ekterya.com

लेजर बालों को हटाने के लाभों का लाभ कैसे उठाएं

लेजर बालों को हटाने जलता है, कटौती या उस्तरा और वैक्सिंग की वजह से लाली पीड़ित के बिना शरीर और चेहरे के अनचाहे बालों को हटाने के लिए एक शानदार तरीका है। लेजर हटाने तकनीकी रूप से स्थायी बाल कमी की एक प्रक्रिया के रूप में जाना जाता है और बाल निकाल देता है लेकिन पूरी तरह से नहीं, काफी उसी के विकास और दाढ़ी बनाने के लिए की जरूरत कम हो जाती है है। प्रक्रिया आगे और भी चेहरा (आंखों को छोड़कर) पैर, हाथ, underarms, बिकनी लाइन, सीने सहित शरीर के अधिकांश भागों में उपयोग करने के लिए सुरक्षित है। लेजर बालों को हटाने के लिए महंगा है और कई अनुवर्ती उपचार की आवश्यकता होती है, लेकिन कुछ ऐसे कदम होते हैं, जो उपचार से पहले और बाद में ले सकते हैं, जो आपको इस प्रक्रिया से मिले लाभों को अधिकतम करने में मदद करेंगे।

चरणों

भाग 1
उपचार के लिए तैयार करें

लेजर हेयर रिमूवल चरण 1 से सर्वाधिक लाभ प्राप्त शीर्षक वाला इमेज
1
सुनिश्चित करें कि लेजर बालों को हटाने आपके लिए सही है बाल कूप में मेलेनिन (वर्णक जो बाल का रंग देता है) को निशाना और तोड़कर लेजर बालों को हटाने का काम करता है, जिससे बाल गिरने का कारण बनता है। इसलिए, प्रक्रिया मोटी और काले बालों को खत्म करने के लिए सबसे अच्छा काम करती है। यह लाल, गोरा, भूरे या सफेद बाल निकालने के लिए भी काम नहीं करेगा (या शायद यह बिल्कुल भी काम नहीं करेगा)
  • यह संभावना है कि लेसर बालों को हटाने महिलाओं के लिए काम नहीं करता है जो पॉलीसिस्टिक डिम्बग्रंथि रोग या अन्य हार्मोन संबंधी समस्याएं हैं।
  • यदि आप किसी भी दवा लेते हैं, खासकर एक नया या एंटीबायोटिक उपचार, लेजर बालों को हटाने से पहले डॉक्टर से बात करें कुछ दवाइयां फोटोजिसिटिविटी का कारण बन सकती हैं, जो उपचार के कारण गंभीर रूप से जलन हो सकती हैं।
  • लेजर हेयर रिमूवल स्टेप 2 से सर्वाधिक लाभ प्राप्त शीर्षक वाला इमेज
    2
    एक परामर्श अनुसूची पहले उपचार से पहले लेजर बालों को हटाने तकनीशियन के साथ परामर्श करके, क्लिनिक आपके स्वास्थ्य का मूल्यांकन करने में सक्षम होगा। यह निर्धारित करने के लिए कि आप उपचार के लिए एक अच्छे उम्मीदवार हैं और अपनी त्वचा और बालों के प्रकार के अनुसार सबसे अच्छा काम करने वाली प्रक्रिया की पहचान करने के लिए एक एपिक्यूटिंस परीक्षण भी करेंगे।
  • लेजर हेयर रिमूवल स्टेप 3 से सर्वाधिक लाभ प्राप्त शीर्षक वाला इमेज
    3
    उपचार से पहले कमाना से बचें लेजर बालों को हटाने के लिए एक अच्छा उम्मीदवार के रूप में सूचीबद्ध होने के बाद, यह महत्वपूर्ण है कि आप उपचार से पहले छह सप्ताह पहले सूरज और कमाना बेड से बचें।
  • यदि आपको लेयर्स का उपचार टेंटेड त्वचा से मिलता है, तो यह जल और फफोले पैदा कर सकता है।
  • लेजर हेयर रिमूवल चरण 4 से सबसे लाभ प्राप्त शीर्षक वाला इमेज
    4
    जड़ में बालों को खत्म न करें। उपचार से पहले छह सप्ताह, चिमटी, एपिलेशन, विरंजन और इलेक्ट्रोलिसिस उपचार के साथ एपिलेशन से बचें। जब शेविंग या जड़ से बाल खींचते हैं, तो वहां कोई बाल नहीं होगा जहां लेज़र निर्देशित किया जा सकता है।
  • उपचार से पहले बाल विकास को नियंत्रित करने के लिए, दाढ़ी या कुछ कृत्रिम क्रीम का उपयोग करें जो केवल त्वचा के ऊपर बाल निकालते हैं।
  • लेजर हेयर रिमूवल चरण 5 से सबसे लाभ प्राप्त करें शीर्षक वाला इमेज
    5
    इलाज से पहले 24 घंटे कैफीन से बचें लेजर उपचार से पहले और उसके दौरान आपको शांत और आराम से रहना चाहिए, लेकिन कैफीन आपको अधिक उत्तेजित और तनाव महसूस कर सकता है।
  • लेजर हेयर रिमूवल चरण 6 से सर्वाधिक लाभ प्राप्त करें
    6
    दिन पहले से आगे बढ़ना प्रारंभिक परामर्श के दौरान, प्रौद्योगिकीविद् आपको बताएगा कि इलाज के लिए तैयार होने के लिए जब दाढ़ी की जाएगी, लेकिन ज्यादातर क्लीनिक एक या दो दिन पहले शेविंग का सुझाव देते हैं।
  • हालांकि यह अजीब लग सकता है कि आपको लेजर बालों को हटाने के उपचार से पहले ही दाढ़ी पड़ी है, यह प्रक्रिया में एक महत्वपूर्ण कदम है: सक्रिय विकास के चरण में बाल पर लेजर का निर्देशन किया जाता है और जब आप दाढ़ी करते हैं, तो आप इस पर बाल बनाते हैं मंच।



