ekterya.com

अपनी दाढ़ी का ख्याल कैसे करें

दाढ़ी होने के कारण इन दिनों और अच्छे कारण के लिए एक लोकप्रिय शैली बन गई है। आपकी दाढ़ी सही देखभाल और शैली के साथ बहुत अच्छी लग सकती है, लेकिन यह आसानी से लापरवाह और गंदे भी हो सकती है। यहां तक ​​कि अगर आप इस प्रकार के लिए विकल्प चुनना चाहते हैं देखो, आप लापरवाह नहीं देखना चाहते हैं। इसलिए, अपनी दाढ़ी को देखिए, इस आलेख में कुछ सरल निर्देशों का पालन करके आप जिस तरह से चाहते हैं, उसे देखता है।

चरणों

विधि 1
अपनी दाढ़ी को बढ़ो

एक दाढ़ी चरण 1 के लिए देखभाल शीर्षक वाली छवि
1
एक स्वस्थ आहार बनाए रखें जब आपका शरीर पर्याप्त आवश्यक विटामिन प्राप्त करता है तो बाल बढ़ता है अगर आपको तत्काल बढ़ने के लिए अपनी दाढ़ी की आवश्यकता नहीं है, तो आपको विशेष खाद्य पदार्थों का उपभोग करने की आवश्यकता नहीं है। बस सुनिश्चित करें कि आपका आहार संतुलित और स्वस्थ है बाल बाल विकास के लिए महान है हालांकि, यदि आप एक पोषण के पूरक लेना चाहते हैं, तो कुछ लोग बायोटिन की सलाह देते हैं, विटामिन बी कॉम्प्लेक्स
  • छवि शीर्षक के लिए देखभाल के लिए एक दाढ़ी चरण 2
    2
    आप चाहते हैं कि शैली के प्रकार का फैसला एक शैली चुनें जो आप के चेहरे के बाल से मेल खाते हैं। कुछ पुरुष यह ध्यान देते हैं कि उनकी मूंछें उसकी दाढ़ी से मेल नहीं खातीं, जबकि दूसरों की गले से उसकी चेहरे के किनारे घने बाल हैं अपनी दाढ़ी की शैली को आपके चेहरे वाले बाल के प्रकार के अनुसार चुनें
  • छवि शीर्षक के लिए देखभाल के लिए एक दाढ़ी चरण 3
    3
    नींद अच्छी तरह से कुछ अध्ययनों से पता चलता है कि नींद की कमी वास्तव में दाढ़ी के विकास को धीमा कर सकती है। यदि आप बहुत दाढ़ी चाहते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपको पर्याप्त नींद आती है
  • छवि का शीर्षक एक देखभाल के लिए दाढ़ी चरण 4
    4
    खुजली पर ध्यान न दें जब आप अपनी दाढ़ी को पहली बार बढ़ने देते हैं, तो कभी-कभी आप बहुत खुजली महसूस कर सकते हैं यह लग रहा है क्योंकि आपकी त्वचा को बाल की सभी मात्रा में होने के लिए इस्तेमाल किया जाना चाहिए। हालांकि, कुछ हफ्तों में सब कुछ सामान्य हो जाएगा। हार न दें और दाढ़ी मत करो क्योंकि दाढ़ी खुजली है।
  • देखभाल के लिए एक दाढ़ी चरण 5 के लिए शीर्षक छवि
    5
    बढ़ते समय एिक्लिकल्स न करें कुछ महीनों तक प्रतीक्षा करें जब तक आपके पास एक अलग शैली देने का कोई तरीका न हो। आपकी दाढ़ी को कम से कम 4 सेमी (1 1/2 इंच) मापना चाहिए ताकि आप उसे आकार देना शुरू कर सकें।
  • विधि 2
    तुम्हारा दाढ़ी पुरूष

