ekterya.com

स्कूल जाने के लिए अपने बाल को ठीक कैसे करें

स्कूल के पहले दिन और आ रहा है और सबसे अच्छा आप कर सकते हैं देखने के लिए चाहते हैं। आप सही संगठन का चयन किया है और आप आईने में तुम्हारी मुस्कान का अभ्यास कर रहे थे। लेकिन आपको अपने बालों से क्या करना चाहिए? आपके चेहरे को कैसे बदल सकते हैं और इसे ठीक करने के लिए संयोजन के कारण एक निराशाजनक कार्य हो सकता है, लेकिन अच्छी बात यह है कि आप में से चुनने के लिए विभिन्न प्रकार की केशविन्यास हैं, जिनमें से बहुत से परिष्करण छू देने के लिए जल्दी और आसानी से किया जा सकता है अपने स्वरूप में

चरणों

विधि 1
कंघी अपने बालों (महिलाओं)

छवि शीर्षक शैली अपने बालों के लिए स्कूल चरण 1
1
किसी बाधा को मुक्त करने के लिए बालों को दाढ़ी। alisártelo करने के लिए एक फ्लैट लोहे बाल प्रयोग करें यदि आप एक सरल और सुरुचिपूर्ण हासिल करना चाहते हैं। अपने बालों को सीधा करने में कुछ मिनट लगते हैं और जब तक वातावरण भी नम नहीं होता है, तब तक यह आपको लगातार यह देखने के लिए परेशानी से बचाएगा कि क्या उसे फ्रिज या रिपल्स मिल जाए या नहीं। , टिप कुछ स्प्रे के साथ इसे समाप्त करने और विश्वास के साथ अपने दिन का पालन करने के जड़ से छोटे वर्गों में सिर्फ बाल कुल्हाड़ी से काटना।
  • यदि आपके पास मोटी, घुंघराले बाल हैं, तो सीधे इसे अधिक समय लगेगा और अधिक मुश्किल हो सकता है।
  • अपने बालों को सीधा करने से दिन में एक उत्कृष्ट योजना बी हो सकता है जब आपके बाल में कोई व्यवस्था नहीं होती है। अगर सब कुछ विफल रहता है, तो बस इसे सीधा करें
  • चित्र शीर्षक शैली अपने बालों के लिए स्कूल चरण 2
    2
    वॉल्यूम जोड़ने के लिए अपने बालों को कर्ल करें अधिक उत्साही और उत्साही रूप से देखने के लिए, कॉम्पैक्ट रिंगलेट के व्यापक तरंगों को प्राप्त करने के लिए अपने बाल को कर्ल करें। अपने बालों को कर्लिंग एक लंबा समय लग सकता है, इसलिए अपने आप को पर्याप्त समय देने के लिए शुरू करना सुनिश्चित करें अपने बालों को कर्लिंग करने का एक फायदा यह है कि आप जितना चाहें उतना कॉम्पैक्ट या ढीले सर्पिल प्राप्त कर सकते हैं, जो कि अधिक व्यक्तिगत रूप से देखने की इजाजत देता है। घुंघराले बाल भी मोटे, बहुतायत से और विशाल लगते हैं।
  • आप यह तय कर सकते हैं कि आप अपने घुंघराले तकनीक को बदलकर देखने के लिए कर्ल कैसे देख सकते हैं। कॉम्पैक्ट कर्ल प्राप्त करने के लिए, बड़ी गर्मी सेटिंग का उपयोग करें और कर्लिंग लोहा के चारों ओर लंबे समय तक लपेटे हुए बाल छोड़ दें। अधिक आराम से कर्ल या तरंगों को प्राप्त करने के लिए, कम गर्मी की स्थापना का उपयोग करें और संक्षेप में बाल के केंद्र भाग को कर्ल कर दें।
