ekterya.com

अपने आप को सूरज को उजागर किए बिना एक अच्छा तन कैसे प्राप्त करें

सनसनीखेज के बिना खुद को छानने का एक अच्छा तरीका है। एसोसिएशन ऑफ टेनिंग अंडर द रूफ के मुताबिक, लगभग 10 प्रतिशत अमेरिकियों ने एक इनडोर कमाना की सुविधा हर साल यात्रा की है। कमाना बेड और बेड के रूप में घर के अंदर टेनिंग उपकरण, पराबैंगनी (यूवी) किरणों का उत्सर्जन करता है सूरज तीन प्रकार के यूवी किरणों को स्वाभाविक रूप से उत्सर्जित करता है, जो यूवी-ए, यूवी-बी और यूवी-सी हैं। यूवी-सी किरण आपकी त्वचा के लिए कम से कम और सबसे ज्यादा हानिकारक हैं, जबकि यूवी-ए किरण आपकी त्वचा के लिए लंबे और कम हानिकारक हैं। आपकी त्वचा की रक्षा करने में मदद करने के लिए, कमाना उपकरण केवल यूवी-ए और यूवी-बी किरणों का उत्सर्जन करता है हालांकि, पराबैंगनी किरणों से बहुत अधिक जोखिम, इनडोर कमाना या प्राकृतिक रूप से सूरज के नीचे, आपकी त्वचा के लिए हानिकारक हो सकता है। इन टिप्स का इस्तेमाल इनडोर टैन को पाने के लिए करें और आपकी त्वचा की रक्षा करें।

