ekterya.com

कैसे गोरा बाल डाई को दूर करने के लिए

यदि आपको यह पसंद नहीं है, तो यह सुनहरे रंग के रंगों के बाद आपके बाल कैसे दिखते हैं, रंग को खत्म करने के कई तरीके हैं। आप वाणिज्यिक उत्पादों की कोशिश कर सकते हैं, जैसे डाई रिमूवर-साथ ही होममेड उत्पादों, जैसे डिश साबुन यदि डाई को हटाया नहीं गया है, तो पेशेवर मदद पाने के लिए ब्यूटी सैलून पर जाएं।

चरणों

विधि 1
वाणिज्यिक उत्पादों का उपयोग करें

गोरा बाल डाई चरण 1 को हटा दें
1
डाई रिमूवर का उपयोग करें आप इसे ज्यादातर फार्मेसियों और सौंदर्य आपूर्ति स्टोर्स में खरीद सकते हैं बाल डाई को हटाने के लिए बोतल के निर्देशों का पालन करें। आम तौर पर, इसे लागू किया जाता है और इसे रगड़ने से पहले थोड़ी देर के लिए छोड़ दिया जाता है।
  • सुनिश्चित करें कि आप अपने बालों के प्रकार के लिए उपयुक्त डाई रिमूवर खरीदते हैं। डाई रिमूवर को स्थायी रंगाई के साथ ही अस्थायी रंगाई के लिए बेचा जाता है।
  • यदि डाई एलाइमिनेटर तुरंत काम नहीं करता है, तो फिर से प्रयास करें। बहुत मजबूत रंगों को खत्म करने के लिए, आपको कई बार प्रयास करना पड़ता है। कुछ रंगीन removers एक बार से अधिक इस्तेमाल किया जा सकता है, जैसे प्रवर कृत्रिम रंग एक्स्ट्रेक्टर।
  • Video: सफेद बालों को हमेशा के लिए जड़ से काला करने के घरेलु नुस्खे | Turn white hair to black permanently

    छवि शीर्षक से सुनहरे बाल बाल डाई चरण 2 निकालें
    2
    एंटीन्डेंड्रफ़ शैंपू की कोशिश करें कुछ लोग डाई को हटाने के लिए विरोधी रूसी शैम्पू काम करते हैं। यह आम तौर पर डाई रिमॉवर्स से बहुत सस्ता होता है अपने बाल धोने विरोधी शैम्पू के साथ ही धो लें और देखें कि कोई भी रंग हटा दिया गया है या नहीं। यदि आप तेज़ काम करते हैं तो यह बेहतर काम करता है यदि रंग पहले से ही तय हो चुका है, तो उसे निकालना बहुत मुश्किल होगा।
  • Video: अब बालो को कलर करने से ना डरे /Balo ko color karne ke gharelu nuskhe

    छवि शीर्षक से सुनहरे बाल बाल डाई चरण 3 निकालें
    3
    विटामिन सी गोलियां उपयोग करें आप उन्हें किसी भी फार्मेसी में खरीद सकते हैं दो गोलियां क्रश करें और उन्हें अपने सामान्य शैम्पू या विरोधी रूसी शैम्पू में मिलाएं। फिर अपने बालों को धो लें क्योंकि आप सामान्य रूप से करते हैं आप देखेंगे कि कैसे थोड़ा रंगीन फीका है
  • यह सभी रंजक और बालों के रंगों के साथ काम नहीं करता है विटामिन सी आपके लिए काम नहीं करता है, तो दूसरी विधि का प्रयास करें
  • गोरा बाल डाई चरण 4 को हटा दें
    4
    एप्सम नमक खरीदें बाथ टब में इस पद्धति का उपयोग करें। पानी में एपसॉम नमक की एक उदार राशि फैलाएं और थोड़ा सा बेकिंग सोडा जोड़ें। फिर टब में प्रवेश करें और रंगों से बचने तक अपने बाल सोखें।
  • यह केवल अर्द्ध स्थायी रंगों के साथ काम करता है यदि आप स्थायी डाई के साथ अपने बाल रंगे हैं, तो एक और विधि का प्रयास करें
  • विधि 2
    घर के उत्पादों के साथ रंग गायब हो गया