  • इमेज का शीर्षक शैली अपने बालों के लिए स्कूल चरण 3
    3
    अपने बाल उठाओ कभी-कभी, आप सुबह में पहली बार बाल से भरा सिर के साथ परेशान नहीं करना चाहते। इस तरह के दिनों में, अपने बालों को एक चोटी या रोटी में टक दें, और इससे बाहर निकल जाएं। लंबा टट्टू और जानबूझकर गंदा ढीले धनुष वास्तव में बहुत फैशनेबल हैं, इसलिए आप न्यूनतम प्रयास के साथ एक आधुनिक रूप प्राप्त कर सकते हैं।
  • हालांकि यह बहुत काम की आवश्यकता नहीं है, वैसे भी अपने बाल उठाते हुए आप को चुनने के लिए कई विकल्प हैं।
  • छवि शीर्षक स्कूल के लिए स्टाइल अपने हेयर चरण 4
    4
    एक सरल चोटी के लिए ऑप्ट यदि आप थोड़ा अधिक ट्रिम दिखना चाहते हैं, तो आप मूल पोनीटेल या रोटी के साथ मिल जाएंगे, लेकिन अपने बालों के साथ घंटों में घंटों का खर्च नहीं करना चाहते हैं, तो अपने बाल को चोटी से ढक लेना चाहिए। एक नियमित रूप से चोटी या दो भूग्रस्त चोटी, या सबसे परिष्कृत फ्रेंच, डच या मछली पूंछ braids, आप अपने बाल पर ज्यादा ध्यान देना नहीं चाहते हैं, जब सुबह में जरूरत है सब कुछ होगा। आप सुरुचिपूर्ण और छंटनी वाले और सबसे अच्छे लगेंगे, सिर्फ लटके हुए होंगे, आपके बालों को तंग आ जाएगा, जिसका मतलब है कि आपको पूरे दिन चोटी को गड़बड़ाने की चिंता नहीं होगी।
  • Braids तेजी से कर रहे हैं और आप जैसे ही आप स्नान से बाहर निकलने के रूप में उन्हें बना सकते हैं।
  • यदि आपको नहीं पता कि अपने बालों को कैसे चोदना है, तो जब आप स्कूल में आते हैं तो किसी मित्र को यह करने के लिए कहें।
  • स्टाइल स्टाइल फॉर हेयर फॉर स्कूल चरण 5
    5
    एक छोटा केश विन्यास के साथ अपने व्यक्तित्व को दिखाएं जब वे स्कूल के लिए अच्छे लग रहे करना चाहते हैं छोटे बाल के साथ लड़कियों के कई विकल्प हैं। धोने और अपने बालों कंडीशनिंग के बाद, एक स्वच्छ और सुंदर पट्टी के साथ एक तरफ करते हैं या फिर कुछ बाल उत्पाद और कंघी को शामिल किया गया आधुनिक flourishes के साथ तेजी से वृद्धि हासिल करने के लिए। एक पारंपरिक शैली कटौती पिक्सी आपको बहुत काम के बिना एक परिपक्व दिखेंगे। कटौती शैली अंडरकार्ट और शैली बॉब और लहराती कर्ल लघु और मध्यम आकार के बाल वाले महिलाओं के लिए भी लोकप्रिय विकल्प हैं।
  • एक शैली की तलाश करें जो आपके बाल की विशिष्ट लंबाई और बनावट के लिए अच्छा लगती है, और आपके चेहरे का आकार
  • छोटे बाल शैलियों आपको बहुत समय बचा सकते हैं जब आप स्नान करते हैं और सुबह में तैयार होते हैं
  • चित्र शीर्षक शैली अपने बालों के लिए स्कूल चरण 6
    6

    Video: मिनटों में करें दो मुंहे बालों को ठीक How do get rid of hair split ends tips hindi

