ekterya.com

यह निर्धारित करने के लिए कि क्या इत्र प्रामाणिक है

अगर आप महंगे इत्र खरीदना चाहते हैं, तो यह सुनिश्चित करना ज़रूरी है कि यह सच है, चूंकि यह नकली इत्र बनाने में आसान है, जिनकी गुणवत्ता और सुगंध तुलनीय नहीं है और जिसमें आपको अपना पैसा खर्च नहीं करना चाहिए इसलिए, एक सूचित निर्णय लेने के लिए, आपको नकली इत्र की पहचान करना सीखना चाहिए।

चरणों

भाग 1
एक इत्र खरीदने के लिए तैयार

इत्र शीर्षक से पता चलता है कि क्या इत्र प्रामाणिक चरण 1 है
1
विक्रेता के साथ खुद को परिचित कराएं यह सुनिश्चित करने का सबसे आसान तरीका है कि आप जो इत्र खरीद रहे हैं वह सच है कि केवल सम्मानित विक्रेताओं के साथ सौदा है। इसलिए, अपने क्षेत्र में इत्र बेचने वाले सभी स्टोरों से पहले स्वयं को परिचित करें ताकि आप प्रत्येक व्यक्ति के पेशेवरों और विपक्ष से अवगत रहें।
  • उदाहरण के लिए, यह डिपार्टमेंट स्टोर्स में इत्र खरीदने के लिए हमेशा सुरक्षित होगा, क्योंकि इससे आपको बोतल और पैकेजिंग की अच्छी तरह से जांच करने की सुविधा मिलती है, साथ ही कर्मचारियों को सभी पूछताछ करने के लिए इस तरह, यदि आप समझते हैं कि इत्र गलत हो सकता है, तो आपसे संपर्क करने वाला कोई व्यक्ति होगा और आप इसी रिटर्न को बना सकते हैं
  • यदि आप पिस्सू बाजारों में एक इत्र खरीदने या बैठकों का आदान-प्रदान करते हैं, तो सावधान रहें, क्योंकि इन संदर्भों में घोटालों का शिकार होना बहुत आसान है। इसलिए, सुगंध को अच्छी तरह से जांचना सुनिश्चित करें और विक्रेता को अपनी संपर्क जानकारी के लिए पूछें ताकि आप पर जाने के लिए कोई व्यक्ति हो, यदि आप उत्पाद से संतुष्ट नहीं हैं।
  • आप विक्रेता से प्रत्यक्ष प्रश्न पूछ सकते हैं, जैसे कि "क्या आप मुझे बहुत संख्या बता सकते हैं?" या "क्या आप मुझे बॉक्स के पीछे पाठ की तस्वीर दिखा सकते हैं?"।
  • अगर आप ईबे या अमेज़ॅन जैसी वेबसाइटों के माध्यम से इत्र खरीदने जा रहे हैं, तो आपको विक्रेताओं की समीक्षाओं को देखना चाहिए और जांच लें कि वे पेपैल द्वारा सत्यापित हैं, इस तरह से, आप यह सुनिश्चित करेंगे कि विक्रेता की संपर्क जानकारी वैध है । इसके अलावा, जांच करें कि वेबसाइट की वापसी नीति है और यदि ऐसा नहीं है तो एक का अनुरोध करें। अंत में, यह सुनिश्चित करने के लिए विज्ञापन अच्छी तरह से जांच लें कि यह अच्छी तरह से लिखा गया है, व्याकरण और वर्तनी में कोई त्रुटि नहीं है।
  • छवि का शीर्षक निर्धारित करें कि कोई इत्र प्रामाणिक चरण 2 है

