ekterya.com

कैसे सही जूते चुनने के लिए

जूते की सही जोड़ी ढूँढना एक साधारण बात की तरह लगता है, लेकिन कई गतिविधियों और विशेष रूप से सामग्री और उत्पादन विधियों में नई तकनीकी उन्नति के लिए विशेष जूते की पहुंच के साथ, यह अब जरूरी नहीं कि सच है। यहां कुछ ऐसे सुझाव दिए गए हैं जो आपकी विशेष जरूरतों के लिए सर्वश्रेष्ठ जूते चुनने में आपकी सहायता कर सकते हैं।

चरणों

सही जूते चुनें
1
अपने जूते पहने हुए गतिविधि को पहचानें, जिसमें आप अपने आप पर कब्जा कर लेंगे। जाहिर है, यदि आप समुद्र तट पर जाते हैं, तो आप चरवाहे जूते नहीं चाहते हैं, लेकिन दूसरी तरफ, चड्डी पशु से भरा चरागाह में उपयुक्त नहीं हैं उचित जूते के साथ संयुक्त गतिविधियों के लिए यहां कुछ सामान्य सुझाव दिए गए हैं:
  • हाइकिंग: कम कट वाली बूट या काम के जूते, मजबूत पलटना, अच्छा टखने का समर्थन, चिपकने वाला तलवों और पप के लिए पर्याप्त समर्थन के साथ।
  • ठंडे मौसम में आउटडोर गतिविधियों: आसंजन को फिर से देखें और इन्सुलेट और जलरोधक जूते की संभावना पर विचार करें, खासकर यदि आप बर्फ या आधा पिघल बर्फ पर चलने की उम्मीद करते हैं सुनिश्चित करें कि जूते मोटे मोजे की अच्छी जोड़ी के लिए बड़े आकार के होते हैं। तुम्हें पता है, रोधन जूते के बजाय एक जोड़ी मोज़े की तुलना में अधिक विचार करने के लिए के बाद से कई परतों अपने सबसे गर्म पैर रखेंगे, लेकिन तापमान दिन के दौरान बढ़ जाता है, तो आप एक परत को दूर कर सकते हैं ताकि अपने पैरों भी पसीना नहीं करना चाहते हो सकता है।
  • खेल के जूते: इस जूते की सबसे विविध श्रृंखलाओं में से एक है, इस तरह के टेनिस, गोल्फ, बास्केटबॉल, फुटबॉल, स्केटिंग और यहां तक ​​कि गेंदबाजी के रूप में लगभग सभी खेल, के लिए विशेष प्रकार के जूते, तो यह शायद बेहतर होगा बात करने के लिए किसी विशिष्ट जरूरत के लिए सबसे आरामदायक प्रकार खोजने के लिए जूता स्टोर के एक विशेषज्ञ विक्रेता के साथ।
  • ड्रेस जूतों: यहां, शैली मुख्य चिंता का विषय हो सकती है, लेकिन आपको यह विचार करना चाहिए कि आपकी योजनाओं में कितना पैदल चलना शामिल होगा और जो जूते आरामदायक हैं पुरुषों के लिए, आमतौर पर काले या भूरे रंग के जूते सबसे अधिक मामलों या शाम गाउन के साथ अच्छी तरह से जाना जाएगा, लेकिन महिलाओं को सबसे अधिक संभावना एक रंग और एड़ी की ऊंचाई है जो अपने कपड़े पूरक चाहते हैं।
  • सही जूते चुनें

    Video: बच्चों के लिए पहला जूता कैसे चुने? || Buying Shoes for Baby & Toddler

    2
    जूतों के लिए देखो जो कि पुरानी सहायता प्रदान करता है हमारे पैर दिन के बाद हर कदम, दिन के साथ एक भार ले, और इस आकार की वस्तु एक यांत्रिक चमत्कार है कि दोनों एक आघात अवशोषक और एक संतुलन तंत्र के रूप में कार्य है, और समर्थित मदद करने के लिए रखने के लिए सुनिश्चित हो अपने स्वास्थ्य।

  • सही जूते चुनें
    3
    उस सामग्री के बारे में सोचें, जिससे एकमात्र बनाया गया है। नरम तलवों वाले जूते आमतौर पर कड़ी और अनम्य तलवों से शांत और अधिक आरामदायक होते हैं। बहुत मुश्किल तलवों ऐसे अस्पताल सेटिंग्स के रूप में ऐसी विनाइल टाइल्स के रूप में और कुछ मामलों में लेपित फर्श, प्रतीक होगा साथ कुछ जूते, कठिन तलवों की तेज़ कार्यस्थल में लोगों के लिए कष्टप्रद है, साथ ही के लिए के रूप में किया जा सकता है मरीजों
  • सही जूते चुनें
    4
    उस सामग्री को देखो जिसमें से वे बना रहे हैं insteps। अधिकांश जूते पारंपरिक रूप से चमड़े से बने होते हैं, लेकिन कई ग्रेड और प्रकार के चमड़े होते हैं, और प्रत्येक के पास अपनी विशिष्ट विशेषताओं होती हैं पेटी चमड़े के रूप में कैमोइस को पॉलिश की ज़रूरत नहीं है, और बहुत खूबसूरत जूते मगरमच्छ त्वचा या शुतुरमुर्ग सहित विदेशी जानवरों की खाल से बनाया जा सकता है। बहुत से लोग अनिच्छुक हैं या जानवरों के उत्पादों से बने किसी भी जूते या कपड़े पहनने से इनकार करते हैं, इसलिए सिंथेटिक सामग्री या प्राकृतिक फाइबर उनकी वरीयता होने जा रहे हैं
  • सही जूते चुनें
    5
    अपने पैरों को ठीक से मापन करें ताकि जूते आपको सही तरीके से फिट कर सकें। इसका अर्थ है कि लंबे समय तक और व्यापक, और यहां, एक अनुभवी जूता विक्रेता की मदद के लिए कोई विकल्प नहीं है सभी पैरों के समान नहीं होते हैं और कई लोग पाते हैं कि उनके पैर सममित नहीं हैं, जो कि प्रत्येक पैर के लिए अलग आकार के जूते खरीदने का मतलब भी हो सकता है



