ekterya.com

दांतों पर टूथपेस्ट कैसे लागू करें

टूथपेस्ट को सूखे मुरलों के लिए एक आपातकालीन उपचार के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है और उनका उपचार समय कम कर सकते हैं। हालांकि, यह उत्पाद त्वचा को काफी परेशान कर सकता है। इसलिए, यह महत्वपूर्ण है कि आप इस उपचार का उपयोग मॉडरेशन के साथ करें और यह कि आप सही तकनीक का उपयोग करें इसके बारे में अधिक जानने के लिए इस लेख को पढ़ें

चरणों

विधि 1
टूथपेस्ट चुनें

शिशुओं पर टूथपेस्ट लागू शीर्षक वाला चित्र चरण 1
1

Video: चेहरे पर टूथपेस्ट लगाने के फायदे जानना चाहते हैं तो जरूर देखें | Face Benefits From Toothpaste

एक सफेद टूथपेस्ट चुनें जब मुँहासे के इलाज के लिए एक टूथपेस्ट चयन करते समय, एक ही है कि सफेद के बजाय लाल, नीले और हरे रंग की लाइनों के साथ एक है चुनें। इसका कारण यह है कि इस तरह की सामग्री बेकिंग सोडा, हाइड्रोजन पेरोक्साइड और triclosan के रूप में सूखी फुंसी, मदद टूथपेस्ट के सफेद हिस्से में हैं, जबकि वर्गों रंगीन सामग्री है कि त्वचा में जलन पैदा होते हैं ।
  • पेमलेस पर टूथपेस्ट लागू करें शीर्षक चरण 2
    2
    टूथपेस्ट्स को धुलाई करने से बचें टूथपेस्ट एजेंटों सफेद विरंजन दांत (दाँत whiter बनाने के) होते हैं कि, वास्तव में, ब्लीच या त्वचा को जला और blemishes कारण बन सकता है। इस अंधेरे चमड़ी वाले लोगों के मामले में विशेष रूप से सच है क्योंकि त्वचा में अतिरिक्त मेलेनिन इसे और अधिक प्रतिक्रियाशील है और इसलिए अधिक के निशान और दाग होने का खतरा बना देता है। गोरी चमड़ी वाले लोगों में कम लेकिन इस तरह की Ingredients- से प्रभावित हो सकता है, यह सबसे अच्छा है वैसे भी सफेद टूथपेस्ट से बचने के लिए।
  • पेमलेस पर टूथपेस्ट को लागू शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3
    जेल में टूथपेस्ट से बचें जेल टूथपेस्ट में टूथपेस्ट्स का एक अलग रूप तैयार है "पेस्ट"। इस प्रकार, बहुत से सक्रिय तत्वों को शुष्क पंपों को प्रभावी रूप से शुष्क करने की आवश्यकता नहीं है इस प्रकार के टूथपेस्ट से बचें, क्योंकि यह आपकी त्वचा के लिए फायदेमंद नहीं होगा।
  • शिशुओं पर टूथपेस्ट को लागू शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4
    एक टूथपेस्ट चुनें जिसमें फ्लोराइड की कम मात्रा है संयुक्त राज्य अमेरिका में बेची जाने वाली टूथपेस्ट के 95% से अधिक फ्लोराइड को जोड़ा जाता है, क्योंकि यह पट्टिका को खत्म करने और मसूड़े की सूजन को रोकने में मदद करता है। हालांकि, वास्तविकता में, बहुत से लोग हल्के ढंग से फ्लोराइड से एलर्जी हो जाते हैं इस प्रकार, फ्लोराइड जिल्द की सूजन (दाने) का कारण हो सकता है, अगर यह त्वचा के संपर्क में आता है। इस कारण से, त्वचा की जलन के जोखिम को कम करने के लिए संभव के रूप में एक छोटे से फ्लोराइड के साथ एक टूथपेस्ट (या इसके बिना, यदि संभव हो तो) प्राप्त करना सबसे अच्छा है।
  • शिशुओं पर टूथपेस्ट को लागू शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    जैविक उत्पादों के लिए ऑप्ट कार्बनिक पास्ता दांत शायद फुंसी के इलाज के लिए सबसे अच्छा विकल्प है। फ्लोराइड के बिना इस तरह के टूथपेस्ट (एक प्राकृतिक व्युत्पन्न जब तक यह है) या अप्रिय वृद्धि हार्मोन, कीटनाशकों या अन्य रसायनों। इसके अलावा, इन उत्पादों में इस तरह पाक और चाय पेड़ के तेल और प्राकृतिक जीवाणुरोधी पदार्थों और इस तरह के एलोवेरा के रूप में प्रशांतक, लोहबान और नीलगिरी के तेल के रूप सामग्री है कि शुष्क pimples के लिए आवश्यक हैं, होते हैं।
  • विधि 2
    टूथपेस्ट लागू करें

