ekterya.com

कैसे एक स्पा उपचार का चयन करने के लिए

स्पा में बहुत सारे अलग-अलग उपचार होते हैं जो कि ज्यादातर लोगों को इसके बारे में नहीं पता है वे सिर दर्द से अनिद्रा तक एलर्जी से पीठ दर्द का इलाज करते हैं, हालांकि ज्यादातर लोग आराम करने और आराम करने के लिए जाते हैं

यह सबसे लोकप्रिय सेवाओं और उपचारों के लिए एक बुनियादी मार्गदर्शिका है जो एक स्पा प्रदान करता है, यह एक लोकप्रिय पर्यटन स्थल या एक वेलनेस क्लीनिक या दिन स्पा है। यहां आपको अपने लिए सही उपचार चुनने की बुनियादी युक्तियां मिलेंगी।

चरणों

एक स्पा उपचार चरण 1 चुनें
1
आप चाहते हैं कि परिणाम के बारे में स्पष्ट हो इलाज के उद्देश्य को जानने में मदद करता है दूसरे शब्दों में, आपको आराम करने, तनाव से छुटकारा पाने या अधिक ऊर्जा प्राप्त करने के लिए एक स्पा उपचार की तलाश करनी चाहिए। कई लोग त्वचा को हल्का करने के लिए उपचार चाहते हैं, जैसे फेशियल इन उद्देश्यों को विभिन्न सेवाओं की आवश्यकता हो सकती है, इसलिए उन्हें अपने स्पा चिकित्सक के साथ संवाद करने के लिए अग्रिम रूप से उन्हें स्थापित करें।
  • एक स्पा ट्रीटमेंट का चयन करें शीर्षक वाला चित्र चरण 2

    Video: Камбоджа. Города и курорты: Ангкор, Сиемреап ,Пномпень , Сиануквиль и другие.

    2
    अपने स्पा चिकित्सक के साथ अच्छा संचार करें जैसा कि चरण 1 में बताया गया है, अपने चिकित्सक को इच्छित उद्देश्य के परिणाम में संवाद करें, इससे आपको कोई असुविधा हो सकती है और समस्या वाले क्षेत्रों में आप को ध्यान केंद्रित करने में सहायता मिलेगी। इसमें मालिश दबाव की मात्रा भी शामिल है सबसे स्वीडिश मालिश नरम हैं, लेकिन यदि आप एक के लिए देख रहे हैं "गहरी ऊतक मालिश" आपको अपने चिकित्सक को दबाव की सही मात्रा में संवाद करना होगा।
  • एक स्पा उपचार चरण 3 चुनें

    Video: Homemade Facial Treatments For Dull, Tired Skin How To Prepare Directions To Use




    3
    ध्यान रखें कि आपको क्या उम्मीद करनी चाहिए। सर्वोत्तम स्पा उपचार हैं:
  • मालिश: गहरी ऊतक और बाकी सब की स्वीडिश मालिश शामिल कर सकते हैं यह विभिन्न प्रभावों को प्राप्त करने के लिए कई तेलों के साथ किया जाता है। इसके अलावा, अरोमाथेरेपी को अक्सर अच्छे स्पा उपचार के साथ जोड़ा जाता है। कई होटल अपने स्वयं के हैं "कंपनी" मालिश की
  • गर्म पत्थर चिकित्सा: मालिश और एक्यूप्रेशर के लिए गर्म पत्थरों का उपयोग दुनिया भर में लगभग हर स्पा मेनू में एक मुख्य बन गया है।
  • फेशियल: सफाई और मालिश या बोटोक्स के माध्यम से गैर-इनवेसिव हो सकते हैं। मालिश के रूप में फेशियल के रूप में बहुत भिन्नताएं हैं
  • शरीर को लपेटता है: अधिकांश शरीर में शामिल हैं प्राकृतिक उपचार जैसे कि मिट्टी, कीचड़ या समुद्री शैवाल और पैराफिन। यह त्वचा को साफ करने और वजन कम करने का प्रयास करता है।
  • नमक के साथ छूटना: यह एक स्रोत है जो शुष्क या मृत कोशिकाओं के गहरे विभाजन के लिए उपयोग किया जाता है। इसे मुख्य रूप से मृत सागर से अक्सर शरीर में लवणों के ब्रशिंग के माध्यम से किया जाता है, जिसमें इसकी अति उच्च सामग्री खनिज या कुछ हर्बल उपचार के माध्यम से प्राप्त होती है, जैसे कि बादाम या अखरोट का पेस्ट
  • एक्यूपंक्चर या एक्यूप्रेशर: ये उपचार सभी प्रकार की बीमारियों और विकारों को कम करने के लिए साबित हुए हैं, सिर्फ त्वचा ही नहीं।
  • बृहदान्त्र सिंचाई: हालांकि यह प्रतीत नहीं होता है और न ही यह सबसे सुखद है, यह मानव शरीर से विषाक्त पदार्थों के उन्मूलन के लिए सबसे प्रभावी तरीकों में से एक है। यह आमतौर पर 6 या अधिक सत्रों की श्रृंखला में किया जाता है यह सबसे अधिक कल्याण और चिकित्सा पर्यटन क्लीनिकों में सूची के उच्चतम पदों पर है
  • आयुर्वेद: 5000 साल पहले डेटिंग एक समग्र दर्शन का उपयोग, प्राकृतिक उपचार और समय-परीक्षण प्रथाओं का उपयोग करता है आयुर्वेद मेडिकल मुद्दों के लिए एक मान्यता प्राप्त उपचार विकल्प बन गया है, साथ ही आराम स्पा का पसंदीदा भी।
  • अरोमाथेरेपी: मूल शब्द उपचार, जैसे मालिश, विसर्जन, शरीर के लपेटने और स्पा के इलाज में प्रत्येक तेल की विशिष्ट चिकित्सा संपत्ति पर आधारित आवश्यक तेलों के चिकित्सीय उपयोग को संदर्भित करता है।
  • पैराफिन: पैराफिन एक शुद्ध और तरल मोम है जो शुद्ध या मिश्रित (तेलों के साथ) है। नमी अवधारण और गर्मी चालन के गुणों के कारण, यह आमतौर पर सूखी त्वचा moisturize, नरम और आराम करने के लिए, या manicures या pedicures से पहले हाथ और पैर तैयार करने के लिए प्रयोग किया जाता है। नतीजा एक चिकनी और नम त्वचा है, बिना दरारें या सूखापन।
  • रेकी: ऊर्जा के आंदोलन के आधार पर रेकी चिकित्सा और तनाव से राहत के लिए एक जापानी तकनीक है। यह अभ्यास संयुक्त राज्य अमेरिका में स्पा में तेजी से लोकप्रिय है।
  • Shiatsu: यह लगभग सभी मालिश मेनू में पाया जाता है, यहां गर्म पत्थरों और स्वीडिश मालिश के बीच में है अपने सार में, तकनीक निदान और चिकित्सा के संयोजन पर जोर देती है। केवल हथेलियों और अंगुलियों का उपयोग करना विशेष रूप से अगर वे प्रशिक्षित होते हैं तो वे क्लाइंट में समस्याग्रस्त बिंदुओं की पहचान करने में सक्षम होते हैं, जिसमें विषों के अवरोध और मांसपेशियों की असुविधा होती है।
  • एक स्पा उपचार चरण 4 चुनें शीर्षक वाला छवि