    Video: Words at War: Headquarters Budapest / Nazis Go Underground / Simone

    2
    कीमत को देखो हालांकि यह सच है कि कीमत हमेशा उत्पाद की गुणवत्ता के लिए एक विश्वसनीय संदर्भ बिंदु नहीं है, यह जांच करने के लिए सलाह दी जाती है कि ब्रांड के संबंध में कीमत बहुत कम है, इसलिए, यदि ऐसा है तो यह सबसे अधिक संभावना है कि इत्र यह सच नहीं है (जब तक कि यह एक असाधारण मामला नहीं है, जैसे किसी स्टोर के बंद होने के कारण शेयरों की तरलकरण)। किसी भी मामले में, इत्र की प्रामाणिकता निर्धारित करने के लिए मूल्य एक अच्छा प्रारंभिक बिंदु है।
  • छवि का शीर्षक निर्धारित करें कि कोई इत्र प्रामाणिक चरण 3 है
    3
    इत्र अच्छी तरह से जांचें पैकेज, बोतल और इत्र बार कोड पर कितना जानकारी है यह निर्धारित करने के लिए आप निर्माता की वेबसाइट पर जा सकते हैं। आप शॉपिंग सेंटर में इत्र के लिए भी जा सकते हैं और प्रामाणिक इत्र की पैकेजिंग और पैकेजिंग की जांच कर सकते हैं ताकि आप अन्य तरीकों से उन इत्र को खरीदते समय क्या उम्मीद कर सकें।
  • भाग 2
    प्रामाणिकता की पहचान करें

    छवि का शीर्षक निर्धारित करें कि कोई इत्र प्रामाणिक चरण 4 है
    1
    रैपिंग की जांच करें आमतौर पर, वैध इत्र के बक्से आमतौर पर सिलोफ़न में लपेटे जाते हैं, इसलिए आप जिस चीज की जांच कर सकते हैं वह इस आवरण की गुणवत्ता है, यदि यह बहुत ढीली है या बॉक्स आसानी से प्राप्त कर सकता है। यदि हां, तो यह एक गलत इत्र का एक संभावित संकेत है।
  • छवि का शीर्षक निर्धारित करें कि कोई परफ्यूम प्रामाणिक चरण 5 है
    2
    अच्छी तरह से बॉक्स का निरीक्षण करें बस इत्र के बॉक्स के कुछ हिस्सों को ठीक से जाँचकर, आप अपनी प्रामाणिकता की पुष्टि या शासन कर सकते हैं। इसलिए, बॉक्स खोलने से पहले, यह देखने के लिए सावधानीपूर्वक जांचें कि क्या इसमें कोई अव्यवसायिक उपस्थिति या डिजाइन नहीं है।
  • बॉक्स के पीछे पाठ को यह सुनिश्चित करने के लिए पढ़ें कि इसमें कोई व्याकरण या वर्तनी त्रुटियां नहीं हैं और यह जानकारी अन्य चीजों के साथ अच्छी तरह से सामने आई है। आमतौर पर, सही इत्र के बक्से को अच्छी तरह से लिखा जाएगा, इसलिए इस प्रकार की कोई भी गलती एक झूठी इत्र का एक अच्छा संकेत है।
  • वास्तविक इत्र बॉक्स गुणवत्ता वाले कार्डबोर्ड से बने होते हैं, इसलिए यदि सामान्य से कमजोर सामग्री कमजोर है तो इत्र के बॉक्स को जांचें।
  • बार कोड देखें, जो बॉक्स के पीछे अच्छी तरह से नीचे होना चाहिए (दोनों ओर से नहीं)
  • पैकेजिंग को भी जांचें यदि आप बॉक्स के अंदर या बाहर गोंद या चिपकने वाला टेप का पता लगाते हैं, क्योंकि यह असली इत्र की पैकेजिंग के साथ नहीं होता है।
  • छवि का शीर्षक निर्धारित करें कि क्या इत्र प्रामाणिक चरण 6 है
    3
    नियंत्रण, बैच और सीरियल नंबर जांचें इत्र सही होने पर उन सभी को पैकेज पर दिखाई देना चाहिए, क्योंकि इसका कार्य आपको इसकी प्रामाणिकता को सत्यापित करने की अनुमति देना है। एक बार आपके पास, आप उन्हें निर्माता के साथ संवाद करने के लिए उपयोग कर सकते हैं और निर्धारित कर सकते हैं कि क्या वे आपके रिकॉर्ड में हैं
  • चित्र शीर्षक से पता चलता है कि कोई इत्र प्रामाणिक चरण 7 है या नहीं
    4
    अपने हाथों में बोतल महसूस करो यह निर्बाध होना चाहिए और किसी न किसी प्रकार का होना चाहिए या न दिखना चाहिए (उदाहरण के लिए, कई नकली इत्र की बोतल प्लास्टिक से बने होते हैं) इसके अलावा, वास्तविक बोतलों के कवर को सील करना चाहिए और फैल की अनुमति नहीं देना चाहिए। सामान्य तौर पर, बोतल का डिज़ाइन पूरी तरह से इत्र के डिजाइन का हिस्सा होता है, इसलिए यह आवश्यक है कि बोतल अच्छी गुणवत्ता का भी है।



