ekterya.com

अकेले कैसे हो

अकेले रहने का अर्थ है अपने आप को अन्य लोगों या विकर्षण से पृथक करना, या शायद किसी प्रियजन के नुकसान से निपटना भी। हो सकता है कि आप अकेले हो क्योंकि आप इसे इस तरह से चाहते हैं, हो सकता है कि आप अकेले हों और आप नहीं बनना चाहते। जो कुछ भी है, वहां ताकत है जो आजादी में पाई जाती है और यह आपकी उंगलियों की नोक पर है, जिसे लेने के लिए तैयार है। इस अनुच्छेद में अकेले रहने से निपटने के कई अलग-अलग तरीके समझाएंगे - क्या यह किसी रिश्ते के टूटने, मित्रों की अचानक कमी या आप स्वतंत्र होने का निर्णय लिया है या नहीं।

चरणों

विधि 1
एक रोमांटिक रिश्ते के अंत के बाद अकेले होने के नाते

बी अकेली चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
ध्यान रखें कि आपके पास क्या है अपने पूर्व के साथ समाप्त होने के बाद आप उदास महसूस कर सकते हैं जिस व्यक्ति के साथ आपने अपनी ज़िंदगी साझा की है, वह अब आपके पक्ष में नहीं है, जो आपके जीवन में लगातार रहती थी वह अब इतनी सुरक्षित महसूस नहीं करती है, यही कारण है कि यह ध्यान रखना ज़रूरी है कि आपके पास क्या है।
  • सोचें या उन सभी "हां" चीज़ों की सूची बनाएं जिनके पास आपके पास है। हम एक गोलमाल के बाद अक्सर उन चीजों का ट्रैक खो देते हैं अमूर्त पर ध्यान केंद्रित करें, खासकर में:
  • "परिवार" वे आपको बिना शर्त तरीके से प्यार करते हैं, न कि वे जो आप चाहते हैं, लेकिन आप किसके हैं।
  • "मित्र"। उनके पास सबसे कठिन समय के दौरान आपको खुश करने की क्षमता है, आपको वास्तविक दृष्टिकोण पेश करते हैं और आप जिन लोगों से वास्तव में बात कर सकते हैं
  • "अनुभव" आपने जीवन में बहुत सी बातें की हैं, अपनी उपलब्धियों का जश्न मनाते हुए और जोखिम लेना है, जो आपको रखता है।
  • "स्वास्थ्य"। सौभाग्य से आप स्वस्थ हैं, भले ही आप अस्थायी रूप से अकेले हों क्या आपके किसी भी दोस्त या प्रियजनों को स्वास्थ्य की कमी नहीं है? ध्यान रखें कि आपको स्वस्थ कैसे होना चाहिए भाग्यशाली है।
  • बी अकेली चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    किसी भी दर्दनाक यादों को हटा दें उन चित्रकारी जिन्हें आपने अपने पूर्व से लटका दिया था? उन्हें छोड़ दो और उन्हें बचाओ। उन प्रेम पत्रों को आपने लिखा था? उन्हें एक बॉक्स में रखो। दुर्भाग्य से, पुरानी यादें खुदाई से ही चिकित्सा प्रक्रिया को और अधिक कठिन बना दिया जाएगा कठिन और पूरी तरह से किसी भी दर्दनाक पल को मिटा दें
  • यह ताज़ा लग सकता है, लेकिन उन यादों को नष्ट करना संभवतः एक महान विचार नहीं है क्षण को पास करें और शांत होने और स्थिति के बारे में सोचने के लिए कुछ समय दें, क्योंकि यह अपरिवर्तनीय है और आप बाद में यह महसूस कर सकते हैं कि उन यादों को पकड़ना सबसे चतुर चीज है जो आप कर सकते थे। उन्हें नष्ट करने से पहले आपको 100% यकीन होना चाहिए कि यादें आपके जीवन पर खराब प्रभाव डालती हैं।
  • बी अकेली चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3

    Video: अकेलापन दूर करने का सरल उपाय क्या आप भी अकेले है || akelapan kaise dur kare

