ekterya.com

नकली ब्रेइटलिंग वॉच का पता लगाने के लिए

Breitling एक लक्जरी घड़ी निर्माता है जो अपने ठोस निर्माण और सुरुचिपूर्ण डिजाइनों पर गर्व करता है। गुणवत्ता की देखरेख के एक निर्माता के रूप में इसकी प्रतिष्ठा के कारण, कई मॉडल के कई ब्रेटीलिंग मॉडल बाजार को संतृप्त करते हैं। प्रामाणिक Breitling घड़ी खरीदने और एक नकली एक के साथ धोखे के लिए गिरने से बचने के लिए इन विभिन्न प्रसंस्करण विशेषताओं को ध्यान में रखते।

चरणों

भाग 1
घड़ी के चेहरे पर दोष पहचानें

स्पॉट ए फक्स ब्रेइटलिंग चरण 1 नामक छवि
1
अपने चेहरे पर लोगो को देखें Breitling घड़ियों पंखों के एक सेट के बीच एक विशिष्ट एंकर लोगो सेट के साथ मुद्रांकित कर रहे हैं लोगो छोटा है और घड़ी के चेहरे के ऊपरी केंद्र क्षेत्र में अच्छे स्वाद के साथ प्रदर्शित किया गया है, जिसका नाम नीचे Breitling नाम दिया गया है, और हमेशा चेहरे पर सीधे उत्कीर्ण होता है। अगर लोगो मुद्रित होता है या असामान्य रूप से बड़े या फैलता दिखता है, तो यह संभवत: गलत है
  • ब्रेइटलिंग अपने घड़ियों के दूसरे हाथ पर एक छोटा एंकर प्रतीक भी रिकॉर्ड करता है यदि यह लंगर अनुपस्थित या लापरवाही से मुद्रित है, तो आप एक प्रति के साथ काम कर रहे हैं।
  • स्पॉट ए फक्स ब्रेइटलिंग चरण 2 नामक छवि
    2
    ध्यान रखें कि कैलेंडर स्क्रीन में क्या देखना है। Breitling लोगो के तहत डायल का निरीक्षण करें और उस तिथि को दर्शाता है। Breitling घड़ियों क्या "क्रोनोग्रफ़" घड़ियों के रूप में जाना जाता है, जिसका अर्थ है कि वे समय का ट्रैक रखने के लिए एक जटिल डायल सिस्टम का उपयोग करते हैं ज्यादातर प्रामाणिक Breitling घड़ियों में subdials विभिन्न क्रोनोग्रफ़ माप प्रदर्शित करने के लिए उपयोग किया जाता है, और न ही सप्ताह या महीनों के दिनों को दिखाने चाहिए। यदि आपके Breitling घड़ी में एक कैलेंडर स्क्रीन है, यह एक अलग और विस्तारित विंडो में दिखाई देगा।
  • नकली घड़ियों आम तौर पर दिन और महीने को सीधे एक उप-दालों में दिखाती हैं
  • नकली Breitling घड़ियों, जो एक अलग तिथि प्रदर्शन की सुविधा देते हैं, आमतौर पर खिड़की की स्पष्टता और विस्तार की नकल करते हैं।
  • स्पॉट ए फक्स ब्रेइटलिंग चरण 3 नामक छवि
    3
    वर्तनी त्रुटियों पर ध्यान दें वर्तनी त्रुटियों की जांच करने के लिए सावधानी से चेहरे और पीछे की जांच करें क्योंकि Breitling घड़ियों स्विस मूल के हैं, अवशेष के विभिन्न हिस्सों में स्विस शब्द और नारे जो अक्सर नकल में गलत वर्तनी हैं शामिल होंगे। वह प्रिंटिंग की गुणवत्ता पर विशेष ध्यान देता है, क्योंकि नकली मुद्रण के तरीकों का इस्तेमाल सस्ता मुद्रण विधियों का होता है, जो आमतौर पर पत्रों के फैलाव या पिक्सलटेड उपस्थिति में होता है।
  • चूंकि Breitling घड़ियों पर पत्र स्विस (और कभी-कभी फ़्रेंच में) में लिखे जाते हैं, इसलिए यह जानना मुश्किल हो सकता है कि पाठ का एक भाग गलत वर्तनी है या नहीं। प्रामाणिक वर्तनी और मुद्रण विधियों की पुष्टि करने के लिए प्रामाणिक Breitling मॉडल की ऑनलाइन छवियों की जांच करें।
  • स्पॉट ए फक्स ब्रेइटलिंग चरण 4 नामक छवि
    4
    "खुले दिल" डिजाइनों पर भरोसा मत करो देखना है कि घड़ी का पलायन पहिया दृश्यमान है या नहीं। यह एक "खुले दिल" घड़ी डिजाइन के रूप में जाना जाता है। एस्केप व्हील एक छोटा उपकरण है जिसे घड़ी के यांत्रिक आंदोलन को विनियमित करने के लिए उपयोग किया जाता है। Breitling केवल एक खुले दिल मॉडल बनाती है, और इसकी संख्या बेहद सीमित है। अगर आपके ब्रेइटलिंग वॉच की आंतरिक कार्यवाही एक नज़र में होती है, तो आप शर्त लगा सकते हैं कि यह एक अनुकरण है।
  • "ब्रेटलींग फॉर बेंटले मल्लिनर" एक खुली दिल डिजाइन के साथ केवल ब्रेइटलिंग वॉच है
  • Video: कैसे: स्पॉट एक नकली Breitling

