ekterya.com

कैसे अपने चेहरे के आकार के अनुसार एक बाल कटवाने चुनने के लिए

जब आप तय करते हैं कि आपके लिए किस बाल कटवाने में अधिक चापलूसी है, तो आपको अपने चेहरे के आकार को ध्यान में रखना चाहिए। एक अच्छा बाल कटवाने आपके विशिष्ट एंगल्स को उजागर करना चाहिए और आपकी सर्वोत्तम विशेषताओं को बढ़ा देना चाहिए। यद्यपि कुछ कटौती आपके चेहरे के आकार के लिए आदर्श हो सकती है, लेकिन यह भी एक शैली चुनना महत्वपूर्ण है जो आपको अपने आप को सुंदर और विश्वास दिलाता है।

चरणों

विधि 1
निर्धारित करें कि आपका चेहरा किस प्रकार है

आपकी चेहरे का आकार फ़्लैटर करने वाली एक हेयरकट चुनें शीर्षक वाला इमेज चरण 1
1
चेहरे का फोटो लें. कैमरे को अंकित ऊंचाई पर पकड़ो और आप के सामने एक तस्वीर ले लो। सुनिश्चित करें कि आप अपने बाल वापस लाएंगे फोटो के लिए मुस्कुराहट करने के लिए प्रलोभन से बचें आप अपने चेहरे की सबसे प्राकृतिक अभिव्यक्ति में पता लगाने में सक्षम होना चाहिए, और मुस्कान आप को गुमराह कर सकते हैं
  • यदि आपके कैमरे स्वयं-पोर्ट्रेट्स के लिए उपयुक्त नहीं हैं तो एक तस्वीर लेने के लिए एक पार्टनर से पूछें
  • आपकी चेहरे के आकार चरण 2 में एक बाल कटवाने का शीर्षक शीर्षक वाला छवि
    2
    आप दर्पण पर अपने चेहरे के आकार का पता लगा सकते हैं। यदि आप एक कैमरा नहीं है, तो दर्पण के सामने खड़े होकर अपने चेहरे के आकार का पता लगाने के एक लिपस्टिक या एक पुराने सूखे मिटाने योग्य मार्कर का उपयोग करें। आप चेहरे (ठोड़ी और सिर के मध्य के आसपास की रूपरेखा के आसपास बनानी होगी। ट्रेसिंग को देखो तुम्हारे चेहरे के आकार निर्धारित करने के लिए।
  • छवि शीर्षक वाला एक बाल कटार चुनें जो आपके चेहरे का आकार चरण 3 करता है
    3
    निर्धारित करें कि आपके चेहरे का सबसे व्यापक हिस्सा कौन है यदि माथे सबसे व्यापक भाग है, तो यह सबसे अधिक संभावना है कि आपका चेहरा अंडाकार है यदि सबसे अधिक हिस्सा गाल से मेल खाती है, तो सबसे अधिक संभावना यह है कि आपके पास एक गोल चेहरा है यदि आपके पास एक व्यापक जबड़ा है, यह एक संकेत है कि आपका चेहरा स्क्वायर है। हालांकि, यह संभावना भी है कि आपके पास दिल के आकार का चेहरा है, इसलिए सुनिश्चित करने के लिए अपनी ठोड़ी की जांच करें।
  • छवि शीर्षक वाला एक बाल कटार चुनें जो आपके चेहरे के आकार को चौड़ा करता है चरण 4
    4
    अपने जबड़े के आकार की जांच करें एक गोल जबड़ा आमतौर पर एक दौर के चेहरे से मेल खाती है। एक स्क्वायर जबड़ा एक संकेत है कि आपके पास एक चेहरे का चेहरा है। यदि आपके पास एक इशारा किया हुआ दांत है, तो यह एक संकेत है कि आपके पास दिल का आकार का चेहरा है
  • अपने चेहरे वाले आकार का एक बाल कटार चुनें जिसका शीर्षक शीर्षक चित्र है 5
    5
    अपने चेहरे की लंबाई और चौड़ाई को देखें अपने चेहरे की लंबाई और चौड़ाई को देखते हुए आपको इसका आकार निर्धारित करने में मदद मिलेगी। यदि आपका चेहरा लंबे समय से चौड़ा है, तो इसका आकार शायद अंडाकार, वर्ग या दिल है यदि आपके पास यह चौड़ा है तो यह बहुत लंबा है, इसका आकार व्यापक है।
  • आपकी चेहरे का आकार फ्लेपार्स चरण का एक बाल कटार चुनें
    6
    अपने चेहरे के आकार की वजह से आप जिस कटौती को चाहते हैं उसे मत छोड़ें सब के बाद, क्या सबसे अधिक मायने रखती है बाल कटवाने को चुनना है कि आप सबसे अधिक पसंद है अगर आप शैली काट पसंद करते हैं गार्कोन, ऐसा करो, भले ही आपके पास एक चेहरे का चेहरा हो। बाल हमेशा वापस बढ़ता है
  • विधि 2
    एक गोल चेहरे के लिए सही बाल कटवाने खोजें

