ekterya.com

आपकी नाक भेदी की देखभाल कैसे करें

नाक में छिद्र फैशनेबल हैं, वे अच्छे लगते हैं और अपने ड्रेस कोड में अधिक से अधिक नौकरियां स्वीकार कर ली जाती हैं। उचित रूप से भेदी की देखभाल एक दैनिक नौकरी है छिद्र करने के अगले तीन महीने बाद, आपको उचित उपचार सुनिश्चित करने के लिए ध्यान देना होगा। ड्रिल वाले अधिकांश लोग आपको एक विस्तृत रिपोर्ट देंगे या छेद को साफ करने के लिए उत्पादों का सुझाव देंगे। सुनिश्चित करें कि आप उन सभी प्रश्नों को पूछें जो आपके पास हैं

चरणों

विधि 1
नाक छेदने के लिए तैयार करें

आपकी नाक पियर्सिंग चरण 1 के लिए शीर्षक वाली छवि
1
अपने माता-पिता या अपने नियोक्ता से पूछें यदि आप एक नाबालिग हैं, तो आपको छेड़ने के लिए अपने माता-पिता से अनुमति की आवश्यकता हो सकती है और उन्हें सहमति के साथ हस्ताक्षर करने के लिए आपको साथ देना होगा। अगर आप कानूनी उम्र के हैं और नौकरी कर रहे हैं, तो नियोक्ता से ड्रेस कोड के बारे में पूछें। इसके अलावा, यदि आप एक निजी स्कूल में जाते हैं, तो आप जानना चाहेंगे कि क्या वे स्वीकार करते हैं कि आप चेहरे के छेदने में भाग लेते हैं।
  • आपकी नाक पियर्सिंग चरण 2 के लिए देखभाल शीर्षक वाली छवि
    2
    एक गुणवत्ता पेशेवर खोजें मूल्य के लिए सौदा नहीं लगना, क्योंकि आप कुछ गलत होने का खतरा नहीं करना चाहते हैं। इसके बजाय, पूछें एक विश्वसनीय पेशेवर खोजने के लिए मौखिक सलाह एक अच्छा तरीका है अगर कोई भी जानकारी नहीं है, तो जानकारी ऑनलाइन देखें दुकान पर जाएं और कोई निर्णय लेने से पहले ड्रिलिंग करने वाले पेशेवर से मिलें। उससे पहले जिन कामों के बारे में पूछा, उससे पूछें, अगर उनकी कोई समस्या है और कितनी देर तक वे इस नौकरी में हैं कभी-कभी, उनके पास एक फोटो एल्बम होता है ताकि आप वे काम देख सकें।
  • सुनिश्चित करें कि उनके पास दीवार पर एक प्रमाण पत्र है जो दिखाता है कि वे एसोसिएशन ऑफ प्रोफेशनल पियर्सर्स के साथ पंजीकृत हैं।
  • जगह साफ होना चाहिए।
  • आपकी नाक पियर्सिंग के लिए देखभाल शीर्षक पृष्ठ 3 चरण
    3
    उचित दस्तावेज इकट्ठा आपको अपना लाइसेंस लेने की आवश्यकता होगी कुछ राज्यों में वे जन्म प्रमाण पत्र की भी मांग करते हैं। कानून प्रत्येक राज्य में भिन्नता है, इसलिए अपने क्षेत्र में कानूनों की जांच करें।
  • विधि 2
    अपने आप को छेना बनाओ