    Video: नकली वी.एस. रियल Breitling Superocean द्वितीय 44

    स्पॉट ए फक्स ब्रेइटलिंग चरण 5 नामक छवि
    5
    हाथों की आवाजाही देखें क्या आपके घड़ी के हाथों में निरंतर व्यापक गति होती है या क्या वे हर दूसरे गुजरते हैं? कुछ अपवादों के साथ, Breitling घड़ियों यांत्रिक रूप से निर्माण कर रहे हैं और दूसरे हाथ की गति लगातार हो जाएगा ज्यादातर ब्रेलीलिंग नकली स्वचालित रूप से समय को चिन्हित करते हैं और परिणामस्वरूप दूसरा हाथ व्यक्तिगत और रोका गया स्ट्रोक के साथ चलता रहता है। बैटरी के साथ स्वत: घड़ियों का निर्माण करने के लिए सस्ता होता है और यांत्रिक शिल्प कौशल की आवश्यकता नहीं होती है जिसके लिए इन घड़ियां खड़ी होती हैं, इन नकलों में से अधिक बाजार को संतृप्त करते हैं।
  • हाथ घूमने से उत्पन्न निरंतर तनाव की वजह से मैकेनिकल घड़ियों के हाथ सुचारू रूप से चलते हैं, जबकि स्वचालित घड़ी समय-समय पर टिक जाते हैं।
  • अभी भी कुछ स्वचालित क्वार्ट्ज ब्रेइटलिंग मॉडल हैं, हालांकि वे कम आम हैं सुनिश्चित करें कि आप जानते हैं कि आप किस प्रकार के मॉडल को खरीदने के लिए जा रहे हैं, यह जानने के लिए कि क्या इसका ऑपरेशन मैकेनिकल या क्वार्ट्ज क्रिस्टल द्वारा नियंत्रित होना चाहिए।



  • भाग 2
    गुणवत्ता संकेतक सत्यापित करें

    स्पॉट ए फक्स ब्रेइटलिंग चरण 6 नामक छवि
    1
    मॉडल और सीरियल नंबर का पता लगाएं घड़ी के मॉडल और सीरियल नंबर को देखने के लिए बैंड को देखें ब्रेइटलिंग, इन विनिर्माण विवरणों के साथ हर एक घड़ियों को जब्त करती है, चाहे बैंड में, केस या दोनों। यदि आपको यह अद्वितीय मुहर नहीं मिला है या यदि सील गलत मॉडल या सीरियल नंबर दिखाता है, तो यह वास्तविक आइटम नहीं है।
    • धातु के कंगन के साथ ब्रेइटलिंग घड़ियां आमतौर पर मॉडल और सीरियल नंबर को कंगन पर अंकित करते हैं, जबकि चमड़े की पट्टियों के कुछ मॉडल बैंड की जगह के मामले में घड़ी की पीठ पर मुहर लगाते हैं।
    • प्रामाणिक चमड़े की पट्टा घड़ी भी सामग्री के आधार पर फ्रांसीसी वाक्यांशों "कुवार सत्य" (वास्तविक चमड़े) या "कर्कश सत्य" (प्रामाणिक मगरमच्छ त्वचा) के साथ चिह्नित की जाएंगी। प्रतिकृतियां इस विस्तार की अनदेखी करते हैं या गलत प्रकार की सामग्री का उल्लेख करती हैं।
  • Video: कैसे एक नकली Breitling को पहचानना। (पक्ष तुलना द्वारा साइड)

