ekterya.com

स्पष्ट त्वचा के साथ एक अच्छा तन कैसे प्राप्त करें

निष्पक्ष त्वचा वाले सभी लोगों को पता है कि यह तन के लिए कितना मुश्किल हो सकता है सूर्य की हानिकारक पराबैंगनी (यूवीए) किरणों को स्पष्ट त्वचा अधिक संवेदी है, जिससे यह गहरे रंग की त्वचा की तुलना में ज्यादा तेज हो जाता है। यह नुकसान केवल दर्दनाक और भद्दा नहीं है, यह दीर्घकालिक स्वास्थ्य समस्याओं जैसे त्वचा कैंसर भी पैदा कर सकता है। सौभाग्य से, अभी भी गर्मियों के लिए एक उत्कृष्ट तन प्राप्त करने के लिए स्पष्ट त्वचा वाले लोगों के लिए कई तरीके हैं

चरणों

विधि 1
सनलेस सनस्क्रीन का उपयोग करें

Video: ऐसी लड़की होती है भाग्यशाली, ये हैं किस्मत वाली सि़्त्रयों के चिह्न।

जब आप हल्की चमड़ी चरण 1 हैं तो एक अच्छा टैन प्राप्त करें
1
स्वास्थ्य के संभावित खतरों पर विचार करें जबकि डॉक्टर आमतौर पर यूवी किरणों के संपर्क के लिए एक सुरक्षित विकल्प के रूप में धूप में कमाना की सिफारिश करते हैं, ये उत्पाद बिना किसी कमी के होते हैं। ज्यादातर सनलेस ब्रॉन्जर्स में सक्रिय संघटक को डाइहाइड्रोक्सीटाइटेन (डीएचए) कहा जाता है। डीएचए अमीनो एसिड के साथ त्वचा की बाहरी परत में उस अंधेरे प्रभाव का कारण बनता है। कुछ वैज्ञानिकों ने दिखाया है कि डीएचए उच्च मात्रा में डीएनए नुकसान का कारण बनता है। हालांकि, डीएचए त्वचा पर उपयोग करने के लिए सुरक्षित है जहां मृत कोशिकाओं में इसे अधिकतर अवशोषित होता है एरोसोल उत्पादों को टालकर जोखिम उठा सकते हैं जो साँस ले सकते हैं और आपके हाथों से सनटैन लोशन के अतिरिक्त को निकाल सकते हैं। इसके अलावा, कुछ लोगों को इस रसायन से एलर्जी है, जिससे जिल्द की सूजन का सामना करना पड़ सकता है।
  • जब आप हल्की चमड़ी चरण 12 हो तो एक अच्छा टैन प्राप्त करें
    2

    Video: JUNE BEAUTY FAVORITES 2018 | Roxette Arisa

    सही सनऑन सनस्क्रीन चुनें पीली त्वचा के लिए, स्वयं-टान्नर की सबसे हल्की छाया खरीदें, जिसमें आपके पसंद का उत्पाद आता है। गहरे रंग के कांसे में डीएए की उच्च सांद्रता होती है। एक बहुत ही अंधेरे सूर्य के बिना एक तन एक स्पष्ट प्राकृतिक त्वचा के साथ एक व्यक्ति में नारंगी और अप्राकृतिक दिखाई देगा।
  • 3
    त्वचा को छान लिया जाता है सनलेस ब्रॉन्जर लगाने से पहले अतिरिक्त मृत त्वचा को हटाने से कलर का रंग पिछले लंबे समय तक मदद मिलेगा। एक कपड़ा या प्राकृतिक स्पंज के साथ धीरे से रगड़ें एक तौलिया के साथ सूखी त्वचा पर पैट
  • 4
    त्वचा पर स्वयं-टान्नर मालिश करें। अपनी आँखें, नाक और मुंह के आसपास के इलाकों से बचें दो तरीकों से आप हथेलियों के मलिनकिरण से बच सकते हैं:
  • आवेदन के दौरान सर्जिकल दस्ताने का उपयोग करें
  • वर्गों (हथियार, पैर, धड़, चेहरे) द्वारा ब्रांसर को लागू करें और प्रत्येक आवेदन के बीच अनुभागों में अपना हाथ धो लें।
  • जब आप लाइट स्किनिंग चरण 15 हैं तो एक अच्छा टैन प्राप्त करें
    5
    स्वयं-टान्नर सूखा चलो ड्रेसिंग से कम से कम 10 मिनट प्रतीक्षा करें स्नान या तैराकी से कम से कम छह घंटे पहले प्रतीक्षा करें आपकी त्वचा तक वांछित टोन तक पहुंचने तक दैनिक सनस्क्रीन को पुन: लागू करें
  • जब आप हल्की चमड़ी चरण 16 हैं तो एक अच्छा टैन प्राप्त करें
    6
    डीएचए के साथ उत्पाद का उपयोग करने के 24 घंटे के लिए सूरज का प्रदर्शन कम करता है यदि आप सूरज में होना चाहिए, तो एक सनस्क्रीन का उपयोग करें जबकि डीएचए यूवी किरणों के खिलाफ क्षणिक संरक्षण प्रदान करता है, यह अस्थायी रूप से यूवी रिएक्टिव ऑक्सीजन प्रजातियों के उत्पादन को भी उत्तेजित कर सकता है। ये अणु सूरज की क्षति के लिए मुख्य योगदानकर्ता हैं, जो नकारात्मक प्रभाव में त्वचा के स्वास्थ्य और उपस्थिति को प्रभावित करते हैं।
  • विधि 2
    बाहर टेनिंग