    आपकी नाक के छल्ले के लिए देखभाल शीर्षक वाली छवि चरण 4
    1
    पेशेवर को देखें अगर यह आपको उस कमरे में ले जाता है जो ठीक से जलाई नहीं है, तो इसके बारे में पूछें। आपको यह देखने में सक्षम होना चाहिए कि आप क्या ड्रिल करने जा रहे हैं। यह भी जांचें कि क्या आप अपने हाथ धोते हैं और यदि आप बाँझ दस्ताने का उपयोग करते हैं यदि आपके पास पहले से ही दस्ताने हैं, तो आपको उनसे यह पूछने का अधिकार है कि वे अपने हाथों को फिर से धो लें और नए दस्ताने वाले दस्ताने को बदल दें।
  • आपकी नाक पियर्सिंग के लिए देखभाल शीर्षक वाली छवि चरण 5
    2
    बैठो और अभी भी रहो। छिद्र का प्रदर्शन करते समय, यथासंभव संभव रखने की कोशिश करें। यह किसी भी अन्य भेदी की तरह एक छोटी चुटकी है और आप केवल एक सेकंड के लिए इसे महसूस करेंगे।
  • आपकी नाक छेदने के लिए देखभाल शीर्षक वाली छवि चरण 6
    3
    यह स्टेनलेस स्टील का उपयोग करता है शरीर में प्रतिक्रिया या इस सामग्री के साथ त्वचा में संक्रमण उत्पन्न होने की संभावना कम है। सोना, टाइटेनियम और नाइओबियम भी अच्छे विकल्प हैं, लेकिन वे अधिक खर्च करते हैं।
  • आपकी नाक के छल्ले के लिए देखभाल शीर्षक शीर्षक चित्र 7
    4
    नई सुइयों का उपयोग करें इस्तेमाल किए जाने वाले सुई नए होने चाहिए और इसे सीलबंद और निष्फल बैग में होना चाहिए। आपको ये देखना चाहिए कि वे पैकेज कब खोलते हैं। यदि आप कमरे में प्रवेश करते हैं और सुइयों पहले से ही खुले हैं, तो आप फिर से नई सुइयों के लिए पूछने के लिए आपके पूर्ण अधिकार में हैं।
  • Video: कान छिदवाने के बाद देखभाल कैसे करे | Ear Piercing Tips in Hindi | Ear Piercing Video

    आपकी नाक पियर्सिंग चरण 8 के लिए देखभाल शीर्षक वाली छवि
    5
    सुइयों को बूट करें ड्रिलिंग करने वाले व्यक्ति को कंटेनर में बायोहेज़रर्ड सामग्री के उपयोग के बाद उन्हें फेंकना चाहिए। आपको भेदी की देखभाल के बारे में निर्देश भी देना चाहिए। ज्यादातर दुकानों में सफाई उत्पाद है जो वे सुझाते हैं।
  • विधि 3
    पहले तीन महीनों के दौरान अभ्यास करें

    आपकी नाक छेदने के लिए देखभाल शीर्षक शीर्षक चित्र 9

    Video: विदेशो में कैसे छेदते है नाक कान || Modern Piercing style

    1



    अपने हाथों को धो लें आपको पहले तीन महीनों के लिए दिन में दो बार भेदी को साफ करना चाहिए। इसे छूने से पहले, यह जरूरी है कि आप अपने हाथों को पूरी तरह से धोने के लिए जीवाणुरोधी साबुन का उपयोग करें यदि आप इस कदम को छोड़ देते हैं, तो संक्रमण हो सकता है।
  • आपकी नाक पियर्सिंग के लिए देखभाल शीर्षक वाली छवि चरण 10

    Video: नाक पर पड़े नोज रिंग / नथ के निशान से पाएं छुटकारा

    2
    एक खारा समाधान का उपयोग करें यह गैर-आयोडाइज्ड समुद्री नमक के साथ गर्म पानी का मिश्रण है। जिस व्यक्ति ने आप को छेड़ा, वह उसे स्टोर पर बेच सकते हैं या आपको बता सकते हैं कि इसे कहाँ खरीदना है जब आप इसका उपयोग करते हैं, तो यह गर्म पेय के तापमान पर होना चाहिए। इसे माइक्रोवेव-सुरक्षित कप में रखें और इसे 10-सेकंड की वृद्धि में गर्मी। एक बार यह सही तापमान तक पहुंचने के बाद, एक निष्फल कपास ले और साफ हाथों के साथ समाधान में विसर्जित कर दें। समाधान के साथ छिद्र को अच्छी तरह से साफ़ करें
  • नमकीन लगाने के लिए सही समय स्नान के ठीक बाद है।
  • उसी समाधान का पुन: उपयोग न करें
  • आपकी नाक पियर्सिंग के लिए देखभाल शीर्षक वाली छवि चरण 12
    3
    बाली के साथ खेलना मत दिन के दौरान, अपनी नाक की बाली के साथ खेलने से बचें आपके हाथ लगातार बैक्टीरिया से ढंके हुए हैं और यह संक्रमण पाने का एक तरीका है यदि आप बाली के चारों ओर एक गांठ देखते हैं और आपके पास खारा समाधान नहीं है, तो अपने हाथों को धो लें और बाँध को ढकने के लिए कान की बाली बारी। इसे हटाने के लिए एक कागज तौलिया का उपयोग करें
  • विधि 4
    पता संक्रमण

