ekterya.com

बाल वापस कैसे ठीक करें

बाल सेट वापस फैशन के लिए एक सौ से भी अधिक वर्षों के लिए और अच्छे कारण के लिए किया गया है। शैली, रंगों और बाल की मात्रा को उजागर करती है, किसी भी अवसर के लिए आंख को पकड़ने वाली केश सही बना देती है, व्यापार मीटिंग से आकस्मिक सप्ताहांत यात्राओं तक। आप तीन शैलियों के बीच चयन कर सकते हैं: क्लासिक बालों, आधुनिक बाल और लंबे बाल वापस सेट।

चरणों

विधि 1
छोटे बाल वापस ठीक करें

1
तौलिया के साथ गीला बाल सुखाने के साथ शुरू करें जब आप बालों के साथ नम बाल करना शुरू करते हैं, तो वापस केश विन्यास बेहतर स्थान पर रहता है। बालों को स्थिर स्थिति में सुखाना खत्म हो जाएगा, जिससे पूरे दिन यह जगह बना रहेगा। अपने बालों को धो लें और इसे तौलिया के साथ शुरू करें।
  • 2
    मरहम के साथ बाल को कवर करें अपनी उंगलियों के साथ, ऊपरी और पक्षों पर ध्यान केंद्रित करते हुए बालों के लिए एक मजबूत रेशेदार मरहम का एक उदार राशि लागू करें। मलम क्लासिक उत्पाद है जो इस हेयर स्टाइल को बनाने के लिए इस्तेमाल किया जाता है। जब तक आप इसे धो नहीं लेते हैं तब तक बाल को ब्रश रखने के लिए मजबूत फिक्सिंग मरहम होना जरूरी है।
  • तेल पर आधारित मरहम बनाया गया था। तेल आधारित मरहम क्लासिक चमक और निर्धारण है कि इस केश विन्यास लोकप्रिय प्रदान करता है। हालांकि, तेल धोने के लिए मुश्किल है, तो आपको एक मजबूत लगाने वाले मरहम देखने की आवश्यकता हो सकती है जिसमें तेल को मुख्य घटक के रूप में शामिल नहीं किया गया है।
  • जेल एक अच्छा विकल्प है यदि आपके बाल बहुत मोटी नहीं हैं आमतौर पर, जेल एक सुखाने की मशीन निर्धारण प्रदान करता है और एक थोड़ा कुरकुरे बनावट पर ले जा सकते हैं। यह पतले और लाइटर बालों के प्रकारों के साथ सबसे अच्छा काम करता है, क्योंकि यह बालों को भारी रखने के लिए काफी मजबूत नहीं है।
  • 3
    माथे से मुकुट तक एक कंघी को पास करें। ठीक दांत संयोजन का प्रयोग करें और माथे से सिर के मुकुट तक बाल को कंघी बनायें। क्लासिक केश में एक पट्टी शामिल नहीं है, तो बस कंघी पीछे की तरफ पास करें यह कई बार करें ताकि आपके बालों के ऊपर सीधी सीधी, सामने से पीछे हो।
  • 4
    पीछे की तरफ किनारों का कंघी कंघी को सही मंदिर पर रखें और इसे सिर के पीछे झुकाव दें। अब बाईं तरफ ही ऐसा करें सिर के किनारों पर बालों को सामने से पीछे मुड़ा जाना चाहिए
  • 5
    जिस आकृति को आप चाहते हैं उसे बनाने के लिए वापस तलाशी रखें ज्यादातर मामलों में, इस तेज शैली को बनाने के लिए कंघी 6 या 7 बार पारित करने के लिए पर्याप्त है। बालों में समान रूप से मरहम को वितरित करने के लिए जितना संभव हो उतना कंघी को पार करके बाल को स्टाइल करना चाहिए। यदि आप इसे बहुत अधिक स्पर्श करते हैं, तो यह गन्दा दिखने लग सकता है।
  • विधि 2
    मध्य बाल वापस तय करें

    Video: EVION 400 VITAMIN E Capsule For HAIR GROWTH , SKIN AND HEALTH. Uses and Side Effects.

    1
    तौलिया के साथ गीला बाल सुखाने के साथ शुरू करें अपने बालों को धो लें और इसे सूखा, लेकिन पूरी तरह से नहीं यह शैली थोड़ा नम बाल के साथ अच्छा लग रहा है। बाल केश विन्यास की स्थिति में बाल सूखेंगे, जिससे उसे दिन भर में रहने में मदद मिलेगी।
  • 2
    मरहम के साथ बाल को कवर करें अपनी उंगलियों के साथ, अपने बालों को मरहम लगाने के लिए, ऊपर और पक्षों पर केंद्रित इस शैली के लिए, आप एक अधिकतम निर्धारण मलम या एक मध्यम निर्धारण उत्पाद का उपयोग कर सकते हैं। ध्यान रखें कि एक मध्यम निर्धारण उत्पाद बाल को अधिक स्थानांतरित करने की अनुमति देगा, सामान्य रूप में गन्दा दिखाना यदि आप एक अधिक व्यवस्थित केश पसंद करते हैं, तो अधिकतम फिक्सिंग मरहम का उपयोग करें।



