ekterya.com

कैसे एक बंदूक के साथ एक संपत्ति को साफ करने के लिए

किसी भवन के अंदर किसी व्यक्ति के अंदर क्लीयरिंग या निरीक्षण करना (जो कोई हथियार हो सकता है) एक खतरनाक कार्य है, और इसे हल्के ढंग से नहीं लिया जाना चाहिए। इन स्थितियों में कार्य करने के लिए पुलिस और सैन्य बलों के विशेष प्रशिक्षण हैं, लेकिन एक सामान्य नागरिक इस मुद्दे के बारे में बहुत कुछ जानता है। यद्यपि आपको हमेशा इन मामलों में प्राधिकरणों को फोन करना चाहिए, पता है कि संपत्ति को कैसे साफ़ करना आपके समय पर सहायता प्राप्त होने पर आपके प्रियजनों को सुरक्षित रखने में मदद कर सकता है। इस अनुच्छेद में यह माना जाता है कि आप घर पर हैं

चरणों

विधि 1
कार्रवाई शुरू करने से पहले

छवि शीर्षक ए ए चरण 1
1
उपयुक्त बंदूक चुनें रात के बीच में उस अजीब आवाज़ की तलाश में अपने घर का पता लगाने या खाली हाथों से किसी प्रिय को मदद करने से शुरू करना एक बहुत अच्छा विचार नहीं है इसलिए एक अच्छी टीम होने के लिए महत्वपूर्ण महत्व है आग्नेयास्त्रों की तीन मुख्य श्रेणियां पिस्तौल (रिवाल्वर), शॉटगन और राइफल्स हैं। पहला कदम है कि आप हथियार के सुरक्षा नियमों से परिचित हो। उदाहरण के लिए, आपको पता होना चाहिए कि आपका लक्ष्य क्या है और इसके पीछे क्या है। अपने किशोर को गोली मारो जो आपके घर के पीछे घूमता है। इसके अलावा, याद रखें कि यह बहुत संभावना है कि गोलियां जो दीवार के माध्यम से शूट करती हैं, और इसलिए आपके प्रियजनों तक पहुंच सकते हैं।
  • रिवॉल्वर के साथ सशस्त्र होने के बारे में जानने के लिए आप एक बंदूक के उपयोग में कुशलतापूर्वक तैयार कर सकते हैं। पिस्तौल हल्के, कुशल होते हैं, और आत्मरक्षा में एक लोकप्रिय पसंद हैं I
  • एक उच्च अनुशंसित हथियार विकल्प है स्लाइडिंग बन्दूक। बंदूक की तुलना में शॉटगन का एक उच्च रोक क्षमता है एक स्लाइडिंग बन्दूक की सिफारिश की जाती है क्योंकि विश्वसनीयता सबसे महत्वपूर्ण है, लेकिन आप एक शॉटगन को तोड़ने के लिए भी इस्तेमाल कर सकते हैं। उन लोगों द्वारा मूर्ख मत बनो जो कहते हैं कि बन्दूक उद्देश्य और शूट करना है बंदूकें और राइफल्स के रूप में शॉटगन को उसी प्रशिक्षण और अभ्यास की आवश्यकता होती है।
  • राइफल्स तीसरी सबसे आम विकल्प हैं राइफल्स (यहां तक ​​कि छोटे कैलिबर वाले भी) अधिकांश पिस्तौल की तुलना में अधिक रोक बिजली का उत्पादन करते हैं, लेकिन एक ही सटीक आवश्यकता होती है। पत्रिका के साथ एक स्वचालित राइफल हथियार के रूप में यह संभव है कि एक जोखिम भरा स्थिति में दोनों हाथों का उपयोग नहीं कर सकते, और एक बंदूक है कि कई बार सक्रिय कर सकता है बहुत फायदेमंद है की सिफारिश की है कि है।
  • छवि शीर्षक ए ए चरण 2
    2
    प्रभाव के आधार पर विभिन्न आकार या आकार चुनें पिस्तौल के मामले में, बड़ी पिस्तौल को अधिक रोक वाली शक्ति और अधिक नियंत्रण के लिए अनुशंसित किया जाता है, जबकि शॉटगन और राइफल्स के मामले में (जिसे बाद में "लम्बी हथियारों" कहा जाता है), जो लोग नहीं हैं बहुत लंबे समय से सबसे ज्यादा सिफारिश की जाती है। इसका कारण यह है कि 48 इंच की नियंत्रित बंदूक या 12 इंच लंबी बंदूक बहुत ही व्यावहारिक नहीं है और हर विशिष्ट हथियार के उचित उपयोग को चुनौती देती है।
  • छवि शीर्षक एए चरण 3
    3
    निर्णय लें कि अभिनय से पहले आप क्या करेंगे यदि आप घर में अकेले हैं या यदि आप एक ही कमरे में हैं, तो आपके विकल्प आसान हैं। यदि आप सुनिश्चित हैं कि आपके घर में एक घुसपैठिया है, तो पुलिस को फोन करें। अपने कमरे में बीमा रखें (और सभी प्रवेश द्वारों में, यदि संभव हो), और तैयार हो जाओ स्थानांतरित न करें, पुलिस के आने के लिए प्रतीक्षा करें अपने हाथ में एक बंदूक के साथ पुलिस से संपर्क न करें, उसे पिस्टल में डाल देना सुनिश्चित करें या पुलिस बचाए जाने के बाद उसे बचा लें।
  • क्योंकि निरीक्षण एक घर बहुत ही खतरनाक है, और लायक कुछ भी नहीं है (अपने प्रियजनों के लिए छोड़कर) मर कारण है कि इस स्थिति में इंतज़ार करना होगा है। इसके अलावा, बीमा सभी चोरी या क्षतिग्रस्त वस्तुओं को कवर कर सकता है।
  • छवि शीर्षक एए चरण 4
    4
    घर का निरीक्षण करने और साफ़ करने से पहले आपको पता होना चाहिए कि आपके पास क्या आरक्षित है आपको केवल यह करना चाहिए अगर आपके पास किसी और को घर में कहीं और प्यार है। सुनिश्चित करें कि आप यह क्रिया करने से पहले पुलिस को कॉल करते हैं, और उन्हें बताने के लिए आप सशस्त्र रहे हैं और आप अपने प्रियजनों की रक्षा के लिए कोशिश कर रहे हैं सुनिश्चित करें।
  • दूसरी स्थिति जिसमें आप इन तकनीकों का उपयोग कर सकते हैं, यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि कोई घुसपैठिया है और यदि आप यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि कोई खतरा नहीं है इस मामले में, आपके पास एक सेल फोन भी होना चाहिए, क्योंकि आपको शायद पुलिस को कॉल करना है और आपके पास एक लैंडलाइन फोन नहीं है।
  • विधि 2
    कोनों को साफ़ करें

