ekterya.com

अपने माहवारी के दौरान बिस्तर पर स्पॉट से बचने के लिए कैसे

कई महिलाएं चादरें पर खूनों के साथ जागते रहते हैं और अक्सर ये कपड़े या हल्के रंग की चादरें पर रहते हैं, जो एक वास्तविक उपद्रव है। हालांकि, आतंक की कोई जरूरत नहीं है: रात के दौरान आप कपड़े या चादरें धुलाई से बचने के लिए कुछ चीजें कर सकते हैं और उस लाल समुद्र में तैरने के बिना जाग सकते हैं।

चरणों

भाग 1
अपनी मासिक धर्म अवधि के लिए उत्पाद चुनें

डील विद ए हेवी पीरियड चरण 15
1
रात तौलिए का उपयोग करें जैसा कि नाम से पता चलता है, ये तौलिए रात में पहना जाने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं, क्योंकि वे अधिक खून को अवशोषित करते हैं और रिसाव का कम जोखिम होता है। केवल एक ही पर्याप्त होगा, लेकिन यदि आपकी समयावधि बहुत प्रचुर मात्रा में है (या यदि आपके सैनिटरी तौलिये आगे बढ़ने की संभावनाएं हैं), तो आप सोते समय अपनी स्थिति के आधार पर, अपने पैरों के बीच एक और दूसरे को अंडरवियर के सामने या पीछे रख सकते हैं ।
  • कुछ लोगों को superabsorbent टैम्पोन उपयोग करने का सुझाव है, लेकिन आप से बचना चाहिए अगर तुम किशोर कर रहे हैं या 8 घंटे से अधिक एक बफर छोड़ने विषाक्त आघात सिंड्रोम का कारण और घातक हो सकती है के बाद से आप आमतौर पर अधिक से अधिक 8 घंटे सोने से करते हैं।
  • अगर आप सैनिटरी पैड का इस्तेमाल करते हैं, तो आप पीठ की तरफ अधिक ध्यान केन्द्रित करते हैं यदि आप अपनी पीठ पर सोते हैं, इस तरीके से आपको अधिक सुरक्षा मिलेगी। लंबे तौलिये का उपयोग करना भी एक अच्छा विचार है
  • आपकी अवधि के दौरान टाइटिल नाइटटाइम स्टेन्स से शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    एक मासिक धर्म कप का उपयोग करें. यह टैम्पन जैसे आंतरिक उपयोग के लिए एक उपकरण है, लेकिन यह आम तौर पर जहरीले सदमे सिंड्रोम से संबंधित नहीं है नतीजतन, आप इसे 12 घंटे (रात के दौरान) तक बफर के विपरीत उपयोग कर सकते हैं। मासिक धर्म कप टैम्पन या सैनिटरी नैपकिन की तुलना में अधिक प्रवाह को बरकरार रखता है और इसमें थोड़ा सा चूषण होता है जो रिसाव से बचा रहता है।
  • यह अभी भी विषाक्त आघात सिंड्रोम जब एक से अधिक 12 घंटे के लिए मासिक धर्म कप प्रयोग किया जाता है, तो मत भूलना खाली और एक का उपयोग करने कुल्ला करने के लिए प्राप्त करने के लिए संभव है।
  • आपकी अवधि के दौरान टाइटिल नाइटटाइम स्टेंस के शीर्षक से छवि चरण 3
    3
    कपड़े सेनेटरी नैपकिन की कोशिश करें आप भी कर सकते हैं अपना खुद का बनाओ. कपड़े सेनेटरी तौलिया अंडरवियर में हवा का बेहतर संचलन की अनुमति देते हैं। कुछ महिला उन्हें डिस्पोजेबल तौलिये से अधिक आरामदायक मानते हैं और आप उन्हें ज़रूरत पड़ने पर अतिरिक्त अस्तर डाल सकते हैं। कपड़ा सेनेटरी नैपकिन के साथ और अधिक आरामदायक होने का मतलब है कि आप नींद के दौरान जाने की संभावना कम हैं। इस तरह, झुर्री के बजाय तौलिये को रखा जाता है और लीक को जन्म देना होता है।
  • आपकी अवधि के दौरान डैस्फोरेरिया पर डील के साथ छवि शीर्षक 9
    4
    अंडरवियर के दो जोड़े रखें। यद्यपि यह अजीब लग सकता है, एक ही समय में अंडरवियर के दो जोड़े पहनने से सोने के दौरान एक सैनिटरी नैपकिन रहता है। इसके अलावा, यह आपको कपड़े की एक अतिरिक्त परत देता है, जो एक रिसाव की स्थिति में, शीट तक पहुंचने से पहले एक सुरक्षात्मक बाधा के रूप में कार्य करता है
  • वैकल्पिक रूप से, सख्त अंडरवियर या तंग की एक जोड़ी डाल दीजिए, शॉर्ट्स सो रहे हैं जिन्हें आप सोख नहीं लेते हैं
  • छवि शीर्षक स्लीप नेकड चरण 1
    5
    माहवारी के लिए अंडरवियर का प्रयास करें यह परिधान (जिसे भी कहा जाता है अवधि के लिए पेंटीहोज) विशेष रूप से रक्त को अवशोषित करने के लिए डिज़ाइन किया गया है, अंडरवियर में तौलिया के एक प्रकार के रूप में शामिल किया गया है। यदि आप एक रिसाव या एक प्रकाश प्रवाह के मामले में एक बैकअप चाहते हैं, मासिक धर्म के लिए अंडरवियर रात भर के लिए इस्तेमाल किया, इसलिए किसी भी रिसाव को पकड़ने।
  • हालांकि मासिक धर्म के लिए कुछ अंडरवियर प्रकाश प्रवाह को अवशोषित कर सकते हैं, अधिकांश प्रकाश प्रवाह के लिए बने होते हैं कुछ महिलाएं रिपोर्ट करती हैं कि उनके लिए यह अंडरवियर प्रभावी नहीं है। जब तक आपका प्रवाह रोशनी नहीं है, तब तक आपको इसे केवल एक बैकअप के रूप में उपयोग करना चाहिए
  • छवि शीर्षक स्लीप ऑल डे चरण 3
    6
    निर्दिष्ट "माहवारी के लिए चादरें"। घर में कभी भी कोई चादरें नहीं छोड़ी जाती हैं जो अब आप किसी भी कारण के लिए उपयोग नहीं करते हैं: वे पुराने या दागदार हो सकते हैं। जब आपकी अवधि आ रही है, तो इन के लिए शीट बदल दें। इस तरह, अगर आपकी अवधि रात के दौरान शुरू होती है या आपके मासिक धर्म के उत्पाद को पारित करती है, तो यह कुल नुकसान नहीं होगा
  • यह बेहतर है कि आपकी मासिक धर्म की अवधि के लिए चादरें अंधेरा हो, इस तरह से स्पॉट को उतना ज्यादा नहीं देखा जाएगा। लाल शीट का इस्तेमाल करना उचित नहीं है हालांकि वे स्पॉट को छिपाने के लिए सही लगते हैं, खून सूखते समय गहरे भूरे रंग के होते हैं, जिससे उन्हें खड़े हो जाते हैं।
  • आप दाग चादरें करने के लिए नहीं करना चाहते हैं, गद्दे को शामिल किया गया या वहाँ चादरें विशेष रूप से मासिक धर्म के दौरान दाग रोकने के लिए डिज़ाइन कर रहे हैं।
  • डिटेक्स एक अल्कोहोल चरण 2 नामक छवि
    7
    डॉक्टर से बात करें अगर कुछ भी आपके लिए काम न करें यदि आप सब कुछ करने का प्रयास किया है और खून अभी भी आपके मासिक धर्म उत्पादों के माध्यम से गुजरता है, तो अपने मासिक धर्म की अवधि के बारे में बात करने के लिए डॉक्टर से अपॉइंटमेंट करें। यद्यपि भारी मासिक धर्म खून बह रहा है अगर आप हर दो घंटे की तुलना में अक्सर अपने मासिक धर्म के उत्पादों को बदलने की जरूरत है या यदि आप एक बड़े सिक्के के आकार से बड़े रक्त के थक्के को देखते हैं, यह संभावना है कि आप माहवारी प्रभावित करता है एक बीमारी से पीड़ित आम बात है,।
  • भाग 2
    लीक से बचें