  • 3
    यदि आप चाहें, तो बालों में एक पंक्ति बनाएं यदि आप चाहें तो आप कहीं भी आधुनिक बाल कंघी कर सकते हैं। दाएं या बायीं तरफ बालों को अलग करने के लिए एक कंघी का प्रयोग करें, ध्यान में रखते हुए कि दोनों पक्षों को पीछे की तरफ कम्बाइन किया जाएगा। केंद्र में लाइन बनाने से बचें
  • 4
    माथे से मुकुट तक पतला बाल ठीक दांत संयोजन का प्रयोग करें और माथे से सिर के मुकुट तक बाल को कंघी बनायें। बस प्रत्येक खंड एक बार कंघी इस शैली के लिए, आपको क्या करना चाहिए, यह है कि जड़ें पूरी तरह सपाट होने के बजाय, थोड़ी मात्रा बनाए रखती हैं।
  • आधुनिक शैली के साथ, आप पीछे की ओर पक्षों को ठीक करने के लिए नहीं चुन सकते हैं यह विशेष रूप से अच्छी तरह से काम करता है यदि आपके पास बाल कटवाने है "मुरझाना" (या फीका), जो कि शीर्ष पर की तुलना में पक्षों पर बहुत छोटे बालों के साथ है
  • यदि आपके पास पक्षों पर लंबे बाल हैं, तो इसे कंघी करें और इसे मंदिरों से सिर के पीछे की तरफ खींचें।
  • Video: Hrithik Roshan क्यों गंजे नहीं हुए ? How to Stop Genetic Hair Fall or DHT like Hrithik Roshan ?

    5
    अपनी उंगलियों के साथ मात्रा जोड़ें आधुनिक शैली में मात्रा और आंदोलन है बाल वापस तलाशी के बाद, कंघी दूर ले जाएं और अपनी उंगलियों का उपयोग करें जो आप चाहते हैं वह प्राप्त करें। अपनी अंगुलियां बाल के माध्यम से चलाएं और धीरे से जड़ों को उठाएं, ताकि यह फ्लैट न हो।
  • आप कम गति से एक हेयर ड्रायर का उपयोग कर अपनी उंगलियों के साथ इसे जोड़ते हुए वॉल्यूम जोड़ने में मदद कर सकते हैं। सुनिश्चित करें कि आप सामने से सिर के शीर्ष तक जाएं ताकि बाल वापस सूख जाए
  • आप चाहते हैं केश विन्यास बनाने के लिए अधिक मरहम का उपयोग करें।
  • विधि 3
    लंबे बाल वापस ठीक करें

    1
    नम बाल से शुरू करें यदि आपके पास लंबे बालों हैं, तो आप इसे हल्के से सूखे के लिए हेयर ड्रायर का उपयोग कर सकते हैं जब तक कि यह लगभग 70% सूखी नहीं है। एक अन्य विकल्प यह तौलिया के साथ सूखने के लिए है ताकि यह स्टाइल करने के लिए तैयार हो।
  • 2
    उत्पाद लागू करने से पहले अपने बालों का मुकाबला करें बालों को कंघी करने के लिए एक चौड़े-दाँत कंघी का उपयोग करें और उत्पाद को लागू करने से पहले सभी टेंगल्स निकाल दें और इसे ठीक करने का प्रयास करें। यह अंतिम रूप से परिपूर्ण दिखने में मदद करेगा।
  • 3
    मलहम के साथ अपने बालों के ऊपर और तरफ को कवर करें। ऊपरी और पक्षों पर मलम को लागू करने के लिए अपनी अंगुलियों का उपयोग करें, अर्थात, जिन क्षेत्रों में आप ठीक करना चाहते हैं बालों के अंत तक मरहम लगाने की कोई जरूरत नहीं है।
  • 4
    कार्ड शीर्ष और बालों के किनारे मस्त से सिर के मुकुट को वापस कन्बेश करने के लिए एक ठीक दाँत कंघी का प्रयोग करें। मंदिरों से कंघी सिर के पीछे की तरफ। वॉल्यूम देने के लिए अपनी उंगलियों के साथ बालों को मुंह बनाना और अपनी इच्छित शैली को वापस प्राप्त करना।
  • 5
    एक चोटी या रोटी के साथ बाल धारण करने पर विचार करें। यदि आप एक पनीचेल या रोटी के साथ अपने बालों को पकड़ते हैं, केश शैली में ही रहेगा और आप एक अधिक व्यवस्थित रूप देखेंगे। तुम भी एक आधा चोटी या एक लंबी चोटी कर सकते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com