    जीवन के लिए अपने बाल लाओ अत्यंत घुंघराले बालों या अफ्रीकी बनावट के प्राकृतिक शरीर का लाभ उठाएं प्राकृतिक बाल खुद को कई अलग मजेदार हेयर स्टाइल के लिए उधार देता है लंबे समय तक बालों को लट में, सिक्त किया जा सकता है और सुंदर कर्ल प्राप्त करने के लिए इंद्रधनुष किया जा सकता है या अधिकतम मात्रा प्राप्त करने के लिए हिला और मुक्त हो सकता है। यदि आपके पास छोटे बाल हैं, तो आप इसे अनुभागों में घुमा सकते हैं या इसे बहुत ही कम स्थायी रूप में इस्तेमाल कर सकते हैं। आपके द्वारा चुनने वाली हेयरस्टाइल की मात्रा लगभग असीमित है
  • एफ्रो बालों को जल्दी से सूख जाता है और जब यह नमी खो देता है तो उसे बहुत कर्ल कर सकते हैं गहरे कंडीशनर का प्रयोग करें जब आपके बालों को धोता है या अपने स्वस्थ और प्रचुर मात्रा में दिखने के लिए मॉइस्चराइजिंग तेलों के साथ इसका इलाज करते हैं।
  • इसकी बनावट और आकार के कारण, प्राकृतिक बाल सबसे बहुमुखी प्रकार के बालों में से एक हैं।
  • स्कूल के लिए हेयर टाइप करें जिसका शीर्षक है स्टेप 7
    7
    बाल सामान के साथ अपने देखो पूरक। अपने केश विन्यास के पूरक और अपनी विशेषताओं का उच्चारण करने के लिए विभिन्न सामानों का उपयोग करके एक छोटी सी शैली जोड़ें डायडम्स, धनुष, स्कार्फ, लोचदार बैंड, ब्रोकेस और फूल जैसी चीजें आपके दृश्य अपील में वृद्धि करेंगी और आपकी पोशाक में थोड़ा अतिरिक्त व्यक्तित्व जोड़ देगा। बस सुनिश्चित करें कि आप एक संयोजन चुनते हैं जो अच्छा लग रहा है, जैसे प्रकाश के साथ हेडबैंड, लहराती कर्ल या एक गन्दा रोटी के बगल में स्थित फूल।
  • सुंदर और बहुउद्देशीय सामान आपके दैनिक अलमारी विकल्पों की कमी के कारण हो सकते हैं।
  • विधि 2
    कंघी अपने बालों (पुरुष)

    स्कूल के लिए हेयर स्टाइल शीर्षक वाली छवि चरण 8

    Video: बालतोड़ को बिना दर्द के तुरंत ठीक करने का आसान तरीका | Baltod Thik Karne Ka Upay | Boils Remedy Hindi

    1
    इसे नियंत्रित करने के लिए अपने बाल कंबल अधिकांश पुरुषों के लिए, सुबह में शाम को छोड़ने के बाद एक कंघी के साथ एक त्वरित पास, छोटे बाल नियंत्रण में रखने के लिए आवश्यक है। ट्यूफेट्स और ढीले बाल पर विशेष ध्यान दें, और समस्या क्षेत्रों को चिकनी बनाने के लिए थोड़ा फोम, जेल या जेल का उपयोग करें। कुछ त्वरित पास और आप घर छोड़ने के लिए तैयार हो जाओगे।
    • कंघी के साथ एक त्वरित और दर्द रहित पास पर्याप्त रूप से सीधे और आसान-कंघी बाल वाले पुरुषों के लिए पर्याप्त हो सकता है, लेकिन यह अन्य प्रकार, बनावट और बालों की लंबाई के लिए अच्छा दिखने के लिए पर्याप्त नहीं हो सकता है
  • स्कूल के लिए हेयर स्टाइल शीर्षक वाली छवि चरण 9
    2