    एए चरण 5 शीर्षक वाली छवि

    Video: झाड़ू से जुड़ी 13 जानने योग्य बातें

    1
    कोने में ज़ूम करें एक घर में सबसे आम लक्ष्य कोने (और कोने को साफ़ करना है) और लक्ष्य के लिए सबसे सामान्य समाधान है। एक कोने में घुसने की प्रक्रिया को आम तौर पर अंग्रेजी में जाना जाता है पाई टुकड़े टुकड़े (केक विभाजित) दीवार के करीब के रूप में शुरू करें जैसा कि आप इसे बिना स्क्रैप कर सकते हैं। सुनिश्चित करें कि आप कोने से कम से कम एक हाथ की लंबाई दूर हैं। आप नहीं चाहते कि आपकी बंदूक दरवाज़े से बाहर निकल जाए।
  • छवि शीर्षक ए ए चरण 6
    2
    कोने पर गौर करें और ध्यान रखें कि केंद्रीय अक्ष को कोने के ऊपर होना चाहिए। आगे आप दीवार से हैं, अधिक खाली जगह आपको देखना होगा।
  • एए चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    3
    दीवार से एक छोटा सा 90 डिग्री कदम दूर ले लो। यह एक अर्धवृत्त की शुरुआत है कि आप कोने के चारों ओर बने होंगे अपनी कोहनी और अपने पैर को दृश्यता की रेखा के साथ संरेखित करें, ताकि वे आपको नहीं देख सकें।
  • छवि शीर्षक ए ए चरण 8
    4
    बंद करो और क्षेत्र का निरीक्षण करें हर कदम पर आप लेते हैं, आपको फर्श से छत के कोने तक एक नज़र रखना चाहिए। एक ऊर्ध्वाधर आंदोलन के साथ इस निरीक्षण को निष्पादित करें
  • आपकी स्थिति फर्म होना चाहिए, हथियार रखने वाले दोनों हाथों के साथ आपको अपने सिर (और आपकी आँखों) जितना संभव हो उतना लक्ष्य से दूर होने की अनुमति देने के लिए दिशा में कुछ झुका हुआ होना चाहिए, इससे पहले कि आप को देखे जाने से पहले आपको लक्ष्य देखना चाहिए।
  • यदि आप दोनों हाथों से सही हाथ हैं, हाथ का उपयोग करें जो आपको अधिक छिपे रहने की अनुमति देता है
  • आप अपने पैरों को पार करना चाहिए कभी नहीं, के रूप में इस छोटे से स्थिरता प्रदान करता है, और अगर कुछ (या कोई), तो आप हिट करने के लिए करना चाहता है या आप शूट करने के लिए मजबूर किया जाता है, अपने सटीकता और संतुलन प्रभावित हो जाएगा। इस के बजाय, आपको सबसे पहले पैदल चलना चाहिए जो आपके द्वारा चलने वाली दिशा में है, और फिर दूसरे पैर को स्थानांतरित करें। इसके अलावा, घड़ी अपने पैरों सुनिश्चित करें कि आपके पैर की उंगलियों कोने में बताया नहीं कर रहे हैं के रूप में वे अपनी आँखें पूर्व में होना, जिसका अर्थ है इससे पहले कि आप देख सकते हैं कि संदिग्ध कि आप देख सकते हैं।
  • छवि शीर्षक ए ए चरण 9
    5
    कमरे में दर्पण के साथ अभ्यास करें। जब आप कोनों को पार कर रहे हैं, तो जांचें कि आप दर्पण में क्या देखते हैं। अपनी मुद्रा को समायोजित करने का प्रयास करें ताकि आपकी केवल एक आँखें और हथियार दिखाई दे।
  • आप फ्लैश लाइट का उपयोग करने वाले किसी अन्य व्यक्ति के साथ अभ्यास भी कर सकते हैं। जैसे ही आप में से एक दूसरे के शरीर का एक हिस्सा देख सकता है, टॉर्च के साथ साइन इन करें इस ड्रिल की प्रतियोगी प्रकृति अपने प्रदर्शन को तेज़ी से सुधारेगी
  • एए चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    6
    हमेशा अपनी आँखों के समान ही दिशा में बंदूक को इंगित करें यह आपको हथियार लोड होने पर अधिक तेज़ी से प्रतिक्रिया करने की अनुमति देगा। हथियार फैलाए हुए या थोड़ा झुकाव करना एक अच्छा विकल्प है। सतर्क स्थिति को बनाए रखने के लिए आपको अपनी छाती के करीब दोनों हाथों के साथ बंदूक पकड़नी चाहिए और अपनी कोहनी के साथ थोड़ा उठाया होगा। जब आपके पास सही स्थिति है, तो सुनिश्चित करें कि जिस हाथ से आप नहीं शूट करते हैं वह थूथन के पीछे है।
  • विधि 3
    प्रविष्टियां साफ़ करें

