ekterya.com

जब आप स्कूल के दुर्व्यवहारियों से धमकी दी जाती है तो खुद का बचाव कैसे करें

क्या आपको कभी भी दुर्व्यवहार से धमकी या चोट लगी है? ऐसा कहा जाता है कि छह बच्चों में से एक का दुरुपयोग का शिकार है, जैसा कि एक में दिखाया गया है हाल के सर्वेक्षण

. अपने आप को सुरक्षित और कारगर ढंग से बचाव करने के कुछ तरीकों को जानने के लिए पढ़ते रहें

चरणों

स्कूल बुलीज़ चरण 1 द्वारा धमकी दी गई जब छवि का शीर्षक
1
यह पता लगाने की कोशिश करें कि आप लक्ष्य क्यों हैं क्या आप इस व्यक्ति को क्रुद्ध करने के लिए कुछ भी करते हैं? यदि हां, तो क्या आप अपना व्यवहार बदल सकते हैं? या, क्या वे आपको बेतुका कारण के लिए परेशान करते हैं, जैसे कि आप ब्रेसिज़ का प्रयोग करते हैं? यदि हां, तो स्वीकार करें कि दुर्व्यवहार आप पर हमला करता है क्योंकि उनका मानना ​​है कि वह ऐसा कर सकता है। इसके अलावा, वह सिर्फ ध्यान चाहता है और इस तथ्य का आनंद उठाता है कि उनके पास दूसरों को चोट पहुंचाने की शक्ति है। विशिष्ट अपमानजनक गुणों के इन गुणों से निपटने के तरीके के बारे में और सुझावों के लिए निम्नानुसार पढ़ें।
  • स्कूल बुलीज़ द्वारा चरण 2 की धमकी दी जब छवि का शीर्षक रखें
    2
    किसी के साथ बोलो जिसे आप भरोसा करते हैं अपने सबसे अच्छे दोस्त या अपने माता-पिता से पहले बात करें। उन्हें समस्या के बारे में बताएं उनके अनुसरण करने के पहले चरण के लिए उनकी कुछ सलाह हो सकती है यदि आप अपने खुद के दुरुपयोग को रोकने में सक्षम नहीं हैं या जिन लोगों के साथ आप बात करते हैं, तो अपने शिक्षकों को शामिल करने से डरो मत।
  • स्कूल बुलीज़ द्वारा चरण 3 की धमकी दी जब छवि का शीर्षक रखें
    3
    सहयोगियों को इकट्ठा स्कूल में आपकी तरफ से लोग हैं, यह बहुत महत्वपूर्ण है। अगर आपके पास बहुत से लोग हैं जो आपकी तरफ हैं और आपकी रक्षा करते हैं, तो दुर्व्यवहार आपसे कुछ करने से डरेंगे। आपको सेना की जरूरत नहीं है आपको सकारात्मक अंतर बनाने के लिए एक या दो मजबूत सहयोगियों की आवश्यकता है। उन्हें मित्र होना चाहिए और अगर वे सच्चे दोस्त हैं, तो वे तुरंत आपकी तरफ से होंगे, चाहे कोई अपमानजनक न हो। आपको उनके लिए ऐसा करना होगा।
  • स्कूली बुलीज़ चरण 4 द्वारा धमकाया जाने पर अपने बचाव का शीर्षक चित्र
    4
    एक या दो रणनीतियों का उपयोग करते हुए मौखिक लड़ाई से लड़ें:
  • स्कूली बुलीज़ द्वारा धमकाया चरण 5 पर खुद की रक्षा करें
    5
    मजेदार हो. अगर दुर्व्यवहार आप का मज़ाक उड़ाते हैं, तो मजाकिया और अजीब जवाब की कोशिश करें डर मत कहो जो आप सोचते हैं यदि आप उन्हें अच्छी प्रतिक्रिया देते हैं, तो वे फिर से प्रतिक्रिया देने के लिए भयभीत महसूस कर सकते हैं। उदाहरण के लिए: यदि आप आकर्षित करते हैं और ड्राइंग बदसूरत है, तो आप कह सकते हैं "वह ड्राइंग हास्यास्पद है!"
  • स्कूल बुलीज़ द्वारा खतरा जब चरण 6 को अपने आप बचाव
    6
    उनसे बचें यदि आप मजाकिया या अजीब नहीं हैं, तो बस उनसे बचें। उनसे बात न करें, यह न दिखाएं कि वे जो चीज़ों को कहते हैं, उनके बारे में आप ध्यान रखते हैं। बहुत जल्द वे आपकी प्रतिक्रिया की कमी के साथ ऊब हो जाएगा और वे तुम्हें परेशान करना बंद कर देंगे
  • स्कूल बुलीज़ द्वारा चरण 7 की धमकी दी जब छवि का शीर्षक रखें
    7
    दयालुता के साथ उन्हें मार डालें उदाहरण के लिए, यदि आप इस तथ्य पर टिप्पणी करते हैं कि आपके बालों को विचलित दिखता है, तो आप कह सकते हैं: "यह मुझे कंघी करने के लिए याद दिलाने के लिए धन्यवाद"।
  • स्कूली बुलीज़ चरण 8 द्वारा धमकी दी गई जब छवि का शीर्षक रखें