    अपने बालों को किनारे पर रखें थोड़ी देर बालों को एक निश्चित अभिविन्यास में गिरना पड़ता है और जब आपके बालों को अलग-अलग दिशाओं में जाना पड़ता है, तो आपको एक गंदगी मिल जाएगी। उस छिलके और पेचीदा बालों से बचें, जिसकी ओर से यह सुन्दर रूप से धक्का देकर। बालों को नरम, चिकना और चिकना रखने के लिए बस एक कंघी को गीला या थोड़े पैसा के आकार के जेल का उपयोग करें।
  • अपने बालों को जिस दिशा में आप स्वाभाविक रूप से गिरते हैं, उसमें रेखा लगाएं।
  • क्लासिक सिनेमा के सितारों द्वारा पुरुषों पर पट्टी और लिपस्टिक के साथ केश को लोकप्रिय बनाया गया था और हाल के वर्षों में इसे फिर से प्रकट किया है।
  • Video: Ambala || शिक्षा विभाग बच्चो की सुरक्षा से जुड़े सारे मापदंड पूरे करें || P24news

    चित्र शीर्षक के लिए स्टाइल अपने हेयर स्कूल चरण 10
    3
    एक बोल्ड लुक पाने के लिए गन्दा बाल का उपयोग करें। हो सकता है कि आप थोड़ा मोटा देखना पसंद करते हैं। यदि यह मामला है, तो सुनिश्चित करें कि आप इसे सही करते हैं। अपने किस्में में थोड़ा जेल या जेल जोड़ें और ब्रश करें, शेक लें और पागलों की तरह खींचें जब तक कि वे पूरी तरह गन्दा न हों। किसी उत्पाद का उपयोग करना अपने बालों को जगह में बनाए रखने में मदद करेगा ताकि वह अनजाने में अराजक के लिए जानबूझकर गंदे होने से न जाए।
  • एक छोटे से अव्यवस्था आकस्मिक या स्मार्ट पोशाक के साथ समान रूप से अच्छी तरह से मेल खाती है, और लोगों को बताती है कि आप एक विश्वास और लापरवाह व्यक्ति हैं
  • स्कूल के लिए हेयर स्टाइल शीर्षक वाली छवि चरण 11
    4
    घुमावदार या बालों वाले बाल हवा में सूखें अनियंत्रित बाल वाले पुरुषों को बारिश होने के बाद उनके बाल ब्रश करना या पैट करना चाहिए। बालों को बहुत ज्यादा मिलाकर सूखे होने पर बालों को लंबे समय तक फ्राइज़ के कारण पैदा हो सकता है और सभी को फैलाना पड़ सकता है। इसके बजाय, अपने बाल को हवा में सूखने दें जिससे कि यह अपने प्राकृतिक आकार को बनाए रखे और एक मजबूत कंडिशनर का उपयोग करने के लिए इसे कुछ अतिरिक्त वजन और नमी देने के लिए सुनिश्चित करें। जब आप को समायोजन करना पड़ता है, तो अपनी उंगलियों के साथ हल्के ढंग से अपने बालों को ब्रश करें।
  • बाल सुखाने और ब्रशिंग बाल से नमी को हटा देते हैं और प्राकृतिक कर्ल को बाधित करते हैं
  • शुष्क और अनियंत्रित बाल वाले पुरुषों के लिए शुष्क कंडीशनर और अन्य मॉइस्चराइज़र उपलब्ध हैं
  • स्कूल के लिए हेयर स्टाइल शीर्षक वाला इमेज

    Video: What's it REALLY LIKE to Work at Cinecom?

    5
    इसे दाढ़ी यह पुरुषों के लिए बालों को इकट्ठा करने के बराबर है अपने बालों से मुसीबत लेने की तरह महसूस न करें? बस इसे दाढ़ी समस्या हल हो गई! आपकी सुबह की दिनचर्या बहुत कम रखरखाव होगी, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि आपके पास कुछ हेयर स्टाइल विकल्प होंगे। एक साफ और साफ दिखने के लिए पक्षों या सेना को काट दिया जाए, जो किसी भी काम की आवश्यकता नहीं है और लगभग कुछ भी नहीं है।
  • बालों को अलग-अलग लंबाई में मुंडा किया जा सकता है, जिससे आपको अधिक विकल्प मिलते हैं।
  • अगर आपको विश्वास है कि यह आपको फिट होगा तो आपको केवल अपने सिर को दाढ़ी पाना होगा ज्यादातर लोगों को यह नहीं पता कि वे अपने बालों के बालों के बिना बाल या उनके चमड़े के बाल की स्थिति कैसे दिखेंगे, और एक बार वे करते हैं, तो उनके दिमाग को बदलने में बहुत देर हो चुकी है
  • विधि 3
    एक स्वस्थ बालों को रखें

