ekterya.com

लड़ाई में अपने आप को ठीक से कैसे बचाव करें

यदि आप एक स्थिति में खुद को पाते हैं जहां आपको खुद का बचाव करने की आवश्यकता है, तो तैयार रहना बेहतर है ताकि आपको हिट न मिले। लड़ तकनीक और युद्धाभ्यास सीखने के लिए इन चरणों का पालन करें।

चरणों

विधि 1
सफलतापूर्वक लड़ो

एक विस्फोट चरण 1 में डू वेल में शीर्षक वाली छवि
1
हिंसा से बचें यदि अवसर उठता है, तो टकराव से बचें अपने आप को बचाने का सबसे अच्छा तरीका लड़ाई से बचने के लिए है यदि आप इसे से बच नहीं सकते हैं, तो कार्य करें जैसे कि आप प्रतिद्वंद्वी को भ्रमित करने के लिए लड़ाई को ध्यान न दें। ज्यादातर परिस्थितियों में जो व्यक्ति लड़ना चाहता है वह केवल आपको उत्तेजित करने का प्रयास करेगा यदि आप उत्तेजना से बचते हैं, तो चैलेंजर ब्याज खो देंगे।
  • सबसे पहले, आप की तरह अभिनय के लिए लड़ने के लिए नहीं जा रहे हैं और फिर उसे कुछ घूंसे फेंक दिया। अधिनियम की तरह अगर आपको परवाह नहीं है और वह आपको परेशान नहीं कर रहा है। कभी-कभी हमलावर आग्रह नहीं करेगा, लेकिन कभी-कभी आप उसे और भी अधिक उत्तेजित करेंगे।
  • एक विस्फोट चरण 2 में डू वेल इन शीर्षक वाला चित्र
    2
    तैयार। जब आप यह निर्धारित करते हैं कि आप लड़ाई में दिलचस्पी नहीं रखते हैं, तो हमलावर आपके शांतिपूर्ण दृष्टिकोण का मज़ाक उड़ाकर आपको भड़काएगा। सुनिश्चित करें कि आप विभिन्न लड़ तकनीक के साथ तैयार हैं और दर्द महसूस करने के लिए तैयार हो जाओ।
  • एक विस्फोट चरण 3 में ठीक है
    3
    विश्वास के साथ कार्य करें यहां तक ​​कि अगर आप पहले कभी भी लड़ाई में नहीं थे, तो आपको आत्मविश्वास से काम करना चाहिए। विश्वास प्रतिद्वंद्वी में धमकी भड़क सकती है। अधिनियम, जैसे कि आपने अपने पूरे जीवन में लड़ाई लड़ी है, कि आप उस व्यक्ति का सामना करने में कोई दिक्कत नहीं है जो है। जबकि प्रतिद्वंद्वी लड़ने के लिए तैयार करता है, उतारता है और फिर अपनी जैकेट बंद कर देता है, इसे एक दोस्त को दे दो (यह कोई फर्क नहीं पड़ता कि ठंड है, यह तकनीक किसी भी हमलावर के साथ अच्छी तरह से काम करती है)
  • एक विस्फोट चरण 4 में डू वेल इन शीर्षक वाला इमेज
    4
    प्रतिद्वंद्वी टायर्स अपनी आस्तीन ऊपर रोल और दर्द महसूस करने के लिए तैयार हो जाओ। कल्पना कीजिए कि आप एक ईंट की दीवार हैं, जब आपको चोट लगती है और आपको चोट लगी है, तो आपको दर्द नहीं होगा! पहले घूंसे मत फेंकें अपने हाथों को एक दूरी पर रखें, प्रतिद्वंद्वी को भ्रमित करने के लिए सभी पक्षों पर धीरे से और चुस्त कूदो। अगर वह तुम्हें सिर में मारना चाहता है, बतख! इसे चारों ओर से घेरे और चोट से बचें!
  • डॉट वेल इन फॉइट चरण 5
    5
    प्रतिद्वंद्वी की गति का अभाव देखें और जल्दी से चलें जब आप देखते हैं कि संकोच, विरोधी के खिलाफ चार्ज और जबड़ा में उसे मारा कड़ी मेहनत और झटका में अधिक बल उत्पन्न करने के लिए कंधे का उपयोग करें। उसके बाद घुटने के साथ जल्दी से उसे मारो, जहां आप अपने घुटने या पेट के पीछे अधिमानतः कर सकते हैं।
  • एक विस्फोट चरण 6 में डू वेल में शीर्षक वाली छवि
    6
    प्रतिद्वंद्वी को समाप्त करें जब प्रतिद्वंद्वी झुकता है, तो लड़ाई समाप्त करने के लिए चालें घुटने के साथ चेहरे पर इसे मारो या नाक या आंख के लिए एक मजबूत पंच फेंक। यह बहुत नाराज होगा और रास्ता देगी। भागने का मौका ले लो, लेकिन भागो मत। घसीटना और जल्दी से कदम रखें ताकि प्रतिद्वंद्वी को समय पर ठीक होने का कोई मौका नहीं मिल सके। व्यक्ति के साथ भविष्य के टकराव से बचें और लड़ाई रहस्य रखो
  • विधि 2
    चलने से बचें

