ekterya.com

कैसे एक लड़के के बाल काटने के लिए

अगर आपके पास आवश्यक उपकरण हैं, तो बच्चे के बाल काटने आसान हो सकता है और निश्चित रूप से, हर महीने नाई जाने से भी कम महंगा हो सकता है। कई अलग-अलग तरीकों से आप बाल की कटौती करने के लिए उस शैली के आधार पर उपयोग कर सकते हैं जिसे बच्चे चाहती हैं, प्लस आपको अपने बालों की बनावट और लंबाई को ध्यान में रखना चाहिए। बच्चों के लिए आम तौर पर कटौती करने के लिए ऊपर के लिए पक्षों और कैंची को काटने के लिए एक बिजली के रेजर के इस्तेमाल की आवश्यकता होती है। हालांकि, बच्चों को अपनी शैली के आधार पर अपने बालों को काटने और उनके बालों की बनावट के विभिन्न तरीके हैं।

चरणों

विधि 1
बिजली के रेजर का उपयोग करें

कट लड़कों का शीर्षक चित्र` Hair Step 1
1
बच्चे के कंधे पर एक तौलिया रखो जैसा कि आप कटौती करते हैं, बाल आपकी गर्दन और कंधे पर गिरेंगे ये ढीले बाल खुजली और गंदे हो सकते हैं।
  • कट लड़कों का शीर्षक चित्र` Hair Step 2
    2
    रेजर की संख्या चुनें आम तौर पर, हर बार जब संख्या कम हो जाती है, तो बाल कटवाने में कम होगा। रेजर के प्रत्येक नंबर से यह पता चलता है कि उपकरण का उपयोग करने के बाद बाल कितनी देर तक रहेगा। पता करने के लिए रेजर के निर्देशों को पढ़ें कि किस संख्या में कटौती के आकार से मेल खाती है।
  • यदि बच्चा पतला या पतला बाल है, तो यह एक रेज़र का उपयोग करने के लिए एक अच्छा विचार नहीं है छोटे बच्चों के मामले में, जब तक उनके मोटे और काले बाल न हों, तो उनके बाल काटने के लिए एक बिजली के रेजर का इस्तेमाल नहीं किया जाना चाहिए।
  • यदि बच्चे के मोटे या काले बाल हैं, तो रेज़र उसके लिए एक अच्छा विकल्प हो सकता है।
  • कट बॉयज़ शीर्षक वाली छवि` Hair Step 3
    3
    तय करें कि किन भाग आप कट करना चाहते हैं बच्चों के लिए अधिकांश पारंपरिक कटौती पक्षों और कैंची के शीर्ष पर रेजर के साथ हैं। हालांकि, कुछ हेयरकटों को सिर पर रेज़र के उपयोग की आवश्यकता होती है शीर्ष पर स्थित किनारों और कैंची पर रेजर के साथ काटते समय यह एक अधिक समान स्वरूप देगा।
  • यदि आप सिर के शीर्ष में कटौती करने के लिए कैंची का उपयोग करने के बारे में सोच रहे हैं, तो रेजर से कितना कटौती करेगा इसका चयन करें एक बिंदु चुनें जहां आप रेजर के साथ कटौती समाप्त करना चाहते हैं और कैंची के साथ कटौती शुरू करना चाहते हैं। सबसे सामान्य बिंदुओं में से एक ओसीसिपिटील लोब के ऊपर है। ऊंचाई के बारे में समरूप रहें, जिस पर आप रेजर के साथ काटने से रोकेंगे।
  • उस भाग को चिह्नित करें जहां आप रेजर का उपयोग बंद करने से रोक देंगे या बस हर समय एक ही ऊंचाई बनाए रखने में सक्षम होने के लिए सावधान रहें।
  • कट लड़कों का शीर्षक चित्र` Hair Step 4

    Video: नीचे के बालों को क्यों नहीं काटने चाहिए | जानिए क्यों | Niche ke Baal Katne ke Nukshan | Beauty Tips