    छवि का शीर्षक एक देखभाल के लिए दाढ़ी चरण 6
    1
    अपनी दाढ़ी को छाँटें जब तक आपके पास वांछित लंबाई नहीं है। यह सलाह दी जाती है कि आप कई दिशाओं में काट लें ताकि आप सभी बिखरे बालों को कवर कर सकें। यहां तक ​​कि अगर आप अपनी दाढ़ी को बहुत लंबे समय से चाहते हैं, तो यह सिफारिश की जाती है कि आप इसे हर कुछ महीनों में ट्रिम करें और विभाजन समाप्त होने से छुटकारा दें।
  • एक दाढ़ी चरण 7 के लिए देखभाल शीर्षक वाली छवि
    2

    Video: दाढ़ी के बालों को मुलायम कैसे बनाये जरुरी टिप्स Meri Misaal




    निर्णय लें कि आपके चेहरे के किन किनों पर आप बाल चाहते हैं वैकल्पिक रूप से आपकी दाढ़ी बिना शेविंग के बिना और बिना धोने के छोड़ने के लिए छोड़ना है एक और पूरी तरह से अलग दिखते हैं कि दाढ़ी को ठीक से मुंडा, छंटनी और धोया गया है। यदि आप एक मध्यवर्ती शैली चाहते हैं, तो आप थोड़ा गन्दा दिख सकते हैं, इसलिए केवल एक शैली चुनें स्थानों को दाढ़ाएं जहां आप चेहरे के बाल बढ़ना नहीं चाहते हैं। उदाहरण के लिए, कुछ पुरुष अपनी दाढ़ी को अपनी गर्दन तक बढ़ने नहीं पसंद करते हैं
  • अपने दाढ़ी को नीचे ब्रश करने के लिए सुनिश्चित करें ताकि आपके बाल दाग़ने की पंक्ति संगत हो जाए, कोई भी बात नहीं है, जिस दिशा में हवा चल रही है
  • एक शीर्षक के लिए देखभाल शीर्षक के लिए चित्र 8
    3
    अपनी दाढ़ी को साफ रखें अपनी दाढ़ी साफ करना बहुत महत्वपूर्ण है अपने चेहरे को पूरी तरह से एक आम चेहरे की सफाई और पानी हर सुबह और रात के साथ धो लें आपको एक उत्पाद का उपयोग करने की आवश्यकता नहीं है जो कि बहुत मजबूत है, लेकिन जो आपकी त्वचा पर जमा हुए तेलों को समाप्त करता है इसके अलावा अपना चेहरा पूरी तरह से सूखने के लिए सुनिश्चित करें एक साफ तौलिया के साथ दाढ़ी को सूखी रहें ताकि यह जितना संभव हो उतना पानी अवशोषित हो सके।
  • एक बीयर के लिए देखभाल के नाम से चित्र चरण 9
    4
    अपने दाढ़ी को धोने के लिए शैम्पू और कंडीशनर का उपयोग करें आपको अपनी दाढ़ी का ख्याल रखना चाहिए और इसे अपने बाल के साथ उसी प्रकार से स्वस्थ रखना चाहिए। आप अपने बालों को धोने के लिए उसी शैम्पू का उपयोग कर सकते हैं। यदि आपकी दाढ़ी बहुत कम है, तो आपको साबुन और पानी से अपना चेहरा धोना जारी रखना चाहिए। हालांकि, अगर आपकी दाढ़ी कुछ इंच लंबी है, इसे शैम्पू से धो लें लेकिन केवल कंडीशनर का उपयोग करें यदि यह बहुत लंबा है
  • विधि 3
    अपनी दाढ़ी स्वस्थ रखें