    ऐसा कुछ करो जिसे आप हमेशा करना चाहते थे लेकिन समय की कमी के लिए कभी नहीं किया एक रिश्ते को बहुत काम की आवश्यकता हो सकती है, यही कारण है कि आपके पास समय बिताने के लिए खुद को इनाम देना महत्वपूर्ण है। संभवतः आप रिश्ते बढ़ने में मदद करने के लिए बहुत बलिदान करते हैं, इसलिए अब आपको थोड़ी देर देने का समय है:
  • साहसिक। कहीं तुम हमेशा यात्रा करना चाहते हो, शायद यह कलकत्ता या शायद यह चार्ल्सटन है आप जहां भी हो, आपको पता चल जाएगा कि दुनिया के एक अलग हिस्से की खोज पूरी तरह से उत्तेजक है।
  • जज्बात। शायद आप आत्म-रक्षा, पैराशूट में कक्षाएं ले सकते हैं या स्थानीय आधा मैराथन के लिए पंजीकरण कर सकते हैं। कुछ रोमांचक या अप्रत्याशित पाने के लिए अपने चरणों में थोड़ा सा भाव रखो
  • बोध। यह "आध्यात्मिक" होना नहीं है", लेकिन यह संतोषजनक होना चाहिए। बहुत कम लोगों को उनके मुकाबले कम विशेषाधिकार प्राप्त लोगों को बहुत खुशी और संतुष्टि मिलती है।
  • बी अकेली चरण 4 शीर्षक वाली छवि

    Video: अकेले खुश कैसे हो; क्यो जरूरी है अकेले खुश रहना | Alone But Happy By Sandeep Maheshwari

    4
    एक रात अपने दोस्तों के साथ बाहर जाओ संभवत: आपके मित्रों को आपकी स्थिति के बारे में पता है, जो आपको एक महान समय बनाने के लिए अधिक से अधिक कारण देगा। हो सकता है कि आप और आपके बाकी मित्र एक फिल्म की रात के लिए बने रहें और एक-दूसरे के मैनीक्योर / पेडीक्योर दें। शायद आप और बाकी बच्चों को शहर में रात के लिए बाहर जाना होगा। अपने दोस्तों के साथ होने से आप अपने आप को इस बारे में अच्छा महसूस करने के लिए मजबूर होने के बजाय स्वाभाविक रूप से विराम को दूर करने में मदद करेंगे।
  • बी अकेली चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    सच बताओ: वहां अधिक लोग हैं। किसी रिश्ते को समाप्त करने के बाद यह सोचने के लिए प्रलोभन होता है कि आप कभी भी किसी को भी अच्छे / मिठाई / प्यारा व्यक्ति के रूप में नहीं खोज पाएंगे, जिसे आप अपने पूर्व में कहते हैं, यह एक गलती है न केवल आपके लिए अच्छे, मीठे और प्यारे व्यक्ति को ढूंढने के लिए अच्छे अवसर हैं, लेकिन इसमें संभावना भी है कि आप जिस व्यक्ति से संबंधित हैं, वह आपके पूर्व की तुलना में "बेहतर" है, यह व्यक्तिगत विकास है
  • अपनी गलतियों से सीखना शुरू करें उन गलतियों के बारे में सोचो जो आप या आपके पूर्व के अंतिम संबंध में किए गए हैं और उनसे सीखने का निर्णय लेते हैं जो एक ही गलती को दो बार नहीं करता है। गलती करना माफ़ करना योग्य है, उनसे सीखना मना कर रहा है।
  • बी अकेली चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6

    Video: लड़की और औरत अकेले में कैसे करती हैं किस चीज़ से करती हैं और कहा करती हैं - Life C.mp4