    4
    सिर के नीचे से शुरू करें बच्चे के सिर पर रेज़र को 90 डिग्री कोण पर रखें गर्दन के आधार से काटें। आपको हमेशा नीचे से कट जाना होगा
  • कट बॉयज़ शीर्षक वाली छवि` Hair Step 5
    5
    सिर के पूरे समोच्च के साथ जारी रखें नाजुक और यहां तक ​​कि कटौती करने के लिए सुनिश्चित करें, और रास्ते में किसी भी छोटे फ्रिंज को भूल जाओ। सिर के निचले भाग से शुरू करें और रेज़र को 9 0 डिग्री कोण पर रखें।
  • कट लड़कों का शीर्षक चित्र` Hair Step 6
    6
    रेजर से गार्ड निकालें अब आप के लिए रेजर का उपयोग कर सकते हैं "स्वच्छ" बच्चे की गर्दन के आसपास के क्षेत्र अपने गले में बालों के बाकी हिस्सों में कटौती करने के लिए रेजर का उपयोग करें, कान के आसपास और साइडबर्न पर।
  • विधि 2
    कैंची का उपयोग करें

    कट बॉयज़ शीर्षक वाली छवि` Hair Step 7
    1

    Video: बाल काटने का नया style ...हस हस कर पेट दुःखेगा ... Must watch)

    सोचो कि आप बाल को कितना बाल कटाना चाहते हैं आपको एक छोटी राशि से शुरू करना चाहिए यदि आप सोचते हैं कि बाल बहुत लंबा है तो हो सकता है कि आप कटिंग जारी रख सकें।
    • यदि बच्चा बहुत लंबे बाल न हो, तो कटाई शुरू करने के लिए एक उचित मात्रा 3 मिमी (1/8 इंच) है। जब आप कैंची का उपयोग करते हैं, तो आपको धीरे से अपने बाल काटा जाना चाहिए और बहुत अधिक या बहुत तेज़ नहीं होना चाहिए।
    • सुनिश्चित करें कि जब आप इसे काटते हैं तो बालों को सूखा होता है। गीला होने पर बालों को काटना अधिक जटिल होता है। साथ ही, यह सूखा होने पर इसे काटने से आपको यह पता चलेगा कि यह कब किया जाएगा।
  • कट बॉयज़ शीर्षक वाली छवि` Hair Step 8



    2
    अपना गाइड कट चुनें यह कटौती निर्धारित करता है कि आप बाल के लिए कितनी लंबाई चाहते हैं। बच्चे के बालों के सामने मुंह को जोड़ो, इसे दो अंगुलियों के बीच रखने के लिए पर्याप्त है पहले कंघी का उपयोग करें और फिर तर्जनी और हाथ की बीच की उंगली के बीच बाल रखें जिससे आप ज्यादा उपयोग नहीं करते हैं।
  • कट लड़कों का शीर्षक चित्र` Hair Step 9
    3
    अपनी उंगलियों के समानांतर दिशा में बाल फ्लश कट करें कटौती भी करने की कोशिश करें - फिर आप विद्रोही बाल मिल सकते हैं। इससे अधिकांश बच्चे के बाल बाकी हिस्सों की तुलना में सामने वाले भाग में स्थित होंगे।
  • कट लड़कों का शीर्षक चित्र` Hair Step 10
    4
    सामने भाग में स्थित बाल निकालें और उसे वापस रखें। मार्गदर्शिका कटौती का उपयोग करने के लिए यह जानने के लिए प्रयास करें कि कितने बालों को काट दिया जाएगा। उसी प्रक्रिया को दोहराएं: पीछे की ओर कट जाएं जैसे कि सिर के पीछे की तरफ। हमेशा ऐसे छोटे बाल शामिल करें जो आपने कट लिया है ताकि आप खुद को मार्गदर्शन कर सकें इस प्रक्रिया के साथ, आप सिर के पीछे बालों को काट सकते हैं
  • यदि आप पक्षों पर कैंची का उपयोग कर रहे हैं, तो इस विधि का उपयोग करें सामने से शुरू करें और अपने गाइड कट का उपयोग कर वापस जाओ। हालांकि, यदि आप अपना गाइड पीठ में कटाना पसंद करते हैं, तो आप ऐसा भी कर सकते हैं और धीरे-धीरे सामने की तरफ बढ़ सकते हैं। हमेशा आप का बना कट का एक सा पकड़ लेते हैं जिससे आपको पता चलेगा कि बाद में कितना कटौती होगी।
  • Video: घर पर बाल काटने का आसान तरीका/ Easy layer haircut method for beginners

