ekterya.com

कैसे जैविक जवाहरात के साथ गहने खरीदने के लिए

अधिकांश जवाहरात खनिजों से बने होते हैं जो गठबंधन करते हैं और एक क्रिस्टल बनाते हैं, लेकिन जैविक रत्न उन स्रोतों से बने होते हैं जो एक बार जीवित थे। अधिकांश कार्बनिक रत्न उतना महंगे या आम नहीं होते हैं जैसे अकार्बनिक रत्न हैं और ये विपरीत नहीं होते हैं, वे आम तौर पर अपूर्ण होते हैं जवाहरात के पांच मूल प्रकार में मोती, एम्बर, कोरल, जेट और हाथी दांत शामिल हैं।

चरणों

विधि 1
मनका

खरीदें छवि जैविक जेम आभूषण चरण 1 खरीदें
1
एक विश्वसनीय जौहरी से खरीदें मोती किसी भी जौहरी के अस्तित्व के बीच में होने के लिए पर्याप्त मूल्यवान और वांछनीय हैं। भंडार की एक श्रृंखला में एक जौहरी विश्वसनीय स्रोत है, लेकिन आपको हमेशा सबसे बड़ा चयन या सस्ती कीमत नहीं मिलेगी यदि आप बेहतर चयन और मूल्य प्राप्त करना चाहते हैं तो आप छोटे और परिवार के गहने में खरीद सकते हैं, लेकिन पहले आपको इन स्रोतों की जांच करनी होगी। दूसरों के विचारों की जांच करें, पूछें कि क्या गहने एक जीनोमोलॉजिकल संगठन द्वारा प्रमाणित है और यह सुनिश्चित करें कि कंपनी के खिलाफ कोई मुकदमा नहीं है।
  • खरीदें छवि जैविक जेम आभूषण चरण 2 खरीदें

    Video: यहाँ JAWHARAT एनए चाहत की बात KAR AY BULBULE चमन मात्र भारत की बात KAR Naat

    2
    प्राकृतिक और खेती के मोती के बीच अंतर को समझें। ज्यादातर मोती स्वाभाविक रूप से विकसित नहीं होते हैं इसके बजाय, मोती के निर्माण के लिए विशेष रूप से बनाई गई कस्तूरी खेतों से उन्हें एकत्र किया जाता है। हालांकि, दोनों प्रकार के कार्बनिक माना जाता है।
  • खरीदें ऑर्गेनिक जेम आभूषण चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    मोती की चमक की जांच करें चमक का अर्थ उस तरीके से है जिसमें मणि की सतह पर प्रकाश दिखाई देता है। यह निर्धारित करने के लिए कि मोती की अच्छी गुणवत्ता चमकती है, यह देखें कि सतह पर चित्र कितनी अच्छी तरह दिखाई देते हैं। तेज प्रतिबिंब, बेहतर चमक
  • खरीदें ऑर्गेनिक जेम आभूषण कदम 4 शीर्षक छवि
    4
    आकार की जांच करें जब यह स्वाद की बात आती है, तो एक बड़े या छोटे मोती का चयन प्राथमिकता की बात है। हालांकि, बड़े मोती आमतौर पर अधिक खर्च करते हैं, बस क्योंकि वे अधिक मोती सामग्री होते हैं
  • खरीदें छवि जैविक जेम आभूषण कदम 5
    5
    समान मोती के साथ गहने देखो बिल्कुल कोई दो मोती नहीं हैं और हर एक आकार, रंग और आकार में थोड़ा भिन्न होगा। यदि मतभेद बहुत स्पष्ट हैं, तो गहना असमान दिखाई देगा। हालांकि, यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि उन दोनों के बीच बहुत कम मतभेद वाले मोती से बना गहना आपको और पैसा खर्च कर देगा।
  • विधि 2
    अंबर