    छवि शीर्षक ए ए चरण 11
    1
    प्रवेश द्वारों में खतरों को ध्यान में रखें। "घातक फ़नल", जिसे आम तौर पर जाना जाता है, एक संपत्ति का निरीक्षण करते समय सबसे खतरनाक क्षेत्रों में से एक है। इस क्षेत्र और अन्य साइटों जहां केवल एक संकीर्ण क्षेत्र एक कमरे (जैसे धावक या संकीर्ण मार्ग के रूप में) को छोड़ने के लिए नहीं है प्रविष्टियां शामिल किए गए हैं। अगर आप घुसपैठ को सुधारने के लिए जगह की तलाश कर रहे हैं, तो आपका ध्यान केंद्रित करने के लिए "घातक फ़नल" आदर्श है। अपने स्वयं के लिए, इन क्षेत्रों में थोड़ी देर रहने के लिए सलाह दी जाती है
    • एक प्रवेश द्वार में, घातक फ़नल क्षेत्र है जो द्वार के दोनों तरफ स्थित है जिसमें दरवाज़ा की समान ऊंचाई और चौड़ाई है। यदि आप दरवाजे के बगल में खड़े हैं, तो आप इस क्षेत्र के अंदर नहीं हैं (ज़ाहिर है, घातक फ़नल एक काल्पनिक क्षेत्र है, इसलिए, घुसपैठिए उसे सम्मान नहीं करेगा - घातक फ़नल के बाहर होने के साधारण तथ्य के लिए नहीं इसका मतलब है कि आप शूट करने के लिए नहीं जा रहे हैं)।
  • एए चरण 12 नाम की छवि
    2
    एक बंद दरवाजा दृष्टिकोण और संभाल के बगल में खड़ा है। यदि आप ऐसा नहीं कर सकते (संपत्ति के डिजाइन के कारण), तो आपको दरवाजा खोलने पर आपको घातक फ़नल के अंदर खड़े होना होगा।
  • एए चरण 13 शीर्षक वाली छवि
    3
    दरवाज़े के संभाल लें और संभाल सुरक्षित होने पर "ध्यान से" जांचें। यदि आप अपने घर के भीतर हैं, और आप जानते हैं कि उस दरवाजे में बीमा नहीं है, तो आपको यह कदम उठाने की ज़रूरत नहीं है।
  • एए चरण 14 नाम की छवि
    4
    दरवाज़े के हैंडल के लिए पहुंचते समय करीब सीमा पर हमले की स्थिति में हथियार रखो। जब आप घुंडी पकड़ रहे हैं, तो हाथ का उपयोग करें जिसे आप नहीं मारते हैं और हथियार की ऊंचाई के नीचे संभाल तक पहुंचने का प्रयास करें। यह आपको अपने हाथ से इसे कवर किए बिना हथियार रखने की अनुमति देगा
  • छवि शीर्षक ए ए चरण 15
    5
    जल्दी से संभाल बारी और दरवाजा खोलें यदि आप बाहर के दरवाजे खोलते हैं, तो कमरे की पूरी तस्वीर बनाने के लिए पूरी तरह से दरवाजा खोलना सुनिश्चित करें। अगर किसी असामान्य कारण के लिए, दरवाजा पूरी तरह से नहीं खुलता है, ऐसा इसलिए हो सकता है क्योंकि कोई और पीछे कुछ है
  • अगर आप दरवाजा खोलते हैं, तो इसे इतना खोलना जरूरी नहीं है, क्योंकि कमरे के अंदर तुरंत देखने के लिए इसे थोड़ा खोलने के लिए पर्याप्त है, और जब आप कमरे का निरीक्षण करते हैं तो आप दरवाजा खोलने को समाप्त कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक ए ए चरण 16
    6
    तुरंत दरवाजे से दूर हो जाओ यह दरवाजे के दूसरी तरफ किसी पर हमला करने की कोशिश नहीं करता है या अपने हथियार को दूर करने की कोशिश नहीं करता है। दूरी प्रशिक्षित शूटर के पक्ष में है। इस घटना में कि आप केवल हथियार के साथ एक हैं, दूरी उस व्यक्ति का पक्ष है जो हथियार का प्रबंधन करता है।
  • एए चरण 17 शीर्षक वाली छवि
    7
    कोनों में उसी तरह से कमरे का निरीक्षण करें जो आप कोनों में करेंगे। इस बार, आपको 90 डिग्री के बजाय 180 डिग्री के कोण का निरीक्षण करना होगा। उसी तकनीक का उपयोग करके स्थान को साफ़ करें केक विभाजित दीवार से शुरू करना सुनिश्चित करें, जहां से संभवतः जगह को साफ करने के लिए दरवाजा स्थित है। आपको अपने घर में सभी छिपे हुए स्थानों को पता होना चाहिए और जब आप जगह साफ कर रहे हों, तब उन पर विशेष ध्यान दें।
  • घातक फ़नल को पार करने के समय में जब केक को विभाजित करते हैं, आप को घातक फ़नल के अंदर लंबे समय तक रहने से बचने के लिए त्वरित रूप से कमरे में महत्वपूर्ण जगहों को साफ़ करने के लिए भूलना चाहिए।
  • छवि शीर्षक ए ए चरण 18
    8
    एक बार कमरे को जितनी अधिक हो सके जाँच लें। घातक फ़नल के बाहर शुरू करें और तिरछे जारी रखें इस विकर्ण आंदोलन को जल्दी से दरवाजा फ्रेम के तहत इसके बारे में सोच के बिना किया जाना चाहिए
  • छवि शीर्षक ए ए चरण 1 9
    9
    अपने पीछे के कोने को देखने के लिए अपनी आंख के कोने से देखो। अगर किसी को कोने में छुपा हुआ है जो कि उस समय दिखाई नहीं दे रहा है इस पल में इसे केक को विभाजित करने में सक्षम हो जाएगा।
  • जिस कोने पर आप आगे बढ़ रहे हैं वह आपकी मुख्य प्राथमिकता है देखें कि आपके सामने कोने को आपके पीछे के कोने की दिशा में बताता है, क्योंकि आप के सामने कोने में खड़े एक हमलावर आपकी मुख्य प्राथमिकता होगी
  • छवि शीर्षक ए ए चरण 20
    10
    किसी भी तत्काल खतरा से बचने के लिए शेष कमरे साफ़ करें आप फर्नीचर के पीछे और कोठरी के अंदर निरीक्षण कर सकते हैं। आप निरीक्षण के बिना एक क्षेत्र छोड़ना नहीं चाहते - जैसे ही आप कमरा छोड़ते हैं, आप मान लेंगे कि आपके पीछे कोई नहीं है, जब वास्तव में हो सकता है।
  • विधि 4
    स्वत: समापन दरवाजे समाशोधन