    Video: Ss Tiger Rajpurohit को मुसलमानों ने दी धमकी || देखिए वीडियो

    8
    शांत रहो. लक्ष्य को परेशान करना है, इसलिए उन्हें आपको परेशान करने की खुशी न दें। अधिक प्रतिक्रियाएं आप देख सकते हैं, उतना ही वे आपको परेशान करना पसंद करेंगे। यदि आप बहुत कम दिलचस्पी दिखाते हैं, तो वे जल्द ही एक ही काम करेंगे।
  • Video: एम कश्मीर राव इक हिंदू ko jabarjasti मुस्लिम Banane की kosis की ja राही hai Es वीडियो ko jarur देखे

    Video: Salman khan ko di lawrance bishnoi ne jaan se marne ki dhamki

    स्कूल बुलीज़ द्वारा धमकाया चरण 9 में खुद को बचाव
    9



    अपने आप को देखो क्या आप अपमानजनक या आप की तुलना में बड़ा है छोटे और पतले? आम तौर पर, दुर्व्यवहार किसी को दुरुपयोग कर रहे हैं, तो आप देख रहे हैं। यदि आप शारीरिक रूप से कमजोर लगते हैं, तो यह आपको एक लक्ष्य बना देगा। हालांकि, यदि वे भयभीत या शर्मीली महसूस करते हैं तो दुश्मन भी एक बड़ा व्यक्ति को परेशान कर सकते हैं यदि आप छोटे हैं, तो चोरी आपका सर्वोत्तम विकल्प हो सकता है, लेकिन आप भी कोशिश कर सकते हैं "बड़ा लग रहा है" (निम्न अनुशंसा करें) यदि आप बड़े हैं, तो अपने आकार का उपयोग लाभ के रूप में करने का प्रयास करें। अगली बार जब आपको परेशान किया जाता है, तो अपनी मुट्ठी बंद करो, अपनी छाती फुलाएं, सीधे खड़े हो जाओ और सीधे अपमानजनक की ओर चलें। कहें (एक नरम लेकिन खतरनाक आवाज में): "मुझे लगता है कि मुझे यह कभी नहीं पसंद आया कि उन्होंने मुझसे इस तरह से बात की, अब मुझे यकीन है। मुझे यह पसंद नहीं है तो ऐसा मत करो"। शायद अपमानजनक टकराव के बारे में घबराहट दिखाई देगा, लेकिन साहस के साथ मजाक करेगा और ऐसा कुछ कहेंगे: "ओह हां? और कौन मुझे रोक देगा?" अपमानजनक के करीब एक कदम ले लो और उसे दृढ़ निर्धारण के साथ बताएं: "मैं यह करूँगा"। एक बड़ी संभावना है कि दुर्व्यवहार वापस ले जाएगा (वह हंसने शुरू कर सकता है और फिर कहें: "ठीक है, यह इतना नहीं है" या कुछ भी तब आपको जवाब देना चाहिए: "अगर आप शांत हो जाएंगे, तो मैं शांत हो जाऊंगा" और फिर चले जाओ) और उसके बाद, यह आपको अकेला छोड़ देगा। आप यह भी कोशिश कर सकते हैं कि आप क्या कर रहे हैं। शायद आप रबड़ से बने हैं आप अगले चरण में कुछ उदाहरण देख सकते हैं।
  • स्कूली बुलीज़ द्वारा खतरा जब चरण 10 को अपना बचाव करें
    10
    निष्क्रिय रूप से विरोध करें यदि दुर्व्यवहार अपने हाथों को अपने ऊपर रखता है, तो निष्क्रिय प्रतिरोध का प्रयोग करें:
  • स्कूली बुलीज़ द्वारा धमकाया गया चरण 11 को अपना बचाव करें
    11
    सभी मांसपेशियों को हटा दें और बारी बारी से "फिसलाऊ"।
  • स्कूल बुलियों द्वारा खतरा जब 12 कदम
    12
    जब तक आप दुर्व्यवहार के हमले में तनाव महसूस करते हैं, तब तक अपने भौतिक शरीर को इसे अवशोषित करने की अनुमति न दें। इस तरह, अपमानजनक आपके सामना करेंगे "ढीलापन"।
