ekterya.com

एक तौलिया में अपने बालों को कैसे रोल करें (पगड़ी तौलिया)

सभी प्रकार के बालों के लिए अपने सिर पर तौलिया में अपने बाल रोल करना सीखें यदि आप लंबे या मोटी बाल हैं तो आप सिर के किनारे पर भी रोल कर सकते हैं। तौलिया अपने कपड़े को गीला करने से बालों के पानी को रोका जायेगा, और आपके हाथ निशुल्क होंगे ताकि आप अपने बाल सूखने के दौरान तैयार हो जाएं। तौलिया में अपने बालों को लपेटकर अपने सिर से पानी को अवशोषित कर लेना चाहिए, जबकि अपने बालों को अपने चेहरे से दूर रखना चाहिए। सर्दियों में एक शॉवर के बाद अपने सिर को गर्म रखने के लिए यह विधि बहुत अच्छी है

चरणों

विधि 1
अपने सिर पर तौलिया रोल करें

एक तौलिया चरण 1 में अपने बालों को लपेटें चित्र
1
सही आकार तौलिया चुनें तौलिया को लंबे समय तक कंधों में फिट करने के लिए पर्याप्त होना चाहिए जब यह सिर के ऊपर से गिरता है तौलिया गर्दन से लेकर सिर के मध्य तक तक पहुंचने के लिए पर्याप्त होनी चाहिए। यदि तौलिया आपके सिर से अधिक व्यापक है, तो आप इसे आधा में रख सकते हैं, ताकि यह बेहतर हो सके। हम कुछ तौलिए बनाने की सलाह देते हैं, ताकि आपके बाल सूख सकें आप माइक्रोफाइबर या क्लीन शर्ट से बना नरम तौलिये का उपयोग भी कर सकते हैं जो अब आप नहीं करते हैं, क्योंकि ये सामग्री आपके बाल नरम छोड़ देगी।
  • यदि आपके पास छोटे बाल हैं, तो आपको कम तौलिया का उपयोग करना चाहिए।
  • कुछ अपनी कोमलता और आराम के लिए अपने बाल सूखने के लिए शानदार तौलिये का उपयोग करना पसंद करते हैं। हालांकि, घुंघराले बाल वाले लोग माइक्रोफ़ीयर तौलिये पसंद करते हैं क्योंकि वे बालों के छिलके से कम घर्षण होते हैं।
  • आप नरम शर्ट के साथ अपने बालों को भी रोल कर सकते हैं। माइक्रोफाइबर तौलिये की तरह, यह नरम सामग्री एक सामान्य तौलिया की तरह छेदों के साथ घर्षण नहीं करेगी और आपके बाल नरम छोड़ सकती है।
  • आप डिपार्टमेंट स्टोर में तौलिया पगड़ी भी खरीद सकते हैं। ये पगड़ी अवशोषक माइक्रोफैबर से बने होते हैं और सामान्य तौलिया की तुलना में सिर पर रोल करने के लिए लाइटर और आसान होते हैं।
  • 2
    अपने बालों को नरम तौलिया के साथ हल्का स्पर्श देकर सुखा लें, ताकि यह न चल सके। आप तौलिया से बचने के लिए अधिक पानी नहीं चाहते हैं, तो अपने तौलिया का उपयोग बाल से अधिक पानी को धीरे-धीरे अवशोषित करने के लिए करें। यदि आपके बालों की मोटी होती है तो आप अपने सिर को नीचे रख सकते हैं और पानी में अवशोषित कर सकते हैं। यदि आपके बाल छोटे या पतले हैं, तो आप सिर को झुकाव कर सकते हैं और हर आधे बाल ले जा सकते हैं ताकि इसे तौलिया की तराजू के साथ दबाएं ताकि इसे सूख सकें
  • वे माइक्रोफैर के बने दस्ताने भी बेचते हैं, जो विशेष रूप से तौलिया जैसे बाल सूखने के लिए डिज़ाइन किए जाते हैं। उन पर रखो और तेज़ी से सुखाने के लिए अपने बालों को निचोड़ें।
  • 3