    स्टाइल स्टाइल अपने हेयर फॉर स्कूल चरण 13
    1
    साफ और आपके बालों को अक्सर बार-बार कंडीशन करना अपने बालों को आप स्नान अच्छी तरह से हर बार या एक दिन हाँ और एक धो नहीं तुम बहुत सूखी या क्षतिग्रस्त बालों है। पहले शैम्पू को लागू करें और कुल्ला अच्छी तरह से करें, फिर कंडीशनर को लागू करें और इसे कुछ मिनटों तक बैठने दें। यह अपने सिर पर फोम शामिल छोर तक बाल शाफ्ट से गंदगी और तेल चमड़े और शर्तों को धोने के लिए। बालों के उत्पादों का उपयोग करें जिनमें विटामिन, प्रोटीन और तेल होते हैं ताकि आपके बालों को मजबूत और स्वस्थ रहें।
    • अपने बालों को धोने से भी नुकसान हो सकता है अपने बालों, प्राकृतिक तेलों के एक प्रकाश कोटिंग की जरूरत है तो केवल (घुंघराले बाल या घुंघराला साथ लोगों के लिए या एक बार भी हर दूसरे दिन) दूसरे दिन शैंपू पर विचार करने और समाप्त हो जाती है तब तक पर एक छोटे से कंडीशनर का उपयोग करें।
    • सफाई वाले कंडीशनर और प्राकृतिक शैंपू जो आवश्यक तेलों का उपयोग करते हैं, उन्हें अपने शरीर को सुखाने के बिना भी शुद्ध कर सकते हैं।
  • स्टाइल स्टाइल अपने हेयर फॉर स्कूल चरण 14
    2
    समुद्री मील को हटाने के लिए अपने बाल ब्रश करें एक अच्छा नरम बाल खड़े ब्रश या एक विस्तृत दांत कंघी में निवेश करें और इसे अक्सर उपयोग करें कंघी और ब्रश, समुद्री मील के बालों से छुटकारा पाती हैं, जो बाधित होने पर बाधित हो सकती है। आप चिकनी, रेशमी बाल अपने पसंदीदा हस्तियों के साथ ढीला की तरह चाहते हैं, आप इसे एक प्राथमिकता लगातार ब्रश बालों की देखभाल करनी चाहिए।
  • यह सूख जाता है एक बार स्पंजिंग से रोकने के लिए वर्षा करने से पहले अपने बालों को ब्रश करें
  • एक ब्रश चुनें जो आपके बालों के प्रकार और शैली को हासिल करने की कोशिश कर रहे हैं के लिए सर्वोत्तम काम करता है
  • स्कूल के लिए हेयर स्टाइल शीर्षक वाली छवि चरण 15
    3
    अत्यधिक गर्मी से बचें एक ड्रायर के साथ चौरसाई, कर्लिंग और सुखाने से आपके प्राकृतिक नमी के अपने बालों के टुकड़े होते हैं और दरारें बढ़ जाती हैं। इन स्टाइलिंग तकनीकों को मॉडरेशन में उपयोग करें और सुनिश्चित करें कि आपके बालों को गर्मी उपचार उत्पादों के साथ सुरक्षित रखें जब आप करें यदि आप आमतौर पर ड्रायर के साथ अपने बाल सूखते हैं, तो अधिकतम सेटिंग के बजाय मध्यम या कम गर्मी सेटिंग का उपयोग करना शुरू करें। इसे सूखने में अधिक समय लगेगा लेकिन आप इसके बजाय शानदार बाल होंगे।
  • अपने बालों को और कम गर्मी सेटिंग सीधा करने के लिए नुकसान है कि गर्मी अपने बालों के लिए क्या कर सकते हैं कम करने के लिए कर्ल करने के लिए त्वरित पास और तरल पदार्थ का उपयोग करें।
  • अपने बालों को बहुत मुश्किल उठाते हुए, हर दिन टोपी पहनकर या सूरज में बहुत समय बिताते हुए भी अपने बालों के लिए बुरा हो सकता है
  • छवि शीर्षक शैली अपने बाल स्कूल के लिए चरण 16
    4
    प्राकृतिक सामग्री से बने उत्पादों के साथ अपने बाल कंबल इस तरह की गर्मी के रूप में, बाल उत्पादों में कुछ रसायनों पट्टी और स्वस्थ बालों को नुकसान पहुंचा सकते हैं। शैंपू, रोगन और अन्य उत्पादों है कि जैविक या पानी आधारित हैं और कोई कठोर रसायन होते देख रहे हैं। ये बहुत अपने बालों और खोपड़ी के लिए बेहतर हैं, और सस्ता और खोजने के लिए आसान होते जा रहे हैं के रूप में आप प्राकृतिक स्वच्छता उत्पादों की लोकप्रियता में वृद्धि।
  • बालों के लिए एक विशेष उत्पाद खरीदने से पहले लेबल की जांच करें, यह देखने के लिए कि यह प्राकृतिक अवयवों के साथ बनाया गया है या नहीं।
  • युक्तियाँ

