ekterya.com

मुँहासे के उपचार और त्वचा के स्वास्थ्य के लिए गर्म दबाव बनाने के लिए

क्या आपने मुँहासे को खत्म करने के लिए सब कुछ किया है? आप अपने छिद्रों को खोलने के लिए एक गर्म संकुचन का उपयोग कर सकते हैं और मिट्टी और अतिरिक्त तेल निकाल सकते हैं जो मुँहासे पैदा कर सकती हैं। एक गर्म संवेदना सूजन घट जाती है और क्षेत्र में रक्त परिसंचरण में सुधार करती है। अपनी त्वचा को सुधारने के लिए सप्ताह में कुछ बार सेकने में इस्तेमाल करें।

चरणों

विधि 1
गीला संकुचन तैयार करें

मुँहासे उपचार और त्वचा स्वास्थ्य चरण 1 के लिए एक गर्म संकुचन बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
1
अपने हाथों को धो लें अपने चेहरे को छूने से पहले आपको हमेशा अपने हाथों को धोना चाहिए। आप अपने चेहरे पर जिन चीज़ों को छू चुके हैं (उदाहरण के लिए, आपके सेल फोन, दरवाज़े के हैंडल या कंप्यूटर कीबोर्ड) के किसी भी रोगाणु को फैलाना नहीं चाहेंगे। अपना चेहरा छूने से आप स्प्राउट्स का कारण बन सकते हैं और किसी भी बैक्टीरिया को फैल सकता है जिससे कि मुँहासे होते हैं उपयुक्त साबुन का प्रयोग करें, अपने हाथों को एक साथ रगड़ें और फिर गर्म पानी से कुल्ला।
  • मुँहासे उपचार और त्वचा स्वास्थ्य चरण 2 के लिए एक गर्म संकुचन बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    2

    Video: Pimples & Skin Problems - muhase ka ilaj - How to remove acne,blackhead treatment

    अपना चेहरा धो लें संपीड़न पर डालने से पहले आपकी त्वचा को साफ करने के लिए हल्के क्लीनर और गर्म पानी का प्रयोग करें। जब आप संपीड़ित करते हैं तो आप अपने चेहरे पर किसी बैक्टीरिया को फैलाना नहीं चाहते हैं धीरे-धीरे आपके चेहरे पर क्लीनर को जगह करने के लिए अपनी उंगलियों के सुझावों का उपयोग करें आपकी त्वचा को परेशान करने से बचने के लिए संपीड़ित करने से पहले रगड़ या छूट न दें।



  • मुँहासे उपचार और त्वचा स्वास्थ्य चरण 3 के लिए एक गर्म संकुचन बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    3
    धोने को तैयार करें एक साफ कपड़े धो लें और इसे गर्म पानी में रखें आप एक छोटे कटोरे में गर्म पानी भी डाल सकते हैं और पूरी तरह से धोने के लिए सोख सकते हैं। पानी बहुत गर्म नहीं होना चाहिए, क्योंकि आप अपना चेहरा जला नहीं करना चाहते हैं या आपकी त्वचा को सूखना नहीं चाहते हैं। यदि आप सिर्फ एक अनाज पर डालते हैं तो आप पोंछने के बजाय कपास की गेंद का उपयोग कर सकते हैं।
  • आप माइक्रोवेव ओवन का इस्तेमाल सेक करने के लिए सेक को भी कर सकते हैं ज़िप-लॉक बैग में एक नम तौलिया रखें और इसे माइक्रोवेव ओवन में डाल दें जब तक कि यह गुनगुना न हो।
  • मुँहासे उपचार और त्वचा स्वास्थ्य के लिए एक गर्म संकुचन बनाएँ शीर्षक शीर्षक छवि चरण 4
    4
    चाय के पेड़ के तेल को जोड़ने पर विचार करें। मुँहासे के ब्रेकआउट की कमी के लिए चाय के पेड़ के तेल एक प्रभावी प्राकृतिक उपचार है। वॉशक्लॉटल या कपास की गेंद को लगाने से पहले पानी की कटोरी में 6 से 12 बूंदों का तेल जोड़ें। चाय के पेड़ के तेल को पानी के साथ हमेशा अपने हाथ में लागू करने से पहले उसे पतला करना चाहिए।
  • चाय का पेड़ तेल आपकी त्वचा को परेशान कर सकता है। अपने चेहरे पर इसे लागू करने से पहले अपने हाथ पर पतला समाधान का परीक्षण करें
  • मुँहासे उपचार और त्वचा स्वास्थ्य चरण 5 के लिए एक गर्म संकुचन बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    5

    Video: Infusion De Tomillo Contraindicaciones
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

  • © 2021 ekterya.com