ekterya.com

कैसे निशान को कवर करने के लिए

आपके शरीर पर एक निशान बहुत शर्मनाक हो सकता है, यह आपके आत्मविश्वास को प्रभावित कर सकता है और यहां तक ​​कि आप सामाजिक स्थितियों से बच सकते हैं। सौभाग्य से, निशानों को खत्म करने के लिए आपके पास कई विकल्प होते हैं (सरल तरीकों से अपने आप को और अधिक स्थायी उपचार तक कवर करने के लिए)

चरणों

विधि 1
अपनी केश विन्यास या कपड़े पहनते हैं जो आप पहनते हैं

आवरण अप स्कार्स स्टेप 01 नामक छवि
1
एक अलग केश विन्यास का प्रयास करें यदि निशान जिसे आप कवर करना चाहते हैं वह आपके माथे पर या आपके कान या गर्दन के आसपास के कुछ इलाकों में भी है, तो आप एक अलग केश विन्यास की कोशिश कर सकते हैं जो इसे छुपाता है। शैलियों के बारे में जागरूक होने के लिए आप फैशन ब्लॉग्स की जांच कर सकते हैं या आप एक स्टाइलिस्ट से परामर्श कर सकते हैं जो आपके लिए सही शैली का सुझाव दे सकता है और जो आपके निशान को कवर कर सकता है।
  • कवर कवर स्कार्स चरण 02
    2
    अलग कपड़े पहनें जब विशेष रूप से हथियारों और पैरों की बात आती है, तो कपड़ों से आसानी से निशान छिपाने में मदद मिल सकती है।
  • आवरण अप स्कार्स स्टेप 03
    3
    कुछ गहने का उपयोग करें हाथ या कलाई पर निशान के लिए, समाधान गहने का उपयोग करने के रूप में सरल हो सकता है कलाई घड़ी, कंगन या अंगूठियां आसानी से निशान छिपा सकते हैं और आप इनमें से कई टुकड़ों को प्राप्त करने में मज़ा ले सकते हैं।
  • विधि 2
    श्रृंगार और क्रीम का उपयोग करें

    आवरण अप स्कार्स् चरण 04
    1

    Video: How Star Wars Attack Of The Clones Should Have Ended

    निशान हटाने के लिए एक औषधीय क्रीम लागू करें। हाल के और विशेष रूप से हल्के निशान के लिए, आपको क्रीम का उपयोग करना चाहिए, जो निशान को हटा दें ये क्रीम फ्लैट निशान के लिए कम से कम दो साल से अधिक उपयुक्त हैं।
    • ऐसे उत्पाद का चयन करें जिसमें उपचार सामग्री शामिल होती है जैसे क्व्रेकेटिन, पेटोलैटम और विटामिन सी
    • सूर्य के प्रकाश के निशान के जोखिम को कम करना भी महत्वपूर्ण है। निशान ऊतक सामान्य ऊतक के रूप में उसी तरह सूर्य के प्रकाश पर प्रतिक्रिया नहीं करता - इसलिए, सूर्य के प्रकाश के लिए एक नए निशान को उजागर करना निशान को स्थायी रूप से अस्पष्ट कर सकता है, जिससे इसे अधिक दिखाई देगा।
  • आवरण अप स्कार्स् चरण 05
    2
    मेकअप के साथ निशान को कवर करें बाजार में कई मेकअप उपलब्ध हैं जो अस्थायी रूप से निशान को छिपा सकते हैं। एक उपयुक्त रंग चुनें जो आपकी त्वचा की टोन से मेल खाता हो और त्वचा पर श्रृंगार या क्रीम लागू करें यह निर्धारित करने के लिए कि क्या आपको वांछित प्रभाव प्राप्त करने के लिए रंगों को संयोजित करने की आवश्यकता है।
  • त्वचा टोन के लिए सही रंग प्राप्त करना किसी के लिए मुश्किल हो सकता है जो इस प्रक्रिया से परिचित नहीं है। एक डिपार्टमेंट स्टोर या एक स्पेशलिटी स्टोर के सौंदर्य अनुभाग में किसी कर्मचारी से सलाह लेने का प्रयास करें
  • कॉस्मेटिक पर्सलर को लागू करने के लिए सीखना भी कुछ अभ्यास की आवश्यकता हो सकती है यह कैसे करना है यह जानने के लिए, आलेख में दिए गए चरणों का पालन करें "चेहरे पर छिपाने वाले को कैसे लागू करें"।
  • आवरण अप स्कार्ड्स चरण 06
    3
    निशान को कवर करने के लिए एक किट का उपयोग करें गहरे निशान या मामलों के लिए जहां आपको सामान्य मेकअप से अधिक समय तक छिपाने की आवश्यकता होती है, आप एक विशेष स्कैकेट किट का उपयोग कर सकते हैं जिसमें क्रीम और चिपकने वाला पाउडर का मिश्रण होता है।
  • ये किट एक पेस्ट करते हैं जो आप एक निशान को कवर करने के लिए उपयोग कर सकते हैं और सामान्य श्रृंगार से अधिक समय तक रह सकते हैं। आमतौर पर, आप इन किटों को किसी भी सौंदर्य उत्पादों की दुकान, फार्मेसियों या सौंदर्य सैलून पर पा सकते हैं।
  • Video: भूगोल वैकल्पिक (350+) - कैसे अच्छे अंक कैसे प्राप्त करें? UPSC IAS: गठन और प्रस्तुति




