ekterya.com

अपनी बेटी के लिए पहली ब्रा कैसे खरीदें

पहली ब्रा एक युवा महिला के जीवन में एक बहुत ही महत्वपूर्ण चरण को दर्शाती है और आम तौर पर मिश्रित भावनाओं से भरा एक घटना है। सामान्य तौर पर, दो कारण हैं कि आप अपनी बेटी की पहली सहायता क्यों खरीद सकते हैं: उसके स्तन पहले से ही विकसित हो रहे हैं और उसे एक या उसके कमरे में सभी लड़कियों का इस्तेमाल करना है, जो पहले से ही ब्रा को पहन रहे हैं और वह खुद को भी अपनाएं। हालांकि, अपनी बेटी को ब्रा की जरूरत है या नहीं, यह ध्यान रखें कि वह शायद भावनाओं के रोलरकोस्टर के माध्यम से जा रही है क्योंकि वह अपने जीवन के इस नए चरण में प्रवेश करती है - इसलिए, यह महत्वपूर्ण है कि आप उसे समर्थन दें और कि आप उसे प्रक्रिया में मार्गदर्शन करते हैं

चरणों

विधि 1
पता है कि क्या आप ब्रा पहनने के लिए तैयार हैं

आपकी बेटी खरीदें शीर्षक वाली छवि`s First Bra Step 1
1
अपनी बेटी की जरूरतों पर विचार करें कुछ बिंदु पर, आपकी बेटी आपको बता सकती है कि वह एक ब्रा पहनना चाहती है यहां तक ​​कि अगर आपको लगता है कि यह आपके लिए "आवश्यक" नहीं है, तो यह महत्वपूर्ण है कि आप इसे सुनें और इसके कारणों को समझें।
  • दूसरी ओर, कुछ लड़कियां इस मुद्दे के बारे में बहुत असुरक्षित महसूस करती हैं - इस कारण से, यहां तक ​​कि उन्हें समर्थन की आवश्यकता पड़ने पर भी, वे इसके लिए नहीं पूछ सकते।
आपकी बेटी खरीदें शीर्षक वाली छवि`s First Bra Step 1Bullet1
  • ये कुछ संकेत हैं जो बता सकते हैं कि आपकी बेटी को ब्रा पहनने की ज़रूरत है
  • आपकी बेटी खरीदें शीर्षक वाली छवि`s First Bra Step 2
    2
    स्तन की कलियों की उपस्थिति पर ध्यान दें कुछ लड़कियां (हालांकि सभी नहीं) स्तनों को विकसित करने से पहले स्तन में छोटे पिंड विकसित करने लगते हैं। कुछ मामलों में, इन पिंडों को दर्द हो सकता है, लेकिन दूसरों में आप कोई परेशानी महसूस नहीं करेंगे। कुछ लड़कियां पिंडों को विकसित नहीं करती हैं, लेकिन उनके स्तनों को रातोंरात विकसित करना शुरू हो जाएगा।
  • असहज महसूस करना सामान्य है, हालांकि यह एक युवा महिला को डरा सकती है आपको उसे आश्वस्त करना चाहिए कि दर्द गायब हो जाएगा।
    आपकी बेटी खरीदें शीर्षक वाली छवि`s First Bra Step 2Bullet1
  • आपकी बेटी खरीदें शीर्षक वाली छवि`s First Bra Step 3
    3
    विश्लेषण करें कि आपकी बेटी ने ब्रा में कोई दिलचस्पी नहीं दिखायी है। उन चिड़ियों पर ध्यान दें जिनकी बेटी चाहता है कि आप उसे एक ब्रा खरीद लें, भले ही वह आपको सीधे न बताए। ये संकेत ब्रैस या अंडरवियर के बारे में बात कर रहे हैं, कैटलॉग पर नज़र रख सकते हैं या अंडरवियर अनुभाग में रोकते समय खरीदारी कर सकते हैं।
  • आपकी बेटी खरीदें शीर्षक वाली छवि`s First Bra Step 4
    4
    ध्यान रखें कि आपकी बेटी के मित्र पहले से ही एक ब्रा पहन रहे हैं युवा लोग बहुत अलग दरों पर विकसित होते हैं - यही कारण है कि यह संभव है कि उनके कई दोस्त पहले ही ब्रा का उपयोग कर रहे हैं। यदि हां, तो यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि कुछ करने के लिए अंतिम रूप से एक युवा महिला के लिए काफी परेशानी हो सकती है जो पहले से ही बहुत से निपटने के लिए बहुत कुछ कर रही है।
  • विधि 2
    ब्रा खरीदने से पहले खुद को तैयार करें

