ekterya.com

कैसे उच्च ऊँची एड़ी के जूते में चलना

उच्च ऊँची एड़ी के जूते एक महिला का सबसे अच्छा दोस्त हो सकता है, उसे लम्बे, पतला और आश्वस्त दिखने में मदद करता है। किसी भी मामले में, उच्च ऊँची एड़ी के जूते के साथ चलना थोड़ा मुश्किल हो सकता है, खासकर यदि आप इसे इस्तेमाल नहीं कर रहे हैं लेकिन चिंता न करें, ऊँची एड़ी के साथ डरने के बिना चलने के लिए सीखने के लिए केवल थोड़ा अभ्यास की आवश्यकता होती है इन युक्तियों का पालन करें और किसी भी समय आप 12.5 सेमी (5 इंच) एड़ी के साथ एक कैटवॉक मॉडल के रूप में नहीं चलेंगे!

चरणों

विधि 1
अपनी तकनीक में सुधार करें

ऊँची ऊँची एड़ी के जूते चलने वाली छवि चरण 1
1
छोटे कदम उठाओ हाइ हील्स में चलना जब आप छोटे चलना सीखा पसंद नहीं है, तो आप कुछ चीजें हैं जो तर्क के खिलाफ लग सकता है क्या करना है: छोटे कदम और धीमी गति से ले लो, अपने घुटनों से अधिक आप सामान्य मोड़ यकीन नहीं बना रही है। आप देखेंगे कि ऊँची एड़ी आपकी प्रगति को कम करने के लिए करते हैं। एड़ी जितनी अधिक होगी, उतना छोटा होगा, उतना छोटा होगा। बड़े कदम उठाकर इसके खिलाफ लड़ने की कोशिश न करें, छोटे और नाजुक लोगों के साथ जारी रखें जो कि आपके चलते हुए अधिक प्राकृतिक रूप से चलेंगे और आपको और अधिक आरामदायक महसूस करने में मदद करेंगे।
  • 2
    एड़ी से पैर की अंगुली तक चलना लक्ष्य अपने उच्च ऊँची एड़ी के जूते में संभव के रूप में सामान्य चलना है जब आप फ्लैट जूते के साथ चलते हैं, पैर की उंगलियों के साथ चलना नहीं है या एक बार में पूरे पैर डाल, है ना? इसलिए, ऊँची एड़ी के जूते के साथ ऐसा मत करो पहली मंजिल पर एड़ी रखो, अपनी उंगलियों द्वारा धीरे से पालन किया फिर, एक बार आपका वजन आपके पैरों के पैड पर है, तो अपना वजन आगे बढ़ें जैसे कि आप टिपोटे पर चलते हैं, और अगले कदम उठाते हैं।
  • ऊंचे ऊँची एड़ी के जूते में कदम चलने वाली छवि चरण 3
    3
    अपने आसन में सुधार करें उच्च ऊँची एड़ी के जूते के साथ अच्छा चलना अच्छी स्थिति बनाए रखने पर निर्भर करता है। यदि आप चलते समय अपने पैरों को दबाते या खींचते हैं, तो आप पहली चीज ऊँची एड़ी में चलने के उद्देश्य को हताशा करते हैं, और लक्ष्य को सहज और सुरक्षित दिखना है! सही मुद्रा प्राप्त करने के लिए:
  • कल्पना कीजिए कि एक अदृश्य रस्सी सीधे आपके सिर को रखता है। आपके सिर को आपकी रीढ़ की हड्डी के साथ गठबंधन किया जाना चाहिए और आपकी ठोड़ी जमीन के समानांतर होना चाहिए। जब आप उच्च ऊँची एड़ी के जूते में चलते रहें तो नीचे से बचें!
  • अपने कंधों को पीछे और नीचे टॉस करें और अपने हाथों को अपने पक्ष में आराम दें। जब आप संतुलन प्राप्त करने के लिए चलते हैं, तो धीरे-धीरे अपने हथियार को ट्यून करें
  • अपने पेट की मांसपेशियों को तंग रखें, अपना पेट बटन पहना "रीढ़ की हड्डी की ओर"। यह आपको अधिक खड़ा रहने में और साथ ही अधिक पतला दिखाई देगा।
  • अपने घुटनों को थोड़ा मोड़ दो, जब आप उच्च ऊँची एड़ी के जूते के साथ चलते हैं, तो उन्हें सीधे नहीं रहना चाहिए। जब आप चलते हैं और अपने पैरों को सीधे रखते हुए अपने पैरों को एक साथ रखें
  • 4
    कल्पना कीजिए कि आप एक अदृश्य रेखा पर चलते हैं कैटवॉक के मॉडल वे आम तौर पर दूसरे के सामने एक पैर पार करते हैं और कूल्हे को और अधिक झुकाते हैं कई महिलाएं उच्च ऊँची एड़ी के जूते पर कामुक लगने के लिए डाल दिया, तो यह आपके चाल को थोड़ा विचलित जोड़ने के लिए अच्छा हो सकता है ऊँची एड़ी पहने हुए विगग्ला करने में सक्षम होने के लिए सबसे अच्छी बात यह है कि यह प्रकट होता है कि आप एक काल्पनिक सीधी रेखा पर चल रहे हैं या "ढीली रस्सी"।