    खरीदें ऑर्गेनिक जेम आभूषण कदम 6 शीर्षक छवि
    1
    जब आप एम्बर खरीदते हैं तो सावधान रहें मणि एक मोती के रूप में मूल्यवान नहीं है और यह कई ज्वेलरी जंजीरों की पेशकश नहीं करता है, लेकिन यह संभावना है कि आप छोटे गहने की दुकानों में और इंटरनेट विक्रेताओं के माध्यम से इसे प्राप्त करें। हालांकि, एम्बर को व्यक्ति में खरीदना बेहतर है, चूंकि वास्तव में कम कीमत पर नकली एम्बर ऑनलाइन बेचना आम है और यदि आप व्यक्ति में खरीदते हैं तो प्रामाणिकता की पुष्टि करना आसान है।
    • यदि आप एम्बर ऑनलाइन खरीदते हैं, तो आपको केवल सम्माननीय और प्रमाणित विक्रेताओं को खरीदना चाहिए, जिनके पास एक सभ्य वापसी नीति है
  • खरीदें ऑर्गेनिक जेम आभूषण कदम 7 शीर्षक छवि
    2
    खाते में रंग ले लो एम्बर देवदार वृक्षों से जीवाश्म राल का बना है और आमतौर पर एक सुनहरा शहद या हल्का भूरा रंग (दोनों गुणवत्ता में बराबर) के साथ एक रंग है। ब्लू एम्बर अभी भी मौजूद है, लेकिन जैसा कि यह खोजने के लिए काफी दुर्लभ है, यह आम तौर पर महंगा होता है।
  • खरीदें ऑर्गेनिक जेम आभूषण चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    3
    नसों और समावेशन को देखना सामान्य है। एम्बर एक रत्न नहीं है जिसमें एक समान रूप है। वास्तव में, कुछ सबसे मूल्यवान और महंगे टुकड़ों में कीड़े, पौधों या pyrites के शामिल हैं। एम्बर में पाए जाने वाले सम्मिलन और नसें इसे अधिक चरित्र देते हैं और पत्थर की गुणवत्ता या स्थायित्व को बर्बाद नहीं करते हैं।
  • इमेज का शीर्षक खरीदें ऑर्गेनिक जेम आभूषण चरण 9
    4
    एम्बर के साथ प्लवनशीलता परीक्षण करें एम्बर पानी में तैरता है, लेकिन प्लास्टिक सिंक की नकल। अगर आप एम्बर को ठोस गहने के बजाय ढीले पत्थरों के रूप में खरीदते हैं, तो यह टेस्ट नकली पत्थरों का पता लगाने के लिए एक अच्छी विधि है।
  • खरीदें ऑर्गेनिक रत्न आभूषण कदम 10 शीर्षक छवि
    5
    गर्म सुई परीक्षण करें एक सुई गर्मी और ध्यान से पत्थर के नीचे छूएं। असली एम्बर पाइन के सार को छोड़ देगा, जब वह ऊपर उठ जाएगा। झूठी अंबर आम तौर पर एक एसिड या अप्रिय गंध पैदा होती हैं।
  • खरीदें ऑर्गेनिक जेम आभूषण कदम 11 शीर्षक छवि
    6
    एसीटोन के साथ नेल पॉलिश हटानेवाला का परीक्षण करें मणि पर एसीटोन के साथ भिगोकर एक कपास झाड़ू को पास करें असली एम्बर के पहले और बाद में एक ही बनावट होगी, लेकिन नकली थोड़ा नरम और चिपचिपा महसूस होगा।
  • विधि 3
    मूंगा

    Video: यहाँ na चाहत की बात kar.ay बुलबुल ई चमन मात्र भारत की बात कर jawahrat

    खरीदें छवि जैविक जेम आभूषण कदम 12



    1
    यह आमतौर पर बहुत महंगा है। यद्यपि कई अकार्बनिक रत्नों के रूप में प्रतिष्ठित नहीं है, प्रवाल बहुत दुर्लभ हो सकता है और परिणामस्वरूप, काफी महंगे हैं। शुद्ध लाल मूंगा भी कहा जाता है "अग्नि प्रवाल" या "बैल रक्त प्रवाल", यह बहुत अधिक निकाला गया है और अब इसकी निकासी सीमित प्राकृतिक प्रवाल भित्तियों पर तनाव को कम करने के लिए सीमित है। नतीजतन, शुद्ध लाल मूंगा महंगा है और आपको किसी भी विक्रेता पर संदेह करना चाहिए जो इसे बहुत कम कीमत पर प्रदान करता है।
  • इमेज का शीर्षक खरीदें ऑर्गेनिक जेम आभूषण चरण 13
    2
    जवाहरात और भरोसेमंद विक्रेताओं से इस मणि को खरीदें। कोरल लगभग एम्बर के समान है, इसलिए आपको प्रसिद्ध गहने में कुछ गहने मिल सकते हैं, लेकिन संभवतः आपको एक छोटे से विशेष गहने में या ऑनलाइन विक्रेता के माध्यम से एक बड़ा चयन मिलेगा।
  • खरीदें ऑर्गेनिक जेम आभूषण कदम 14 शीर्षक छवि
    3
    काले कोरल की पेशकश करने वाले विक्रेताओं पर भरोसा मत करो काला प्रवाल अब वाणिज्यिक नहीं है। यदि आप एक क्लासिक या बहुत पुराना टुकड़ा खरीदते हैं, तो यह संभव है कि काले प्रवाल वास्तविक है। हालांकि, एक नए टुकड़े में, आप एक मणि के रूप में काला प्रवाल नहीं खोज पाएंगे।
  • खरीदें ऑर्गेनिक रत्न आभूषण कदम 15 शीर्षक छवि
    4
    पूर्णता की अपेक्षा न करें। मूंगा आमतौर पर थोड़ा अनियमित और असमान दिखता है। आप कट रत्नों को पूरी तरह गोल या चौकोर मिल सकते हैं, लेकिन एक पहलू आमतौर पर पसंद किया जाता है "प्राकृतिक"।
  • खरीदें छवि जैविक जेम आभूषण चरण 16 खरीदें
    5
    पता लगाएँ कि कोरल का पुनर्गठन किया गया है या नहीं। इस प्रकार का प्रवाल तकनीकी रूप से कार्बनिक है, लेकिन इतना प्राकृतिक नहीं है ये रत्न प्रवाल के टुकड़ों से बनते हैं जो पाउडर के लिए जमीन होते हैं, फिर एक मिश्रित एजेंट के साथ भिगोते हैं और अंत में वांछित आकार के अनुसार तैयार किए जाते हैं। ये पत्थर भी अपने रंग को बढ़ाने के लिए रंगे जा सकते हैं।
  • विधि 4
    जेट