    आपकी बेटी खरीदें शीर्षक वाली छवि`s First Bra Step 5
    1
    खरीदारी करने से पहले उम्मीदों के बारे में बात करें आपको विभिन्न प्रकार की ब्रा के बारे में बात करनी चाहिए और एक लड़की की उम्र के लिए क्या उपयुक्त है या नहीं।
    • उदाहरण के लिए, आप उसे बता सकते हैं कि एक बकाइन ब्रा एक अच्छा विकल्प है, जबकि एक बोल्ड लाल डूबने वाला गर्दन ब्रा और पुश-अप पैड किसी भी इतने युवा के लिए उपयुक्त नहीं है।
    आपकी बेटी खरीदें शीर्षक वाली छवि`s First Bra Step 5Bullet1
  • अपनी बेटी को बताएं कि यद्यपि आप उसकी सलाह दे सकते हैं, अंतिम निर्णय तुम्हारा होगा।
    आपकी बेटी खरीदें शीर्षक वाली छवि`s First Bra Step 5Bullet2
  • आपकी बेटी खरीदें शीर्षक वाली छवि`s First Bra Step 6
    2
    चुनें कि ब्रा कहाँ खरीदने के लिए अपनी पहली ब्रा खरीदने के लिए एक महत्वपूर्ण स्थानीय स्टोर श्रृंखला में जा रहे कुछ पूर्व किशोरों के लिए एक डरावना विचार हो सकता है आप किसी को मिल सकते हैं जिसे आप जानते हैं, लोग उपस्थित हो सकते हैं या कोई उसे ब्रसेर के पास देख सकता है।
  • शॉपिंग सेंटर एक बेहतर विकल्प हैं, क्योंकि वे विभिन्न विकल्प और स्टोर प्रदान करते हैं। हालांकि, इनमें से कुछ स्टोर थोड़े भारी, विशेष रूप से ग्लैमरस स्टोर्स जैसे विक्टोरिया की सीक्रेट हो सकते हैं, जो आरामदायक ब्रा की बजाय साहसी डिजाइन की पेशकश पर ध्यान केंद्रित करते हैं।
    आपकी बेटी खरीदें शीर्षक वाली छवि`s First Bra Step 6Bullet1
  • यदि संभव हो तो ब्रा की खरीद करते समय आप जिन लोगों की संख्या में कमी आ सकती है उनकी संख्या कम करने के लिए कम भीड़ वाले शॉपिंग सेंटर पर जाने का सुझाव दें
    आपकी बेटी खरीदें शीर्षक वाली छवि`s First Bra Step 6Bullet2
  • आपकी बेटी खरीदें शीर्षक वाली छवि`s First Bra Step 7
    3
    आप जितनी राशि खर्च करना चाहते हैं, अग्रिम राशि का निर्धारण करें आपकी बेटी को शुरू करने के लिए कुछ ब्रा की आवश्यकता हो सकती है और, ब्रा के प्रकार के आधार पर, वह कुछ खरीद सकते हैं जो स्तन वृद्धि के लिए कुछ जगह छोड़ देते हैं।
  • ऐसे अन्य प्रकार के ब्रा हैं जो स्तन वृद्धि के लिए कम अनुकूल हैं, इसलिए आपको कुछ महीनों के बाद अपनी बेटी के लिए बहुत छोटी बियर पर खर्च नहीं करना चाहिए। फिलहाल, आपको कुछ बहुत ही परिष्कृत की आवश्यकता नहीं होगी। जब तक आप ब्रासियों को पहनने के लिए इस्तेमाल नहीं करते हैं और आपके विकास में थोड़ा सा धीमा पड़ता है, तब तक यह मूलभूत चीज़ पाने के लिए पर्याप्त होगा
    आपकी बेटी खरीदें शीर्षक वाली छवि`s First Bra Step 7Bullet1
  • एक बजट की स्थापना करें और इसे पार मत करो आप अपनी बेटी से ब्रा की जरूरत के बारे में भी बात कर सकते हैं, जिससे कि वह जानती है कि सबसे नाजुक लोगों को और अधिक विशेष देखभाल की आवश्यकता होती है। यह एक महंगी ब्रा खरीदने का मतलब नहीं है, अगर आप इसे ठीक से नहीं देख सकते हैं
    आपकी बेटी खरीदें शीर्षक वाली छवि`s First Bra Step 7Bullet2
  • विधि 3
    सही आकार चुनें