चरणों

एक अच्छा इंडोर टैन चरण 1 प्राप्त शीर्षक वाला छवि
1
समझ कैसे कमाना बेड काम करते हैं प्राकृतिक सूरज गर्मी के महीनों के दौरान दोपहर में 95 प्रतिशत यूवी-ए और 5 प्रतिशत यूवी-बी का उत्सर्जन करता है। ज्यादातर कमाना वाले बिस्तरों में 95 प्रतिशत यूवी-ए और 5 प्रतिशत यूवीबी किरणों का उत्सर्जन होता है, जो ग्रीष्म ऋतु के सूरज जोखिम के समान है।
  • समझ कैसे इनडोर कमाना उपकरण आपकी त्वचा tans। त्वचा के एपिडर्मिस या ऊपरी परत में melanocytes शामिल होते हैं जो पराबैंगनी प्रकाश से प्रेरित होने वाले मेलेनिन का उत्पादन करते हैं। जब आप एक बिस्तर या कमाना के बूथ के नीचे रहते हैं, तो लैंप मेलेनिन का उत्पादन करने के लिए मेलानोसाइट्स को उत्तेजित करता है, जो एपिडर्मिस में एक काले रंग के वर्णक के रूप में प्रकट होता है। हमारा शरीर मेलेनिन को सूरज जोखिम से बचाने के लिए एक मार्ग के रूप में पैदा करता है। कमाना के उपकरण के यूवी किरणों के लिए अधिक जोखिम आपको अधिक उत्तेजित होगा।
  • एक अच्छा इंडोर टैन चरण 2 प्राप्त शीर्षक वाली छवि
    2
    आपकी त्वचा का प्रकार निर्धारित करें इनडोर कमाना सुविधाओं के अधिकांश पेशेवरों आपकी त्वचा की प्रकार निर्धारित करने में मदद कर सकते हैं। प्रकार की प्रकार से लेकर त्वचा के प्रकार, जो कि एक बहुत ही स्पष्ट त्वचा है जो तुरंत जलता है, टाइप 5, जो कि एक अंधेरे त्वचा है जो कि आसानी से जलते हैं आपकी त्वचा का प्रकार यह निर्धारित करने में आपकी सहायता करेगा कि आप कितनी देर तक और कितनी बार घर के भीतर तन कर सकते हैं।
  • एक अच्छा इंडोर टैन स्टेप 3 प्राप्त शीर्षक वाली छवि
    3
    अपनी त्वचा के प्रकार के लिए एक सिफारिश की कमाना कार्यक्रम स्थापित करें इनडोर कमाना पेशेवर पेशेवरों को कमाना कार्यक्रम की सिफारिश करेंगे जो धीरे-धीरे वृद्धि के साथ एक्सपोजर के समय का उपयोग करेंगे। ये एक्सपोज़र टाइम्स आपकी त्वचा के प्रकार के आधार पर होने चाहिए और आपकी त्वचा को जलाने के बिना धीरे धीरे एक तन विकसित करने में मदद करेगी। अधिकांश त्वचा प्रकारों के लिए, आपकी त्वचा के लिए मेलेनिन को ऑक्सीकरण करने के लिए कुछ कमाना सत्रों की आवश्यकता होगी और परिणामस्वरूप गहरा त्वचा का परिणाम होगा।
  • समय के साथ धीरे-धीरे शुरू करो और धीरे-धीरे इनडोर कमाना के लिए अपना संपर्क बढ़ाएं। कुछ इनडोर कमाना सुविधाओं का सुझाव है कि सभी नए ग्राहक 5 मिनट के कमाना सत्रों से शुरू करते हैं और धीरे-धीरे 12 मिनट के सत्र (या अधिक) तक बढ़ते हैं। चूंकि इनडोर कमाना लैंप यूवी शक्ति और शक्ति में भिन्न हैं, इनडोर और बाहरी एक्सपोजर बार की तुलना करने के लिए कोई सूत्र नहीं है। इष्टतम एक्सपोज़र टाइम्स निर्धारित करने में आपकी मदद करने के लिए स्थानीय कर्मचारियों से पूछें।
  • त्वचा के नुकसान से बचने के लिए कमाना सत्रों के बीच कम से कम 48 घंटे रुको। यूवी किरणों के लिए दैनिक जोखिम त्वचा का नुकसान हो सकता है। हालांकि, यदि आप इनडोर कमाना सत्रों के बीच बहुत लंबा इंतजार करते हैं, तो आपकी तन गायब हो जाएगी। अधिकांश इनडोर कमाना पेशेवरों ने प्रति सप्ताह इनडोर कमाना के 3 सत्र की सलाह दी है, जब तक कि तन विकसित नहीं किया जाता है और फिर इसे बनाए रखने के लिए हर हफ्ते 2 होता है। खाद्य एवं औषधि प्रशासन (एफडीए) नियमों ने एक ही दिन में एक से अधिक कमाना सत्र का निषेध किया है।
  • Overexposure से बचें आप देखेंगे कि क्या आपको बहुत अधिक यूवी एक्सपोज़र मिला है अगर आपकी त्वचा डंक से शुरू होती है जब आप तन होते हैं जैसे ही आप अपनी त्वचा में किसी भी झुनझुनी या डंकने लगने लगते हैं, जैसे ही कमाना बंद करो।
  • छवि का शीर्षक एक अच्छा इंडोर टैन चरण 4 प्राप्त करें
    4
    कमाना घर के अंदर के लिए अपनी त्वचा तैयार करें
  • अपने पहले इनडोर कमाना सत्र से पहले 1 सप्ताह के लिए अपनी त्वचा को हराना। हल्के साबुन के साथ एक शरीर स्पंज का उपयोग करें और एक परिपत्र गति में त्वचा रगड़ें। आप एक व्यावसायिक छूटना किट का उपयोग भी कर सकते हैं, जो सबसे अधिक सौंदर्य आपूर्ति स्टोर और फ़ार्मेसियों पर उपलब्ध है। जब आप छूटते हैं, तो आप मृत त्वचा को हटा दें और तन की चिकनी सतह बनायें।
  • एक कमाना लोशन घर के अंदर लागू करें विशेष रूप से इनडोर कमाना के लिए तैयार किए गए लोशन आपके कमाना प्रयासों को अधिकतम करेंगे। लोशन को पूरे शरीर में परिपत्र आंदोलनों में समान रूप से कवर करने के लिए लागू करें बाहर कमाना लोशन का उपयोग न करें जो कि कमाना बेड को नुकसान पहुंचा सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक एक अच्छा इंडोर टैन चरण 5 प्राप्त करें
    5
    निर्धारित करता है कि कमाना के दौरान क्या उपयोग किया जाए। कमाना के दौरान आपको जो कपड़े पहनना चाहिए, वह निजी प्राथमिकता है। कुछ लोग स्विमसूट या अंडरवियर पहनना पसंद करते हैं, जबकि अन्य लोग कपड़े पहनना पसंद नहीं करते। अपनी कमाना वाले जगह के पेशेवरों से परामर्श करें कि क्या उन्हें कपड़ों की कोई ज़रूरत है, जिन्हें आप कमाना बिस्तर में इस्तेमाल करना चाहिए।
  • सभी गहनों से पहले आप तन लें। यदि आप वॉच या अन्य प्रकार के गहने पहनते हैं, तो आपके पास उस स्थान पर सफेद धब्बे होंगे जहां गहने आपकी त्वचा के ऊपर स्थित हैं एक भी तन के लिए, घर के अंदर कमाना से पहले सभी गहनों को हटा दें।
  • आपके चश्मा और संपर्क लेंस से पहले आप तन निकालें कमाना बिस्तर में उत्पन्न गर्मी संपर्क लेंस और चश्मा लेंस को नुकसान पहुंचा सकता है।
  • Video: Mere Diwanepan की भी दावा नहीं (किशोर कुमार) - महबूब की मेहंदी 1080p HD