    छवि शीर्षक ए ए चरण 21
    1
    घुंडी साइड पर द्वार पर जाएं (जैसा कि पहले)। स्वत: समापन के द्वार ऐसे हो सकते हैं जो स्प्रिंग्स के द्वारा एक्वाएनाडास होते हैं या जिनके पास हाइड्रॉलिक्स क्लोजिंग होता है। ये दरवाजे आवासीय मकानों के अधिकांश गैरेज में आम हैं और वर्तमान में विभिन्न समस्याएं हैं जहां किनारे से आते हैं जहां काज नहीं है। यदि दरवाजा आप की ओर खुलता है (आप काज के किनारे होते हैं), तो दरवाज़ा खोलो और जगह को साफ़ करते समय अपने कंधे या अपने पैरों से दबाएं।
  • छवि शीर्षक ए ए चरण 22
    2
    यदि आप काज के किनारे नहीं हैं, तो इसे जितना हो सके उतना इसे खोलने के लिए दरवाज़े को दबाएं। जिस गति के साथ दरवाजा बंद हो जाता है उसके आधार पर, प्रवेश करने से पहले आपके पास दरवाजे के दूसरी तरफ जाने का समय होगा। शायद, यह आपका सबसे अच्छा विकल्प है
  • यदि आप कर सकते हैं, तो प्रवेश करने से पहले दूसरी तरफ जाएं। यह आपको तुरंत स्थान का निरीक्षण करने और घुसपैठिए की उपस्थिति को बाहर करने के लिए एक संक्षिप्त क्षण देता है।
  • यदि आप दरवाजे के दूसरी तरफ नहीं जा सकते हैं, तो आपको कमरे में घुमक्कड़ रास्ते में प्रवेश करना होगा।
  • एए चरण 23 शीर्षक वाली छवि
    3
    घुंडी की तरफ दर्ज करें (जैसा आपने दूसरे दरवाजे और प्रवेश द्वारों के साथ किया था) जबकि दरवाजा अभी भी खुला है। इन दरवाजों के माध्यम से चलना जल्दी और अनुकूलनीय होने की आवश्यकता है। आपके पास तेजी से पैर होना चाहिए - दरवाजा स्वचालित रूप से बंद कर सकता है या आप की अपेक्षा से पहले बंद कर सकते हैं।
  • आपको जल्दी प्रवेश करना होगा - यह आश्चर्यजनक तत्व रखने का एकमात्र तरीका है कई अवसरों पर, घातक फ़नल अधिक घातक है यदि आप द्वार बंद करने से पहले जानते हैं कि घुसपैठिया दूसरी तरफ जानता है कि आप दरवाजा फिर से खुलेंगे
  • अपने पक्ष में आंदोलन का उपयोग करें उच्च तनाव के दौरान, आप और आपके प्रतिद्वंद्वी खुद को घातक फ़नल में मिलेंगे। जब आप कमरे में प्रवेश करते हैं तो बस झिझग़गिंग आपको एक या दो के लिए गायब कर देगी
  • एए स्टेफ 24 नाम वाली छवि
    4
    उस कोने को देखो जिस पर आप समय अवधि के दौरान जा रहे हैं जिसमें द्वार बंद हो रहा है। दरवाजा आपके पीछे कोने को अस्थायी रूप से कवर करेगा I दरवाज़े बंद होने से पहले आप इस कोने को देख सकते हैं, यह आपको कमरा देखने का समय देता है, लेकिन याद रखें कि आपकी प्राथमिकता दरवाजे के पीछे का कोने है।
  • एए चरण 25 शीर्षक वाली छवि
    5
    दरवाजा बंद होने से पहले बारी बारी से और पीछे के कोने को देखो।
  • छवि शीर्षक एए चरण 26
    6
    बाकी के कमरे को साफ़ करें यह भी ध्यान रखें कि बहुत से स्वचालित बंद करने वाले दरवाजे बहुत शोर पैदा कर रहे हैं। धीरज रखो और कमरे के अंदर एक मिनट या अधिक के लिए प्रतीक्षा करें कि क्या कोई आपके पास पहुंचा।
  • विधि 5
    धावकों को साफ़ करना

    छवि शीर्षक एए चरण 27
    1
    ध्यान रखें कि कॉरिडोर एक संपत्ति के सबसे कठिन, खतरनाक और गतिशील क्षेत्रों में से एक हैं। दरवाजे और टी चौराहों के साथ गलियारों को साफ करते समय एक या दो साथी होने के लिए बहुत मददगार हो सकता है, क्योंकि एक निश्चित बिंदु पर आप उस क्षेत्र पर अपनी पीठ को बदलने के लिए मजबूर हो जाएंगे जो आपने अभी तक निरीक्षण नहीं किया है। हालांकि, किसी भी सार्वजनिक प्रभार के बिना नागरिक होने के लिए, आपको शायद अकेले इसे करना होगा इसलिए, आपको अपनी आँखें और कान खुले हुए होना चाहिए और अपने जीवन को खतरे में डालने से बचें। हालांकि, यह मत भूलो कि इस प्रक्रिया में, इस लेख में उल्लिखित अन्य प्रक्रियाओं की तरह, महान जोखिम का प्रतिनिधित्व करते हैं।
  • छवि शीर्षक ए ए चरण 28
    2
    गलियारे के एक तरफ चलो। कभी गलियारे के बीच में नहीं चलें। उसी समय, दीवारों को छूने से बचें गलियारे प्रवेश द्वारों की तरह हैं, इसका मतलब यह है कि वे संकीर्ण मार्ग हैं जहां घुसपैठिए हमला करने से पहले छिपा सकते हैं। गलियारे के बीच में आपका घातक फ़नल है
  • छवि शीर्षक ए ए चरण 2 9
    3
    बाधाओं के साथ उसी तरह आगे बढ़ें जैसे आपने प्रविष्टियों के साथ किया। हालांकि, ध्यान रखें कि कमरे में से एक का निरीक्षण करने से रोकने का अर्थ है कि आपने बाकी सभी गलियारों को साफ नहीं किया है, और अब ऐसा क्षेत्र होगा जो आपके पीछे नहीं खोजा गया है।
  • कोनों अलग नहीं हैं, लेकिन क्या होता है अगर दो अलग-अलग दिशाओं में दो कोने होते हैं? यह एक टी प्रतिच्छेदन है। टी में एक चौराहे को कैसे साफ़ करें, यह जानने के लिए अगला खंड पढ़ें।
  • एए चरण 30 नाम की छवि



    4
    उन क्षेत्रों को याद रखें जिन्हें आपने पहले ही निरीक्षण किया है। जिन क्षेत्रों में आप निरीक्षण नहीं करते हैं, वे अभी भी खतरे के अंक का प्रतिनिधित्व करते हैं और आपको इन क्षेत्रों पर विशेष ध्यान देना चाहिए।
  • छवि शीर्षक एए चरण 31
    5
    धावकों को स्पष्ट रूप से साफ़ करें, एक कमरे से दूसरे स्थान पर न जाएं इसका मतलब यह है कि आपके पास अब आपके पीछे एक कमरा है जिसका निरीक्षण नहीं किया गया है, आपके सामने एक ब्रोकर है जिसका निरीक्षण नहीं किया गया है और जिस नए कमरे में आप प्रवेश करने का प्रयास कर रहे हैं, इसका निरीक्षण नहीं किया गया है। यह खतरनाक क्षेत्रों की एक बड़ी संख्या का प्रतिनिधित्व करता है। अपने आप को इस स्थिति में डाल देना अनुचित और खतरनाक है
  • विधि 6
    टी में चौराहों