    आवरण अप स्कार्स चरण 07
    4
    निशान टेप या माइक्रोफोन टेप का उपयोग करें आप विशिष्ट त्वचा टन के निशान के लिए बाजार में कुछ पतली रिबन भी प्राप्त कर सकते हैं। इन उत्पादों का उपयोग करने का सबसे अच्छा तरीका है कि आपकी त्वचा के बाकी हिस्सों से मिलान करने के लिए आपके निशान के आकार के साथ चिपकने वाला काटा।
  • Video: Secret Of The Drinking Rock - Mahabalipuram, India

    विधि 3
    प्लास्टिक सर्जरी के लिए सबमिट करें

    आवरण अप स्कार्स् चरण 08
    1
    एक त्वचा विशेषज्ञ या प्लास्टिक सर्जन से परामर्श करें कुछ पुराने निशान और, विशेष रूप से, निशान या keloids फैलाने के लिए उन्हें समाप्त करने या कम करने के लिए एक अधिक प्रभावी कॉस्मेटिक सर्जरी की आवश्यकता हो सकती है। यह संभावना है कि परामर्श के दौरान प्लास्टिक सर्जन आपको कई सुझाव दे सकता है
  • आवरण अप स्कार्स चरण 09
    2
    निशान को कवर करने के लिए टैटू का उपयोग करने पर विचार करें। पिछले कुछ सालों से इस तकनीक में प्रगति के साथ, ये टैटू निशान को कम दिखाई देने का एक अच्छा तरीका बन गए हैं। यह प्रक्रिया सामान्य टैटू के समान होती है, लेकिन सर्जन एक रंगद्रव्य का उपयोग करता है जो आपकी त्वचा की टोन से मेल खाता है जो आम तौर पर अपरिपक्व परिणामों को छोड़ देता है।
  • निशान को पूरी तरह से चंगा किया जाना सुनिश्चित करने के लिए इन टैटू में से एक बनाने के लिए कम से कम दो वर्ष होना चाहिए।
  • यदि आप अधिक पारंपरिक टैटू पसंद करते हैं, तो आप उनके साथ अपने निशान भी कवर कर सकते हैं। एक टैटू कलाकार से सलाह लें कि विशिष्ट आकार, स्थान और आपके निशान के रंग को कवर करने के लिए सबसे अच्छा डिजाइन किस प्रकार हो सकता है।
  • कवर अप स्कार्स शीर्षक स्टेप 10
    3
    रासायनिक स्पेलिएशन को प्रस्तुत करने पर विचार करें। एक रासायनिक स्पोलिएशन एक बुनियादी प्रक्रिया है जिसमें प्रभावित क्षेत्रों में रसायनों के मिश्रण को लागू किया जाता है, जिससे त्वचा के ऊपरी परतों को शुष्क और छीलने के लिए कई कारण होते हैं। कई दिनों तक त्वचा की सूजन, इस प्रक्रिया को एक छोटी सी प्रक्रिया माना जाता है।
  • यह एक कारगर तरीका है विशेष रूप से मुँहासे कम दृश्यमान द्वारा छोड़ दिया निशान बनाने के लिए।
  • कवर अप स्कार्स शीर्ष 11 चित्र
    4
    माइक्रोडर्माब्रेसन का सहारा लेने पर विचार करें। रासायनिक छील की तरह, इस पद्धति ने क्षतिग्रस्त क्षेत्र से मृत त्वचा की सबसे बाहरी परत को हटा दिया है - हालांकि, रसायनों के मिश्रण का उपयोग करने के बजाय, प्रक्रिया औषधीय ग्रेड के ठीक क्रिस्टल के प्रवाह के साथ पूरी हो जाती है। अंतिम परिणाम एक सूक्ष्म अंतर होता है, लेकिन मुँहासे से निकलने वाले निशानों के लिए यह बहुत प्रभावी है, साथ ही कुछ अन्य निशानों के विचलित hyperpigmentation के लिए।
  • युक्तियाँ

    • कुछ श्रृंगारों में आपकी त्वचा टोन के लिए सही रंग नहीं हो सकता है, इसलिए आपको संपूर्ण रंग प्राप्त करने के लिए अलग-अलग श्रृंगारों के गहरे रंग और हल्के रंगों को मिश्रण करना होगा।
    • जब आप श्रृंगार या क्रीम का उपयोग करते हैं, तो कपास के टुकड़े, स्वैब्स और ब्रश और कॉस्मेटिक पाउडर applicators जैसे उत्पाद आपकी त्वचा के साथ मेकअप को प्रभावी ढंग से जोड़ सकते हैं।
    • कई निशान किट में मोटी, पनरोक क्रीम होते हैं जो आपको सबसे अच्छा अस्थायी कवरेज दे सकते हैं।
    • कोई मेकअप, क्रीम या चिपकने वाला आवेदन करने से पहले प्रभावित क्षेत्र या क्षेत्रों को हमेशा साफ़ और सूखा। इससे मेकअप या चिपकने वाला आसानी से आने से रोका जा सकेगा।
    • प्लास्टिक सर्जरी में विशेषज्ञता वाले केंद्रों में उनके उपचार विकल्पों पर कई ब्रोशर हैं, जिन्हें आप अतिरिक्त जानकारी के लिए समीक्षा कर सकते हैं। यदि आपके कोई प्रश्न हैं, तो एक क्वेरी बनाने पर विचार करें।

    चेतावनी

    • अपने बाल या अपने कपड़े क्रीम या श्रृंगार को छूने न दें, क्योंकि वे आ सकते हैं और प्रभाव बर्बाद हो जाएगा।
    • बिना कॉस्मेटिक उत्पादों को लागू न करें, यह सुनिश्चित करने के लिए कि वे एलर्जी की प्रतिक्रियाओं का कारण न हों
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com