    गोरा बाल डाई चरण 5 को हटा दें
    1
    बेकिंग सोडा के साथ टेस्ट करें सोडियम बाइकार्बोनेट कई रसायनों के उपयोग के बिना बाल डाई को स्वाभाविक रूप से हटाने में सक्षम है। बेकिंग सोडा और शैम्पू के बराबर भागों मिलाएं। इस मिश्रण के साथ हर दिन अपने बाल धो लें, जब तक कि रंग फेड न हो जाए
    • लगभग हमेशा एक-से-एक मिश्रण अच्छी तरह से काम करता है हालांकि, यदि आपके बाल बहुत मोटी हैं, तो शैम्पू की तुलना में थोड़ा अधिक सोडियम बाइकार्बोनेट जोड़ें।



  • गोरा बाल डाई चरण 6 को हटा दें
    2
    अपने बालों में सिरका डालें सिरका बाल डाई को खत्म करने में मदद करता है जब सिरका की बात आती है, तो सफेद बेहतर होता है। पानी और सिरका का एक-एक-एक अनुपात का उपयोग करें मिश्रण में बाल भिगोएँ और फिर इसे स्नान कैप या प्लास्टिक बैग में लपेटो। इसे 15 या 20 मिनट के लिए भिगो दें। फिर, इसे कुल्ला। रंग की तीव्रता कम हो जाएगी।
  • अवांछित डाई पूरी तरह से हटाने के लिए इस विधि को कई बार दोहराएं।
  • सिरका के एक मजबूत गंध है, तो इस उपचार के बाद शैम्पू और कंडीशनर के साथ अपने बालों को धो लें।
  • गोरा बाल डाई चरण 7 को हटा दें
    3
    व्यंजन के लिए साबुन को लागू करें अपने सामान्य शैम्पू के बजाय डिश साबुन के किसी भी ब्रांड के साथ अपने बालों को धोने की कोशिश करें डिश साबुन बाल डाई को खत्म करने में मदद करता है वांछित परिणाम देखने से पहले आपको कुछ दिनों के लिए इसे इस साबुन से धोना चाहिए।
  • विधि 3
    व्यावसायिक सहायता खोजें

    छवि शीर्षक से सुनहरा बाल डाई चरण 8 निकालें
    1
    अपने बाल रुको डाई को हटाने के लिए बाल मलिनकिरण बहुत शक्तिशाली तरीका है। हालांकि, चूंकि बालों के लिए मलिनकिरण बहुत आक्रामक है, इसे केवल तभी निष्पादित करें यदि आप पहले से ही अन्य तरीकों की कोशिश कर रहे हैं। इसके अलावा, यह एक सौंदर्य सैलून में एक पेशेवर द्वारा किया जाना चाहिए। आम तौर पर, आपको प्राकृतिक बाल का रंग फिर से पाने के लिए ब्लीच में बाल डाई जोड़ना होगा।
  • गोरा बाल डाई चरण 9 को हटा दें
    2
    गर्म तेल के साथ एक उपचार लागू करें कुछ तरीके आक्रामक हो सकते हैं और बालों को शुष्क कर सकते हैं। यदि आपने स्वयं को डाई निकाल दिया है, लेकिन बालों को भंगुर लगता है, तो एक सैलून में जाने के लिए एक तेल उपचार लागू करें। इससे इसे पुनर्जन्म करने में मदद मिलेगी
  • यदि ब्यूटी सैलून में आपके पास तेल उपचार नहीं है, तो कंडीशनर के साथ गहराई से उपचार करें।
  • गोरा बाल डाई चरण 10 को हटा दें
    3

    Video: डाई से नहीं बल्कि दही में यह मिलाकर लगाले 1 महीना बालों पर डाई लगाने की जरूरत नहीं पड़ेगी

    अपने बाल फिर से डाई अगर सब कुछ विफल रहता है, तो एक स्टाइलिस्ट पर जाएं वह पेशेवर रूप से अपने बाल से डाई निकाल सकते हैं हालांकि, यह आम तौर पर महंगा होता है मदद के लिए कमरे में जाने से पहले डाई को हटाने से पहले यह सबसे अच्छा है।
  • युक्तियाँ

    • अपने आप को सूरज से अधिक उजागर करके डाई को हटा दें सूरज समय के साथ रंग को फीका करने में मदद करता है
    • क्लोरिनेटेड पूल में तैरने से डाई को तेज हो जाता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com