    Video: चेहरे पर तिल से कैसे छुटकारा पाएं | MOLE ON FACE | HOW TO REMOVE MOLE FROM FACE

    4
    विभिन्न स्पा और उपचार की जांच करें जो कि प्रदान करते हैं: यह थोड़ा काम करता है और ऐसा करने के लिए कोई आदर्श विधि नहीं है। अधिकांश दिन स्पा, कल्याण क्लीनिक और स्पा होटल में सबसे अनुभवी ग्राहक को संतुष्ट करने के लिए महान उपचार मेनू विकल्प हैं। यदि आपको स्पै से सीधे एक विशेष उपचार कॉल की आवश्यकता है
  • युक्तियाँ

    • युक्तियाँ महत्वपूर्ण हैं अधिकांश स्पा उपचार विशेषज्ञों का कुल बिल के 20 से 25% टिप है याद रखें कि एक ही स्पा चिकित्सक आपको अगली बार छू सकता है
    • समय पर आपकी नियुक्ति पर पहुंचें: यह अनुशंसा की जाती है कि आप शरीर के तापमान को बढ़ाने के लिए और सेवा से पहले मांसपेशियों को आराम करने के लिए अग्रिम रूप से जकूज़ी या गर्म टब का उपयोग करें।
    • अपने स्पा उपचार के लिए नरम और उपयुक्त कपड़े पहनें। यह आपको उपचार के बाद आराम करने में मदद करेगा।
    • विशेष रूप से आपके स्पा उपचार के बाद बहुत सारे तरल पदार्थों को पीएं, क्योंकि वे आपको अपने शरीर से अवांछित विषाक्त पदार्थों को हाइड्रेट और खत्म करने में सहायता करेंगे।
    • समय के साथ अपना स्पा उपचार आरक्षित करें, सर्वोत्तम स्पा के अधिकांश आमतौर पर एक हफ्ते पहले बुक करते हैं, कुछ भी दो सप्ताह तक।

    चेतावनी

    • यदि आप कुछ तेलों, त्वचा क्रीम या हर्बल तैयारियों से एलर्जी हो, तो अपने चिकित्सक को बताएं। यद्यपि यह दुर्लभ होता है, कुछ लोग मुसब्बर वेरा के कारण दाने के साथ समाप्त हो जाते हैं, त्वचा के उपचार में प्रयुक्त आम कैक्टस।
    • अगर आपके पास हाल ही में कोई सर्जरी है, जहां आपके शरीर का एक विशेष क्षेत्र है, जिसे आपको आराम देना चाहिए, याद रखें कि चिकित्सक को सूचित करने के लिए यह आपका काम है, वे दिमाग नहीं पढ़ते हैं। पिछले या फ्रैक्चर में किसी भी टूटी हुई हड्डियों को आपके उपचार में जल्दी से पता चलना चाहिए।
    • जबकि जड़ी-बूटियों के साथ एक निश्चित शरीर को लपेटता है, आपको शरीर में गर्मी बढ़ाने के लिए प्लास्टिक में कसकर लपेटता है, यह कुछ रोगियों में क्लॉस्ट्रफोबिया की स्थिति पैदा कर सकता है। यदि आप जानते हैं कि आप इसे कुछ शर्तों के तहत अनुभव करते हैं, तो अपने चिकित्सक को यह जानकारी दें ताकि आपको अक्सर जांच की जा सके। इसके अलावा, वे आपको लपेट कर सकते हैं ताकि आप आसानी से प्लास्टिक निकाल सकें यदि आपको इसकी ज़रूरत हो।
    • अपने इलाज से पहले एक पूर्ण भोजन नहीं खाने की कोशिश करें ताकि आप फूला हुआ महसूस न करें। अधिकांश स्पा हर्बल चाय और ताजे फल की एक किस्म की सेवा करते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com