    छवि शीर्षक ए ए चरण 32
    1
    आपको पता होना चाहिए कि टी प्रतिच्छेदन संभावित खतरनाक बनाता है टी में चौराहें हैं जहां दो गलियारे एक दूसरे को छेदते हैं और दो गलियारे हैं जिन्हें साफ किया जाना चाहिए, और उनमें से कोई भी अधिक सुरक्षा की गारंटी नहीं देता है। असल में, आपको दोगुने जगह को साफ़ करना होगा, और गलियारे के दोनों किनारों पर कई अंधा स्पॉट मौजूद हैं जो निरीक्षण नहीं किए गए हैं।
  • छवि शीर्षक ए ए चरण 33
    2
    जब आप टी चौराहट पर पहुंचते हैं, तो गलियारे के दाहिनी ओर से शुरू करें। फिर ऐसा करने का उद्देश्य समझाया जाएगा। यहां सुनहरे नियम को गलियारे द्वारा बनाए गए विमान को तोड़ने नहीं है जो अन्य कॉरिडोर को काटती है। बेशक, आप गलियारे के नीचे चलने की कोशिश करने से पहले उतना जितना देखना चाहेंगे।
  • छवि शीर्षक एए चरण 34
    3
    अपनी आंखों को सही पर कोने पर रखें जैसा कि आप इसकी ओर चलते हैं सुनिश्चित करें कि कोई खतरा नहीं है
  • छवि शीर्षक एए चरण 35
    4
    बायीं ओर कोने को साफ़ करें जैसा कि आप किसी अन्य कोने से करेंगे, लेकिन दीवार के अंत तक नहीं पहुंचें। एक बार फिर, छेदने वाले गलियारे द्वारा बनाए गए हवाई जहाज़ को पार करने से किसी भी संभावित घुसपैठिए को आपकी उपस्थिति का दावा मिलता है।
  • छवि शीर्षक ए ए चरण 36
    5
    बाईं ओर वापस जाएं जब आप बाईं ओर कोने को देख सकते हैं।
  • छवि शीर्षक ए ए चरण 37
    6
    दाएं कोने पर उसी तरह से साफ़ करें, जिस तरह से आपने बाएं कोने से किया था।
  • छवि शीर्षक एए चरण 38
    7
    आ जाइए। अब जब आप लाइन को पार किए बिना आप सब कुछ साफ कर सकते हैं, आपको विमान को तोड़ना होगा
  • दाएं पर दर्ज करें आदेश महत्वपूर्ण क्यों है, इसका कारण यह है कि यह आपको अपने समर्थन पक्ष की दिशा में तेजी लाने की जगह देता है, जहां आपके पास हथियार है। यदि कोई बाईं ओर कोने में है, तो आप अपने बाएं से तेज़ी से बदल सकते हैं यह माना जाता है कि आप सही हाथ हैं यदि आप हाथ छोड़ दिए गए हैं तो सब कुछ विपरीत होना चाहिए।
  • छवि शीर्षक ए ए चरण 39
    8
    दरवाजे की तरफ से उसी तरह आगे बढ़ें तिरछे जाओ, जिस कोने पर आप आगे बढ़ रहे हैं, और दूसरे कोने में बग़ल में दिखते हैं। अपनी दाईं ओर जो कुछ भी आप देखते हैं उसकी ओर ध्यान दें
  • विधि 7
    सीढ़ियों को साफ़ करें

    छवि शीर्षक ए ए चरण 40
    1
    सीढ़ियों तक पहुंचें, जैसा कि आपने कॉरिडोर के साथ किया था सीढ़ियों तक पहुंचने से पहले शायद एक कोने हो। जिन सीढ़ियों को आप पूरी तरह से ऊपर उठाने या घटाने के बिना कर सकते हैं, उन्हें साफ़ करें एक व्यक्ति के लिए, सीढ़ियों से उन्हें साफ़ करने में समस्या हो सकती है, लेकिन क्योंकि बड़ी संख्या में भवनों में सीढ़ियां हैं, अभी या बाद में उन्हें पूरी तरह से साफ़ करना आवश्यक है
    • सीढ़ियों के साथ समस्या यह है कि सर्वोत्तम मामलों में, उनके पास रनर्स जैसी ही विशेषताएं हैं। सबसे खराब स्थिति में, सीढ़ियों टी चौराहों के साथ गलियारे हो सकती हैं, और कोनों के साथ एक या दो ब्रेक हो सकते हैं और संभवतः सीढ़ियों की तरफ एक छोर लग सकता है। ये सभी का अर्थ है कि एक ही समय में कई खतरनाक बिंदु हैं, और उनमें से केवल एक ही समय पर कवर किया जा सकता है। सीढ़ियां गतिशील होती हैं, और कुछ अनुकूलन की आवश्यकता हो सकती है जिन पर आप जी रहे हैं।
  • छवि शीर्षक एए चरण 41
    2
    सीढ़ियों के एक तरफ रहें, जैसे आपने गलियारे में किया था यदि एक कोने या अन्य प्रकार की बारी है, तो बेहतर है कि आप कोने के विपरीत दिशा में हैं
  • छवि शीर्षक ए ए चरण 42
    3
    अधिक कदम चढ़ने से पहले देखो। देखें कि क्या कोई दृष्टिकोण है। अगर वहां है, सीढ़ियों पर चढ़ते समय इसे साफ़ करना बेहतर होता है।
  • आपके सामने सभी कोनों पर ध्यान दें इसे अनदेखा न करें - जैसा कि पहले बताया गया है, ऐसे कई क्षेत्र हैं जिन पर आपको ध्यान देना चाहिए (एक साथी आपको दृष्टिकोण को कवर करने में मदद कर सकता है, जबकि आप कोने को साफ़ कर सकते हैं)।
  • छवि शीर्षक ए ए चरण 43
    4
    मौजूद सभी उजागर हुए क्षेत्रों की जांच करें एक झुकाव के रास्ते के साथ कई सीढ़ियां आपको कोने पर पहुंचने से पहले अपने पैरों को देखते हैं। अपना सर्वश्रेष्ठ स्थानांतरित करें ताकि आप सबसे कठिन क्षेत्रों का निरीक्षण कर सकें।
  • अपार्टमेंट या अन्य भवनों में कुछ सीढ़ियां नहीं हैं, जो बढ़े हैं। यह सीढ़ियों के पीछे छिपने वाले और आप पर कुछ भी करने में सक्षम होने के बिना हमला करने की तलाश में किसी के लिए एकदम सही है।
  • सबसे अच्छी बात जो आप कर सकते हैं, इन प्रक्रियाओं को एक मित्र के साथ टॉर्च का उपयोग करते हुए अभ्यास करना है।
  • विधि 8
    उद्देश्य का पता लगाने के बाद टकराव

