ekterya.com

मेकअप के साथ अपना चेहरा कैसे बनाओ

यदि आप अपने दैनिक मेकअप रूटीन से थक चुके हैं या आप अपनी श्रेष्ठ विशेषताओं को उजागर करना चाहते हैं, तो अपना चेहरे को मूर्तिकला बनाने का प्रयास करें छिपाने वाले या चेहरे के क्षेत्रों पर स्पष्ट मेकअप आधार को लागू करें जिसे आप हाइलाइट करना चाहते हैं। इस तरह, गहरा स्वर आधार इसके विपरीत होगा और आपके चेहरे के कुछ क्षेत्रों पर प्रकाश डाला जाएगा, जैसे कि, उदाहरण के लिए, शीशेबोन। जब आप साधारण मेकअप का उपयोग करना चाहते हैं, या जब आप एक विशेष अवसर के लिए एक अधिक परिष्कृत मेकअप आधार लागू करना चाहते हैं, तो अपना चेहरा तैयार करें।

चरणों

भाग 1
आधार बनाएँ

मेकअप के साथ Sculpt Your Face शीर्षक वाली छवि 1
1
पूर्व-आधार और मॉइस्चराइजिंग लोशन को मिलाएं। अपने पसंदीदा आधार से नाखून के आकार को ड्रॉप करें और अपने हाथ की पीठ पर अपने पसंदीदा चेहरे का लोशन का एक और समान ड्रॉप करें। पूर्व-बेस और मॉइस्चराइजिंग लोशन को हटाने के लिए स्वच्छ, सूखी उंगलियों का उपयोग करें ताकि वे अच्छी तरह से मिश्रण कर सकें।
  • पूर्व नींव आपको मेकअप को बनाए रखने में मदद करेगा, और लोशन आपकी त्वचा को कई घंटे तक हाइड्रेटेड रखेगा। आपकी त्वचा को पोषण देने के लिए खनिज सामग्री के साथ लोशन खोजें।
  • 2
    प्रीबेस और लोशन का मिश्रण लागू करें साफ उंगलियों के साथ मिश्रण के कुछ छूएं लागू करें और स्पंज की मदद से धीरे-धीरे सभी चेहरे पर उत्पाद फैलाएं। सुनिश्चित करें कि आप अपने पूरे चेहरे को पूर्व-बेस और लोशन के मिश्रण से अच्छी तरह से कवर करते हैं, क्योंकि अपनी सुविधाओं को तैयार करने के लिए मेकअप लागू करने से आपके लिए यह आसान होगा।
  • त्वचा पर मिश्रण को रगड़ या रगड़ने से बचें यदि आप त्वचा को ध्यान से नहीं देखते हैं, तो आप इसे नुकसान पहुंचा सकते हैं।
  • Video: यह कैमरा कर देगा आपके सारे काम आसान | Best Camera Apps | Top Camera Apps 2017

    3

    Video: मेकअप के बिना सुंदर कैसे दिखे | How to Look Beautiful Without Makeup/ Look Beautiful with No Makeup

    चेहरा अंधेरे क्षेत्रों पर concealer लागू करें। अपना चेहरा ढंकना शुरू करने से पहले, आपको त्वचा पर किसी भी जगह या अनियमित टोन क्षेत्र को छिपाना चाहिए। उदाहरण के लिए, यदि आपके पास काले घेरे हैं, तो उन्हें कवर करने के लिए और चेहरे के टोन को एकजुट करने के लिए आपकी त्वचा के रंग के अनुसार एक पट्टादार का उपयोग करें।
  • आप त्वचा पर छिपाने वाले स्पर्श को लागू करने के लिए एक छोटा ब्रश या उंगलियों का उपयोग कर सकते हैं। एप्लिकेशन विधि का उपयोग करें जो आपके लिए सबसे अधिक आरामदायक है
  • 4
    ब्रश का उपयोग करके आधार बढ़ाएं अपने चेहरे पर नींव मेकअप की एक परत बनाने के लिए अपने पसंदीदा आधार का उपयोग करें। त्वचा पर छोटे बेस छूएं लागू करें और फिर पूरे चेहरे पर अच्छी तरह से उत्पाद को फैलाने के लिए ब्रश का उपयोग करें। श्रृंगार आधार को फैलाने के लिए एक फ्लैट कप के आकार का ब्रश का उपयोग करने पर विचार करें। इस तरह, आप यह सुनिश्चित करेंगे कि आप अपने चेहरे पर समान कवरेज प्राप्त करें
  • एक चमकदार आधार का उपयोग करने से बचें जो एक मोती या चमक खत्म कर सकते हैं। यह बेहतर है कि आप एक अधिक प्राकृतिक प्रभाव प्राप्त करने के लिए मैट बेस की तलाश करें।