    पेमलेस पर टूथपेस्ट लागू करें शीर्षक चरण 6
    1
    अपना चेहरा धो लें दाग के लिए किसी भी उपचार के साथ, यह साफ और शुष्क त्वचा पर टूथपेस्ट लागू करना महत्वपूर्ण है। यह सुनिश्चित करेगा कि त्वचा पर कोई गंदगी या अत्यधिक तेल न हो, जो उपचार की प्रभावशीलता को सीमित कर सके। अपने चेहरे को अच्छी तरह से गर्म पानी और अपने पसंदीदा चेहरे की सफाई के साथ धो लें, फिर इसे नम रखने के लिए सूखी पॅट करें।
  • Video: रूट कैनाल का उपचार कैसे करें - Onlymyhealth.com

    पेमलेस पर टूथपेस्ट को लागू शीर्षक वाली छवि चरण 7
    2
    अपनी उंगली से थोड़ी मात्रा में टूथपेस्ट लागू करें अपनी तर्जनी या आपके हाथ की पीठ पर थोड़ी मात्रा में टूथपेस्ट रखें एक छोटी सी राशि पर्याप्त होगी, यद्यपि यह आपके मुर्गे की मात्रा के आधार पर भिन्न हो सकती है
  • शिशुओं पर टूथपेस्ट को लागू शीर्षक वाली छवि चरण 8
    3
    शिन पर सीधे थोड़ी-थोड़ी टूथपेस्ट लागू करें। उपचार प्रभावी बनाने के लिए शिन पर टूथपेस्ट की थोड़ी मात्रा को लागू करने के लिए केवल आवश्यक होगा। बस सुनिश्चित करें कि आप टूथपेस्ट को लागू करते हैं सीधे पिंडली पर और न कि उसके चारों ओर की त्वचा पर।
  • आपको अपनी सारी त्वचा पर टूथपेस्ट फैलाना नहीं चाहिए या इसे चेहरे का मुखौटा के रूप में प्रयोग करना चाहिए। इसका कारण यह है कि टूथपेस्ट त्वचा को सूखता है, जिससे लालिमा, चिड़चिड़ापन या छीलने का कारण हो सकता है यदि दाना के अलावा अन्य कहीं भी लागू हो।
  • शिशुओं पर टूथपेस्ट को लागू शीर्षक वाली छवि चरण 9
    4
    टूथपेस्ट दो घंटे या रात भर के लिए काम करते हैं। बेहतर परिणाम प्राप्त करने के लिए टूथपेस्ट को आपकी त्वचा पर दो घंटे या सारी रात सूखा दें। हालांकि, अगर आपकी त्वचा बेहद संवेदनशील है, तो आपकी त्वचा की प्रतिक्रिया का मूल्यांकन करने के लिए 15 मिनट या आधे घंटे के बाद टूथपेस्ट को निकालना बेहतर हो सकता है। यदि आप देखते हैं कि यह टूथपेस्ट के लिए सकारात्मक प्रतिक्रिया देता है, तो आप इसे लंबे और लंबी अवधि के लिए छोड़ सकते हैं।
  • कुछ लोग यह सुनिश्चित करने के लिए कि टॉथपेस्ट जगह पर रहता है, शिन पर एक पट्टी रखने का प्रस्ताव है। हालांकि, यह अनुशंसित नहीं है, क्योंकि यह टूथपेस्ट को आसपास की त्वचा तक फैल सकता है, जलन पैदा कर सकता है और त्वचा को सांस लेने से रोक सकता है।
  • शिशुओं पर टूथपेस्ट लागू शीर्षक शीर्षक छवि 10
    5
    अपना चेहरा सावधानीपूर्वक धो लें आप टूथपेस्ट को एक नम कपड़े से हटा सकते हैं, जिससे छोटे परिपत्र आंदोलन हो सकते हैं। सुनिश्चित करें कि आप इसे बहुत सावधानी से करते हैं, क्योंकि बहुत सख्त रगड़ना आपकी त्वचा को जलन और नुकसान पहुंचा सकता है। जब आप सभी टूथपेस्ट को निकाल देते हैं, तो थोड़ा सा गर्म पानी के साथ अपना चेहरा छपकर और अपने हाथों से या एक नरम, साफ तौलिया के साथ सूखा। हो सकता है कि आप अपनी त्वचा को आराम करने के लिए एक मॉइस्चराइजिंग क्रीम लागू कर सकें, अगर यह तंग और शुष्क हो।