    एक अच्छा इंडोर टैन चरण 6 प्राप्त शीर्षक वाली छवि

    Video: Aasman Ko Chukar देखा मैं हनुमान की वापसी (एनिमेशन)

    6
    यूवी किरणों से अपनी आँखों को सुरक्षित रखें यूएस एफडीए एक इनडोर कमाना डिवाइस का उपयोग करते समय आंख की सुरक्षा की आवश्यकता होती है अधिकांश इनडोर कमाना सुविधाओं को बिना किसी कीमत पर आंखों की सुरक्षा प्रदान की जाती है और सभी को यह आवश्यकता होती है कि ग्राहक कमाना के दौरान आँख संरक्षण पहनते हैं। कमाना के उपकरण की यूवी किरणों को देखने से बचें इनडोर कमाना से यूवी किरणों के लिए दोहराया जोखिम रात अंधापन, रेटिना अल्सर और अंधापन हो सकता है।



  • एक अच्छा इंडोर टैन 7 कदम प्राप्त करें
    7
    सौंदर्य प्रसाधन और इत्र से बचें जब कमाना कई सौंदर्य प्रसाधन और इत्र सामग्री होते हैं जो आपको प्रकाश के प्रति संवेदनशील बना सकते हैं। इन फोटोसिसिटिज़िंग अवयवों के कारण चकत्ते, लालिमा, जलन या असमान तन हो सकते हैं, सभी सौंदर्य प्रसाधन और इत्र को खत्म करने के लिए धो लें जो आपने तन से पहले रख दिया है।
  • छवि का शीर्षक एक अच्छा इंडोर टैन चरण 8 प्राप्त करें