    जब आप हल्की चमड़ी चरण 7 हैं तो एक अच्छा टैन प्राप्त करें
    1
    छोड़ने से 30 मिनट पहले सभी उजागर त्वचा पर सनस्क्रीन मालिश करें एक सनस्क्रीन खरीदें जो कि सुरक्षा प्रदान करता है "व्यापक श्रेणी", जो आपको यूवीए और यूवीबी किरणों से बचाएगा। त्वचा विशेषज्ञ कम से कम 15 एफपीएस की सलाह देते हैं, लेकिन यह संभव है कि बहुत स्पष्ट त्वचा वाले लोगों को उच्च सूचकांक के साथ एक की आवश्यकता हो।
  • जब आप हल्की चमड़ी चरण 8 हैं तो एक अच्छा टैन प्राप्त करें
    2
    आवश्यक रूप से सनस्क्रीन को पुन: लागू करें सनस्क्रीन के लगभग सभी निर्माताओं का सुझाव है कि इसे हर 2 से 3 घंटे तक लागू किया जा सकता है। हालांकि, यह पहले से पुन: लागू करने के लिए अक्सर आवश्यक होता है, खासकर स्पष्ट त्वचा वाले लोगों के लिए किसी भी गतिविधि के 15 और 30 मिनट के बीच अधिक सनस्क्रीन लागू करें जो आपकी त्वचा से इसे हटा सकता है, जैसे पसीना, तैराकी या तौलिया के साथ सुखाने।
  • जब आप लाइट स्किनिड चरण 9 हैं तो एक अच्छा टैन प्राप्त करें



    3
    कई दिनों, सप्ताह या महीनों के लिए कई लघु सत्रों में खुद का कांस्य करें दिन में केवल 15 मिनट के लिए कमाना शुरू करें। एक सप्ताह के बाद, अधिकतम 30 मिनट तक का समय बढ़ाएं। यदि आप खुद को जलाने शुरू करते हैं तो योजनाओं से पहले सत्र बंद करो हालांकि कई लोग मानते हैं कि लंबे, अधिक तीव्र कमाना सत्रों में तन का सबसे तेज़ तरीका है, जो आम तौर पर सही नहीं है, खासकर निष्पक्ष त्वचा वाले लोगों के लिए। सूरज के नीचे समय की इष्टतम अवधि, त्वचा को हानि किए बिना मेलेनिन के उत्पादन को उत्तेजित करने के लिए केवल 30 मिनट है।
  • जब आप लाइट स्किनिड चरण 10 हैं तो एक अच्छा टैन प्राप्त करें
    4
    कमाना से बचें जब अधिकतम सूर्य चमकता है हानिकारक यूवी किरणें अधिकतम 10 ए के बीच हैं मीटर। और 4 पी मीटर। इसके बजाय, सुबह सुबह या देर से दोपहर के दौरान तन। यदि आपको घंटों के दौरान तन होना चाहिए, जब अधिकतम सूर्य चमकता है, तो उच्च एसपीएफ़ के साथ सनस्क्रीन का उपयोग करना सुनिश्चित करें।
  • जब आप लाइट स्किनिड चरण 11 हैं तो एक अच्छा टैन प्राप्त करें
    5
    एक टोपी और धूप का चश्मा पहनें एक विस्तृत ब्रमीड टोट आपके संवेदनशील स्कैल्प की रक्षा करेगा जबकि आपके चेहरे को तनने के लिए थोड़ा फैलाने वाला प्रकाश दे। धूप का चश्मा आपकी आंखों को सूरज की क्षति से बचाएगा, जिससे मोतियाबिंद और अन्य दृष्टि की समस्याएं हो सकती हैं। कमाना लाइनों (या जला) शर्मनाक से बचने के लिए किसी के साथ सो मत रहें
  • जब आप हल्की चमड़ी चरण 12 हो तो एक अच्छा टैन प्राप्त करें
    6
    एसपीएफ़ वाले होंठ बाम के साथ अपने होंठों को सुरक्षित रखें होंठ आसानी से त्वचा के बाकी हिस्सों के रूप में जला कर सकते हैं सूरज भी उन्हें तेज कर सकता है, और टूट और पीड़ादायक होंठ का कारण एसपीएफ़ के साथ होंठ बाम दोनों प्रकार के नुकसान के प्रति सुरक्षा प्रदान करता है।
  • विधि 3
    सुरक्षित रहें