    परेशानी न होने के बावजूद खरीदें पैड शीर्षक छवि 10
    1
    अगर आपको लगता है कि आपकी अवधि रात में शुरू हो सकती है तो सुरक्षा का उपयोग करें यदि यह अभी तक शुरू नहीं हुआ है, लेकिन आप जानते हैं कि यह आ रहा है, तो बिस्तर पर जाने से पहले एक सैनिटरी तौलिए या दैनिक गार्ड पर विचार करें। इस तरह से आप किसी भी रिसाव से बचने के लिए अगर अवधि अचानक आपके पास रात के दौरान आती है
    • मासिक धर्म की शुरुआत के पहले आपको टैंपन सम्मिलित नहीं करना चाहिए या आप जीवाणुओं के संचय को जोखिम में डालेंगे। मासिक धर्म के कप के साथ यह समस्या नहीं होती है, इसलिए आप एक को रोकथाम के रूप में उपयोग कर सकते हैं।
    • यदि आपकी मासिक धर्म की शुरूआत अभी शुरू हुई है और अभी तक नियमित नहीं है, तो यह पता लगाना मुश्किल होगा कि अगले कब आएगा। प्रीमेन्स्टव्रल सिंड्रोम (पीएमएस) के संकेत, जैसे सूजन, दर्द, अतिरिक्त मुँहासे, स्पॉट, ऐंठन, मूड के झूलों या अन्य लक्षणों से पहले की अवधि के लिए देखो।
  • छवि शीर्षक के साथ एक भारी अवधि के चरण 13
    2
    बिस्तर पर जाने से पहले सैनिटरी पैड या टैम्पन बदलें जितना अधिक रक्त वे अवशोषित कर लेते हैं, उतना ही कम वे रात के दौरान अवशोषित कर सकते हैं (जिसका अर्थ है अधिक लीक)। इसका मुकाबला करने के लिए, एक नया सैनिटरी तौलिए डालना या सोने के लिए जाने से पहले टेंपॉन डालना तो आपको फ्रेशर भी महसूस होगा
  • यह क्योंकि अगर आप इसे रात भर छोड़ दें, तो आप एक संक्रमण या विषाक्त आघात सिंड्रोम मिलता है, बिस्तर से पहले एक पैड के साथ बफर को बदलने के लिए बेहतर है।
  • यदि आप मासिक धर्म के कप का उपयोग करते हैं, तो बिस्तर पर जाने से पहले इसे खाली करें



