ekterya.com

इस्तेमाल किए गए जूते को कैसे शुद्ध करना

सही जूते विभिन्न आकारों और आकारों में, साथ ही साथ अलग-अलग परिस्थितियों में आ सकती हैं। यह सही है, यदि आप अपने जूते दूसरे हाथ वाले कपड़ों की दुकान या पिस्सू बाजार में पाते हैं, तो आपको उन्हें इस्तेमाल करने से पहले उन्हें साफ करना पड़ सकता है याद रखें कि आप उन्हें निर्जलित कर सकते हैं और थोड़े समय में उनका उपयोग कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1
जूते धोएं

डिस्नेछित प्रयुक्त शूज़ चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
अपने जूते के तलवों को साफ करें जब यह आपके जूते धोने का समय है, तलवों को हटा दें और उन्हें पहले धो लें। एक छोटे कंटेनर में गर्म पानी और डिटर्जेंट मिलाएं फिर, तलवों से गंदगी, दाग और गंध को हटाने के लिए स्पंज या कपड़ा का एक टुकड़ा का उपयोग करें। जब आप डिटर्जेंट मिश्रण से उन्हें स्क्रबिंग खत्म करते हैं तो उन्हें गर्म पानी से कुल्ला। अंत में, उन्हें एक खिड़की के पास या एक तौलिया पर सूखा देना चाहिए।
  • अगर तलवों को धोने के बाद खराब गंध आती है, तो उन्हें एक प्लास्टिक बैग में थोड़ा बेकिंग सोडा के साथ रखें और उन्हें रात भर में छोड़ दें।
  • यदि तलवारें उन्हें रात में बैग में छोड़ने के बाद खराब हो जाती हैं, तो उन्हें दो या तीन घंटे तक पानी और सिरका के साथ सोखें। फिर, सिरका के गंध को हटाने के लिए उन्हें साबुन और पानी से धो लें
  • डिस्नेक्ट प्रयुक्त शूज़ स्टेप 2 नामक छवि
    2
    अपने जूते धोने के लिए वॉशिंग मशीन का उपयोग करें कई जूते कपड़े धोने की मशीन में धोया जा सकता है, जिसमें जूते और अधिकांश कपड़ा जूते शामिल हैं। यदि आपके जूते धोने की मशीन में धोया जा सकता है, तो उन्हें गर्म पानी और मजबूत डिटर्जेंट से धो लें। उन्हें धोने के बाद, उन्हें ड्रायर में डालने के बजाय उन्हें खुली हवा में सूखने दें।
  • उन्हें कपड़े धोने की मशीन में डालने से पहले तार हटा दें।
  • अगर जूते साबर, चमड़े, प्लास्टिक या किसी अन्य नाजुक सामग्री हैं, तो उन्हें वॉशिंग मशीन के अंदर मत डालें।
  • डिस्नेक्ट प्रयुक्त शूज़ स्टेप 3 नामक छवि
    3
    यदि आपके जूते नाजुक सामग्री के हैं, तो हाथ से उन्हें धो लें यदि आपके जूते या जूते अधिक नाजुक सामग्री से बने होते हैं, तो वॉशिंग मशीन का उपयोग करने के बजाय उन्हें हाथ से धोना बेहतर होता है गर्म पानी और तरल डिटर्जेंट मिलाएं। फिर, मिश्रण के साथ जूते को साफ़ करने के लिए नरम ब्रश ब्रश या कपड़ा का उपयोग करें। एक बार जब आप समाप्त हो जाए, तो साफ कपड़े का एक टुकड़ा लें और साबुन को कुल्ला करने के लिए गर्म पानी का उपयोग करें।
  • आप हाथ से अपने चमड़े के जूते धो सकते हैं साबुन और पानी के मिश्रण के साथ धीरे से साफ़ करने के लिए आपको केवल कपड़े का एक टुकड़ा इस्तेमाल करना चाहिए।
  • आप हाथ से अपने साबर जूते धो सकते हैं, लेकिन आप बहुत सावधान रहना चाहिए। कपड़ा का एक टुकड़ा या नरम बाल खड़े ब्रश का प्रयोग करें और चमोली को साफ करें। एक दिशा में चपेटरी को ब्रश करना, दाग को खत्म करने में मदद करता है। यदि आप अपने साबर के जूते को धोने के दौरान खराब करने के बारे में चिंतित हैं, तो उन्हें एक पेशेवर क्लीनर के साथ ले लें।
  • विधि 2
    जूते कीटाणुरहित करने के लिए रसायनों का उपयोग करें