    यदि आप अपने पूर्व के साथ हानिकारक संबंध में थे, तो उसे देखने की आवश्यकता का विरोध करें। ऐसी स्थिति में खुद को मत डालें जहां आप शायद उसे देख रहे हों संभवतः रूट पर समाप्त होना सबसे अच्छा है क्योंकि दूसरे व्यक्ति को केवल एक विनाशकारी संघर्ष की संभावना बढ़ जाती है। इस समय यह दर्दनाक है, लेकिन यह एक महीने के भीतर बहुत बेहतर दिखाई देगा।
  • बी अकेली चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    धीरज रखो किसी को मिलने के एक हफ्ते बाद किसी को खोजने की उम्मीद मत करो रिश्तों में समय लगता है, एक महीने में 20 पाउंड खोने की तरह, यह अपेक्षा करने के लिए अनुचित है कि आप किसी अन्य व्यक्ति को तत्काल प्यार करने के लिए मिल जाएगा अगर आप अकेलेपन को प्रभावित कर सकते हैं तो आप क्या कर सकते हैं:
  • मिलनसार होना कोई भी अपने प्रेमी या प्रेमिका को अपने कमरे में अकेले बैठे हुए, सेलीन डायोन या केनी जी को सुनना नहीं है। अपने अगले साथी को खोजने के लिए आपको अपने आप को उन स्थितियों में रखना चाहिए जहां आप सामूहीकरण कर सकते हैं। यही वह जगह है जहां आपको और अधिक सफल होने की संभावना है।
  • अपने दोस्तों पर भरोसा करें अपने दोस्तों से पूछें अगर वे आपके लिए कोई उम्मीदवार जानते हैं या कोई आपकी पहचान कर सकता है, यह पुराना लगता है, लेकिन कभी-कभी यह काम करता है इसके अलावा, एक उपहार घोड़ा फेंग नहीं देखा है।
  • कठिनाइयों को आप स्थायी रूप से वापस जाने के लिए मत देना हर कोई एक बुरी तारीख है या कुछ समय में अस्वीकार कर दिया है। यदि आपके पास कभी भी बुरी तारीख नहीं हुई है या आपको कभी भी अस्वीकार नहीं किया गया है, तो आप संभवत: बहुत चुनिंदा हैं। दूर रहें जब व्यक्ति सही नहीं है और तुरंत अंगूठी वापस आ जाए।
  • विधि 2
    अकेले रहो, दोस्तों के बिना

    बी अकेली चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    1
    अपने आप को प्यार करो यह करना आसान लगता है, लेकिन अगर आप खुद को पहले से प्यार नहीं करते तो कोई आपको प्यार नहीं करेगा। अगर आप अभी तक ऐसा नहीं किया है, तो खुद को खुद से प्यार करने की अनुमति दें, आप अकेले होने और अंततः अपने अकेलेपन को तोड़ने की संभावनाओं के बारे में बेहतर महसूस करेंगे।
    • हर दिन प्रोत्साहित कुछ कहो। बहुत गर्व मत करो, लेकिन आप कुछ अच्छा करने के लिए खुद की प्रशंसा करते हैं। अगर आपको अपने आप को प्रशंसा करने का कोई कारण नहीं मिल सकता है, तो ऐसा कुछ कहें, "मैं कौन हूँ, मैं कौन हूं" और इसे मानो। यह बहुत उत्साहजनक हो सकता है
  • बी अकेली चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने शौक में खुद को विसर्जित करें जो भी आपके शौक हैं, उनको अपने आप में विसर्जित कर दें - वे आपको स्थायी सुख और आनंद देते हैं। जब तक ये गैरकानूनी नहीं होते हैं या लोगों को चोट पहुँचाते हैं, वे पूरी तरह स्वीकार्य हैं। सामाजिक मनोरंजन के अलावा आपको नए लोगों से मिलने का मौका मिलता है हर अवसर का लाभ उठाओ, जिससे आपको अपना शौक एक सामाजिक अवसर में बदलना होगा।
  • बी अकेली चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    3
    एक बेहतर व्यक्ति बनने पर ध्यान केंद्रित करें यह एक सबक है जो सभी लोगों पर लागू होता है, लेकिन यह विशेष रूप से सच है। और यह सच नहीं है कि आपके मित्र नहीं हैं क्योंकि आप एक बुरे व्यक्ति हैं, इसका मतलब है कि आपके पास शायद अधिक समय है, जिसका मतलब है कि आपके पास उस समय "उत्पादकता" का उपयोग करने का अवसर है।
  • अपने शरीर को अच्छी तरह से इलाज करें प्रकृति में प्राथमिक रूप से लंबा चलता है भागो, तैरना और बाइक से जाओ, जहां आप जा रहे हैं एक इंट्रामरल स्पोर्ट्स टीम में शामिल हों ताकि आप प्रतिस्पर्धी हो सकें और उस समय आप कुछ मांसपेशियों को प्राप्त कर सकें।
  • एक नया कौशल विकसित करने के बारे में सोचें यह केवल आपके लिए है, दूसरों को प्रभावित करने के लिए नहीं शायद आप सी ++ जानते हैं और जावा सीखना चाहते हैं, हो सकता है कि आप बैलेंस बीम में एक इक्का हो और आपको धनुष के साथ घोड़े का मालिक होना चाहिए, शायद आप जानते हो कि गिटार कैसे खेलना है, लेकिन आप बैंजो खेलने के लिए अभी भी सीख सकते हैं। दुनिया आपके पैरों पर है!