  • डील विद ए हेवी पीरियड चरण 20
    3
    बिस्तर पर एक अंधेरे तौलिया फैलाओ स्नान तौलिए स्वयं रिसाव को रोकते नहीं हैं, लेकिन एक रिसाव की स्थिति में एक का उपयोग करके चादरें और गद्दे को नुकसान कम कर सकता है। इन तौलिए पर दाग से बचने के लिए, यह भी सुनिश्चित करें कि वे अंधेरे हैं शीट्स के साथ, विशेष रूप से आपकी अवधि के लिए तौलिए को आवंटित करने के लिए उपयोगी हो सकता है।
  • एक जांघ क्रैम्प चरण 9 के गेट रिड का शीर्षक चित्र
    4
    एक आरामदायक स्थिति में सो जाओ कोई स्थिति नहीं है "सही" या "ग़लत" जब तक आप अपनी मासिक धर्म की अवधि में सोते हैं, लेकिन स्थिति में सोना उचित है जो कि सबसे आरामदायक लगती है यह आपको बहुत अधिक स्थानांतरित करने से रोकेगा, जिससे जोखिम कम हो जाएगा जो सैनिटरी पैड ढेर और लीक की अनुमति देगा। इसके अलावा, इससे आपको आसानी से सोते रहने में मदद मिलेगी।
  • चाहे आप कैसे सोते हों, अपने पैरों को बिस्तर पर फैलाने के बजाय अपने पैरों को बंद रखने की कोशिश करें यदि आप अपने पैरों को रात में खुलते हैं, तो जब आप सोते हैं तो सैनिटरी तौलिया बढ़ सकता है
  • प्रारंभ करें एक नया दिन चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    5
    सुबह धीरे-धीरे बिस्तर से निकल जाओ। यहां तक ​​कि अगर रात के बीच में आपको रिसाव नहीं हुआ है, तो आपको बिस्तर से बाहर निकलने पर अब भी सावधान रहना होगा। विशेष रूप से प्रचुर मात्रा में प्रवाह के दौरान, जब आप बैठते हैं, तब रक्त बहुत जल्दी बाहर आ जाएगा, जो आपकी अंडरवियर और चादरें दाग सकते हैं तुम भी तकनीक की कोशिश कर सकते "रोलिंग ट्रंक" जब बिस्तर छोड़ने के लिए खून की चादरें धुलाई से बचने के लिए यदि आपको पता है कि यह आपके कपड़े को स्थानांतरित करने जा रहा है
  • भाग 3
    एक दाग साफ करो