    Video: Humne आज Se - शशि कपूर - नंदा - राजा साब - हिंदी गाने

    8
    अपने शरीर की स्थिति में छोटे समायोजन करें जब आप तन हो। कमाना बिस्तर में अभी भी झूठ बोलना मत झूठ बोलना, अपने शरीर के सभी हिस्सों के जोखिम को अधिकतम करने के लिए अपनी बाहों और पैरों को थोड़ा-सा ले जाएं।
  • विश्राम करते समय अपनी छाती के ऊपर अपनी छाती को आराम न करें यह आपकी गर्दन के नीचे एक सफेद स्थान का परिणाम होगा क्योंकि आपकी ठोड़ी यूवी किरणों को ब्लॉक कर देगी। एक भी तन प्राप्त करने के लिए, अपने सिर को वापस झुकाएं, आपके चेहरे और गर्दन के सभी भागों के प्रदर्शन की अनुमति दें
  • छवि का शीर्षक एक अच्छा इंडोर टैन चरण 9 प्राप्त करें
    9
    एक कमाना सत्र घर के अंदर के बाद Humiectate नमी की त्वचा शुष्क त्वचा से लंबे समय तक तन रखेगी। प्रत्येक स्नान या स्नान के बाद प्रत्येक इनडोर कमाना सत्र और नम के तुरंत बाद एक शरीर लोशन लागू करें।
  • आपकी त्वचा के प्रकार पर आधारित लोशन चुनें। शुष्क त्वचा के लिए एक गहरी पैठ लोशन चुनें और तेल की त्वचा के लिए सामान्य के लिए एक हल्का लोशन चुनें।
  • एक अच्छा इंडोर टैन 10 कदम प्राप्त करें
    10
    एक कमाना सत्र के तुरंत बाद शावर से बचें। पूरी तरह से उत्तेजित होने के लिए त्वचा में मेलेनिन को अनुमति देने के लिए कमाना के कम से कम 3 या 4 घंटे प्रतीक्षा करें।
  • छवि का शीर्षक एक अच्छा इंडोर टैन चरण 11 प्राप्त करें
    11
    उन कारकों से बचें जो तन को फीका करने का कारण हो सकते हैं त्वचा हर 30 दिन में आपकी त्वचा, जिसका अर्थ है कि अपने tanned त्वचा प्राकृतिक रूप से दूर हर 30 दिन में नहीं हो पाती से छुटकारा मिलता है। गर्म पानी, आंतरिक ताप और मजबूत साबुन लुप्त होती प्रक्रिया को गति देगा।
  • यह हर दिन moistening द्वारा तन गायब होने से रोकता है। हल्के सफाई उत्पादों का उपयोग करें, गर्म पानी में स्नान करें और अपने दैनिक पानी के सेवन में वृद्धि करें।
  • युक्तियाँ

    • बहुत से लोग छुट्टी पर जाने से पहले एक कमाना आधार प्राप्त करने के लिए इनडोर कमाना बेड का उपयोग करते हैं, खासकर अगर वे उष्णकटिबंधीय स्थलों में जा रहे हैं। छुट्टी पर जाने से पहले एक अच्छा कमाना आधार विकसित करने के लिए, आपके प्रस्थान की तारीख से 2 या 4 सप्ताह के अंदर कमाना शुरू करें।

    चेतावनी

    • एफडीए के मुताबिक, यूवी किरणों के लिए ओवीएक्स्पोज़र मेलेनोमा पैदा कर सकता है, जो कि सबसे ज्यादा आक्रामक त्वचा कैंसर है। मेलेनोमा से लगभग 8,000 लोग हर साल मरते हैं
    • कैंसर (आईएआरसी) के अंतर्राष्ट्रीय एजेंसी, जो विश्व स्वास्थ्य संगठन का हिस्सा है, कैंसर के खतरे के उच्चतम श्रेणी में यूवी विकिरण के साथ इनडोर कमाना के लिए उपकरणों का वर्गीकरण करता है "कैंसरजन्य मनुष्य " आईएआरसी के अध्ययन में पाया गया कि इनडोर कमाना स्क्वैमस सेल कार्सिनोमा, मेलेनोमा, ओक्यूलर मेलेनोमा और डीएनए क्षति से जुड़ा हुआ है।
    • यदि आप गर्भवती हैं तो इनडोर कमाना उपकरणों का उपयोग न करें।
    • इनडोर कमाना डिवाइसों का उपयोग न करें, यदि आप दवाओं को संलयन कर लेते हैं यह निर्धारित करने के लिए कि क्या वे सूर्य की संवेदनशीलता पैदा करते हैं, आपकी दवाओं के लेबलों को जांचें
    • अगर सूर्य के बाहर आप कभी भी तन नहीं करते हैं, तो आपको इनडोर कंटेनिंग डिवाइसेस के साथ टेंड नहीं मिलेगा। यदि आप सामान्य रूप से सूर्य के जोखिम के साथ खुद को जलाते हैं, तो इनडोर कमाना डिवाइस का उपयोग करते समय सावधान रहें। टेनिंग बेड यूवी किरणों के सूर्य के रूप में एक ही स्पेक्ट्रम का उत्सर्जन करते हैं।
    • हमेशा संयम में खुद को कांस्य करें।
    • दवाओं यूवी overexposure के अपने जोखिम को बढ़ा
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com