    शीर्षक वाला एक छवि चुनें जो आपका चेहरे का आकार फ्लेपर्स करता है चरण 7
    1
    गोल चेहरे को बनाने के लिए सही कोण बनाएं अपने नरम, गोल सुविधाओं से अधिकतर उन्हें एक विषम रूपरेखा में तैयार करके प्राप्त करें सुझावों के साथ एक चिकनी खत्म पर शर्त और बहुत भारी hairstyles से बचें। आधे माने होने के विकल्प पर विचार करें परतों अपना चेहरा ढंकने के लिए कट करें ताकि सबसे कम परत कानों के नीचे आ जाए। लंबी परत ठोड़ी के नीचे कुछ इंच गिरनी चाहिए।
  • अपने चेहरे के आकार का एक चौराहे चुनें जो कि शीर्षक है छवि चरण 8
    2
    लम्बी, लहराती परतों के साथ एक कट करें जो आपकी सुविधाओं के साथ लंबा और कंट्रास्ट करें। लंबी आदमियों के चेहरे के साथ बहुत अच्छे लगते हैं क्योंकि वे उन सुविधाओं को लंबा करते हैं जो कि छोटा हो जाते हैं। आप अपने बालों को बढ़ने दे सकते हैं या यदि आपके पास पर्याप्त समय है, तो इसे परतों में कटौती करने के लिए कहें। उदाहरण के लिए, आप लंबे, लहराती परतों को पहनने पर विचार कर सकते हैं, क्योंकि वे आपकी सुविधाओं के विपरीत होंगे।
  • अपनी चेहरे का आकार फ्लेपर्स करता है एक हेयरकट चुनें शीर्षक शीर्षक छवि 9
    3
    यदि आप बोल्ड स्टाइल चाहते हैं तो असममित कट करें। असम चेहरे में गोल चेहरे वाले लोगों के लिए एक बोल्ड और सफल शर्त हो सकती है। लम्बी, स्तरित फ्रिंजों को कोणीय रूपरेखा बनाते हैं जो बैलेंस गोल विशेषताएँ। मोर्चे से पीछे की ओर से छोटे बाल उन लोगों के लिए एक बढ़िया विकल्प है जो अपने छोटे बाल पहनना पसंद करते हैं।
  • अपनी चेहरे की आकृति को फहराता है कि एक बाल कटवाने का शीर्षक शीर्षक छवि 10 कदम
    4
    अपने आप को एक कट शैली बनाओ Garcon अपने विशेषताओं को उजागर करने के लिए एक कट शैली Garcon आपकी सुविधाओं अपने बालों से ऊपर खड़े कर देगा इस प्रकार का कटौती आपके गोल गाल और आंखों को बढ़ाएगी। इसके अलावा, कट शैली जब तलाक के लिए आता है Garçon थोड़ा रखरखाव की आवश्यकता है



  • विधि 3
    एक चौकोर चेहरे के लिए एक बाल कटवाने चुनें

    शीर्षक वाला छवि, अपने चेहरे के आकार का एक बाल कटवाने का चयन करें चरण 11

    Video: अब लड़कों के पास भी ढेरों हेयर स्टाइल के ऑप्शन, चेहरे के हिसाब से रख सकते हैं हेयर

    1
    आधे माने के साथ एक चौकोर चेहरे के कोणों को अवरुद्ध करने वाले परतों को नरम करना। हार्ड कोण पृष्ठभूमि में चेहरे समोच्च छोड़ने आंख और मुंह की ओर ध्यान आकर्षित करने के लिए डिज़ाइन बाल कटाने के साथ समतल किया जा सकता है,। ठोड़ी को अस्तव्यस्त स्तरित बॉब, एक वर्ग जबड़े के लिए आदर्श बनाता है उसके कोणीय सौंदर्य accenting।
    • आप तेज कोणों को संतुलित करने के लिए लंबी और घुंघराले या लहराती माने के लिए भी विकल्प चुन सकते हैं।
  • Video: कैसे आपके समक्ष लिए सर्वश्रेष्ठ केश चुनने के लिए

    अपनी चेहरे के आकार के चरण 12 में एक हेयरकट चुनें
    2
    लंबे, सीधे बाल पहनने की कोशिश करें ताकि यह आपके चेहरे के आकार के साथ विरोधाभासी हो। एक वर्ग के चेहरे में आम तौर पर मजबूत विशेषताएं होती हैं लहरें और कर्ल आपकी विशेषताओं के लिए प्रमुखता चुर सकते हैं यदि आपके पास लंबे बाल हैं, लेकिन यह लहराती है, तो इसे चौरसाई की संभावना पर विचार करें। अन्यथा, इसे कंधों के नीचे बढ़ने देने के विकल्प पर विचार करें।
  • ध्यान रखें कि सीधे लोहे के बालों को नुकसान पहुंचा सकते हैं, खासकर दैनिक उपयोग के साथ।
  • छवि शीर्षक वाला एक बाल कटार चुनें जो आपकी चेहरे का आकार चरण 13
    3
    बहुत कम कटौती से बचें ये कटौती चेहरे के निचले हिस्से की दिशा में बहुत अधिक ध्यान दे सकती है, जिससे यह बड़ा दिखता है। मध्यम आकार के बाल, जैसे ठोड़ी की ऊंचाई पर चिन, एक अच्छा विकल्प है। आम तौर पर, बालों की शैली जैसे कानों से ऊपर कोई कटौती नहीं होती है गार्सन, स्क्वायर चेहरे की विशेषताएं वाले लोगों के लिए बहुत सफल है
  • विधि 4
    अंडाकार चेहरे के लिए एक बाल कटवाने का चयन करें