    छवि का शीर्षक है एक स्वस्थ गर्भावस्था चरण 25
    1
    दाग बसने मत देना बस जागो और एक दाग, बदलाव या अपने मासिक धर्म उत्पाद खाली नोटिस और फिर शीट या स्नान तौलिया हटा दें यदि आप दाग को आराम देते हैं या आप थोड़ी देर बिस्तर में रहते हैं, तो इसे निकालना कठिन होगा।
  • छवि का शीर्षक धो ए सीस्ट बाइन्स्टर चरण 3
    2
    ठंडे पानी के साथ सिंक में दाग को कुल्ला। आम तौर पर, कुछ विशेष करना आवश्यक नहीं है अगर खून का दाग ताज़ा है - इसे ठंडा पानी और साबुन से हटाने के लिए इसे थोड़ा दूर करने के लिए पर्याप्त होगा। इसे गर्म या गर्म पानी से कभी नहीं धोएं, क्योंकि यह सेट होगा और खराब होगा।
  • यदि दाग गंभीर है, तो इसे 1 या 2 घंटे के लिए भिगोएँ और देखें कि क्या कोई सुधार है।
  • आपकी अवधि के दौरान रात के समय दाग से बचें छवि 15
    3
    यह बहुत लगातार स्थलों में हाइड्रोजन पेरोक्साइड का उपयोग करता है। यदि दाग साबुन और पानी से गायब नहीं हो जाता है, तो भिगोने के अलावा, दाग पर थोड़ा हाइड्रोजन पेरोक्साइड लागू करें। आपको रगड़ना करने की आवश्यकता नहीं होगी, क्योंकि यह आम तौर पर अपने आप से बाहर आता है
  • हाइड्रोजन पेरोक्साइड ने अंधेरे कपड़ों को खारिज कर दिया। इसलिए अगर दागड़ा हुआ कपड़ा अंधेरा है, तो इस विधि से बचें या पानी के साथ पेरोक्साइड पतला हो।
  • होम रेमेडीज के साथ मुँहासे निशान के छुटकारा पाने के चरण 9
    4
    गद्दे के कुछ इलाकों में जितनी जल्दी हो सके दाग का इलाज करें। यदि दाग ने गद्दे में प्रवेश किया है, चिंता न करें, आप अभी भी छोड़ सकते हैं एक साफ कपड़े और थोड़ा हाइड्रोजन पेरोक्साइड के साथ सूखी। आप गहरी स्पॉट प्रभावित कपड़े धोने का साबुन या पानी की एक पेस्ट dabbing और कम से कम आधे घंटे के क्षेत्र के लिए पाक इलाज कर सकते हैं। बस गद्दे गीला नहीं करने के लिए सावधान रहना, ताकि यह सूख सकता है
  • स्वाभाविक रूप से सॉफ्टन लाँड्री चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    ठंडे पानी से चादरें या कपड़े धो लें एक बार जब आप ज्यादातर दाग हटा दिए हैं, तो ठंडे पानी के साथ हमेशा की तरह कपड़े या चादरें धो लें। तो आपके कपड़े फिर से साफ हो जाएंगे और भले ही आप दाग को देख सकें, यह उतना गंभीर नहीं होगा जब आप उठ गए।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप घुटनों तुला के साथ अपने पक्ष पर सो, (यदि आप एक का उपयोग करें) पीठ पर और अधिक ध्यान केंद्रित है सुनिश्चित करें कि आपके सैनिटरी पैड बनाते हैं। के बाद से सामने भी बहुत कुछ बंद कर दिया है, पीठ, अधिक खुला है रक्त रिसाव के लिए अधिक स्थान की अनुमति देता है, तो तौलिया विस्तृत पर्याप्त नहीं है या सो रही है, जबकि यदि आप एक बहुत ले जाएँ।
    • चॉकलेट या दूध में अन्य दागयुक्त पदार्थों को भिगोने से दाग को कम या पूरी तरह से हटाने में मदद मिलेगी।
    • नमक समाधान (या सिर्फ ठंडे पानी और नमक) के साथ खून का दाग का इलाज करें। शुद्ध पानी लगाने से यह अधिक प्रभावी हो सकता है
    • अगर उपलब्ध हो तो पंखों के साथ रात के सैनिटरी तौलिये का प्रयोग करें।

    चेतावनी

    • टेंपॉन के साथ सोना खतरनाक है, क्योंकि यह संभव है कि आप इसे बदलने के लिए समय में जाग न लें। आप अधिक से अधिक 8 घंटे के बाद छोड़ देते हैं, नाटकीय रूप से आप विषाक्त आघात सिंड्रोम, जो घातक हो सकता का खतरा बढ़ जाएगा।
    • प्रचुर मात्रा में प्रवाह के साथ मासिक धर्म होते हैं रात भर रिसाव ऐसे endometriosis, अत्यार्तव या फाइब्रॉएड के रूप में अन्य स्त्रीरोगों की स्थिति की उपस्थिति का संकेत हो सकता है गर्भाशय में सौम्य वृद्धि कर रहे हैं। यह यह भी संकेत दे सकता है कि आपके लोहे के स्तर सामान्य से नीचे हैं, इसलिए जांच के लिए डॉक्टर से अपॉइंटमेंट करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com