  • लेजर हेयर रिमूवल चरण 7 से सर्वाधिक लाभ प्राप्त करें
    7
    स्वच्छ त्वचा के साथ खुद को परिचय उपचार बनाने के लिए जाने से पहले, एक शॉवर ले और एक सौम्य cleanser के साथ आपकी त्वचा को धोने। आप त्वचा से सभी श्रृंगार, गंदगी और तेल से दूर रखना चाहिए। इलाज से पहले एक humectant प्रयोग से बचें।
  • भाग 2
    पता है कि आगे क्या उम्मीद है

    लेजर हेयर रिमूवल चरण 8 के मुताबिक सबसे लाभ प्राप्त करें
    1
    सूर्य से बचें उसी तरह कि आपने बालों के लिए लेजर उपचार के छह सप्ताह पहले अपनी त्वचा को कमाना से संरक्षित किया है, तो आपको अगले छह हफ्तों के लिए सूर्य से बचने चाहिए। न केवल आपको संवेदनशील त्वचा होगी, लेकिन आप बालों को हटाने की प्रक्रिया और अनुवर्ती उपचार को भी जटिल बना सकते हैं।
  • लेजर हेयर रिमूवल चरण 9 से सर्वाधिक लाभ प्राप्त करें
    2
    बाल गिरने की प्रतीक्षा करें इलाज के कुछ ही समय बाद, बाल बाल कूप छोड़ना शुरू कर देंगे, ऐसा लग रहा है जैसे यह फिर से बढ़ रहा है हालांकि, 10 से 14 दिनों के भीतर, बाल गिरावट के स्तर तक पहुंचने लगेंगे और गिरने लगेंगे - उस समय, जब आप स्नान करते या स्नान करते हैं, तो आप धीरे-धीरे इसे कपड़े से हटा सकते हैं।
  • लेजर हेयर रिमूवल स्टेप 10 से सर्वाधिक लाभ प्राप्त शीर्षक वाला इमेज
    3
    चिमटी या मोम के साथ छानना मत। पतन के चरण के दौरान, बालों को स्वाभाविक रूप से गिरना चाहिए, इसलिए क्षेत्र को पिनर या मोम के साथ नहीं लेना चाहिए। यदि कोई बाल प्रतिरोधी है, तो इसका मतलब है कि जड़ अभी जीवित है और फॉलो-अप उपचार में बालों को फिर से निकालना होगा।
  • आप लेजर बालों को हटाने के बाद दाढ़ी कर सकते हैं, लेकिन जड़ों से बालों को नीचे खींचने वाली किसी भी चीज से बचें
  • लेजर हेयर रिमूवल चरण 11 से सर्वाधिक लाभ प्राप्त करें
    4
    कई उपचार करें लेजर बालों को हटाने से सक्रिय विकास चरण में बाल का लक्ष्य होता है, यही वजह है कि वांछित परिणाम हासिल करने के लिए कई रोगियों को 4 से 10 सत्रों के बीच की आवश्यकता होती है। आमतौर पर, उपचार हर महीने या हर दो महीनों में किया जाता है।
  • प्रत्येक उपचार के बाद, आपको कमजोर क्षेत्र में कम और कम बाल दिखाना चाहिए। बाल जो बढ़ता रहता है वह पतले और हल्का रंग दिखना चाहिए।
  • युक्तियाँ

    • लेजर बालों को हटाने दर्दनाक हो सकता है आप एक नरम चुटकी की तरह महसूस कर सकते हैं या जैसे एक रबर बैंड आपकी त्वचा के खिलाफ बोले
    • लेजर बालों को हटाने तकनीशियन के साथ संवाद करने से डरो मत, विशेषकर अगर आपको इलाज के दौरान बहुत ही मजबूत दर्द महसूस होता है।

    चेतावनी

    • लेजर बालों को हटाने वाले पेशेवरों को छूट देने से सावधान रहें एक क्लिनिक का चयन करें जो परामर्श प्रदान करता है, एपिकुटनी परीक्षण और पिछले और बाद के उपचारों की एक अच्छी योजना है। क्लिनिक से संदर्भ या प्रशंसापत्र के लिए पूछने से डरो मत।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com