  • सामने में इशारा करते हुए सुझावों के साथ, एक पैर सीधे दूसरे के सामने जाना चाहिए। चलने के इस तरीके से इसे सही करने के लिए अधिक अभ्यास की आवश्यकता हो सकती है, लेकिन परिणाम सार्थक हैं।
  • कैटवॉक के मॉडल के कुछ वीडियो पर एक नज़र डालें, ताकि पेशेवरों परेड की जानकारी मिल सके और फिर इसे अनुकरण करने का प्रयास करें। ध्यान रखें कि catwalk मॉडलों को अपने चलना बहुत अधिक बढ़ा है, इसलिए आप इसे अपने दिन के लिए थोड़ा सा नरम करना चाहते हैं!
  • ऊँची ऊँची एड़ी के जूते में कदम चलने वाली छवि चरण 5
    5
    घर पर अपनी ऊँची एड़ी के जूते लगाने का अभ्यास करें अपने ऊँची एड़ी के जूते पूरे दिन घर पर पहनें बाहर जाने से पहले यह न केवल आपको उनको इस्तेमाल करने देगा, लेकिन यह एकमात्र भी एकमात्र पहन लेगा ताकि वे उतना ही पर्ची न करें। सुनिश्चित करें कि आप उन सभी चीजों का अभ्यास करते हैं जिन्हें आप आमतौर पर चलते समय करते हैं, जैसे: घूमना, रोकना, मोड़ देना और चारों ओर मोड़ना।
  • 6
    अपनी ऊँची एड़ी के जूते नरम यदि आप पहली बार उन्हें पहनने से पहले अपने जूते नरम नहीं करते हैं, तो आपको फफोले मिलेगा। नरम करने वाले जूते महत्वपूर्ण हैं क्योंकि यह कठोरता को दूर करता है और उन्हें अपने पैरों के आकार के अनुरूप बनाने में मदद करता है उन्हें घर पर ले जाने के लिए उन्हें नरम करने के लिए पर्याप्त होना चाहिए, लेकिन आप यह भी कोशिश कर सकते हैं:
  • अपने जूते को विभिन्न सतहों पर खोलें: आप टाइल फर्श पर कुछ समय पर चलेंगे, कालीनों और फिसलन लकड़ी के फर्श जबकि ऊँची एड़ी के जूते पहनते हैं, तो उन सभी को सही करने का प्रयास करें
  • नृत्य: यदि आप डिस्को या पार्टी में एड़ी पहनना चाहते हैं, जहां आप जानते हैं कि आप नृत्य करना चाहते हैं, तो अपनी गति से नृत्य करें अपने घर की गोपनीयता में जब तक आप अपनी ऊँची एड़ी के जूते के साथ सहज नृत्य महसूस नहीं करते
  • लोअर सीढ़ियाँ यह एक ऐसा कौशल है जिसे आप निश्चित रूप से मास्टर करना चाहते हैं, और सीढ़ियां हील्स पहनते समय सबसे बड़ी दुर्घटनाएं हैं। प्रत्येक चरण पर पूरे पैर रखें, जबकि कम, लेकिन जब आप चढ़ते हैं तो प्रत्येक चरण पर केवल पैर की अंगुली का समर्थन करें। बस के मामले में, रेलिंग को पकड़ो
  • 7
    बाहर निकलने के लिए अपनी ऊँची एड़ी के नीचे रखो गलियों में घूमने के साथ घूमना उनके साथ घूमने से बहुत अलग है कालीनों या फर्श की नरम सतह के बिना, लिनोलियम या लकड़ी जैसे आंतरिक सतहों भी ऊँची एड़ी के जूते के साथ चलना दस गुना अधिक कठिन हो सकता है
  • यहां तक ​​कि छोटी से छोटी क्षति या डामर फुटपाथ पर खरोंच मुश्किल हो, तो अपने घर कई बार खातों के बाहर नीचे चलने कोशिश करते हैं और, विशेष देखभाल करने के असमान से बचने के लिए कर सकते हैं।
  • आपके घर में इस्तेमाल करने के बाद अभ्यास करने के लिए एक अच्छी जगह सुपरमार्केट है अपने आप को संतुलित करने के लिए कार का उपयोग करें!
  • 8
    अभ्यास ऊँची एड़ी के जूते के साथ अभी भी खड़े न केवल आपको ऊँची एड़ी के जूते के साथ चलना सीखना होगा, लेकिन आपको यह भी पता होना चाहिए कि कैसे उनके साथ चुप रहो यह आसान लग सकता है, लेकिन कई महिलाओं को पता नहीं है कि जब वे किसी तस्वीर के लिए तस्वीर लेते हैं या किसी घटना के दौरान चैट करते रहें, तो उनके पैरों से क्या करना है। यह वह जगह है जहां सहज जूते बहुत महत्वपूर्ण हैं, क्योंकि आप असुविधाजनक दोपहर को एक पैरों से दूसरे स्थान पर भार बदलने नहीं करना चाहते हैं।
  • ऊँची एड़ी में अपने आप को ठीक से रखने के लिए, एक पैर की एड़ी को दूसरे को छूते रहें, एक छोटा सा कोण बनायें
  • यह पैर की उंगलियों पर वजन का समर्थन करता है जो आप पीछे रह जाते हैं, और जब आप थका हुआ महसूस करते हैं, तो पैरों की स्थिति बदल दें ताकि वजन विपरीत पर गिर जाए
  • विधि 2
    अपने पैरों को शांत रखें