  • बी अकेली चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    4
    अपने सामाजिक संबंधों से जानें यह संभव है कि आपके दोस्तों की कमी केवल परिस्थितिजन्य या बुरी किस्मत है, इस मामले में आप शायद जल्द ही दोस्तों को समाप्त करना चाहते हैं, लेकिन यह भी संभावना है कि मित्रों की कमी है क्योंकि आप सामाजिक कोड में नहीं जा रहे हैं और आप उस विषय के बारे में कुछ सीखें
  • ध्यान दें:
  • लोगों की शरीर की भाषा क्या मुस्कुराहटें ग्रिमेस में बदलती हैं? क्या किसी अन्य व्यक्ति के पास भी करीब आने से उन्हें वापस आना पड़ता है? यदि आप इसे देखना सीखते हैं, तो आपके शब्दों और शरीर के अन्य लोगों के शरीर पर एक दृश्य प्रभाव पड़ेगा
  • लोग आपको बोलने के बिना बताते हैं "कल मैं कोचेला गया", यह वाकई आपसे पूछने का निमंत्रण है कि यह कितना अद्भुत था।
  • वार्तालाप पर हावी मत करो अन्य लोगों को समय-समय पर बात करें और दूसरी ओर, मूक मत रहें लोगों के प्रश्न पूछने और बातचीत को संभालने के लिए जानकारी साझा करना सीखें
  • बे अकेले चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    5
    ऐसे लोगों के लिए इंटरनेट खोजें, जो समान हितों और जुनूनों को साझा कर सके। इंटरनेट समुदायों आपके लिए बहुत अच्छे स्थान हैं, जो उन लोगों से मिलते हैं जो असामान्य रूप से शर्मिंदा हो सकते हैं, लेकिन जो असामान्य रूप से ऑनलाइन संवाद कर रहे हैं यह आपके लिए अजीब लग सकता है, लेकिन कोशिश करो - आप ऐसे व्यक्तियों के छिपे खज़ाने पा सकते हैं जो आपके जैसा सोचते हैं, मज़ेदार हैं और आपके आस-पास होने के लिए उत्साहित हैं।
  • बी अकेली चरण 13 शीर्षक वाली छवि
    6
    सामाजिक अवसर ले लो कुछ भी निश्चित नहीं है, लेकिन जीवन पुरस्कार इनाम जो खुद को इनाम देते हैं यदि आप खुद को ऐसी स्थिति में नहीं रखते हैं जहां आप सामाजिक रूप से असफल हो सकते हैं, तो आप शायद बहुत शर्मीली हैं। जाओ और किसी ऐसे व्यक्ति से बात करें जो दोस्ताना हो, चाय के लिए मित्र को आमंत्रित करें, अपने आप को अजनबियों के समूह में पेश करें और उत्तेजक प्रश्न पूछें। भाग्य बहादुर के पक्ष में है।
  • विधि 3
    अकेले रहने और स्वतंत्र होने का निर्णय लें

    बी अकेली चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    1
    अपना वातावरण निर्धारित करें यदि आपके वातावरण में अकेले रहना संभव नहीं है, तो उस क्षेत्र को छोड़ दें और एक शांत स्थान खोजें जो अन्य जीवों से परेशान नहीं है- ऐसे स्थानों में जंगल, अपने कमरे या एक शांत पार्क शामिल हैं
  • बे अकेले चरण 15 शीर्षक वाली छवि
    2
    विक्रय से खुद को मुक्त करें, जैसे कि इलेक्ट्रॉनिक संचार उपकरणों (सेल फोन आदि))। यदि आपको चुप पर्याप्त स्थान नहीं मिल सकता है, तो आप शोर को अवरुद्ध करने के लिए आइपॉड या अन्य म्यूजिक प्लेयर का उपयोग करना चाह सकते हैं।
  • बी अकेली चरण 16 शीर्षक वाली छवि
    3
    अपनी गतिविधि से शुरू करें अगर आप एक उपन्यास पढ़ने या सोचने के लिए समय निकालने के लिए अकेले रहने का निर्णय लेते हैं, तो यह ऐसा करने का सही समय है।
  • बी अकेली चरण 17 शीर्षक वाली छवि
    4
    अपने आप को स्वतंत्रता के महत्व की याद दिलाएं स्वतंत्र होना सीखना एक कौशल है स्वतंत्रता का मतलब है कि आपको अन्य लोगों पर निर्भर होने के लिए आपकी सहायता करने की आवश्यकता नहीं है - स्वतंत्रता का मतलब है कि आप अपने कार्यों के परिणामों को निर्धारित करते हैं, और कोई नहीं। एक बार जब आप नुकसान की बजाए स्वतंत्रता के लाभों के बारे में सोचते हैं, तो आप बहुत खुश होंगे।
  • यदि आपके पास थोड़ा प्रेरणा है, तो आजादी के बारे में इन उद्धरणों के बारे में सोचें, जो आपको अकेले रहने के लिए अनुकूल बनाने में मदद कर सकती हैं:
  • "मैं पक्षी नहीं हूं और कोई भी नेटवर्क मुझे बांधता नहीं है: मैं एक स्वतंत्र इंसान हूं जो स्वतंत्र होगा" - शेर्लोट ब्रोंट, जेन आयर
  • "स्वतंत्रता (एस): कुछ भी मत पूछो कुछ भी उम्मीद मत करो कुछ भी पर निर्भर मत करो। " - ऐन रैंड, "द स्प्रिंग"
  • "खुद को खोजने के लिए, अपने लिए सोचो।" - सुकरात
  • बी अकेली चरण 18 शीर्षक वाली छवि
    5