    आपकी बेटी खरीदें शीर्षक वाली छवि`s First Bra Step 8
    1
    अपनी बेटी से पूछें कि क्या वह किसी उचित विशेषज्ञ के पास जा रही है ताकि उसे उचित ब्रा आकार की पहचान करने में मदद मिल सके। जब आप अपनी बेटी को पहली ब्रा खरीदने के लिए जाते हैं, तो आपके पास दो विकल्प होते हैं: उसके पास अलग-अलग ब्रा आकारों की कोशिश करें और स्वयं को चुनें, या किसी विशेषज्ञ की मदद से उसका आकार ढूंढें।
    • अपनी बेटी से पूछने के लिए मत भूलो, अगर वह सलाह मांगने में सहज महसूस करेगी दुकान पर जाने से पहले इसे करें, ताकि इसे आश्चर्य से नहीं लेना चाहिए समझाएं कि सही आकार चुनने का यह सबसे अच्छा तरीका है और वयस्क महिलाओं को भी इन मापों को अक्सर अपने ब्रा चुनने में सक्षम होने की जरूरत है। अपने सभी सवालों के धैर्य से उत्तर दें और याद रखें कि यह उसके लिए पूरी तरह से नया है।
    आपकी बेटी खरीदें शीर्षक वाली छवि`s First Bra Step 8Bullet1
  • यदि आप अपनी मां हैं और आपने लंबे समय तक नए ब्रश नहीं खरीदे हैं, तो आपकी बेटी के साथ पेशेवर माप प्राप्त करना एक अच्छा विचार हो सकता है, ताकि आप देख सकें कि यह सरल है।
    आपकी बेटी खरीदें शीर्षक वाली छवि`s First Bra Step 8Bullet2
  • Video: Krrish 4 और 5 बनाने को लेकर Rakesh Roshan ने जो सोच लगाई है वो रिकॉर्ड तोड़ सकती है । Hrithik Roshan

    आपकी बेटी खरीदें शीर्षक वाली छवि`s First Bra Step 9
    2
    मदद उसे एक ब्रा चुनें कि अच्छी तरह से फिट बैठता है उसे यदि आप अपने आप को आकार का प्रयास करने का निर्णय लेते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपने बैंड और पट्टियों को ठीक से समायोजित कर लिया है, और यह कि आपके शरीर को ब्रा फिट बैठता है
  • यदि ब्रा की जांच की जाती है, तो सिलवटें, बाँध या बैग बनते हैं, तो यह सही आकार नहीं है और दूसरा परीक्षण किया जाना चाहिए। यदि आप ब्रा के लिए सही आकार खोजने के बारे में अधिक जानकारी चाहते हैं, तो देखें इस अनुच्छेद.