  • सही जूते चुनने का शीर्षक शीर्षक चित्र 6
    6
    अपने जूते की एड़ी की ऊंचाई पर गौर करें। महिलाओं के जूते की ऊँची एड़ी के जूते अक्सर विचार पर अधिक है कि ऊंचाई उन्हें और अधिक सुंदर, या पतले लगेगा हैं, लेकिन यह, आराम, या यहाँ तक कि अपने पैरों की स्वास्थ्य की कीमत पर आता है, तो कर सकते थे एक स्मार्ट पसंद नहीं है
  • सही जूते चुनने का शीर्षक शीर्षक चित्र 7
    7
    अपने जूते की सिलाई और सिलाई पद्धतियों की जांच करें। इन्स्पेस पर डबल पंक्ति की सिलाई, सुदृढीकरण के साथ सील जोड़, प्रबलित रिव्केट और सिलाई प्रक्रिया गुडइयर वेलेट एक अच्छा काम, जूते या टिकाऊ जूते के संकेतक हैं।
  • सही जूते चुनें
    8
    स्टाइल और जूते का प्रकार चुनें, जो आपको रूचि रखते हैं, और स्टोर में उन्हें आज़माएं दोनों जूते रखो, लेस टाई और एक पल के लिए उनके साथ खड़े हो जाओ अपनी उंगलियों को स्थानांतरित करने के लिए सुनिश्चित करें कि आपके पास पर्याप्त स्थान है, इसलिए वे तंग नहीं हैं संतुलन के विचार पाने के लिए थोड़ी देर चलो। देखने के लिए उन्हें गंभीर रूप से देखो कि क्या वे हैं आपके लिए अच्छा है विक्रेता की राय और कोई भी मित्र जो आपकी शॉपिंग यात्रा पर आप के साथ हो सकता है।
  • Video: कैसे दौड़ने के जूते चुनने के | बेस्ट जूते आप के लिए क्या हैं?

    सही जूते चुनें
    9
    अपने चयन के लिए मूल्य ही एकमात्र मानदंड न होने दें। सस्ता जूते उस समय तक नहीं चलेगा या आपके पैरों के लिए इतना अच्छा नहीं होगा, क्योंकि अधिक महंगे हैं, वे बेहतर गुणवत्ता के होंगे।
  • युक्तियाँ

    • आप नृत्य करने के लिए, चाहे आप एक शादी में मेड ऑफ ऑनर रहे हैं, तो आपको गिर जाएगा कि आपके जूते अपने एड़ी के लिए सुरक्षित है यह सुनिश्चित कर लें या छोड़ देते हैं, और सबसे मनोरंजक वीडियो पर खत्म संयुक्त राज्य अमेरिका (या यूट्यूब)।
    • एक मित्र को ले लो जिसकी गतिविधि में अनुभव है जिसके लिए आप जूते खरीद रहे हैं और आपके स्वाद से परिचित हैं।
    • अपने जूते पर प्रयास करने के लिए साफ सफेद मोज़ा की एक जोड़ी ले लो।
    • याद रखें, पेशेवर एथलीट विभिन्न ब्रांडों के जूते को बढ़ावा देते हैं क्योंकि वे वेतन और यह आपकी खुद की व्यक्तिगत जरूरतों में किसी भी अनुभव का मतलब नहीं है
    • गर्भावस्था और अधिक वजन आपके पैर बढ़ने का कारण होगा और, पानी को बनाए रखने के लिए बचा होगा, उनके मूल आकार में वापस नहीं आएगा। पुराने पैरों के साथ अपने पैर को निचोड़ना जारी रखें। कुछ नए प्रयास करें
    • किसी बाधा के आकार या अचानक बदलाव के रूप में मत देखो इसे अपने पैर पर रखो और देखो से चुनें। यदि जूता की एड़ी आपकी एड़ी से परे फैली हुई है, तो यह बहुत बड़ा है और मैला दिखता है छोटे आकार के लिए जाएं
    • विभिन्न शैलियों और जूते के प्रकार देखें जो आपके उद्देश्यों के लिए सहज हैं।
    • लकड़ी के रास्ते पर चलने के लिए ऊँची एड़ी के जूते मत पहनना आपकी ऊँची एड़ी के जूते बोर्ड पर फंस जाएंगे और आप एक बेवकूफ की तरह दिखेंगे, जो इसे वापस करने के लिए वापस कूदेंगे। एक कवर कुर्सी, राजकुमारी लो।

    चेतावनी

    • जूते का एक बुरा चयन फफोले, गोखरू, पौधे और पांग में दर्द, और अन्य दर्दनाक स्थितियां पैदा कर सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com