    छवि शीर्षक ए ए चरण 44
    1
    यदि आपने अपना लक्ष्य खोज लिया है, तो आपके पास कुछ विकल्प हैं कुछ देशों में, आपको शूट करने का अधिकार है, लेकिन कई लोगों के लिए यह बहुत कठोर है आपको पहले से तय करना होगा (इसके अलावा, आपकी व्यक्तिगत रक्षा के लिए आग्नेयास्त्र प्राप्त करने से पहले) यदि आपका नैतिक सिद्धांत आपको इस प्रकार की स्थिति में करने की अनुमति देता है।
  • छवि शीर्षक ए ए चरण 45
    2
    अपने आप को पहचानें फायरिंग से पहले आपको घुसपैठिए को चेतावनी देना चाहिए। यदि आप पहले से घुसपैठ की पहचान कर चुके हैं, और वह आप पर हमला करने की कोशिश करता है, तो दूसरी चेतावनी देने की आवश्यकता नहीं है।
  • ध्यान रखें कि घर में एक से अधिक विरोधी हो सकते हैं - भी, गोली मारकर मरने का पर्याय नहीं है, इसलिए जितना संभव हो उतना अपने आप को बचाने की कोशिश करें।
  • छवि शीर्षक ए ए चरण 46
    3
    शीघ्र निष्कर्ष निकालना न करें आप शायद अपने प्रतिद्वंद्वी को पहचान नहीं पा रहे हैं या आप नहीं जानते कि उनके असली इरादे (ध्यान दें कि एक घुसपैठिए इरादों को छिपा दिया, और अंत में, कोई बिना अनुमति के एक घर में प्रवेश केवल चीनी का एक कप ऑर्डर करने के लिए नहीं है )। यदि संभव हो तो अचानक, अपना परिचय दें, और घुसपैठिया छोटा लेकिन प्रत्यक्ष वाक्य का उपयोग करने के आदेश दे। यह घुसपैठियों का ध्यान खींचता है "STOP" या कह, और की तरह निर्देश दे "ऊपर हाथ!": "देखो और अपने घुटनों पर मिल मत करो!"
  • घुसपैठिए आपको देखने की अनुमति नहीं दे रहा है और आपको घुटने टेकता है, उसे आप पर हमला करने की कोशिश करने से रोकता है या किसी दूसरे पक्ष में जल्दी से जाने की कोशिश नहीं करता है।
  • यदि उसके हाथ में एक बंदूक है, तो उसे बताने के लिए कहें कि हथियार छोड़ना है। यदि आप तुरंत ऐसा नहीं करते हैं, तो आप अपने आप को शूट करने का सबसे अच्छा मौका ढूंढ सकते हैं। "बंदूक या गोली मारो!" कहने पर बल दें, और आवश्यक कार्रवाई करें यदि आप हथियार कम करने का फैसला करते हैं धीरे धीरे, का कहना है: "बंद करो" और "बंदूक रखें!" जो एक छोटी व्यक्ति में कई बंदूक धीरे धीरे कर रहे हैं, और उसके बाद उनके मन में परिवर्तन और एक पुलिस अधिकारी मामलों की शूटिंग समाप्त होता है। आपके दिमाग से प्रतिक्रिया करने से पहले एक आक्रमणकर्ता को आग खोलने के लिए इसे कम से कम 1/8 का समय लगता है। इससे पहले कि आप समझ सकते हैं कि क्या होता है, इससे पहले आपको शूट करने के लिए बहुत समय लगता है
  • छवि शीर्षक एए चरण 47

    Video: Raja The Great in hindi subtitle !! Ravi teja 2018

    4
    यदि व्यक्ति आपके निर्देशों का उल्लंघन करने का निर्णय करता है, या त्वरित कदम उठाता है, तो निर्णायक रूप से कार्य करें सही बात करो और किसी भी खतरे को खत्म करें संदेह आपके जीवन को नहीं बचाएगा यदि आप गवाही देने के लिए जीवित हैं तो आप केवल अपने कार्यों का औचित्य सिद्ध करने का अवसर प्राप्त कर सकते हैं। इन स्थितियों में, सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आपके जीवन का बचाव करना है।
  • आप इन मामलों में काली मिर्च स्प्रे या इलेक्ट्रो-शॉक हथियार भी ले सकते हैं। उसे काली मिर्च के लिए निर्णय लेने में अधिक आसान होगा या उसे एक आक्रामक घुसपैठ की तुलना में एक इलेक्ट्रोक-शॉक हथियार के साथ शूट करना होगा जो उसे बन्दूक के साथ मारता है
  • छवि शीर्षक एए चरण 48
    5
    पुलिस पहुंचने तक प्रतीक्षा करें जैसा कि आप पहले ही पुलिस (और यदि आपने ऐसा नहीं किया है, तो आपके पास एक सेल फोन है, यह करने के लिए), यह आने में लंबा नहीं होगा।
  • किसी कारण से आप एक सेल फोन हाथ में (यदि आप पुलिस को बुलाया नहीं किया है) नहीं है, तो और वहाँ दृष्टि में कोई फोन है, तो आप यकीन है कि वे आप के लिए चालू नहीं करते बनाने घुसपैठिया चाल घुटनों कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक एए चरण 49
    6
    जमीन पर घुसपैठिये की निगरानी न करें, लेकिन देखते रहें। अपने आप को एक संरक्षित स्थान में खोजें और सुनिश्चित करें कि किनारे से दिखाई देने वाले अन्य कोई भी घुसपैठियों नहीं हैं। क्योंकि आपने पहले ही पूरे घर में अपनी उपस्थिति की घोषणा की है, कुछ अन्य विरोधी जानता है कि आप कहां हैं, हालांकि आप अकेले पहले घुसपैठिया को छोड़ने का जोखिम नहीं उठा सकते हैं।
  • छवि शीर्षक ए ए चरण 50
    7
    अन्य विरोधी "घातक फ़नल" दर्ज करें। याद रखें कि घातक फ़नल में कोई भी छोटा क्षेत्र शामिल होता है जहां किसी की त्रुटि दूसरे का लाभ हो सकती है तथ्य यह है कि कई हमलावरों की स्थिति में अधिक जटिलता का प्रतिनिधित्व करता है, लेकिन सच्चाई यह है कि ज्यादातर अपराधियों ने अकेले काम नहीं किया है।
  • कई विरोधियों को कहो "बंद करो!" क्या बुरा विचार है जब आप पहले से ही प्राप्त कर लेते हैं, तो कोई आप का पालन करता है, दूसरे आप पर हमला कर रहे होंगे अग्रिम में फैसला करने की कोशिश करें कि आप एक घटना से अधिक एक हमलावर का सामना करना पड़ेगा।
  • विधि 9
    कम रोशनी वाला एक भवन साफ़ करें