    आपकी बेटी खरीदें शीर्षक वाली छवि`s First Bra Step 9Bullet1
  • आप विभिन्न शैलियों के ब्रा की कोशिश भी कर सकते हैं, जब तक कि आपको वह काम नहीं मिल रहा है जो कार्यात्मक और आरामदायक है। यह उसे एक ब्रा खरीदना समझ में नहीं आता है जिससे उसे असहज महसूस हो।
    आपकी बेटी खरीदें शीर्षक वाली छवि`s First Bra Step 9Bullet2
  • आपकी बेटी खरीदें शीर्षक वाली छवि`s First Bra Step 10
    3
    ब्रा का एक प्रकार चुनें जिससे आपकी बेटी को आराम मिले। कई प्रकार के समर्थन हैं, जैसे कि आगे या पीछे जकड़ें, और जो अधिक स्पोर्टी हैं, जैसे कि पुलवर प्रकार
  • आपकी बेटी उत्तरार्द्ध के साथ अधिक आरामदायक महसूस कर सकती है, क्योंकि वे स्तन वृद्धि के लिए फिट और अनुकूलित करने के लिए सबसे आसान हैं।
    आपकी बेटी खरीदें शीर्षक वाली छवि`s First Bra Step 10Bullet1
  • यदि आपकी बेटी एक अलग ब्रा चाहती है, तो उसे चुनिए कि वह उसके लिए सर्वश्रेष्ठ काम करे, आखिरकार, वह इसे पहनने वाला होगा।
    आपकी बेटी खरीदें शीर्षक वाली छवि`s First Bra Step 10Bullet2
  • आपकी बेटी खरीदें शीर्षक वाली छवि`s First Bra Step 11
    4
    एक ब्रा चुनें कि एक विचारशील डिजाइन है। अपनी बेटी को बताएं कि एक अच्छी ब्रा की सबसे महत्वपूर्ण विशेषता यह है कि आप इसे पहनने के लिए हर किसी के बिना पहन सकते हैं। यही है, आपको उन ब्रेसिज़ की आवश्यकता होती है जो कि जगह में बने रहें और कपड़ों के माध्यम से ध्यान न पाए जाते।
  • टी-शर्ट ब्रा विशेष रूप से कप क्षेत्र में स्पष्ट रूप से स्पष्ट नहीं होने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं, और युवा महिलाओं के लिए एक बढ़िया विकल्प हैं जो केवल जींस और टी-शर्ट में ही पोशाक करना पसंद करते हैं।
    आपकी बेटी खरीदें शीर्षक वाली छवि`s First Bra Step 11Bullet1
  • विधि 4
    विनम्रता के साथ अपनी बेटी की जरूरतों का इलाज करें

