ekterya.com

कैसे अपने बालों के लिए सही कंघी खोजने के लिए

कई तरह के बालों के लिए कई तरह के कंघी हैं यह लेख आपको अपने बालों के प्रकार के लिए उचित कंघी चुनने में मदद करेगा। गलत कंघी का प्रयोग न करें क्योंकि आप लंबे समय तक बालों को नुकसान पहुंचा सकते हैं।

चरणों

1
प्रत्येक कंघी का परीक्षण करें अपने बालों पर सीधे कोशिश न करें क्योंकि कुछ कंघी हैं जो इसे नुकसान पहुंचा सकते हैं एक गुड़िया या किसी भी वस्तु पर परीक्षण जो बालों में उलझ गए हैं, लेकिन यह मित्रों या रिश्तेदारों पर मत करो क्योंकि आप अपने बालों को नुकसान पहुंचा सकते हैं।
  • जिस तरह से कंघी बाल smoothes पर परीक्षण देखने के समय। अब उस कंबल के साथ अपने बाल कंघी करने की कोशिश करें, लेकिन केवल एक छोटा खंड (क्षति के साथ सावधान रहना!)।
  • उन वस्तुओं पर परीक्षण करें, जिन्हें आप हानिकारक नहीं मानते हैं। देखें कि क्या कंज्यूज़ का नुकसान होता है। अपने बालों पर परीक्षण न करें
  • कंघी का चयन करें जो नुकसान का कारण नहीं है। इसे चुनने से पहले, यह सुनिश्चित करने के लिए कई परीक्षण करें कि इससे चोट न हो।
  • 2
    उस कंठ का चयन करें जिसकी नौकरी के लिए उपयुक्त रस्सियों हैं। कंघी हैं जो बहुत से बालियां बहुत अच्छी तरह से काम करते हैं इसलिए पता लगाने की कोशिश करो कि आप किस कंघी को चुनने जा रहे हैं। उपयुक्त ब्रिसलों की मात्रा और गुणवत्ता के साथ एक कंघी चुनें। एक कंघी के लिए देखो जो नुकसान का कारण नहीं है और उसमें कम से कम 100 बालियां हैं
  • 3

    Video: झड़ते बालों कों रोकने का रामबाण उपाय, सिर्फ 7 दिन में दिखेगा असर

    कंघी का उचित प्रकार चुनें यहां कुछ प्रकार की कंघी हैं जो आपकी मदद कर सकती हैं:
  • पैलेट ब्रश यह एक आयताकार सिर का ब्रश होता है जो खून से रक्त के संचलन को उत्तेजित करता है। यह लंबे समय तक मध्यम बाल के लिए उपयुक्त है और इसे सुलझाना बहुत उपयोगी है।
    आपकी बाल चरण 1 बुलेट 1 के लिए सही कंबल ढूंढें शीर्षक वाला चित्र
  • पिन ब्रश यह एक अंडाकार सिर का ब्रश होता है जिसमें धातु के पिंस होते हैं जो मोटी बालों में घुसना करते हैं। इसका आदर्श उपयोग मोटी और घुंघराले बालों में है।


    आपकी बाल चरण 1 बुलेट 2 के लिए सही कंबल ढूंढें शीर्षक वाली छवि
  • कांटेदार ब्रश यह गोल या अंडाकार सिर ब्रश है जो सिर की मालिश करता है और बालों के प्राकृतिक तेलों को वितरित करता है। यह सभी प्रकार के बालों के लिए बहुत उपयुक्त है।
    आपकी बाल चरण 1 बुलेट 3 के लिए सही कंघी ढूंढें शीर्षक वाला चित्र
  • चौड़ा दांत कंघी जैसा कि नाम से पता चलता है एक कंघी है जिसमें बहुत अलग दांत हैं और जो बालों को सुलझाने में काम करता है। यह शैम्पू और कंडीशनर को वितरित करने के लिए शॉवर के दौरान भी इस्तेमाल किया जा सकता है। इसका मुख्य उपयोग समुद्री मील को पूर्ववत करना है और किसी भी प्रकार के बालों पर इस्तेमाल किया जा सकता है।
    आपकी बाल चरण 1 बुलेट 4 के लिए सही कंबल ढूंढें शीर्षक वाला चित्र
  • सूअर ब्रशल ब्रश गद्देदार बेस के साथ एक सूअर ब्रश ब्रश के साथ खोपड़ी पर एक अच्छी मालिश करें। प्रत्येक प्राकृतिक बोना रक्त परिसंचरण और प्राकृतिक तेलों के वितरण में सुधार करने वाले खोपड़ी को उत्तेजित करता है, जिससे बालों की चमक बढ़ जाती है और इसे बहुत ही प्रबंधनीय बना देता है।
    आपकी बाल चरण 1 बुलेट 5 के लिए सही कंबल ढूंढें शीर्षक वाला चित्र
  • पारंपरिक कंघी यह दैनिक उपयोग का एक कंघी है जो आप विभिन्न आकारों में प्राप्त कर सकते हैं। इसका कार्य बाल को सीधा करना है और इसे चमकदार दिखाना है
    आपकी बाल चरण 1 बुलेट 6 के लिए सही कंबल ढूंढें शीर्षक वाला चित्र
  • युक्तियाँ

    • कभी-कभी यह सभी कंघी का उपयोग करने के लिए सुविधाजनक है जैसे कि यह त्वचा के लिए एक नियमित होता है, यह एक विशेष क्रम में कंघी का उपयोग करना अच्छा है। सभी समुद्री मील को चिकना करने के लिए पिन ब्रश या चौड़े दांत संयोजन से शुरू करें फिर सिर को आराम करने और बाल तेल वितरित करने के लिए कांटेदार ब्रश के साथ जारी रखें। फिर ब्रश पैलेट के साथ बाल चिकना करें और अंत में चमक का एक स्पर्श देने के लिए सामान्य कंघी का उपयोग करें।
    • यदि आप धोने के बाद अपने बालों को कंघी करना पसंद करते हैं तो यह केवल चौड़े-दाँत कंघी का उपयोग करता है। यदि आप गीले बालों के साथ अपने बालों को अत्यधिक कंघी कर सकते हैं तो यह कर्ल कर सकता है

    चेतावनी

    Video: कंघी खरीदते समय ना करें ये गलतियां सर्वश्रेष्ठ बालों ब्रश और Comb हेयर स्टाइलिंग उपकरण बालों की देखभाल

    • बहुत सी शक्ति के साथ अपने बाल कंघी मत करो, क्योंकि आप खोपड़ी को नुकसान पहुंचा सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com