    Video: अपने चेहरे के आकार के अनुसार अपने बाल काटे | Best Hairstyle For Your Face |New Men's Hair Style

    अपने चेहरे के आकार के चरण 14 में एक हेयरकट चुनें
    1
    परतों के साथ अपने अंडाकार चेहरे को संतुलित करें अंडाकार चेहरे में कटौती की एक विस्तृत श्रृंखला के साथ बहुत अच्छी तरह से संयोजित होते हैं परतें, फ्रिंज, कर्ल और लहरें लंबे समय तक चेहरे को संतुलित करने में मदद कर सकते हैं। बहुत लंबे या बहुत कम बाल पर सट्टेबाजी के बजाय लंबे आधे को ले जाने से भी लंबे चेहरे को कम करने में मदद मिल सकती है।
  • अपनी चेहरे की आकृति को फहराता है कि एक हेयरकट चुनें शीर्षक शीर्षक छवि 15
    2
    अपने आप को एक कट झब्बे अपनी सुविधाओं को उजागर करने के लिए चिकना और कुंद इस प्रकार की कटौती अंडाकार चेहरे के लिए एक अच्छा विकल्प है। कुंद फिंगर्स आंखों को उजागर करते हैं और तीव्र बार्बल्स के साथ इसके विपरीत बनाते हैं। एक कुंद फ्रिंज आमतौर पर लंबे या मध्यम बाल के साथ बेहतर जोड़ती है।
  • शीर्षक वाला छवि जो आपके चेहरे के आकार के चरण 16 में एक बाल कटवाने को चुनें
    3
    यदि आप छोटे बालों को पहनना चाहते हैं, तो एंग्लिड कट के लिए ऑप्ट चुनें आप छोटे बाल पहनने के लिए चाहते हैं, लंबे समय तक बालों के साथ एक कोण कटौती आगे बनाने के लिए के बजाय एक कट शैली बनाने की कोशिश, Garçon। उदाहरण के लिए, आप एक छोटी, विषम माने के लिए विकल्प चुन सकते हैं। एक अन्य विकल्प एक कटौती और परतदार बनाने के लिए है, जो कंघी करने के लिए बहुत आसान है और बहुत ही आकर्षक रूप बनाता है।
  • विधि 5
    दिल के आकार का चेहरे के लिए एक बाल कटवाने का चयन करें

    छवि शीर्षक वाला एक बाल कटार चुनें जो आपके चेहरे का आकार चरण 17
    1
    मध्यम या लंबी परतों के साथ आपके चेहरे के दिल के आकार को जोड़ना। लंबे बाल और मध्यम बाल दिल के आकार चेहरे के लिए अच्छे विकल्प हैं। ये कटौती, ठोड़ी के आसपास के क्षेत्र को भरकर आपके चेहरे को संतुलित करेगा। दिल के आकार के चेहरे की चेकोनों को फ्रिंज के साथ या गाल के स्तर पर समाप्त होने वाली परतों के साथ जोड़ना।
  • छवि शीर्षक वाला एक बाल कटार चुनें जो आपके चेहरे आकार के चरण 18 में फैलता है
    2
    माथे को छिपाने के लिए पक्ष के किनारे के लिए ऑप्ट चुनें तरफ एक फ्रिंज आंखों को उजागर करेगा और दिल के आकार का चेहरे का व्यापक माथे छिपाना होगा। इस तरह के किनारे आम तौर पर मध्यम बाल या लंबे बालों के साथ बेहतर दिखते हैं आप इसे लंबे समय तक माने के साथ जोड़ सकते हैं या केवल कंधे से ऊपर कट कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक वाला एक बाल कटार चुनें जो आपके चेहरे का आकार बदलता है चरण 1 9
    3
    अपने आप को एक कट शैली बनाओ Garçon अपने चेहरे की विशेषताओं को उजागर करने के लिए एक कट शैली बैंग्स के साथ गार्सन दिल के आकार का चेहरे के लिए एक शानदार विकल्प हो सकता है। इस प्रकार का कटौती ठोड़ी की सुंदरता को उजागर करेगी और आंखें बड़ी दिखती हैं। इसके अलावा, इसमें बहुत कम रखरखाव की आवश्यकता होती है और आपको इसे दैनिक रूप से कंघी करने की आवश्यकता नहीं होती है
  • युक्तियाँ

    • सबसे अच्छा बाल कटवाने वाला वह है जो आपके बालों को कंघी करने के लिए एक बड़ा प्रयास किए बिना आपको सहारा देता है।
    • अपनी सुविधा क्षेत्र को छोड़ने से डरो मत। प्रयोग!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com