    ऊंचे ऊँची एड़ी के जूते में कदम चलने वाली छवि चरण 9

    Video: How to Walk in Heels- The Basics! ⬅

    1
    टेम्पलेट्स और पैड का उपयोग करें पैड जोड़ें जहां भी बहुत दबाव या घर्षण होता है विभिन्न आकृतियों और विभिन्न सामग्रियों के टेम्पलेट्स हैं जो आप अपने जूते में रख सकते हैं और अधिक आराम से चलने के साथ-साथ छिलके और छाले को रोकने के लिए भी। यदि आपके जूते थोड़े बड़े होते हैं और आप देखते हैं कि आपका पैर बाहर आता है, तो कुछ टेम्पलेट्स डालकर जो जूता नंबर छोटा बनाते हैं, आराम करते हुए उदारता से इन वस्तुओं का उपयोग करें, असहज होने की कोई ज़रूरत नहीं है!
  • 2
    अपने पैरों को आराम दें जब आप उच्च ऊँची एड़ी के जूते पहनते हैं, सबसे अच्छी सलाह जो आप दर्द से बचने के लिए ले जा सकते हैं जब भी संभव हो तो बैठ जाओ! यह आपके पैरों को आराम देगा और दर्द और असुविधा को बढ़ने से रोक देगा, अपने पैरों को शांत रखेगा।
  • अपने पैरों को पार करने के लिए याद रखें, सीधे बैठकर कमर से नीचे खींचें यह आपके शानदार जूते दिखाने का भी एक अच्छा अवसर है!
  • अपने ऊँची एड़ी के जूते ले कोशिश नहीं करने के लिए जब भी संभव हो, क्योंकि अपने पैरों प्रफुल्लित होगा और फिर आप चोट और जूते अधिक उन्हें नोटिस करने के लिए कठिन लागत।
  • ऊंचे ऊँची एड़ी के जूते चलने वाली छवि शीर्षक चरण 11
    3
    मंच सैंडल पहनें और पैर के चारों ओर बंधे। पट्टियाँ कि अपने पैर और टखने के चारों ओर टाई के साथ जूते और अधिक आरामदायक के रूप में वे जूते में बहुत दूर फिसलने, घर्षण और दर्द को कम करने से अपने पैर को रोकने के हैं। प्लेटफ़ॉर्म जूते आपको अतिरिक्त ऊंचाई के सभी लाभों को महसूस कर देते हैं, जैसे कि आप अपनी उंगलियों के सुझावों पर खड़े होते हैं। अपने पैरों को एक प्लेटफार्म जूता के साथ जमीन पर समानांतर होगा, जो उन्हें क्लब रातों के लिए एक बढ़िया विकल्प बनाती है!
  • Video: AMIClubwear: हील्स में चलो कैसे