  • पेमलेस पर टूथपेस्ट को लागू शीर्षक वाली छवि चरण 11
    6
    इस उपचार को एक सप्ताह में चार बार से ज्यादा मत दोहराएं। जैसा कि ऊपर उल्लेख, टूथपेस्ट जलन पैदा हो सकती है, खासकर अगर आप संवेदनशील त्वचा है, तो यह एक उपचार आप एक दिन या चार से अधिक बार एक हफ्ते में कई बार उपयोग कर सकते हैं नहीं है। एक पंक्ति में उपचार एक बार एक दिन, 2 या 3 बार आवेदन करने के बाद, आप आकार और पिंडली के रंग में सुधार पर ध्यान देंगे। उस पल से, आप दाना ही चंगा जाने चाहिए।
  • Video: सबसे अच्छा टूथपेस्ट कौन सा है? || भारत में सबसे अच्छा टूथपेस्ट हिंदी में

    विधि 3
    विकल्पों पर विचार करें

    पेमलेस पर टूथपेस्ट को लागू शीर्षक वाली छवि चरण 12
    1
    इस बात को ध्यान में रखें कि टूथपेस्ट ड्रीमेटोलॉजिकल स्वीकृत मुँहासे उपचार नहीं है। हालांकि टूथपेस्ट एक घर उपाय है कि लंबे समय से मुँहासे के लिए त्वरित सुधार के रूप में इस्तेमाल किया गया है, बहुत कम dermatologists, या लगभग कोई भी, कि इलाज के रूप में सिफारिश कर रहे हैं। इसका कारण यह है बहुत, त्वचा सूखी सकते हैं लालिमा, जलन और यहां तक ​​कि जलता पैदा कर।
    • इसके अलावा, सामान्य टूथपेस्ट में कोई जीवाणुरोधी अवयव नहीं होता है, जो मुंह के उपचार और रोकथाम में अधिक प्रभावी बनाता है।
    • इस कारण से, आप इसे मुंह से निपटने के लिए एक आपातकालीन उपचार के रूप में इस्तेमाल करना चाहिए और तत्काल प्रयोग बंद कर दें यदि आपकी त्वचा प्रतिकूल प्रतिक्रिया दे रही है कई अन्य मुँहासे उपचार आप कोशिश कर सकते हैं, साथ ही टूथपेस्ट के लिए सुरक्षित और अधिक प्रभावी विकल्प।
  • शिशुओं पर टूथपेस्ट को लागू शीर्षक वाली छवि चरण 13
    2
    बैंजोल पेरोक्साइड की कोशिश करो बेंज़ोयल पेरोक्साइड एक महान सामयिक मुँहासे उपचार है जो बड़े ब्लैकहाइड, मुंह और pimples से लड़ता है। यह उत्पाद छिद्रों में बैक्टीरिया को मारता है और, सबसे ऊपर, मुँहासे को विकासशील करने से रोकता है हालांकि बेंज़ोयल पेरोक्साइड प्रभावी है, यह त्वचा को शुष्क और छील के कारण भी पैदा कर सकता है, इसलिए आपको इसे कम से कम इस्तेमाल करना चाहिए बेंज़ोयल पेरोक्साइड एक ओवर-द-काउंटर दवा है और इसे क्रीम, लोशन, जैल, औषधीकृत पैच और चेहरे की सफाई में प्राप्त किया जा सकता है।
  • पेमलेस पर टूथपेस्ट को लागू शीर्षक वाली छवि चरण 14
    3
    सैलिसिलिक एसिड के साथ टेस्ट करें सैलिसिसिक एसिड एक अन्य प्रभावी मुँहासे उपचार है जो डॉक्टर के पर्चे के बिना प्राप्त किया जा सकता है। इस उत्पाद में त्वचा को निकालने के अलावा सूजन और लालिमा कम हो जाती है। ज्यादातर मुँहासे उपचार के विपरीत, सैलिसिलिक एसिड वास्तव में त्वचा को शांत करने और शांत करने में मदद करता है, यही कारण है कि संवेदनशील त्वचा वाले लोगों के लिए यह एक अच्छा विकल्प है। आप इसे विभिन्न तीव्रताओं और विभिन्न प्रस्तुतियों में प्राप्त कर सकते हैं, इसलिए अपने फ़ार्मासिस्ट या त्वचा विशेषज्ञ से यह पूछने के लिए कहें कि किस प्रकार आपके लिए सर्वोत्तम है