    आपकी नाक पियर्सिंग 13 के लिए देखभाल शीर्षक वाली छवि
    1
    तुम्हें पता होना चाहिए कि सामान्य क्या है जलन और सूजन स्वाभाविक है और अगले दिन आपको कुछ दर्द भी महसूस होगा। यह सामान्य है इसके बारे में चिंता मत करो, लेकिन सुनिश्चित करें कि आप छेद को अच्छी तरह से सफाई करते रहें।
  • आपकी नाक पियर्सिंग के लिए देखभाल शीर्षक वाली छवि चरण 14
    2
    देखें कि क्या हरा या पीले रंग का निर्वहन है। अगर सूजन और दर्द जारी रहता है, तो देखें कि क्या छिद्र में मुक्ति है। यदि छुट्टी हरा या पीला है और खराब बदबू आ रही है, तो चिकित्सा की तलाश करें, क्योंकि यह संक्रमण हो सकता है
  • आपकी नाक पियर्सिंग के लिए देखभाल शीर्षक वाली छवि चरण 15
    3
    लाल धक्कों के लिए देखो छिद्र के बाद इस प्रकार की उत्तेजना कुछ दिनों या महीनों में प्रकट होती है। सभी गांठों को संक्रमित नहीं किया जाता है, लेकिन यदि वे लाल होते हैं और पीले के साथ ब्लैकहैड्स या मुंह की तरह दिखते हैं, तो वे संभवतः संक्रमित होते हैं। पूस हमेशा एक संक्रमण का संकेत होता है
  • विधि 5
    कान की बाली को बदलने के बाद की देखभाल करें

    आपकी नाक छेदने के चरण 16 के लिए शीर्षक वाली छवि
    1
    साफ झुमके पहनें छेदन के तीन महीने बाद, घाव को ठीक करना चाहिए और आप कान की बाली को बदल सकते हैं। एक नया डालने से पहले, इसे 5 से 10 मिनट के लिए खारा समाधान में भिगो दें।
  • आपकी नाक पियर्सिंग के लिए देखभाल शीर्षक वाली छवि चरण 17
    2
    नियमित आधार पर छिद्र की सफाई करना जारी रखें। एक बार छेदने के कारण, दिन में दो बार इसे साफ करने के लिए आवश्यक नहीं होगा। आप संख्या को सप्ताह में दो बार कम कर सकते हैं। नमक के बजाय, शॉवर में भेदी को धोने के लिए सुनिश्चित करें। एक चेहरे के कपड़े और जीवाणुरोधी साबुन के साथ करो।
  • आपकी नाक छेदना चरण 18 के लिए शीर्षक वाली छवि
    3
    मेकअप के साथ सावधान रहें जब आप मेकअप लागू करते हैं, तो भेदी के क्षेत्र से बचें। रसायन एक प्रतिक्रिया का कारण बन सकता है जो संक्रमण में समाप्त होगा।
  • चेतावनी

    • यदि आप एक गांठ नोटिस करते हैं, तो उस व्यक्ति से संपर्क करें जिसने भेदी बनाई और तुरंत नियुक्ति को अलग किया। यदि आपको कुछ करने की आवश्यकता है तो पेशेवर आपको यह बता पाएगा
    • भेदी के बाद, यह कुछ दिनों के लिए सूजन हो जाएगा। आपको इसे बहुत अच्छी तरह साफ करना होगा
    • पूल में तैराकी से बचें, जब तक छिद्र (3 महीने) ठीक नहीं हो जाता।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com