    4
    उच्च ऊँची एड़ी के जूते मत पहनना भी अक्सर उच्च ऊँची एड़ी के जूते शानदार लगते हैं, लेकिन उनके पास एक से अधिक प्रभाव पड़ता है और एक से अधिक का कारण होगा "वाह!" यदि आप विशेष अवसरों के लिए किताब यदि आप उन्हें बहुत अधिक समय पर रख देते हैं, तो ठोकरें और फफोले अधिक आसानी से बाहर आते हैं और आप अपनी पीठ और पीठ के निचले हिस्से पर भी दबाव डालेंगे। आपके पैरों (और शरीर के बाकी) को पुनर्प्राप्त करने के लिए समय की आवश्यकता होती है।
  • अगर आपको काम करने के लिए हर दिन ऊँची एड़ी पहनना है, तो कम से कम विभिन्न ऊंचाइयों के साथ अलग-अलग जूते पहनने का प्रयास करें यह एक निश्चित बिंदु पर ध्यान केंद्रित करके अत्यधिक दबाव या घर्षण से बचना होगा और ताजा पैर की भावना को बनाए रखेगा।
  • विधि 3
    सही ऊँची एड़ी के जूते चुनें

    ऊँची ऊँची एड़ी के जूते कदम 13 में शीर्षक छवि
    1
    बुद्धिमानी से खरीदें सभी उच्च ऊँची एड़ी के समान नहीं हैं और उच्च ऊँची एड़ी के जूते के साथ अच्छी तरह से चलने की क्षमता ज्यादातर सही लोगों को चुनने में अधिकतर होती है हमेशा दिन के अंत में उन्हें खरीदने के लिए जाते हैं, जब आपके पैरों को चलने से थोड़ा सूज जाता है। ऐसे जूते चुनें जो आपके पैरों के आकार में फिट होते हैं, यह सुनिश्चित कर लें कि जूते आपके पैर से बड़ा है "नंगा"। हमेशा दुकान में दोनों जूते का प्रयास करें और इसके लिए कुछ कदम उठाएं, और अगर आप तुरंत आराम महसूस नहीं करते हैं, तो आप शायद कभी नहीं होगा
  • ऊंचे ऊँची एड़ी के जूते में कदम वही शीर्षक चित्र 14
    2
    थोड़ा एड़ी से शुरू करो और उसके साथ काम करें। शायद एक एड़ी 10 सेमी (4 इंच) यदि आप tacones- के साथ चल बेहतर थोड़ा से बढ़ रही शुरू करने और उच्च जाना के रूप में आप उन्हें आदत हो जाता है करने के लिए इस्तेमाल नहीं कर रहे हैं के साथ जूतों की एक जोड़ी का चयन करने के लिए नहीं एक अच्छा विचार है। चुनने के लिए कई अलग-अलग प्रकार की ऊंची, ऊंचाई, मोटाई और आकृति में भिन्नता है। कम ऊँची एड़ी के साथ शुरू होने वाले अपने पैरों को तैयार करने से आपकी टखनों को वह ताकत विकसित करने की अनुमति मिलेगी जो उन्हें ऊँची एड़ी के साथ सुरक्षित रूप से और शानदार तरीके से चलना चाहिए।
  • लगभग 5-7.5 सेमी (2-3 इंच) की कम एड़ी के साथ जूता से शुरू करो। बड़े लोगों को चुनने की कोशिश करें (बदचलन की बजाय) क्योंकि वे आपको अधिक संतुलन देंगे सैंडल की तुलना में बंद जूते भी पहनना आसान है क्योंकि वे अपने पैरों और एड़ी और टखने के आसपास पूर्ण समर्थन प्रदान करते हैं।
  • पहिया ऊँची एड़ी के जूते सबसे आसान जब चलना है, क्योंकि एड़ी पूरी तरह जूता के एकमात्र से जुड़ा हुआ है, आपको अधिक संतुलन और आराम दे रही है। वे एक महान विकल्प हैं यदि आप ऊंची एड़ी की ऊंचाई चाहते हैं लेकिन सुई के लिए तैयार नहीं हैं। वे वसंत और गर्मियों में सबसे अच्छा हैं, काम करने के लिए, छुट्टी पर या गर्मी में एक शादी के लिए!
  • सभी ऊँची एड़ी की मां पर रखो छापा ऊँची एड़ी के जूते उन सभी जूते शामिल करें जिनमें 7.5-10 सेमी (3-4 इंच) से अधिक एड़ी है। वे ऊँची एड़ी पहनने के लिए आपके प्रशिक्षण में अंतिम चरण हैं, क्योंकि एक बार जब आप इन एड़ी पर चलने में मज़बूत हैं, तो आप दुनिया पर हावी होने के लिए तैयार रहेंगे!
  • Video: ऊँची एड़ी में चलना कैसे