    Video: तौलिया टोपी: समझाया

    अपने बालों को सुलझाना यदि आपके बाल सीधे होते हैं, तो आप इसे टूटे हुए कोठरी का उपयोग कर सकते हैं और इसे तौलिया के साथ रोल करने के लिए तैयार हो सकते हैं। यदि आपके बालों को घुमावदार है, तो सावधान रहें कि आपकी उंगलियां न हों या, अन्यथा, आप कई कर्ल नहीं बनाएंगे। यदि आप चाहते हैं कि आपके बाल लहराती हों, तो आप इस कदम को छोड़ सकते हैं या आप बाल को धीरे-धीरे विभाजित कर सकते हैं ताकि आप अपने बालों के कर्ल को बदल सकें।
  • गीला जब बाल कमजोर होते हैं, तो यह कई नॉट्स को टालता है जब ऐसा होता है। वर्षा करने से पहले कंगन तोड़ने से बचने के लिए इससे पहले कि आप अपने तौलिया को रोल करने से पहले इसे सुलझाना आसान हो जाएंगे
  • 4
    अपने सिर को नीचे मुड़ें कमर की ऊंचाई पर झुक जाओ और अपने हाथों को अपने सभी बालों के मुहाने के लिए उपयोग करें ताकि यह आपके चेहरे के सामने लटका हुआ हो।
  • एक जगह चुनें जहां आप अपने बाल नीचे खींचने के लिए जगह है।
  • 5
    अपने सिर पर तौलिया को मजबूती से रोल करें तौलिया का आधा गर्दन की नीपर पर होना चाहिए तौलिया के किनारों को समायोजित करें ताकि दोनों एक ही लम्बाई हो। फिर तौलिया के किनारों को सिर के मध्य के सामने मिडपॉइंट से जुड़ें और पक्षों को दृढ़ता से पकड़ें। हेयरलाइन के चारों ओर तौलिया के किनारों को पकड़ो, जिससे तौलिया सिर पर दबाव डालती है, लेकिन ज़्यादा नहीं यदि तौलिया बहुत तंग है, तो यह आपको सिरदर्द दे सकता है
  • कान के पीछे तौलिया रखो कुछ लोग अपने कानों पर तौलिया डालना पसंद करते हैं, लेकिन यह सुनना कठिन है।
  • 6
    अपने सभी बालों के आसपास तौलिया को मुड़ें अपने सिर के आधार से शुरू होने वाले दिशा में तौलिया को चालू करें। एक हाथ से, जगह में तौलिया और दूसरे के साथ, अपने बालों को लपेटो। बालों के सिरे पर तौलिया बारी। तौलिया को मजबूती से रोल किया जाना चाहिए, लेकिन इतना तंग नहीं होना चाहिए, अन्यथा इसका नुकसान हो सकता है
  • 7
    लुढ़का तौलिया सुरक्षित करें सीधे ऊपर खड़े हो जाओ और सिर के पीछे के कोयल बाल को बारी। इसे खोलने के लिए गर्दन के नल पर खुलने पर तौलिया की टिप डाल दीजिए।
  • एक तौलिया चरण 8 में अपनी बाल लपेटें छवि शीर्षक
    8
    क्या आपके बाल लगभग 30 से 60 मिनट तक लुढ़का इस बार तौलिया के लिए बाल से जितना संभव हो उतना पानी अवशोषित करने के लिए पर्याप्त होगा। अगर 1 घंटे के बाद अब भी बहुत गीला है, तो अपने तौलिया को बदलने के लिए एक और तौलिया का उपयोग करें जब तक कि यह कम आर्द्र नहीं हो।
  • 9



    अपना सिर मुड़ें और तौलिया को ध्यान से खोलें। सिर के नीचे कमर ऊंचाई पर वापस झुक जाओ अपने बालों को धीरे से खोल लें ताकि यह पूरी तरह से हवा के साथ सूख सकें तौलिया को खोल देना लेकिन अपने बाल को ढीला छोड़ दें ताकि जब आप अपना सिर उठा लें तो आपको अपने चेहरे से बालों को निकालना नहीं पड़ता है इसके बजाय, जब आप अपना सिर आराम कर रहे हैं, तो आप तौलिया से अपने बाल को ढीले छोड़ सकते हैं
  • यदि आपके पास बहुत मोटी बाल हैं, तो आप अपने बालों को सूखने के लिए दो तौलिये का उपयोग कर सकते हैं।
  • विधि 2
    सिर के आगे तौलिया रोल करें

