ekterya.com

त्वचा की प्राकृतिक देखभाल के लिए एक आहार कैसे शुरू करें

आपकी त्वचा की देखभाल के लिए अपने स्वयं के कार्बनिक उपचार तैयार करें, जो आम तत्वों का उपयोग करते हैं, जिन्हें आप अपनी रसोई या बगीचे में पा सकते हैं, उन्हें खरीदना जितना या अधिक प्रभावी हो सकता है। इसके अलावा, यह एक अच्छी बचत का प्रतिनिधित्व करता है

चरणों

एक प्राकृतिक त्वचा देखभाल योजना चरण 01 शीर्षक वाली छवि

Video: त्वचा को साफ स्वस्थ रखने के टिप्स - Onlymyhealth.com

1
अपने अलमारी और रेफ्रिजरेटर में उपलब्ध त्वचा की देखभाल के लिए संभावित सामग्री की एक सूची लेकर प्रारंभ करें सबसे आम तत्व खट्टे फल, डेयरी उत्पाद, चीनी, नमक, सिरका, एस्पिरिन, अंडे, शहद, जई, जैतून का तेल और चाय बैग शामिल हैं।
  • एक प्राकृतिक त्वचा देखभाल योजना कदम 02 शीर्षक शीर्षक छवि
    2
    आपकी त्वचा की देखभाल करने के लिए प्राकृतिक तत्वों का चयन करें जो आपकी त्वचा के प्रकार और आपकी समस्याओं का सबसे अच्छा इलाज करें। ऑइली त्वचा के प्रकारों को अधिक कसैले तत्वों पर ध्यान देना चाहिए, जैसे कि खट्टे और नमक या शक्कर का उत्सर्जन करना, जबकि संवेदनशील त्वचा के प्रकार में जैतून का तेल, डेयरी उत्पाद और शहद जैसे नरम तत्व शामिल होना चाहिए।
  • एक प्राकृतिक त्वचा देखभाल योजना चरण 03 शीर्षक वाली छवि

    Video: 8 Natural Home Remedies to Clear Melasma

    3
    अपनी त्वचा की देखभाल के लिए एक नियमित रूप से विकसित करें जिसमें आपकी त्वचा के प्रकार के लिए सबसे उपयुक्त प्राकृतिक अवयवों का उपयोग करते हुए एक्सफ्फ्यूएटिंग, शुद्ध, टॉनिक और मॉइस्चराइजिंग नुस्खा शामिल होता है। एक सामान्य त्वचा का प्रकार एक समुद्री नमक exfoliating नुस्खा का उपयोग कर सकते हैं, एक नींबू का रस टॉनिक के बाद और जैतून का तेल पर आधारित एक मॉइस्चराइज़र।
  • Video: Pimples care tips, pimples ke gharelu nuskhe, kil muhase kese dur kare., pimples kese dur kare




    एक प्राकृतिक त्वचा देखभाल योजना चरण 04 शीर्षक वाली छवि
    4
    त्वचा देखभाल और सामग्री के साथ प्रयोग के लिए प्राकृतिक व्यंजन तैयार करना शुरू करें - ताकि आप यह निर्धारित कर सकें कि त्वचा देखभाल की जरूरतों को पूरा करने के लिए सबसे अधिक उपयुक्त कौन से हैं।
  • एक प्राकृतिक त्वचा देखभाल योजना चरण 05 शीर्षक वाली छवि
    5
    अधिकांश त्वचा के प्रकार साधारण चेहरे वाष्पक और साप्ताहिक चेहरे का उपचार से लाभ उठाते हैं। दस मिनट के लिए चेहरे का मुखौटा बढ़ाने के लिए कोशिश करें, अंडे से बने, बिना दालों की जेलेटिन का पैकेट, नींबू के कुछ बूंद और जैतून का तेल की बूंदियां।
  • Video: Want Better Skin? Try This DIY Baking Soda and Coconut Oil Facial Scrub

    युक्तियाँ

    • आप अपनी त्वचा की देखभाल के लिए कई प्राकृतिक व्यंजन बना सकते हैं और अगर आप उन्हें सर्द कर सकते हैं तो उन्हें अच्छी स्थिति में रख सकते हैं।
    • यह मजेदार है! विभिन्न तत्वों के साथ प्रयोग करने का आनंद लें, इस प्रकार आप सामग्री और व्यंजनों की खोज कर सकते हैं जो आपके लिए सबसे अच्छा काम करते हैं।
    • एक प्रभावशाली दुर्गन्ध में पानी में पतला आवश्यक तेल ही होते हैं।
    • वहाँ सचमुच हजारों प्राकृतिक त्वचा देखभाल व्यंजनों है कि त्वचा की एक विस्तृत विविधता का इलाज कर सकते हैं मुँहासे breakouts मुकाबला करने के लिए त्वचा की जलन का इलाज। आप अधिक व्यंजनों की खोज करते हैं, आपकी त्वचा की देखभाल के लिए अपने स्वयं के उपचारों को मिलाते समय आपको जितनी सफलता मिलेगी।

    चेतावनी

    • यदि आप कुछ खाद्य पदार्थों से एलर्जी हो, तो उन्हें त्वचा की देखभाल के लिए एक नुस्खा में इस्तेमाल न करें!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com