    छवि शीर्षक ए ए चरण 51
    1
    अपने लाभ के लिए अंधेरे का उपयोग करें ज्यादातर स्थितियों में आपको अपने घर का निरीक्षण करने के लिए मजबूर किया जाता है, रात में होगा। यह अनुशंसा की जाती है कि जब आप जगह साफ कर रहे हों, तब तक क्षेत्र जितना हो सके अंधेरे को रखें। अंधेरे आपको कुछ लाभ देता है संक्षेप में, आप अपने घर घुसपैठिए से बेहतर जानते हैं, और अगर आपके हाथ में एक टॉर्च है, तो आप घुसपैठ को पूरी तरह अंधा कर सकते हैं।
  • एए चरण 52 नाम की छवि
    2
    बंदूक धारण करते समय अपने हाथ पर लटका एक टॉर्चला लें आप हथियार के बगल में एक अतिरिक्त टॉर्च भी कर सकते हैं सबसे सामरिक या लड़ाकू हथियारों से आप हथियार के फ्रेम में रोशनी जोड़ सकते हैं।
  • हाथ में लटका एक लालटेन होने से हथियार के प्रकाश की तुलना में अधिक लाभ होता है, हालांकि यह हथियार में बहुत अच्छी सुविधा है, लेकिन यह हाथ से पकड़ी टॉर्च को बदल नहीं सकता है।
  • एए चरण 53 नामक छवि
    3
    आप अपने हथियार को कई जगहों से लैस कर सकते हैं रात दृष्टि एक बहुत अच्छी सुविधा है, क्योंकि इससे आपको अपने उद्देश्य को संरेखित करने की अनुमति मिलती है जब कोई प्रकाश नहीं होता है। हालांकि, यह एक रामबाण नहीं है यदि आप अपना लक्ष्य नहीं देख पा रहे हैं, तो उसे पहचानना मुश्किल हो सकता है (सुनिश्चित करें कि आप अपने पड़ोसी के अगले दरवाज़े वाले बच्चे का सामना न करें!)।
  • लेजर जगहें एक अच्छा विकल्प हैं लेजर जगहें आपको यह देखने की अनुमति देती हैं कि हथियार कहां है। यदि आपके पास सही लेंस नहीं है तो यह बहुत उपयोगी हो सकता है बेशक, आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि घुसपैठिए फायरिंग से पहले शत्रुतापूर्ण है, जिसका मतलब है कि यह एक टॉर्च होना आवश्यक है, भले ही आप लेजर का प्रयोग कर रहे हों।
  • छवि शीर्षक एए चरण 54
    4
    अपनी आँखों को अनुकूलन करने की अनुमति दें तुम्हारा सबसे अच्छा "सहायक" अपने शरीर है अगर कुछ होता है, जबकि तुम सो जाओ, अपनी आँखें पहले से ही अनुकूलित कर रहे हैं, लेकिन अगर कुछ होता है और आप के आसपास प्रकाश है (लेकिन आप एक अंधेरे क्षेत्र की ओर बढ़ रहे हैं) आगे बढ़ने से पहले अपनी आँखें अंधेरे को समायोजित कर लें। आपकी आंखों के अनुकूल होने में इसे 30 मिनट लग सकते हैं।
  • छवि शीर्षक एए चरण 55
    5

    Video: Sherlock Holmes In The House of Fear 1945

    अपने परिवेश की ओर ध्यान दें आप नहीं चाहते कि कोई आपके सिल्हूट को आपके पीछे प्रकाश की वजह से देख सके। छाया के नीचे या उन क्षेत्रों के पीछे खतरनाक क्षेत्रों में ज़ूम करें जहां आप छिपा सकते हैं
  • एए चरण 56 नामक छवि
    6
    अपने संभावित लक्ष्य को पहचानें और उसे आंखों पर सीधे टॉर्च की रोशनी के साथ अंधा कर दें और उसे अव्यवस्थित करें। प्रकाश सीधे सिर पर बिंदु करें और इसे केवल एक पल के लिए बंद करें (अस्थायी पावर बटन के साथ टॉर्च की सिफारिश की जाती है)। रात को अस्थायी रूप से हमलावर को भ्रष्ट करने के लिए आपको कम से कम 50 लुमेन के साथ एक टॉर्च की आवश्यकता होती है।
  • छवि शीर्षक ए ए चरण 57
    7

    Video: 30 полезных автотоваров с Aliexpress, которые упростят жизнь любому автовладельцу / Алиэкспресс 2018

    घुसपैठिया को अच्छी तरह से देखें और टॉर्च की मदद से यह सत्यापित करें कि वह सशस्त्र नहीं है। यह कार्रवाई आपको हमलावर के खिलाफ एक लाभ भी देगी। हमलावर को पता है कि आप जानते हैं कि वह कहां है, और यह देखने में सक्षम नहीं है कि वह सुखद स्थिति नहीं है। आंखों में मौजूद रसायनों, जो अंधेरे में लोगों को देखने की इजाजत देते हैं, क्षतिग्रस्त हो जाएंगी और आक्रमणकारी को उसकी दृष्टि पूरी तरह से ठीक करने के लिए 30 मिनट तक लगेगा, और यह आपको एक महान लाभ देता है।
  • एए चरण 58 नाम की छवि
    8
    ऊपर बताए अनुसार घुसपैठिए का सामना करना
  • युक्तियाँ