  • पेमलेस पर टूथपेस्ट लागू करें शीर्षक शीर्षक छवि 15
    4
    सल्फर का उपयोग करें यदि आपकी संवेदनशील त्वचा है तो सल्फर पंप से लड़ने के लिए उत्कृष्ट है यह उत्पाद बेहद नरम है, लेकिन यह सूखने वाले pimples में भी बहुत प्रभावी है। सल्फर अवरुद्ध छिद्रों से तेल निकालता है और सेबोरिया का उत्पादन नियंत्रित करता है। इस इलाज का एकमात्र नकारात्मक पहलू यह है कि सड़ा हुआ अंडे की शुद्ध गंध है, इसलिए आपको गंध को छिपाने के लिए शायद इसे दूसरे उत्पाद के साथ जोड़ना होगा।
  • पेमलेस पर टूथपेस्ट को लागू शीर्षक वाली छवि चरण 16
    5
    चाय के पेड़ के तेल के साथ टेस्ट करें. चाय का पेड़ का तेल मुँहासे से लड़ने का एक स्वाभाविक उपाय है जो अच्छी तरह से खुशबू आ रही है। यह तेल एक प्रभावी एंटीसेप्टिक है जो कि मुंह के आकार को कम करने और भविष्य के प्रकोप को रोकने में मदद करता है। चूंकि यह एक तेल है, चाय का पेड़ त्वचा की प्राकृतिक नमी को नहीं हटाएगा, जो तेल को बेहद शुष्क त्वचा वाले लोगों के लिए एक अच्छा विकल्प बनाती है। यह एक स्वाब की मदद से सीधे झुकाव पर लागू किया जाना चाहिए।
  • शिशुओं पर टूथपेस्ट लागू शीर्षक शीर्षक छवि 17
    6
    कुचल एस्पिरिन का उपयोग करें. एस्पिरिन का आधिकारिक नाम एसिटाइलसैलिसिलिक एसिड है, और बारीकी से ऊपर उल्लेख किया सैलिसिलिक एसिड से संबंधित है। एस्पिरिन एक शक्तिशाली विरोधी भड़काऊ, यह एक प्रभावी उपचार आकार और pimples की लालिमा को कम करने के लिए कर रही है। आप एक या दो aspirins चूरे और एक पेस्ट जो तब pimples पर सीधे लागू करना चाहिए के रूप में एक छोटे से पानी के साथ मिश्रण या आप एक चेहरा मुखौटा बनाने के लिए जलन कम करने के लिए पानी की कुछ बूँदें साथ 5 से 8 गोलियों से भंग करने और छोड़ सकते हैं कर सकते हैं अपने उज्ज्वल त्वचा।
  • पेमलेस पर टूथपेस्ट को लागू शीर्षक वाली छवि चरण 18
    7
    बेकिंग सोडा का उपयोग करें. मुँहासे का इलाज करने के लिए बायकार्बोनेट सबसे सुरक्षित और सबसे प्रभावी घर उपचार में से एक है। यह उत्पाद विरोधी भड़काऊ और एंटीसेप्टिक गुण है और यह भी एक प्रभावी exfoliant है। बस एक पेस्ट बनाने के लिए एक छोटे से पानी के साथ बेकिंग सोडा के एक चम्मच को मिलाएं। फिर, आप स्थानीय उपचार का प्रदर्शन करने के लिए हर एक में पेस्ट को लागू कर सकते हैं या आप इसे अपने पूरे चेहरे पर लागू कर सकते हैं जैसे कि यह एक मुखौटा था।
  • पेमलेस पर टूथपेस्ट को लागू शीर्षक वाली छवि चरण 1 9
    8
    एक त्वचा विशेषज्ञ से सलाह लें एक मुँहासे उपचार है कि आप परीक्षण और त्रुटि के एक प्रक्रिया हो सकती है के लिए काम करता है ढूँढना है, लेकिन अगर आप अपने चेहरे पर कलियों पॉपिंग रखने के लिए, आप के रूप में इस विशेषज्ञ मौखिक दवाओं और मजबूत सामयिक दे सकता है, एक त्वचा विशेषज्ञ को देखने पर विचार करना चाहिए यह लड़ते हैं। निकालें ब्लैकहेड्स निश्चित अधिक से अधिक आत्मविश्वास देने के लिए और आप अपनी त्वचा पर गर्व महसूस करते हैं।
  • युक्तियाँ

