको अपने आप को देखना चाहिए कि क्या आपके पास बारिश के समान आंखें पेंट हैं
  • भाग 3
    अंतिम छूएं लागू करें

    बार्बी कदम 15 को लागू करें मेकअप
    1
    एक नाटकीय ब्लश लागू करें बार्बी उसके उज्ज्वल गाल के लिए जाना जाता है। इसलिए, आप बार्बी की नकल करने के लिए उपयोग करने वाले ब्लश को काफी नाटकीय होना चाहिए। बहुत चमकीले गुलाबी लाल स्वर को चुनें जो आप हर दिन का उपयोग नहीं करेंगे। एक बड़े श्रृंगार ब्रश लें और गाल पर लाल रंग का निशान डालें, गाल के केंद्र से गायों के ढेर तक जा रहे हैं। हल्के ढंग से ब्लश को एक तरफ से दूसरी तरफ आंदोलन के साथ मिलाएं।
  • लागू मेकअप जैसा बार्बी चरण 16 का शीर्षक चित्र
    2
    लाल पर उज्ज्वल हाइलाइटर लागू करें बार्बी गुड़िया की नज़र डालने के लिए, यह चमक के लिए थोड़ा उज्ज्वल प्रकाशक जोड़ता है। उस जगह पर ब्लेंड करें जहां आपने ब्लश को लागू किया था। प्रकाशक को लागू करने के लिए एक तरफ पार्श्व आंदोलनों का प्रयोग करें।
  • 3
    अपने होंठ चित्रित करें बार्बी के होंठ बहुत ही परिभाषित हैं, इसलिए यह एक होंठ लाइनर का उपयोग करने के लिए उचित होगा। होंठ लाइनर के एक छोटे से थोड़ा तटस्थ ले लो। होंठों के ऊपरी और निचले किनारों के साथ आलिलिनर स्लाइड करें। होंठ लाइनर की एक मोटी परत के साथ होंठ समोच्च करने के लिए सलाह दी जाती है।
  • इमेज का शीर्षक है, आपका होंठ बिगर्ड चरण 30
    4
    एक उज्ज्वल गुलाबी लिपस्टिक जोड़ें बार्बी उज्ज्वल होंठ हैं एक बार जब आप होंठ लाइनर लागू होते हैं, तो एक चमकदार गुलाबी लिपस्टिक के साथ होंठ के अंदर भरें। ब्लश के साथ, एक नाटकीय टोन चुनें होंठों के साथ लिपस्टिक की नोक को रगड़ें उसके बाद, होंठों को हल्के ढंग से रगड़ें, ताकि यह होंठों के साथ समान रूप से फैल सके।
  • बार्बी कदम 5 के रूप में लागू करें मेकअप
    5
    होंठ चमक लागू करें एक प्यारा लिप ग्लोस होंठ चमक से देख सकते हैं और थोड़ा प्लास्टिक देख सकते हैं। यह आपको बार्बी जैसी एक गुड़िया की तरह देखने में मदद कर सकता है। लिप ग्लोस को उसी तरह लागू करें जिस तरह से आप लिपस्टिक लागू करेंगे आपको उज्ज्वल और छंटनी वाले होंठ के साथ होना चाहिए जो बार्बी गुड़िया के होंठ जैसा दिखेंगे।
  • लागू मेकअप जैसा बार्बी कदम 18 लागू होते हैं
    6

    Video: DIY Makeup Life Hacks! 12 DIY Makeup Tutorial Life Hacks for Girls

    Video: Disney Frozen Games Frozen Elsa Make Up Look

    एक स्प्रे के साथ श्रृंगार को ठीक करें बार्बी मेकअप बरकरार रखना उचित है, खासकर यदि आप कॉस्ट्यूम पार्टी की तरह एक इवेंट में जा रहे हैं। एक स्प्रे लगानेवाला ले लो और इसे अपने चेहरे से लगभग 30 सेमी (1 फीट) दूर रखें। अपनी आँखें बंद करें और अपने चेहरे पर लगाने वाले सभी को स्प्रे करें। यह पूरे दिन मेकअप में मदद करनी चाहिए।
  • युक्तियाँ

    • मेकअप लागू करने से पहले सुनिश्चित करें कि आपके हाथ साफ हैं
    • सुनिश्चित करें कि आधार और सुदर्शक आपकी त्वचा टोन से मेल खाते हैं
    • साफ मेकअप ब्रश का उपयोग करें

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    Video: Morning Routine (10 DIY Ideas, Makeup, Healthy Recipes)

    • मेकअप रिमूवर
    • एफपीएस के साथ हॉर्मेंट
    • prebase
    • प्रकाशक
    • आधार
    • कॉस्मेटिक पर्सलर
    • ब्रश या मेकअप स्पंज
    • आंखों के छायाएं गुलाबी और बैंगनी
    • तरल eyeliner
    • उज्ज्वल गुलाबी लिपस्टिक
    • उज्ज्वल गुलाबी लाल
    • होंठ लाइनर
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com