ekterya.com

आपकी मानसिक स्वास्थ्य की देखभाल करने के लिए आपकी त्वचा और बालों की देखभाल कैसे करें

क्या आप अपनी त्वचा और बालों के बारे में चिंता करते हैं? आप उनका बहुत ध्यान रखते हैं, लेकिन आपके पास आयु का निशान, अंधेरे चक्र और बालों के झड़ने हैं क्या आपने सोचा कि यह आपके मानसिक स्वास्थ्य के कारण हो सकता है? हाँ, यह हो सकता है! अपने मानसिक स्वास्थ्य की देखभाल से आपकी त्वचा और बालों को अंदर से भर सकते हैं I

चरणों

आपकी मानसिक स्वास्थ्य चरण 1 से देखभाल करके आपकी त्वचा और बालों की देखभाल के नाम पर चित्र
1
नियंत्रण या परेशान से बाहर मत हो। जब आप बहुत क्रोधित हो जाते हैं, तो आपकी त्वचा पर बहुत प्रभाव पड़ता है यदि आप बहुत परेशान हो जाते हैं, तो आप बूढ़े हो सकते हैं। जब आप नाराज हो जाते हैं, तो खुद को नियंत्रित करें एक गहरी साँस लें और आराम करने का प्रयास करें। धीरज रखो समझें कि यह केवल एक घटना है और यह सब कुछ बाद के बाद बेहतर होगा। याद रखें कि किसी व्यक्ति को हर समय परेशान नहीं किया जा सकता है खुद को नियंत्रित करें और अपनी त्वचा के बारे में सोचें।
  • आपकी मानसिक स्वास्थ्य चरण 2 की देखभाल करने से आपकी त्वचा और बालों का ख्याल रखना शीर्षक वाला चित्र

    Video: ऑयली स्किन, झुर्रिया और त्वचा के दाग़ धब्बो में फायदेमंद है सोयाबीन मास्क !! Spl Health !! Anjali

    2
    देर तक मत रहो कुछ देर रात तक जागते रहते हैं और इसलिए त्वचा की समस्याएं होती हैं। उम्र के निशान, झुर्रियाँ, अंधेरे स्पॉट और स्वास्थ्य की तरह बदतर हो। इसलिए, अपने काम को जल्दी खत्म करो और रात में पर्याप्त नींद लें, कम से कम 7 घंटे।
  • आपकी मानसिक स्वास्थ्य की देखभाल करने से आपकी त्वचा और बालों का सेवन करें शीर्षक शीर्षक वाली छवि चरण 3



    3
    बहुत चिंतित मत हो, क्योंकि अत्यधिक चिंता या तनाव बाल बहुत नुकसान पहुंचाते हैं यदि आप बहुत चिंतित हैं, तो आपके बाल गिर जाएंगे। यदि आप बहुत ज्यादा चिंता करते हैं, तो आप 100 बाल की तरह गिर सकते हैं! यह कुछ हार्मोन है जो आपके बालों को गिरता है जब आप चिंता करते हैं इसलिए, चिंता न करें और हर चीज के बारे में आशावाद रखें।
  • Video: कमरदर्द का ईलाज कुछ ही मिनटों में। Dr RK SRIVASTAV

    आपकी मानसिक स्वास्थ्य की देखभाल करने से आपकी त्वचा और बालों का ख्याल रखना शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4
    अक्सर व्यायाम करें यह आपके पूरे शरीर के लिए और आपकी त्वचा और बालों के लिए बहुत ही बढ़िया है लगातार शारीरिक व्यायाम आपके खून को स्वस्थ बनाता है, और स्वस्थ रक्त आपके शरीर के माध्यम से पहुंचाया जाता है, जिससे आपकी त्वचा और बाल स्वस्थ होते हैं। इसलिए, कम से कम 15 मिनट के लिए अक्सर व्यायाम करें
  • युक्तियाँ

    • खुश रहो संगीत सुनें, किताबें पढ़ो और प्रकृति के करीब पहुंचें यह आपको और अधिक आराम देगा और आपको मन की शांति मिलेगी।

    चेतावनी

    • यदि आपके पास अभी भी त्वचा और केशिका समस्याएं हैं, तो यह निश्चित रूप से एक हार्मोनल समस्या है फिर, इसके बारे में एक डॉक्टर से परामर्श करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com