    एक विस्फोट चरण 7 में डू वेल इन शीर्षक वाला इमेज
    1



    संघर्ष को शांत करने का प्रयास करें चलने से बचने का सबसे अच्छा तरीका संघर्ष से बचने के लिए है। प्रतिद्वंद्वी को शांत करने की कोशिश करें गर्व न करें और माफी मांगें, अगर आप अनजाने कुछ ऐसा करते हैं जो व्यक्ति को नाराज़ करता है जब आप आदमी को माफी मांगते हैं और शांत करते हैं, तो आप जो भी करते हैं, उसके बारे में विश्वास की हवा रखें। ट्रस्ट एक डरावना हथियार है।
  • एक विस्फोट चरण 8 में डू वेल इन शीर्षक वाला चित्र
    2
    प्रतिद्वंद्वी की चालें देखें एक दूसरे के लिए इसे खोना मत यदि आप ऐसा करने का निर्णय लेते हैं, तो प्रतिद्वंद्वी आप को मारने के लिए पल का फायदा उठाएगा अपनी आँखों के साथ अपने आंदोलनों का पालन करें परिधीय दृष्टि का उपयोग करें ताकि आपकी लड़ाई की स्थिति की गणना और मूल्यांकन करें। इस तरह से आप अपने आप को नहीं मारेंगे या आपके आस-पास के ऑब्जेक्ट्स के साथ गिरेंगे।
  • एक विस्फोट के चरण 9 में छवि का शीर्षक
    3
    प्रतिद्वंद्वी से विवेकपूर्ण दूरी रखें यदि आपको अपने आप को मारने के लिए आगे बढ़ने की आवश्यकता है, तो यह बहुत संभावना है कि आप मौका नहीं लेंगे। अपने प्रतिद्वंद्वी से विवेकपूर्ण दूरी रखें ताकि आप घूंसे को फेंकने के लिए सही समय की गणना कर सकें। अगर आप इस पहलू को नियंत्रित करते हैं, तो आप लड़ाई लड़ सकते हैं
  • एक विस्फोट चरण 10 में डू वेल इन शीर्षक वाला चित्र
    4

    Video: दहेज़ के केस में बचने के कानूनी पैंतरे | धारा 498a में कैसे बचें? | By Ishan Sid

    Video: घबराहट से बढ़ने वाली हार्ट बीट को तुरंत कम करती है राई

    अपने गार्ड को नीचे मत देना इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप लड़ाई को भड़काने के लिए नहीं हैं, यदि आपको आत्मरक्षा में है तो आपको इसमें शामिल होना होगा। यह महत्वपूर्ण है कि हिट होने से बचने के लिए लड़ाई के दौरान आप सतर्क रहें किसी भी समय विचलित मत हो।
  • Video: कपूर के ये उपाय बनाएंगे मालामाल, +917691894020 अमीर बनने के उपाय कपूर के टोटके Kapur Kare Malamal

    डॉट वेल इन फॉइट चरण 11
    5
    प्रतिद्वंद्वी टायर्स ऐसा होने की संभावना है कि आप बिना किसी झटके (या चल रही) के बिना जीत लेंगे। आगे बढ़ो, तो आप प्रतिद्वंद्वी को आप के लिए देखने और अपनी गति बनाए रखने के लिए मजबूर करेंगे। यह बहुत संभावना है, यदि आप बहुत प्रेरित हैं, तो इससे पहले कि आप पर हमला कर सकते हैं आप प्रतिद्वंद्वी टायर
  • डॉट वेल इन अ फाइट चरण 12
    6
    प्रतिद्वंद्वी पर हमला यदि आप लड़ाई से बच नहीं सकते हैं और प्रतिद्वंद्वी में देना नहीं चाहता है, उस समय का विश्लेषण करें जब आप उस पर हमला कर सकते हैं। आप घूंसे या घूंसे फेंक सकते हैं, या यदि आप खुद का बचाव कर रहे हैं, तो आप एक झटका मार सकते हैं जो लड़ाई समाप्त हो जाती है, जैसे जननांगों में किक या घुटने।
  • इट्स वेल डू वेल इन अ फॉइट चरण 13
    7
    यह उसके साथ समाप्त होता है लड़ाई। यदि आप प्रतिद्वंद्वी को टायर करते हैं, उसे मुश्किल में फेंकने या टकराव से भागने पर कोई फर्क नहीं पड़ता, तो आपको लड़ाई समाप्त करना होगा स्थिति का विश्लेषण करें और उस विकल्प का चयन करें जो आपके लिए सबसे उपयुक्त है।
  • युक्तियाँ

    • सुनिश्चित करें कि ऐसी कोई व्यक्ति है जिस पर एक फोन या एक जिम्मेदार व्यक्ति या एक आपातकालीन फोन के साथ संवाद करने का एक तरीका है, अगर स्थिति बहुत मुश्किल या नाजुक है।

    Video: काला जादू जादू टोने से बचाव के उपाय और टोटके | Black Magic Remedies | Kala Jadu Se Bachav

    चेतावनी

    • लड़ाई के दौरान कुछ भी गलत हो सकता है और आपका जीवन खतरे में हो सकता है जितना आप जितना कर सकते हैं उतना टकराव इ्वेटा
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com