    • अपने स्कूल के ड्रेस कोड के दिशानिर्देशों से परिचित करें ताकि आप जानते हो कि किस प्रकार के केश और सामान आप उपयोग कर सकते हैं।
    • विभाजन के समाप्त होने से बचने के लिए अपने बाल को अक्सर ट्रिम करें और इसे मजबूत और स्वस्थ रखें
    • सुनिश्चित करें कि आप विद्यालय से पहले अपने बालों को कंघी करने के लिए पर्याप्त समय देने के लिए जल्दी जागते हैं।
    • समय बचाने के लिए रात को अपने बाल धो लें
    • अपने बालों को स्वाभाविक रूप से कर्ल करने के लिए, रात में अपने बालों को गीला करें और अगले दिन तक फ्रेंच ब्रैकेट में इसे जमा करें।
    • एक तरह से अपने बालों का मुकाबला करें जो आप पसंद करते हैं और आपको अच्छा महसूस करते हैं सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि अपने साथ सहज महसूस करना।

    चेतावनी

    • एक बार जब आप इसे चाहते हैं, तो अपने बालों को छूने या मजबूती से पुनर्व्यवस्थित न करें। तुम बस इसे उधेड़ना समाप्त कर सकते हैं
    • बालों को ठीक करने के लिए उत्पादों पर निर्भर मत बनो। बहुत अधिक लाह, फोम या बाल जेल बालों के कारण कठोर, चिकना और कंघी के लिए मुश्किल हो सकता है।
    • बाल सरसों या कर्लिंग लोहा बालों को नुकसान पहुंचा सकते हैं यदि वे बहुत बार उपयोग किए जाते हैं एक गर्मी संरक्षण सीरम लागू करने के लिए सुनिश्चित करें यदि आप एक सप्ताह में 2 से 3 बार से अधिक गर्म लोहे का उपयोग करते हैं

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • बाल सरगना
    • कर्लिंग लोहा
    • हेयर ड्रायर
    • बालों के लिए ब्रेसिजर
    • मुकुट, धनुष, स्कार्फ, ब्रोकेस आदि।
    • ब्रश या कंघी
    • पानी
    • शैम्पू और कंडीशनर
    • बाल उत्पादों
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com