  • भाग 3
    गंध से अंतर का पता लगाएं

    छवि का शीर्षक निर्धारित करें कि कोई इत्र प्रामाणिक चरण 8 है
    1
    सच इत्र की जटिलताओं को समझें। इन में aromas जिसका विस्तार अधिक जटिल और जटिल है। हालांकि यह सच है कि एक सच्ची इत्र को केवल सुगंध से नहीं पहचाना जा सकता है, जो लोग इस पहलू से अधिक परिचित हैं, ये आमतौर पर पता लगा सकते हैं कि इत्र केवल गंध से नकली है।
  • Video: Dragnet: Brick-Bat Slayer / Tom Laval / Second-Hand Killer

    छवि का शीर्षक निर्धारित करें कि क्या इत्र प्रामाणिक चरण 9 है
    2
    अरोमों की परतों को जानिए सामान्य तौर पर, प्रामाणिक इत्र के aromas तीन परतों है कि थोड़ा द्वारा थोड़ा पता चला रहे हैं ये शीर्ष नोट्स, मिडिल नोट्स और बेस नोट्स के रूप में जाना जाता है और ये सुनिश्चित करते हैं कि इत्र की सुगंध बहुआयामी है और पल में परिवर्तन तब होता है जब तक इसे त्वचा तक लागू नहीं किया जाता है। पूरा। इसके विपरीत, नकली इत्र के scents आमतौर पर एक आयामी होते हैं और, लागू होने के बाद, वे बन जाते हैं "अजीब"।
  • छवि का शीर्षक निर्धारित करें कि कोई इत्र प्रामाणिक चरण 10 है