    आपकी बेटी खरीदें शीर्षक वाली छवि`s First Bra Step 12
    1
    अपनी बेटी और आप के बीच अकेले विषय रखें यह पूरे परिवार की खरीदारी करने का सबसे अच्छा समय नहीं है, खासकर यदि आपकी बेटी इस बदलाव को बहुत अच्छी तरह से नहीं ले रही है। आपको केवल दो दिनों के लिए ही भावनात्मक समर्थन प्रदान करना चाहिए।
    • यह आवश्यक नहीं है कि किसी और को पता चल जाए कि वे ब्रा खरीदने गए हैं, इसलिए आपको अपनी दादी से बातचीत नहीं करनी चाहिए, फेसबुक पर इसके बारे में बहुत कुछ प्रकाशित करना है।
    आपकी बेटी खरीदें शीर्षक वाली छवि`s First Bra Step 12Bullet1
  • आपकी बेटी खरीदें शीर्षक वाली छवि`s First Bra Step 13
    2
    अगर वह नहीं चाहती तो उसे ब्रा पहनने पर मजबूर न करें सभी लड़कियां इस बात पर विचार नहीं करेंगे कि समर्थन की आवश्यकता कुछ सकारात्मक है। लड़कियों के मामले में जो खेल खेलते हैं और जो बहुत सक्रिय हैं, आपको चिंता हो सकती है कि उनके स्तन उन गतिविधियों में उन्हें सीमित करते हैं।
  • हर किसी को ब्रा पहनने की जरूरत नहीं है, भले ही उनके स्तन पहले ही विकसित हो गए हों आपकी बेटी ब्रा के बिना और किसी भी बीमारी के बिना एक और साल बिता सकती है, जब तक कि उसके स्तन एक पल से दूसरे तक अगले सी तक पहुंचने के लिए विकसित न हों।
    आपकी बेटी खरीदें शीर्षक वाली छवि`s First Bra Step 13Bullet1
  • हालांकि, यदि आप खेल का अभ्यास करना जारी रखते हैं, तो यह महत्वपूर्ण है कि आप एक ब्रा पहनें जो पर्याप्त समर्थन प्रदान करता है, ताकि छाती की दीवार को स्तनों से जोड़ते हुए स्नायुबंधन को फैलाना न हो। सामान्य तौर पर, लड़कियों को खुद ही पता चल जाता है कि उन्हें ब्रा पहनने की जरूरत है, और वे इसके लिए पूछेंगे।
    आपकी बेटी खरीदें शीर्षक वाली छवि`s First Bra Step 13Bullet2
  • आपकी बेटी खरीदें शीर्षक वाली छवि`s First Bra Step 14
    3
    अपनी बेटी से स्तन स्वास्थ्य और अन्य चिंताओं के बारे में बात करें यदि आपकी बेटी ब्रा पहनने के विचार को अस्वीकार कर रही है, भले ही उन्हें वास्तव में एक की जरूरत हो, तो उसके स्तनों के स्वास्थ्य के बारे में बात करना जरूरी है। आपको सांस स्तनों के बारे में चेतावनी देना होगा, जो ब्रा का उपयोग न करने का नतीजा है
  • आपको यह भी चेतावनी दी जानी चाहिए कि ब्रा न पहनने के कारण, एक बड़ा मौका है कि अन्य छात्र आपको परेशान करेंगे और आप को परेशान करेंगे, क्योंकि वे कपड़े के माध्यम से अपने स्तनों की आवाजाही देख सकते हैं।
    आपकी बेटी खरीदें शीर्षक वाली छवि`s First Bra Step 14Bullet1
  • यदि यह आपकी चिंता का विषय नहीं है, तो आप उसे वैज्ञानिक आंकड़ों के साथ प्रदान कर सकते हैं और बता सकते हैं कि उसके स्तन कई सेंटीमीटर ऊपर और नीचे, आगे और पीछे, या आठ भी ऊपर ले जाते हैं, और जितना अधिक वह चलता है, उतनी ही उसके स्तनों को आगे बढ़ना पड़ता है बस इस तथ्य को देखने के लिए उसे एक ब्रा पहनने के लिए मना सकते हैं
    आपकी बेटी खरीदें शीर्षक वाली छवि`s First Bra Step 14Bullet2
  • आपकी बेटी खरीदें शीर्षक वाली छवि`s First Bra Step 15
    4
    अपनी बेटी को अपना निर्णय लेने दें अगर आपको अपनी बेटी को संभवतया समस्याओं के बारे में चेतावनी देकर परिणाम नहीं मिलता है, तो आग्रह न करें। ऐसे नियम हैं जो आप कई चीजों के बारे में सेट कर सकते हैं, लेकिन एक ब्रा को पहनने के लिए एक लड़की को मजबूर करना कभी भी काम नहीं करेगा।
  • यह एक निर्णय है कि वह खुद को बनाना चाहिए आप जो कुछ कर सकते हैं वह तथ्यों को समझाने, संभव परिदृश्यों को पेश करने और आशा है कि आप सही निर्णय लेंगे।
    आपकी बेटी खरीदें शीर्षक वाली छवि`s First Bra Step 15Bullet1
  • आपकी बेटी खरीदें शीर्षक वाली छवि`s First Bra Step 16
    5
    अपने स्तनों के आकार या आकार पर टिप्पणी न करें यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि आप हार्मोनल पहलू में किसी भी युवा व्यक्ति के लिए एक कठिन समय से गुजर रहे हैं, लेकिन जिन लोगों को उनके उपस्थिति में समस्याएं हैं उनके लिए यह बहुत मुश्किल हो सकता है।
  • इस कारण से, यह आवश्यक है कि माता-पिता अपनी बेटी के स्तनों के आकार पर टिप्पणी न करें, भले ही वे उन्हें सकारात्मक टिप्पणी मानते हों
    आपकी बेटी खरीदें शीर्षक वाली छवि`s First Bra Step 16Bullet1
  • अपनी बेटी को याद दिलाएं कि प्रत्येक स्तन एक अलग दर से बढ़ सकता है - इसलिए, संभवतः उनके पास सटीक आकार नहीं है। वे फार्म के किसी मामले में थोड़ा अंतर भी कर सकते हैं
    आपकी बेटी खरीदें शीर्षक वाली छवि`s First Bra Step 16Bullet2
  • यह सामान्य है कि उसकी आयु में 6 और 8 के बीच समर्थन आकार में होने वाली एक औसत महिला के लिए यह सामान्य है स्तनों के आकार और आकार जीवन के दौरान कई बार बदल जाते हैं, जो पूरी तरह से सामान्य है।
    आपकी बेटी खरीदें शीर्षक वाली छवि`s First Bra Step 16Bullet3
  • युक्तियाँ