    1
    अपने बालों को सूखें, इसलिए यह नहीं चलता है। बाल से अधिक पानी को धीरे-धीरे अवशोषित करने के लिए नरम तौलिया, एक माइक्रोफ़ीर तौलिया या टी-शर्ट का उपयोग करें। ये नरम सामग्री सामान्य तौलिये के मुकाबले बालों को नरम और कम खपत बनाने में मदद करेगी। अपने बालों को सूखने के लिए विशिष्ट तौलिए हों
  • 2
    अपने बालों को सुलझाना यदि आपके बाल सीधे होते हैं, तो आप इसे टूटे हुए कोठरी का उपयोग कर सकते हैं और इसे तौलिया के साथ रोल करने के लिए तैयार हो सकते हैं। यदि आपके बालों को घुमावदार है, सावधान रहें कि आपकी उंगलियों को कंठ न करें या आप कई कर्ल नहीं बनाएंगे। यदि आप चाहते हैं कि आपके बाल लहराए जाएं, तो आप इस कदम को छोड़ सकते हैं या आप अपनी उंगलियों के साथ कर्ल को उजागर कर सकते हैं।
  • एक तौलिए चरण 12 में लपेटें आपका हेयर शीर्षक चित्र
    3
    अपने सिर के पीछे अपने सभी बाल रखो। अपने सभी बाल ले लो और इसे अपनी पीठ पर रखो। यह विधि एक अच्छा विकल्प है, जब आप तौलिया में अपने बालों को हवा देते हैं, तो सिरदर्द का कारण बनता है।
  • Video: तौलिया में अपने बाल लपेटें मत करो, कोई बाल पतन, लंबे बाल, बाल विकास, कोई बालों के झड़ने, कोई बाल टूटना

    4
    अपने सिर पर तौलिया रखो अपने सिर पर तौलिया रखो ताकि यह सिर के मध्य के सामने की रेखा पर हो। तौलिया के किनारे आपके कंधों के माध्यम से जाना चाहिए सुनिश्चित करें कि तौलिया की लंबाई दोनों पक्षों पर समान है इससे पहले कि आप इसे लपेटना शुरू करें यदि तौलिया भी नहीं है, तो रोल्ड तौलिया के लिए जगह में रहने के लिए अधिक कठिन हो जाएगा।
  • 5
    सिर के चारों ओर तौलिया रोल करें तौलिया के दोनों किनारों को ले जाओ और उन्हें गर्दन के आस-पास भर दें ताकि तौलिया सिर पर तंग हो। अपने कानों के पीछे तौलिया रखो ताकि आप उन्हें कवर न करें। गर्दन के पैरों पर तौलिया की युक्तियाँ सुरक्षित करें इसे बहुत मजबूत न रखें, लेकिन यह बालों को नुकसान पहुंचा सकता है।
  • 6
    बालों के चारों ओर तौलिया बारी गर्दन के पैरों पर, तौलिया के दोनों ओर दृढ़ता से रखें सिर के एक तरफ, एक दिशा में बाल रोल करना शुरू करें। जब तक आप तौलिया की नोक तक नहीं पहुंच जाते तब तक ऐसा करते रहें तौलिया को बहुत मुश्किल नहीं रोल करना सावधान रहें
  • 7
    तौलिया को अलग रखो। अपने सिर के पीछे से लुढ़का तौलिया ले लो और ध्यान से अपने कंधों पर रखो। इसे रखो ताकि यह आपके पुलाव पर है आप तौलिया की नोक पकड़ने के लिए एक क्लिप का उपयोग कर सकते हैं या आप एक हाथ से टिप को पकड़ सकते हैं।
  • एक तौलिया में अपना बाल लपेटें चित्र 17
    8
    अपने बालों को तौलिया में 30 से 60 मिनट या जब तक आपके बाल लगभग सूखी नहीं हो जाते हैं यदि आपके पास मोटे बाल हैं और इसे 60 मिनट से ऊपर रोल करना है, तो गीला तौलिया बदलने के लिए एक दूसरे तौलिया का उपयोग करें। दूसरे तौलिया पर डाल दें जब तक कि बालों को हवा में नमी होने के कारण स्वाभाविक रूप से शुष्क हो।
  • वीडियो

    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com