    Video: You Bet Your Life: Secret Word - Door / Heart / Water

    3
    सिंथेटिक और प्राकृतिक अवयवों के बीच भेद करना सीखें प्रामाणिक इत्र के aromas के विभिन्न नोट्स बनाने के लिए, प्राकृतिक और सिंथेटिक उत्पादों से प्राप्त aromas मिश्रण करने के लिए एक महान काम की आवश्यकता है। इसके विपरीत, नकली इत्र आमतौर पर केवल सिंथेटिक स्वादों को शामिल करते हैं, जो जटिलता को कम कर देता है
  • छवि का शीर्षक निर्धारित करें कि क्या इत्र प्रामाणिक चरण 11 है
    4
    दीर्घायु पर ध्यान दें एक झूठी इत्र की सुगंध शुरुआत में एक सच्चाई के समान होगी, लेकिन उसके पास एक ही दीर्घायु या लंबी अवधि की प्रभावशीलता नहीं होगी। इससे प्रामाणिक इत्र के पैसे के लिए बेहतर मूल्य होता है। उदाहरण के लिए, उन्हें खोलने के बाद, सच इत्र 6 से 18 महीने के लिए अपनी खुशबू को संरक्षित करने में सक्षम होना चाहिए। हालांकि, यह ध्यान रखें कि खट्टे के आर्मों पर आधारित इत्र लगभग 6 महीने बाद खराब हो जाते हैं, जबकि पुष्प ध्रुवों पर आधारित इत्र आमतौर पर 18 महीनों तक रखा जाता है। इसके विपरीत, नकली इत्र के scents केवल कुछ हफ्तों या महीनों के बाद गायब हो जाते हैं
  • छवि का शीर्षक निर्धारित करें कि कोई इत्र प्रामाणिक चरण 12 है
    5
    विशिष्ट नोटों को जानते हैं कि एक इत्र होना चाहिए। इत्र खरीदने से पहले, यह जानना ज़रूरी है कि क्या उसके पास एक-एक नोट सुगंध या अधिक जटिल सुगंध है एक नोट के aromas में केवल तथाकथित शीर्ष नोट होते हैं, इसलिए इस प्रकार के सभी इत्र जरूरी गलत नहीं होंगे यदि आप यह निर्धारित करना चाहते हैं कि एकल-नोट सुगंध के साथ इत्र प्रामाणिक है, तो यह सुनिश्चित करने के लिए सुगंध पर ध्यान दें कि यह आपके लिए अजीब लगता है और निर्माता की वेबसाइट पर वर्णन के साथ आप क्या गंध करते हैं।
  • छवि का शीर्षक निर्धारित करें कि क्या इत्र प्रामाणिक चरण 13 है
    6
    इत्र की कोशिश करो यह पैकेजिंग और सुगंध की जांच के बाद ही किया जाना चाहिए और आपको बहुत सावधान रहना चाहिए, क्योंकि अगर इत्र गलत है, तो यह एलर्जी की प्रतिक्रिया या दाने के कारण हो सकता है। अन्य सभी पहलुओं की समीक्षा करने के बाद इसे त्वचा पर लागू करें और पूरे दिन इसे लगातार गीला करें। जटिल अरोमा के साथ सही इत्र के मामले में, मध्य नोट्स और बेस नोट्स के लिए समय बनाने के लिए ऊपरी नोट्स को मिटाना चाहिए। इसके विपरीत, नकली इत्र कुछ ही घंटों के लिए केवल सुगंध के शीर्ष नोट्स को बरकरार रखेगा और फिर यह पूरी तरह से गायब हो जाएगा।
  • युक्तियाँ

    • ज्यादातर मामलों में, सच इत्र को आमतौर पर एलर्जी की प्रतिक्रिया नहीं होती है, जब तक कि आपके पास एलर्जी न हो, जिस पर कुछ इत्र बनाये जाते हैं। इसके विपरीत, नकली इत्र में असुरक्षित रसायनों की एक बड़ी मात्रा होती है जो त्वचा या श्वसन तंत्र में एलर्जी प्रतिक्रियाओं का कारण बन सकती है।
    • इत्र की स्पष्टता की जांच करें तरल पारदर्शी होना चाहिए और इसमें कोई भी तलछट नहीं होना चाहिए या विचलित होना चाहिए।
    • आप एक दोस्त या रिश्तेदार से भी पूछ सकते हैं, जो सच्ची इत्र खरीद चुका है, अगर आप अपनी सुगंध की तुलना सस्ते ख़रीद के साथ कर सकते हैं। दोनों के बीच एक महत्वपूर्ण अंतर होना चाहिए, जिससे आप यह जान सकें कि किस इत्र से बचने के लिए आप डिटेक्टर स्टोर्स में बेचे जाने वाले इत्र के साथ सच इत्र की सुगंध की तुलना भी कर सकते हैं।

    चेतावनी

    • सामान्य तौर पर, इत्र आपको सस्ती कीमतों पर सड़क विक्रेताओं से खरीद सकते हैं, प्रामाणिक नहीं होंगे।
    • इत्र इंटरनेट reselling लोग विश्वास नहीं, के रूप में यह अक्सर एक घोटाला तथ्य लोगों को लगता है कि वे अपनी लोकप्रियता की वजह से प्रश्न में इत्र जानते हैं, लेकिन वास्तव में क्या उनके असली स्वाद पता नहीं है का लाभ लेने के लिए है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com