  • 5
    एक श्रृंगार स्पंज के साथ चेहरे पर नरम स्पर्श करें किसी भी चमक को कम करने के लिए जो आधार बना सकते हैं और एक समान खत्म हासिल कर सकते हैं, मेकअप स्पंज ले सकते हैं और धीरे-धीरे पूरे चेहरे को स्पर्श करके उत्पाद फैला सकते हैं। नाक की गिनती, हेयरलाइन और जबड़े की रेखा से बेस काम करना सुनिश्चित करें।
  • यदि आपके पास एक फ्लैट मेकअप स्पंज नहीं है, तो आप बेस फैलाने के लिए अंडे का आकार मेकअप स्पंज भी इस्तेमाल कर सकते हैं।
  • भाग 2
    सुविधाओं को हाइलाइट करें और श्रृंगार को धुंधला करें

    छवि का शीर्षक Sculpt Your Face with मेकअप चरण 6

    Video: किसी भी विडियो पर अपना फोटो या चेहरा कैसे लगाए /How do I put my face on any video

    1
    जिन क्षेत्रों पर आप उजागर करना चाहते हैं, उन पर स्पष्ट टोन सुधारकर्ता लागू करें आधार में एक के नीचे एक या दो टोन लपेटकर चुनें। आँखों के नीचे और नाक के साथ कई छिपकर छूएं, एक त्रिकोणीय आकार बनाते हैं। आपको नाक के केंद्र के साथ और माथे के केंद्र में भी छिपाने वाले को लागू करना चाहिए।
    • आप अपने चेहरे के प्रमुख क्षेत्रों को उजागर करने के लिए छिपाने के बजाय लाइटर टोन बेस का उपयोग कर सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक Sculpt Your Face with मेकअप चरण 7
    2
    चेहरे के अन्य क्षेत्रों पर एक स्पष्ट टोन सुधारक लागू करें यदि आप अपने गाल को मूर्तिकला बनाना चाहते हैं, तो गालिया के नीचे सुधारक प्रकाश टोन के कुछ स्ट्रोक लागू करें। छिपाने वाले को मुंह की ओर एक विकर्ण इंगित करना चाहिए आपको ठोड़ी के केंद्र पर कुछ संशोधक छू भी लागू करना चाहिए।
  • गालकाबों के सटीक क्षेत्र को खोजने के लिए जिस पर आप को छिपाने वाला होना चाहिए, अपनी उंगलियों को गाल की हड्डियों के साथ देखें। थोड़ी देर के लिए, जब तक आप एक धब्बेदार क्षेत्र नहीं मिलते हैं, cheekbones महसूस। यही वह जगह है जहां आपको सुधारक के विकर्ण खींचना चाहिए।
  • 3
    छिपानेवाला को बढ़ाएं गर्म पानी में अपने मेकअप स्पंज डुबकी और इसे बाहर wring। गीले स्पंज को पकड़ो और छिपकर को नरम स्पर्श के साथ बढ़ाएं, जब तक यह नीचे के आधार से पिघल न जाए। श्रृंगार को धुंधला करने के लिए स्पंज के बड़े हिस्से का उपयोग करें, इसलिए छिपाने वाले और बेस के बीच कोई लाइन या रूप्स नहीं हैं।
  • यदि आपके पास पुन: प्रयोज्य श्रृंगार स्पंज नहीं है, तो आप डिस्पोजेबल मेकअप स्पंज का उपयोग कर सकते हैं, हालांकि वे दूसरों की तुलना में अधिक उत्पाद को अवशोषित करते हैं।
  • 4
    आपके चेहरे पर सभी को ढीला पाउडर लागू करें तरल या क्रीम के आधार और छिपानेवाला को ठीक करने के लिए अर्धशक्ति पाउडर का उपयोग करें। इस तरह, श्रृंगार जगह में रहेगा और आप चमक और अधिक वसा को नियंत्रित करेंगे। पारभासी पाउडर बेहतर हैं यदि आप पूरे दिन उन्हें फिर से लागू करते हैं या श्रृंगार को छूते हैं, क्योंकि वे किसी भी रंग को नहीं जोड़ते हैं
  • यदि आप अपनी सर्वोत्तम विशेषताओं को और भी उजागर करना चाहते हैं, तो उन क्षेत्रों पर हल्का साइड का पाउडर लागू करें जिसमें आपने एक स्पष्ट सुधारक आवेदन किया है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com