    देखभाल के लिए एक दाढ़ी 10 कदम के लिए शीर्षक छवि
    1
    ताजा मुंडा क्षेत्रों पर लोशन दाढ़ी के बाद लागू होता है। एक अच्छा लोशन प्राप्त करें, लेकिन एक ऐसा नहीं है जो बहुत गंध है। एक का चयन करें जो देवदार, जुनिपर, नारंगी, चंदन, तम्बाकू और बर्च का सुगंध है। सबसे अधिक संभावना है, आपके पास कम सामग्रियां, बेहतर हैं अजीब रसायनों से दूर हो जाओ। यदि आप उन्हें नहीं बता सकते हैं, तो शायद आपको उत्पाद का उपयोग नहीं करना चाहिए। आपको एक लोशन प्राप्त करना चाहिए जो sterilizes, कसैले होना (जिसका अर्थ है कि यह छिद्र को बंद कर देगा) और न्यूरॉरिज़र। शेविंग के बाद एक दानेदार परत पर एक अच्छी तरह से तैयार दाढ़ी बिल्कुल आकर्षक नहीं दिखती है। इसलिए, यह सिफारिश की जाती है कि आप शेविंग के बाद एक लोशन का उपयोग करें।
  • छवि शीर्षक के लिए देखभाल के लिए एक दाढ़ी चरण 11
    2
    त्वचा में दाढ़ी के तेल की कुछ बूंदों को लागू करें। धीरे धीरे अपनी उंगलियों के साथ दाढ़ी के बाकी हिस्सों पर इसे फैलाना एक अच्छी दाढ़ी का तेल बाल के छोर को छोटे कांटेदार तारों में बदलने से रोकेगा और उन्हें बढ़ते रहने की स्थिति में लाना होगा।
  • एक अच्छी दाढ़ी तेल भी आपकी दाढ़ी पर एक रूसी बर्फ़ीला तूफ़ान के विकास से रोकेगा। कुछ भी ऐसा नहीं है जो आपको अपनी छाती को हजारों सफेद फ्लेक्स में कवर करने से ज्यादा हतोत्साहित करता है।
  • एक अच्छा दाढ़ी तेल चिकना दिखने से आपकी दाढ़ी और चेहरे को भी रोक देगा।
  • Video: 5 बातें मैं मैं वापस तो पता था कि इच्छा | शुरुआती दाढ़ी टिप्स

    छवि का शीर्षक एक देखभाल के लिए दाढ़ी चरण 12
    3
    मोम का उपयोग करें इसका मतलब यह नहीं है कि आपको मोम का मोम इस्तेमाल करना चाहिए। मोम विशेष रूप से उन पुरुषों के लिए उपयोगी है, जो लंबे समय तक मूंछें चाहते हैं, लेकिन अपने होंठों के नीचे इसे रोल नहीं करना चाहते हैं। मोम की एक छोटी मात्रा में बाल सही दिशा में बढ़ने का कारण बनता है और लंबे और अधिक बेरहम दाढ़ी को आकार देता है। एक स्थानीय फार्मेसी में दाढ़ी मोम खरीदें और अपनी अंगुली के साथ एक छोटी राशि ले लो। अपनी दाढ़ी पर इसका उपयोग करें ताकि यह एक समान दिशा में बढ़े।
  • एक दाढ़ी के चरण 13 के लिए देखभाल शीर्षक वाली छवि
    4
    एक स्वस्थ दिनचर्या स्थापित करें दाढ़ी का तेल, मोम, आफ़्टरशेव लागू करें और अपना चेहरा साफ करें कि आप एक हफ्ते में कई बार एक स्वस्थ आहार बनाए रखने के अलावा, करना चाहिए। यदि आप अपनी दाढ़ी को स्वस्थ दिखना चाहते हैं और अच्छी गंध महसूस करते हैं, तो आपको नियमित आधार पर वर्णित चरणों का पालन करना चाहिए।
  • युक्तियाँ

    • दाढ़ी के तेल से बचें जिसमें जैतून का तेल होता है यह तेल त्वचा पर अच्छी तरह से अवशोषित नहीं करता है और बालों को तोड़ने का कारण बनता है। इसके बजाय, बादाम, जॉोजा और एवोकैडो तेलों का उपयोग करें क्योंकि वे जल्दी से अवशोषित होते हैं। आप बारबारोसा रिजर्व और एंगलर के ब्रांडों के तेल का उपयोग कर सकते हैं, जिनके उत्पाद बहुत अच्छे हैं और छोटे पैकेज में आते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com