    Video: निरंकारी मिशन द्वारा पहली महिला निरंकारी समागम का किया गया आयोजन....

    • आप स्पोर्ट्स ब्रा खरीदने शुरू कर सकते हैं यह एक छोटी सी शर्ट के समान है। ये छोटे स्तनों के लिए पर्याप्त समर्थन प्रदान करते हैं, लेकिन एक ब्रा की उपस्थिति नहीं है
    • अपनी बेटी से पूछने में संकोच मत करो! यदि आपको ब्रा की आवश्यकता होती है या किसी को चाहिए, तो इसे अस्वीकार न करें या इसके बारे में बात करने में डर न दें। यह केवल उसके लिए स्थिति और अधिक तनावपूर्ण और तनाव पैदा करेगा ... और आपके लिए! यदि आपकी बेटी एक "वास्तविक" ब्रा चाहती है, लेकिन अभी भी फिट नहीं है, तो आप सुझाव दे सकते हैं कि वह एक टैंक टॉप पहनती है जो पहले से ही ब्रा की पतली कपड़े से बना है। आप पुराने नौसेना में इन शर्ट या एक बहुत ही अच्छी कीमत पर एक समान दुकान खरीद सकते हैं! यदि आपके पास एक "वास्तविक" ब्रा भरने के लिए पर्याप्त स्तन है तो आप एक पेशेवर माप भी प्राप्त कर सकते हैं यदि वह आपको परेशान करता है, तो आप इसे घर पर कर सकते हैं या आप इसे कुछ मापने वाले उपकरण और आकार चार्ट दे सकते हैं फिर आप ऑनलाइन या स्टोर में खरीद सकते हैं अपनी उम्र के लिए एक उचित ब्रा चुनने के लिए मत भूलना!

    Video: क्यूँ यहां महिलाएं बांध रही हैं अपनी 'ब्रा'? जाने पूरा कारण ...

    चेतावनी

    • यदि आपकी पहली ब्रा है, तो अंडरवायर के साथ ब्रा न खरीदें। यह असहज हो सकता है और स्तनों के सामान्य विकास और विकास में भी समस्याएं पैदा कर सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com