    • जितना संभव हो उतना चेहरे को छूने से बचें। अगर आप मुंह को छूते हैं और चुटकी लेते हैं, तो आप उन्हें संक्रमित कर देंगे और उपचार प्रक्रिया को अधिक समय लगेगा।
    • यदि आप बेहतर परिणाम प्राप्त करना चाहते हैं, तो रात भर के पास्ता को छोड़ दें और अगले दिन गर्म पानी से साफ करें।
    • अपने pimples पर रोगाणुओं को मारने के लिए हाइड्रोजन पेरोक्साइड लागू करें, खासकर यदि आप उन्हें फट या परेशान करते हैं।
    • यह विधि शायद ही काम करती है, लेकिन कुछ लोग दावा करते हैं कि यह काम करता है। इसे अंतिम उपाय के रूप में प्रयोग करें
    • यदि आपको लगता है यह इन उपायों का उपयोग करने के जोखिम भरा है, तो आप हमेशा अपने आप को लागू कर सकते हैं अगर आप (काजल, नींव और पाउडर) पसंद करते हैं, यह भी मदद कर सकते हैं pimples कम ध्यान करते हैं।

    चेतावनी

    • यदि आपकी त्वचा में टूथपेस्ट पर कोई प्रतिक्रिया होती है, तो तुरंत इसका उपयोग करना बंद कर दें, क्योंकि इस उत्पाद का अत्यधिक इस्तेमाल बर्न्स का कारण बन सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com