    • जब तक आप टी या दरवाजे में एक चौराहे को पार करते हुए बग़ल में दिख रहे हों, आपको "तीन आँखें" नियम का पालन करना चाहिए। इसका मतलब यह है कि हथियार को इंगित करना चाहिए कि आपकी आंखें क्या इंगित कर रही हैं। इससे प्रतिक्रिया समय कम हो जाता है
    • घर में पहले स्थानों को आप स्पष्ट करना चाहिए कि वे जगहें हैं जहां आप अपने प्रियजनों को जानते हैं। पहले उन्हें सुरक्षित रखें, फिर घर का निरीक्षण करें
    • जब आप टॉर्च का उपयोग करते हैं, तो अपनी स्थिति का पता लगाने के लिए मत छोड़ें बस उस पर बारी जब आप अपने लक्ष्य पर लक्ष्य कर रहे हैं, या जब आप एक कमरे के अंधेरे क्षेत्रों की खोज कर रहे हैं जैसे ही आप समाप्त हो जाते हैं, इसे बंद करें आप घुसपैठिए की तलाश में हैं, लेकिन अगर घुसपैठिया टॉर्च को देखने के लिए आती है, तो उसे पता चल जाएगा कि आप कहां हैं।
    • एक कमरे को साफ करने के बाद, दरवाजा बंद करने के लिए आवश्यक हो सकता है सिर्फ बीमा डालें अगर आप शोर न किए, जल्दी से कर सकते हैं और सतर्कता की स्थिति में हथियार पकड़ कर रख सकते हैं। ऐसा करते समय देखते रहें
    • यदि आप घुसपैठिए पर टॉर्च को इंगित करते हैं, तो संभव है कि आपकी रात की दृष्टि कम हो गई, भले ही आपने आँखों में सीधे प्रकाश प्राप्त नहीं किया हो। एक तकनीक जो आपकी रात दृष्टि को प्रभावित न करने में आपकी सहायता कर सकती है, हर बार जब आप टॉर्च चालू करते हैं तो गैर-प्रभावशाली नज़र को बंद करना है।
    • एक घर साफ़ करना बहुत ही खतरनाक है, लेकिन अगर आप चीजों को सही करने के लिए और पहले दुश्मन का पता लगाने, या आप गलियारों में या doorframes में आक्रामक कार्रवाई करने के लिए निर्णय लेते हैं, एक रक्षात्मक मुद्रा रन लेने के लिए अनुमति देता है हमलावर उत्पन्न कर रहे हैं इस समय रणनीति इसलिए, जब एक रक्षात्मक पैंतरेबाजी करते समय, संकोच न करें और आवश्यकतानुसार जल्दी प्रतिक्रिया दें।
    • रणनीति लगभग कभी गति की आवश्यकता नहीं है, क्षेत्र की खोज करते समय अपना समय ले लो। चुपके और आश्चर्य आपके सबसे बड़े लाभ हैं यदि आप मौका से शोर करते हैं, तो रोकें कम से कम 20 सेकंड के लिए एक सुरक्षित जगह में रहें, सुनें, देखो, और धैर्य रखें, यदि कोई घुसपैठिए नहीं दिखाई देता है, अन्वेषण करना जारी रखे हुए हैं, लेकिन देखते रहें, घुसपैठियों को पता चल सकता है कि आप कहां स्थित हैं।
    • सुनिश्चित करें कि आप अपने आप को हथियार से परिचित कराएं
    • आपका मुख्य उद्देश्य अपने प्रियजनों को सुरक्षित रखना है, "खलनायक को पकड़ने" के लिए नहीं। मत भूलो कि आपके पास घर छोड़ने का विकल्प भी है। जैसे कि यह लगता है कि परेशानी हो रही है, यदि संभव हो तो, एकाधिक हमलावरों का सामना करने और अपने घर की रक्षा करने की कोशिश करने की बजाय मरने के बजाय, सुरक्षित रूप से छोड़ने के लिए हर किसी के लिए बेहतर है।
    • जब आप एक ऐसे इलाके में पहुंचते हैं जहां आप दोनों हाथों से हथियार नहीं पकड़ सकते, तो आपको बंदूक की स्थिति में आग लगानी चाहिए (लंबे हथियारों के मामले में, यह स्टॉक को अपनी बांह के नीचे डाल देना शामिल है) इससे आपकी आँखें और रिवॉल्वर के मुंह को एक ही दिशा में इंगित करने की अनुमति मिलती है, जिससे घुसपैठिए को हथियार को निकालने के लिए इसे और अधिक कठिन बना देता है।
    • यदि आपके पास टॉर्चलाइट है, तो इसे अपने शरीर से दूर रखें जब आप घुसपैठिए को इंगित करते हैं अगर आपका हमलावर सशस्त्र है, तो वह प्रकाश की दिशा में आतंक और गोली मार सकता है। यदि संभव हो, तो आप हमलेवर के सामने होने पर प्रकाश को चालू न करें। यदि प्रकाश हथियार से जुड़ा हुआ है, तो इसे हमले की स्थिति में रखें और घुसपैठिए को इंगित करें (या जब आप एक कोने पर पहुंचते हैं तो अपने सर्वोत्तम संभावित स्थान की गणना करें)। यदि आपको शूट करने के लिए मजबूर किया जाता है तो यह आपको सबसे अच्छा प्रतिक्रिया समय देगा
    • यदि आप शूट करते हैं, तो अजीब तरह से शूट न करें, शूटिंग के लिए शूट न करें! एक बार जब आप रक्षा लेते हैं, तो आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आपके शॉट्स कहाँ गिर गए। आपको सटीक शॉट बनाने में सक्षम होने के लिए टॉर्च को चालू करना होगा।

    चेतावनी

    • ध्यान रखें कि अगर आप इन सभी तकनीकों का पालन करते हैं, तो एक संभावना है कि आप या आपके प्रियजन घायल हो सकते हैं या मर सकते हैं।
    • अधिकांश प्रोजेक्टाइल दीवारों और दरवाजों के माध्यम से जा सकते हैं। ऐसे क्षेत्र में शूट न करें जहां आपके प्रियजन हैं।
    • एक कोने या प्रवेश द्वार को साफ़ करते समय, ध्यान रखें कि एक सशस्त्र घुसपैठिए आपको दीवार या दरवाजे के माध्यम से गोली मार सकता है। यदि घुसपैठियों को नहीं पता है कि आप कहां हैं, तो वह आग नहीं करेगा, लेकिन गोलियों से जितना संभव हो उतना ही खुद को बचाने के लिए सबसे अच्छा है।
    • एक क्षेत्र को साफ़ करने के लिए इंटरनेट पर मिली कई तकनीकों का उद्देश्य सैन्य या पुलिस बल है, जो मूल रूप से भवनों को साफ करने के लिए जिम्मेदार हैं जहां दो या अधिक लोग हैं। इन तकनीकों को जरूरी नहीं कि घर के मालिकों पर अपने घर पर खुद को साफ करना चाहते हैं।
    • फायरिंग से पहले अपने लक्ष्य की पहचान सुनिश्चित करें ऐसा होने की संभावना है कि पुलिस पहले से ही प्रवेश कर चुकी है और आप गलती से एक अधिकारी को गोली मारना नहीं चाहते हैं। यहां तक ​​कि अगर आपने पुलिस को फोन नहीं किया है, तो संभव है कि पड़ोसी ने घुसपैठिए को अपने घर में प्रवेश किया और कहा, या ऐसा क्षेत्र के पास केवल एक पुलिसकर्मी है, जब यह हुआ
    • सुनिश्चित करें कि आप सभी कानूनों का पालन करते हैं (हालांकि कुछ मौकों पर, आपको अपनी सुरक्षा और आपके प्रियजनों की रक्षा करने का निर्णय करना होगा)। ध्यान रखें कि हथियारों के इस्तेमाल के लिए लागू होने वाले कई कानून प्रत्येक देश में अलग हैं।
    • हथियार बहुत खतरनाक और यहां तक ​​कि घातक भी हो सकते हैं (और हमेशा प्रभावी हथियार नहीं होते हैं) केवल हथियारों के उपयोग में कुशल लोगों का इस्तेमाल उनके घर या उनके व्यक्ति की रक्षा के लिए करना चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com