    ऊंचे ऊँची एड़ी के जूते में कदम वरीयता वाले चित्र चरण 15
    3

    Video: चक्कर आने के कारण और आयुर्वेदिक उपचार chakkar ane ke karan aur ayurvedic upchar

    उचित संख्या चुनें। ऊँची एड़ी के जूते खरीदते समय जूतों की सही संख्या चुनना जरूरी है ध्यान रखें कि विभिन्न ब्रांडों के जूते अलग-अलग तरीकों से गिने जा सकते हैं, इसलिए आप एक ब्रांड में 37 (7) हो सकते हैं, लेकिन एक दूसरे में 38 (8) इसलिए हमेशा, हमेशा उन्हें खरीदने से पहले अपने जूते पर प्रयास करें।
  • जब संदेह होता है, हमेशा ऐसे जूते चुनते हैं जो छोटे होते हैं। टेम्पलेट्स और पैड जोड़कर आप हमेशा बड़े से छोटे जूते बना सकते हैं, लेकिन आप छोटे जूते बड़ा नहीं बना सकते हैं। बहुत छोटे जूते बहुत ही असुविधाजनक हैं और आप शायद उनको खरीदा होने पर अफसोस करेंगे।
  • अपने पैरों को नियमित रूप से मापने के लिए याद रखें, क्योंकि आपका नंबर समय के साथ बदल सकता है, खासकर जब आप बड़े होते हैं आपके पैर लंबे और व्यापक होंगे और सबसे ऊपर गिर जाएगा।
  • युक्तियाँ

    • जब आप उच्च ऊँची एड़ी के जूते पहनते हैं तो हमेशा यह सुनिश्चित कर लें कि आपको आत्मविश्वास है। यदि आप निश्चित नहीं हैं, तो आप ठोकर खाकर गिराएंगे।
    • ऊँची एड़ी के जूते के साथ जूते शुरू करना आसान हो सकता है, क्योंकि वे आपके टखनों का समर्थन करते हैं।
    • एक समय में एक कदम पर ध्यान दें
    • गुणवत्ता वाले जूते की एक जोड़ी खरीदें लगभग € 40 ($ 50) के जूते और उच्च कीमत पिछले लंबे समय तक और आपके पैरों के लिए बेहतर हैं। कुछ ब्रांड एक मजबूत एड़ी और गद्देदार एकमात्र के साथ जूते बनाते हैं यदि आप नाचने के लिए जूते तलाश रहे हैं, तो अपने नृत्य स्कूल से शैली के साथ जूते की सिफारिश करें और नृत्य करने के लिए डिज़ाइन करें।
    • यदि आपके पास एक खुले पैर के जूते हैं तो उस क्षेत्र के चारों ओर पैड लगाने की कोशिश करें जहां आपकी उंगलियां समाप्त होती हैं और आपके पैर शुरू होते हैं। यह आपको फिसलकर और अपने पैर को खोलने से बाहर ले जाने से रोक देगा यदि आपके पास छोटे या पतले पैर / पैर की उंगलियां हैं तो यह मदद करता है
    • अपने पैरों को बड़ा, ऊँची एड़ी आप आराम से ले सकते हैं मान लें कि आपको मॉडल के रूप में ही ऊँची एड़ी पहनने की ज़रूरत नहीं है, उनमें से बहुत से बड़े पैर हैं जो उनके कद के साथ हैं!

    चेतावनी

    • देखभाल के साथ चलो. घास, कोबल्स, ग्रिड और नाले अपने दुश्मन हैं अगर आप अपनी एड़ी की नोक डालते हैं तो फुटपाथ में भी एक ब्रेक आप गिर सकता है। अपना कदम देखें और या कम से कम तेजी से चलने या उच्च ऊँची एड़ी के जूते में चलने के बारे में सोचो
    • यह आमतौर पर उच्च ऊँची एड़ी के जूते के साथ ड्राइव करने के लिए एक अच्छा विचार नहीं है, विशेष रूप से मैनुअल गियरबॉक्स के मामले में सैंडल ड्राइव और सैंडल से बचने के लिए सपाट या खेल के जूते रखो, क्योंकि वे पैडल के साथ फंस सकते हैं।
    • चाहे कितना सुंदर आपकी ऊँची एड़ी के जूते हैं, हर समय उन्हें नहीं पहनें उच्च ऊँची एड़ी के जूते पहनने से भी अक्सर पुराने पैर और पीठ दर्द हो सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com