    स्पॉट ए फक्स ब्रेइटलिंग चरण 7 नामक छवि
    2
    जांचें कि क्या कोई चमक है एक प्रकाश स्रोत के सामने घड़ी को पकड़ो यह देखने के लिए कि चेहरे पर कोई चमक है या नहीं। प्रामाणिक Breitling घड़ियों कांच परिलक्षित होता है कि प्रकाश की मात्रा को कम करने के लिए एक विरोधी चिंतनशील कोटिंग के साथ ब्रश है बहुत चमक नहीं होनी चाहिए, और क्रिस्टल के रंग की वजह से प्रतिबिंब थोड़ा नीला होना चाहिए। अगर घड़ी का चेहरा एक अंधी चमक बनाता है, तो आप यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि यह नकली है
  • चित्र स्पॉट ए फक्स ब्रेइटलिंग चरण 8
    3
    घड़ी का वजन महसूस करें अपने वजन का मूल्यांकन करने के लिए घड़ी को अपने हाथ में रखें इसकी शक्ति, स्टेनलेस स्टील सामग्री और इसके आंतरिक घटकों की गुणवत्ता के कारण, एक प्रामाणिक ब्रेइटलिंग वॉच में लगातार वजन होना चाहिए। ज्यादातर प्रतिकृतियां सस्ता धातुओं या प्लास्टिक से बनायी जाती हैं, जिससे उन्हें हल्का और आसानी से टूटने योग्य बनाते हैं।
  • हालांकि विभिन्न मॉडल हैं, ब्रेइटलिंग घड़ी का औसत वजन 90 और 120 ग्राम के बीच है
  • वजन घड़ी के लिए एकमात्र प्रमाणिकता सूचक नहीं होना चाहिए, क्योंकि नकली निर्माता कभी-कभी अपनी घड़ियों को अनावश्यक टुकड़ों से भर देते हैं ताकि उन्हें भारी बना सके।
  • स्पॉट अ नकली ब्रेइटलिंग चरण 9 नामक छवि
    4
    देखो अगर घड़ी प्रमाण पत्र के साथ आता है। यदि आप एक नई घड़ी खरीद रहे हैं, तो आपको हमेशा एक मुद्रित प्रामाणिकता प्रमाण पत्र के साथ आना चाहिए जो आपके तकनीकी विनिर्देशों और विनिर्माण मूल का उल्लेख करता है। प्रमाण पत्र में दी गई जानकारी घड़ी के व्यक्तिगत घटकों का वर्णन करती है, जिनमें से कई का उपयोग नकली से एक वास्तविक घड़ी को अलग करने के लिए किया जा सकता है। एक अनुकरण इस प्रमाणपत्र को दोहराने के लिए परेशानी नहीं लगेगा।
  • जब आप किसी प्रयुक्त ब्रितिंग घड़ी को खरीदते हैं, तो वर्तमान मालिक से पूछें कि घड़ी आधिकारिक प्रमाण पत्र के साथ आया था।
  • युक्तियाँ

    • Breitling इसकी घड़ियों को बनाने के लिए केवल सबसे अच्छी सामग्री का उपयोग करता है, और शिल्प कौशल के स्तर को खुद के लिए ही बताना चाहिए। एक Breitling डिजाइन की प्रामाणिकता की पुष्टि करते समय सामान्य ज्ञान का उपयोग करें यदि घड़ी सभी पहलुओं में तकनीकी या सौंदर्यवादी रूप से सही नहीं दिखती है, तो यह अधिक संभावना है कि यह नकली है।

    चेतावनी

    • जब आप एक ब्रेइटलिंग वॉच खरीदते हैं, तो हमेशा उसे एक सम्मानित डीलर से खरीदें हालांकि यह मोहरा दुकानों या डिस्काउंट स्टोर पर इस उत्पाद को खरीदने के लिए मोहक हो सकता है, लेकिन इन उत्पादों की प्रामाणिकता संदिग्ध हो सकती है।
    • ध्यान रखें कि खुदरा विक्रेताओं जो खरीद दस्तावेजों के प्रमाण प्रदान नहीं कर सकते हैं वे आपको नकली उत्पाद बेच सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com