  • स्कूली बुलीज़ द्वारा चरण 13 की धमकी दी जब छवि का शीर्षक रखें
    13
    अब अपने शरीर को तनाव और आप के रूप में फर्म के रूप में खड़े हो सकते हैं। परिवर्तन आपके शिकारी को संतुलन खो सकता है और हिंसा का उपयोग करने या एक पंच फेंकने की आवश्यकता के बिना गिर सकता है।
  • स्कूली बुलीज़ द्वारा खतरा 14
    14
    यदि अन्य दुश्मन यह देखते हैं, तो वे सोच सकते हैं कि आपके पास महाशक्तियां हैं और वे आपसे बचेंगे।
  • स्कूल बुलीज़ द्वारा धमकाया चरण 15 पर खुद की रक्षा करें
    15
    एक दोस्त के साथ निष्क्रिय प्रतिरोध का अभ्यास करें ताकि आप यह कैसे देख सकें कि यह कैसे काम करता है।
  • स्कूली बुलीज़ द्वारा खतरा जब चरण 16 को अपना बचाव करें
    16
    लड़ो। अगर पिछली तकनीक विफल होती है, तो आपको अपने आप को बचाव करने का अधिकार है यदि आप एक बड़े लड़के हैं तो आपको लड़ाई में जीतने का एक अच्छा मौका है। पहला पंच फेंक न दें, दूसरे व्यक्ति को ऐसा करते हैं। लेकिन एक बार दुर्व्यवहार आप को मारने की कोशिश करता है, भले ही आप लड़ाई हार जाए, क्योंकि इस तरह से, यह बहुत संभावना है कि आप अप्रत्याशित सहयोगियों और सम्मान प्राप्त करें। दुर्व्यवहारियों के लिए केवल एक व्यक्ति को परेशान करने के लिए यह बहुत दुर्लभ है। जो व्यक्ति अंत में लड़ने का प्रयास करें शायद उन सभी लोगों में कई रक्षकों को जीत लेंगे जो अतीत में अपमानजनक पीड़ित थे। वास्तविकता यह है कि, कभी-कभी, यह है एक ही उत्तर है कि एक अपमानजनक व्यक्ति समझता है। यदि यह मामला है, तो अपने आप को तैयार करने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करें और जब समय आता है, खड़े हो जाओ और लड़ाई करें
  • युक्तियाँ

    • लोगों को उत्तेजित न करें यह दुरुपयोग का एक रूप भी है। यदि आप दूसरों को परेशान करते हैं तो बहुत ही उच्च संभावना है कि वे आपको वापस परेशान करेंगे।
    • मार्शल आर्ट्स जानें यह ज़ोरदार हो सकता है, लेकिन कम समय में आपको पता चल जाएगा कि अपना बचाव कैसे करें जो कोई आपको परेशान करता है, वह बहुत जल्द डराने के लिए और आपको अकेला छोड़ देगा।
    • यदि दुर्व्यवहार बहुत दूर चला जाता है, तो रोकें और उसे स्कूल प्रशासक, एक स्कूल पुलिस अधिकारी, एक अभिभावक, आदि के लिए रिपोर्ट करें।

    चेतावनी

    • ध्यान रखें कि आप कहां कदम उठाते हैं। अपमानजनक वे चचेरे भाई हो सकते हैं जो पीछे हटते हैं जब कोई उन्हें चुनौती देता है या वे खतरनाक हो सकते हैं। दुरुपयोग को गंभीरता से लें शुरुआत में अपने दम पर इसका निपटान करने की कोशिश करें, लेकिन अगर आप सफल न हों (चिंता न करें, आप अकेले सभी दुर्व्यवहारियों से नहीं निपट सकते हैं), मदद के लिए पूछें। एक पिता, एक शिक्षक, एक भाई या बड़ी बहन या एक विश्वसनीय दोस्त से बात करें

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • अपने आप में विश्वास करो
    • भरोसा
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com