    Video: जब अकेली लड़की का सेक्स करने का मन हो तो वो ये काम करती है.girl ko sex ki iccha hone pr ye karti hai.

    अपनी गतिविधियों में खुद को विसर्जित करें अपने दिल और आत्मा को जो कुछ भी आप कर रहे हैं उसे रखो, इस तरह आपको नहीं लगेगा कि आप अकेले हैं - आप अन्य चीजों से विचलित होंगे। मनुष्य स्वभाव से मिलनसार प्राणी हैं: हम दूसरों का ध्यान रखते हैं और हमारे साथी की पहचान चाहते हैं - अगर आप अपनी गतिविधियों में विसर्जित करते हैं, तो आप उन चीजों को ध्यान में रखते हुए कम होने की संभावना कम होगी।
  • बी अकेली चरण 1 9 शीर्षक वाली छवि
    6
    अपने समय को केवल शेष समय के साथ शेष करें उतना जितना आप सोचते हैं कि आप अकेले ही रहना चाहते हैं, वैसे ही आपको स्वस्थ होने की ज़रूरत नहीं है। वास्तव में, अन्य लोगों के साथ समय-समय पर होने से आपको अकेले रहना होगा।
  • इसके बारे में सोचें: हमें बैटरियों को रिचार्ज करना होगा। जब हम थके हुए होते हैं तो हमें नींद की ज़रूरत होती है - जब हमें भूख लगी है हमें खाने की जरूरत है - जब हम अकेले होते हैं तो हमें अन्य लोगों के साथ होना चाहिए। अन्य लोगों के साथ होने के नाते आपको "अपनी बैटरी रिचार्ज" करने में मदद मिलेगी, आशा है कि आप अकेले होने के विचार के बारे में सक्रिय और उत्साहित महसूस करेंगे।
  • युक्तियाँ

    • यह आराम करने का एक अच्छा तरीका है, जिससे कुछ आराम से हो और किसी को प्रभावित करने की कोशिश न करें। कोई भी प्रभावित नहीं होगा!

    चेतावनी

    • सुनिश्चित करें कि जिस स्थान पर आप सुरक्षित रहेंगे दिन के दौरान इस रणनीति को पूरा करना बेहतर होगा।
    • यदि आप सुरक्षा कारणों से किसी सेल फोन या अन्य संचार उपकरण के बिना सहज महसूस नहीं करते हैं, तो इसे अपने साथ ले जाएं, लेकिन इसे अपनी जेब में छोड़ दें और चुपचाप या बंद करें यदि यह संभव है तो
    • लंबे समय तक अकेले न रहें, हमें सभी लोगों की ज़रूरत है अगर आपको किसी भी गतिविधि के लिए लंबे समय तक अकेले रहने की आवश्यकता है, तो अपने दोस्तों को पता चलाना सबसे अच्छा होगा। आप अचानक गायब नहीं हो सकते हैं, कहीं नहीं बाद में दिखाई देते हैं और सोचते हैं कि दूसरों को खुली बाहों के साथ आपके लिए इंतजार करना होगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com