    डिस्नेछित प्रयुक्त शूज़ स्टेप 4 नामक छवि
    1
    कीटाणुनाशक शराब में जूते भिगोएँ यदि आप खराब गंध और बैक्टीरिया से छुटकारा चाहते हैं, तो आप अल्कोहल कीटाणुनाशक का उपयोग कर सकते हैं। यदि यह जूते या कपड़े के जूते हैं, तो उन्हें एक बाल्टी या शराब कीटाणुनाशक के साथ एक बड़ा कंटेनर में भिगो दें। यदि वे अधिक नाजुक सामग्री से बने होते हैं, तो कपड़े और अल्कोहल कीटाणुनाशक के एक टुकड़े के साथ धीरे से रगड़ें।
  • कीटनाशक प्रयुक्त शूज़ पायदान 5

    Video: कही आप शनिवार वाले दिन यह गलती तो नही कर रहे ...




    2
    अपने जूते के अंदर कीटाणुरहित करने के लिए पानी और ब्लीच का प्रयोग करें। ली एक शक्तिशाली रासायनिक है जो आपको अपने जूते कीटाणुरहित करने की अनुमति देता है। यदि आपके जूते सफेद नहीं हैं, तो ब्लीच के अंदर छिड़काते समय सावधान रहें, क्योंकि वे दागदार हो सकते हैं। इसके बजाय, अपने जूते के अंदर ब्लीच को स्प्रे करने के लिए एक बोतल का उपयोग करें और उन्हें निर्जंतुक करें।
  • डिस्नेछित प्रयुक्त शूज़ चरण 6 का शीर्षक चित्र
    3
    सभी प्रकार के जूते कीटाणुरहित करने के लिए एक जीवाणुरोधी स्प्रे खरीदें आप अपने जूते के अंदर कीटाणुरहित करने के लिए एक जीवाणुरोधी स्प्रे, जैसे लसोल या क्लोरॉक्स का उपयोग कर सकते हैं। इसे अपने जूते में स्प्रे करें और उन्हें डालने से पहले उन्हें पूरी तरह से सूखा दें जीवाणुरोधी स्प्रे का प्रयोग करके आप अपने जूते कीटाणुरहित होते हैं और गंध को खत्म कर सकते हैं।
  • Video: टूथपेस्ट का पेस्ट के अलावा बहुत सारे उपयोग जिसे जानकर आप हैरान रह जाएंगे

    विधि 3
    अपने जूते की बुरी गंध को हटा दें

    डिस्नेक्ट प्रयुक्त शूज़ पायदान 7 शीर्षक वाली छवि
    1
    अपने जूते की बुरी गंध को खत्म करने के लिए सिरका का उपयोग करें सिरका मुश्किल गंध को हटाने के लिए जाना जाता है इसके साथ, आप जूते सहित किसी भी चीज की गंध को खत्म कर सकते हैं जब आप अपने जूते धो लें, साबुन और पानी के मिश्रण में थोड़ा सिरका जोड़ें आप उन्हें धोने के बाद कपड़े के एक टुकड़े और थोड़ा शुद्ध सफेद सिरका के साथ रग कर सकते हैं खराब गंध पूरी तरह से गायब हो जाएगा और सिरका की गंध नष्ट हो जाएगी
  • डिस्नेक्ट प्रयुक्त शूज़ पायदान 8 शीर्षक वाली छवि
    2

    Video: Manualidades Navideñas Como Pintar Un Santa Con Árbol De Navidad

    अपने जूते से गंध हटाने के लिए बेकिंग सोडा का उपयोग करें बाइकार्बोनेट एक महान दुर्गंधहारक है इसलिए, यह अपने जूते से खराब गंध को खत्म करने के लिए सबसे अच्छा विकल्प है। प्रत्येक जूता में बेकिंग सोडा के दो या तीन चम्मच डालें और समान रूप से प्रसार करने के लिए उन्हें हिलाएं। उन्हें रात भर बैठो और फिर अपने जूते से सभी बेकिंग सोडा हटा दें।
  • डिस्नेछित प्रयुक्त शूज़ स्टेप 9 नाम वाली छवि
    3
    जूते के अंदर दो शोषक पोंछे रखें। ये पोंछे कपड़े पर एक ताजा गंध देने के लिए अच्छा है। उनका उपयोग करना आपको अपने जूते की गंध को ताज़ा करने में मदद करता है प्रत्येक जूते के अंदर दो शोषक पोंछे रखें और कुछ दिनों तक उन्हें छोड़ दें। फिर, उन्हें डालने से पहले उन्हें हटा दें इस तरह, आपके जूते की गंध में सुधार होगा।
  • आप शोषक पोंछे को सभी प्रकार के जूते के अंदर रख सकते हैं, लेकिन उन्हें उन पोशाक के जूते का उपयोग करने की सलाह दी जाती है जो सिरका में लथपथ नहीं हो सकते।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com