    कट लड़कों का शीर्षक चित्र` Hair Step 11
    5

    Video: NEW STYLE HAIR CUTTING (बाल काटने का अनूठा तरीका)

    कान के चारों ओर काटें कान को मोड़ो (या बच्चे को इसे दबाएं) जब आप कान के चारों ओर काटते हैं जैसे कि आप इसे सीमांकित कर रहे थे। दूसरे कान में ऐसा ही करें आप इस मामले में रेज़र का उपयोग कर सकते हैं
  • विधि 3
    रेजर और कैंची के साथ कट करें

    कट बॉयज़ शीर्षक वाली छवि` Hair Step 12
    1
    बाल के बाल का एक छोटा सा हिस्सा कंबल आपको इसे पक्षों के साथ कंघी करना चाहिए ताकि कंघी फर्श पर लम्बवत स्थिति में हो। रेजर और उस हिस्से में शामिल होने के बाद जो कैंची से काट लिया गया था, उस बच्चे के बालों को एक तरफ हाथ से हाथ में दबाएं जो आप कम से कम उपयोग करते हैं
    • बाल कटवाने में अब बच्चा है, एक रेजर के साथ कटौती का हिस्सा कैंची से कटौती के तहत होना चाहिए। एक पंक्ति होगी जहां कटौती एक रेजर के साथ समाप्त होती है और जहां काटने कैंची से शुरू होता है। आपके कंघी का केंद्र इस रेखा की ऊंचाई पर होना चाहिए।
  • कट लड़कों का शीर्षक चित्र` Hair Step 13
    2
    अपने हाथ अपने हाथ से पकड़ो हाथों के मध्य और सूचकांक उंगलियों के बीच के कंघी में बालों को रखें जो कि आप ज्यादा उपयोग नहीं करते हैं। बालों को बाहर खींचो जब तक अब तक किनारे अपनी उंगलियों के स्तर पर भी नहीं है।
  • कट लड़कों का शीर्षक चित्र` Hair Step 14
    3
    सभी अतिरिक्त बाल काटें। अतिरिक्त बाल बाल हैं जो आपकी उंगलियों की पहुंच के भीतर नहीं हैं कैंची को खड़ी रखें, अपनी उंगलियों के समानांतर करें, और अतिरिक्त बाल काट दें। इस प्रक्रिया में रेजर और कैंची के साथ कटौती की जाएगी।
  • युक्तियाँ

    • बच्चों के लिए कई हेयरकट रेजर और कैंची के उपयोग के बीच मिश्रण हैं। अपनी उंगलियों पर दोनों हैं ताकि आप विभिन्न शैलियों के साथ अधिक बाल कटाने कर सकें।
    • कैंची और रेजर की एक जोड़ी में निवेश करना बहुत ज़्यादा काम करता है - वे आपको बेहतर परिणाम प्राप्त करने में मदद करेंगे और बाल काटने से आपके लिए यह आसान होगा।
    • यदि आप लंबाई के बारे में निश्चित नहीं हैं, तो आप एक बहुत कुछ काटने शुरू कर सकते हैं, और जैसे ही आप जा सकते हैं, तब तक कम कटौती करें जब तक आप जो दिखाना चाहते हैं वह नहीं मिलता।

    चेतावनी

    • जब आप कैंची का उपयोग करते हैं तो सावधान रहें बच्चे के कान काट मत!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com