    खरीदें छवि जैविक जेम आभूषण 17
    1
    प्राचीन वस्तुओं की दुकानों और ऑनलाइन में जेट खोजें जेट कार्बन का एक रूप है जो जीवाश्मित लकड़ी से बना है यह 1 9वीं शताब्दी में लोकप्रिय था, लेकिन आजकल यह बहुत दुर्लभ है। एक बड़े गहने की दुकान में जेट खोजना मुश्किल है और आप इसे एक छोटे से गहने की दुकान में ढूंढ सकते हैं। नए जेट को ऑनलाइन खरीदने के लिए आपका सर्वश्रेष्ठ विकल्प है हालांकि, अतीत में इसकी लोकप्रियता के कारण, आप इसे प्राचीन वस्तुओं के गहने में भी पा सकते हैं जो पुराने शॉपिंग सेंटर या विंटेज स्टोर में बेचा जाता है।
  • खरीदें छवि जैविक जेम आभूषण कदम 18 खरीदें
    2
    तुम्हें पता होना चाहिए कि आप क्या देख रहे हैं अच्छी गुणवत्ता के जेट को पॉलिश करने तक पॉलिश किया जाता है जब तक कि इसमें कोई मैट या थोड़ा चमकदार उपस्थिति न हो जो मोम या मखमल के समान हो। इसे बहुत अधिक चमकना नहीं चाहिए, लेकिन न ही उसे नरम दिखना चाहिए। यदि आप एक पुराने गहना खरीदते हैं, तो संभव है कि यह चमक चली गई। विक्रेता से यह पूछने के लिए मणि को पॉलिश करने के लिए कहें कि क्या यह वास्तविक है और इसकी मूल स्थिति में बहाल किया जा सकता है।
  • खरीदें छवि कार्बनिक जेम आभूषण खरीदें चरण 19
    3
    बड़े गहने में जेट की तलाश करें इस मणि में बहुत कम घनत्व है, इसलिए बड़ी मात्रा में इसका प्रयोग करना आसान है।
  • खरीदें छवि जैविक जेम आभूषण चरण 20 खरीदें
    4
    जांचें कि मणि में कोई खरोंच नहीं है जेट बहुत मुश्किल नहीं है और आसानी से खरोंच किया जा सकता है। एक जेट मणि जिसे ठीक से देख लिया गया है उसके लिए न्यूनतम खरोंच होना चाहिए, लेकिन आपको आश्चर्यचकित नहीं होना चाहिए, यदि आप एंटीक गहने में कुछ देखते हैं।
  • विधि 5
    हाथी दांत

    खरीदें छवि जैविक जेम आभूषण चरण 21 खरीदें
    1
    हाथीदांत व्यापार की जांच करें रत्नों के इतिहास के दौरान हाथियों के दांत हाथी दांत का सबसे आम स्रोत रहा है। हालांकि, क्योंकि हाथियों को अवैध रूप से अपने दागों को हटाने के लिए शिकार किया जाता है, हाथियों से आधुनिक हाथी दांत का व्यापार अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रतिबंधित है। हालांकि, आप अब भी हाथी हाथीदांत खरीद सकते हैं जो दशकों या पुराने सदियों से है आप विशाल हाथीदांत भी खरीद सकते हैं, जो शायद हाथीदांत का सबसे मानव रूप है जो कि विद्यमान है, क्योंकि यह 10,000 टन पहले प्राकृतिक कारणों से मरने वाले विशाल दाँतों से आता है।
  • खरीदें छवि जैविक जेम आभूषण खरीदें चरण 22
    2
    ऑनलाइन या एंटीक स्टोर में खरीदें क्योंकि नई हाथीदांत पर प्रतिबंध लगा दिया गया है, हाथीदांत के गहने लेने के लिए आपका सबसे अच्छा विकल्प प्राचीन वस्तुओं की दुकानों या ऑनलाइन शॉपिंग करना है। सुनिश्चित करें कि विक्रेता प्रमाणित है और स्टोर के खिलाफ कोई मुकदमा नहीं है।
  • खरीदें छवि जैविक जेम आभूषण 23 कदम खरीदें
    3
    तुम्हें पता होना चाहिए कि क्या उम्मीद है गहने के लिए प्रयोग किया जाता है कि हाथीदांत हड्डी रंग का है और आम तौर पर जब तक यह थोड़ा चमक प्राप्त नहीं है पॉलिश। सामान्य तौर पर, हाथीदांत फूलों से कैमियो के लिए जटिल डिजाइन बनाने के लिए खुदाई की जाती है, लेकिन चिकनी हाथीदांत के सरल कंगन खोजने के लिए भी आम है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com