    जब आप लाइट स्किनिंग चरण 13 हैं तो एक अच्छा टैन प्राप्त करें

    Video: झड़ते बालों कों रोकने का रामबाण उपाय, सिर्फ 7 दिन में दिखेगा असर

    1
    याद रखें कि सूर्य के साथ तन का पूरी तरह से सुरक्षित तरीका नहीं है यहां तक ​​कि सावधानी के साथ suntanning बाद में स्वास्थ्य समस्याओं का कारण हो सकता है। त्वचा विशेषज्ञ दावा करते हैं कि प्राकृतिक त्वचा टोन में यूवी किरण द्वारा उत्पादित किसी भी परिवर्तन से नुकसान का संकेत मिलता है लंबी अवधि के स्वास्थ्य जोखिमों के साथ कॉस्मेटिक लाभों का वजन करना सुनिश्चित करें।
  • जब आप हल्की चमड़ी चरण 14 हैं तो एक अच्छा टैन प्राप्त करें
    2
    आप जो भी दवा लेते हैं उसे ध्यान में रखें। कुछ दवाएं, जैसे रेटिनॉयड और कुछ एंटीबायोटिक, नाटकीय रूप से त्वचा की संवेदनशीलता को सूरज की क्षति में बढ़ा सकते हैं। आपके तन से पहले, सभी चेतावनी लेबल्स और स्वास्थ्य के लिए आपकी दवाएं, विटामिन और पूरक आहार के साहित्य को ध्यानपूर्वक पढ़ें। अगर आपके पास सवाल हों तो अपने डॉक्टर या फार्मासिस्ट से संपर्क करें
  • यदि आप किसी भी हर्बल दवा या गैर-पर्ची आहार पूरक ले रहे हैं, तो यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप अपने स्वयं की जांच करें एफडीए (या संयुक्त राज्य के खाद्य एवं औषधि प्रशासन) इस प्रकार के उत्पादों को इस तरह से नियंत्रित करता है कि परंपरागत दवाओं के साथ कठोर नहीं है चेतावनी लेबल की आवश्यकता नहीं है और पूरक में वास्तव में विभिन्न सांद्रता वाले अवयवों और विज्ञापन वाले विज्ञापनों की तुलना में भी पहचान हो सकती है।
  • Video: बेलपत्र के चमत्कारी स्वास्थ्य लाभ || Bael Patre Ke Chamatkari Swasthya Labh Bel Patra

    जब आप लाइट स्किनिंग चरण 15 हैं तो एक अच्छा टैन प्राप्त करें
    3
    कमाना बेड से बचें टेनिंग कक्षों में उच्च तीव्रता वाले यूवी किरण होते हैं जो कि अक्सर बहुत अधिक होते हैं, विशेष रूप से हल्के त्वचा के लिए। हालांकि कमाना बेड को प्राकृतिक सूरज की रोशनी के लिए एक सुरक्षित विकल्प के रूप में विपणन किया जाता है, वे वास्तव में कई स्वास्थ्य जोखिमों का प्रतिनिधित्व करते हैं:
  • त्वचा की समयपूर्व उम्र बढ़ने
  • दर्द रहित रोग
  • संक्रमणीय रोगों, जैसे दाद और मौसा, उपकरणों से गलत तरीके से साफ
  • जब आप हल्की चमड़ी चरण 16 हैं तो एक अच्छा टैन प्राप्त करें
    4
    कमाना गोलियों से बचना वर्तमान में, त्वचा रंग को सुधारने के लिए एफडीए द्वारा अनुमोदित कोई गोलियां नहीं हैं। आम तौर पर, कमाना गोलियां में कैथैक्सैथीन वर्णक होते हैं और संयुक्त राज्य के भीतर आयात और बेचने के लिए अवैध हैं। जब बड़ी मात्रा में पाई जाती है, तो यह पदार्थ आमतौर पर आंखों, त्वचा और पाचन तंत्र को नुकसान पहुंचाता है।
  • युक्तियाँ

    • एक अच्छा तन प्राप्त करने से आपके स्वास्थ्य की सुरक्षा अधिक महत्वपूर्ण है
    • यदि आप मेकअप पर डालते हैं, तो सनटियन पाउडर यह अधिक स्थायी तरीकों के लिए एक अस्थायी विकल्प है
    • हालांकि, टेंड त्वचा फैशनेबल हो सकती है, लेकिन आपकी प्राकृतिक त्वचा टोन से खुश रहने की कोशिश करें यह स्वस्थ होगा और आप बहुत समय और मेहनत को बचाएंगे।

    चेतावनी

    • यदि आप देखते हैं कि आपकी त्वचा को जलाने लगती है, तो तुरंत छाया की तलाश करें
    • किसी भी त्वचा उत्पाद का उपयोग बंद करो अगर यह आपको परेशान करता है
    • लोकप्रिय ग़लतफ़हमी में विश्वास न करें कि पहले तन आपकी त्वचा को सूरज क्षति से बचाएगा। अध्ययनों से पता चला है कि पीले-चमड़ी वाले लोगों की त्वचा में केवल 2 और 3 के बीच एक एसपीएफ़ है। ध्यान दें कि एसपीएफ़ 15 पर्याप्त सुरक्षा के लिए आवश्यक न्यूनतम है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com