ekterya.com

पिमिस पत्थर के साथ एक मर्ट डालना कैसे

वायरस एचआईवीवी (मानव पेपिलोमावायरस) के रूप में जाना जाता वायरस की वजह से त्वचा पर सौम्य (गैर कैंसरयुक्त) ट्यूमर हैं। जबकि मौसा आमतौर पर एक महत्वपूर्ण चिकित्सा खतरा पैदा नहीं करते हैं और अपने आप से गायब हो जाते हैं, वे अक्सर अप्रिय और असहज हो सकते हैं मौसा सीधा संपर्क, या किसी को या कुछ है कि एक मस्सा को छुआ है के साथ संपर्क के माध्यम से फैल सकता है, तो यह उनमें से छुटकारा पाने के लिए जल्दी से एक बार आपको पता है कि आप के लिए महत्वपूर्ण है। अच्छी खबर यह है कि मवादों को आसानी से ओवर-द-काउंटर उपचार से निकाल दिया जाता है। और चिकनी जब एक झांवां के साथ मला, और सैलिसिलिक या कवर टेप एसिड के साथ कोमल उपचार का पालन करें, सप्ताह के भीतर मस्सा से छुटकारा मिल सकता है।

चरणों

विधि 1
पमिस और एसिड का प्रयोग करें

प्यूमाइसे एक वार्ट चरण 1 नामक छवि
1
गर्म पानी से त्वचा को नरम करना अधिकांश मस्तिष्क हटाने के तरीकों की आवश्यकता होती है कि आप किसी भी अन्य उपचार को लागू करने से पहले मर्ट के चारों ओर की त्वचा को दाग दें। इससे कठोर क्षेत्र को हटाने में आसान होता है मस्सा और आस-पास के क्षेत्रों को गर्म करने के लिए 10 से 15 मिनट के लिए गरम पानी के स्नान में भिगोने से पहले शुरू करें।
  • प्यूमाइसे एक वार्ट चरण 2 नामक छवि
    2
    कुरकुरा पत्थर के साथ मस्सा रगड़ें क्योंकि remojaste, sandpaper तरह कुस्र्न या अन्य घर्षण सतह का उपयोग कर मृत त्वचा को हटाने के लिए एक ओर जहां calloused मस्सा आसपास के त्वचा अभी भी नरम है। कुरकुरा पत्थर को आगे पीछे कीजिए, या धीरे-धीरे त्वचा की सफली की ऊपरी परत को छीलने के लिए रगड़ें।
  • बहुत अधिक बल या आवृत्ति के साथ पमिस का प्रयोग न करें। पिमिस का पत्थर आपको किसी भी दर्द का कारण नहीं होना चाहिए, और आप एक बार जब आप मृत त्वचा को हटा दें तो आपको रोकना चाहिए। अगर आपको दर्द, जलन या बेचैनी महसूस हो तो रोकें
  • अन्य लोगों के साथ एक पंप का पत्थर साझा न करें, क्योंकि इससे संक्रमण हो सकता है।
  • प्यूमाइसे एक वार्ट चरण 3 नामक छवि
    3
    एक एसिड उपचार लागू करें कुमड़ी के साथ ही मस्सा को रगड़ना पूरी तरह से इसे समाप्त नहीं करेगा ऐसा करने के बाद, विशेष रूप से मौसा हटाने के लिए बनाई गई एक चिरायता एसिड उपचार लागू करें। वे ज्यादातर फार्मेसियों और फार्मेसियों में तरल रूप और पैच में दोनों के नुस्खे के बिना उपलब्ध हैं।
  • यदि आप एक तरल उपचार का उपयोग करते हैं, तो आप क्षेत्र को कवर करने और एसिड को रखने के लिए उपचार लागू करने के बाद एक पट्टी को लागू करना चुन सकते हैं।
  • प्यूमाइस अ वार्ट चरण 4 नामक छवि

    Video: पत्थर के सनम - पत्थर के सनम (1968) आजम बेग तक

    4
    मस्सा गायब होने तक उपचार दोहराएं। एक मस्सा को एक झींगा पत्थर के साथ रगड़कर और एसिड लगाने से समय लगेगा। मस्तिष्क गायब होने तक दैनिक उपचार दोहराएं। यदि मस्सा 12 सप्ताह के बाद नहीं चले, तो डॉक्टर के संपर्क में रहने के लिए यह देखने के लिए कि क्या उपचार जारी रखने की सिफारिश की गई है।
  • विधि 2
    पमिस और चिपकने वाला टेप के साथ मौसा का इलाज करें

    प्यूमाइसे एक वार्ट चरण 5 नामक छवि
    1
    त्वचा को 10 से 15 मिनट तक भिगोएँ मसालों के लिए किसी अन्य उपचार के साथ, आपको 15 मिनट तक गर्म पानी में मस्सा के चारों ओर मोटी, कठोर त्वचा को भिगोना होगा। कपड़ों को नरम करने दें ताकि पिमिस पत्थर से इसे आसानी से हटा दिया जा सके। पत्थर का उपयोग करने से पहले एक तौलिया के साथ मस्सा सूखी
  • प्यूमाइसे एक वार्ट चरण 6 शीर्षक वाली छवि



    2
    धीरे से एक झींगा पत्थर के साथ मस्सा रगड़ें मस्सा के निकट मृत त्वचा की नरम परतों को धीरे से हटाने के लिए त्वचा को भिगोने के तुरंत बाद एक पिमनिस का पत्थर का प्रयोग करें। ज्यादा दबाव लागू न करें, क्योंकि इससे कटौती और संक्रमण हो सकता है। इसके बजाय, मस्तिष्क के चारों ओर क्षेत्र पर एक कोमल आगे और पिछड़े आंदोलन का उपयोग करें, और जब आप स्वस्थ, जीवित त्वचा देखते हैं तो बंद करें
  • प्यूमाइसे एक वार्ट चरण 7 नामक छवि
    3
    यह सारी रात मस्सा को कवर करती है कुरकुरा पत्थर के साथ मस्सा को रगड़ने के बाद, रातोंरात मस्सा को कवर करने के लिए वेसलीन या दूसरे मॉइस्चराइज़र का उपयोग करें और इसे नरम करें। सुबह में, किसी भी वेसिलीन या क्रीम के अवशेषों को धो लें और एक तौलिया के साथ जगह सूखा।
  • प्यूमाइसे एक वार्ट चरण 8 नामक छवि
    4
    चिपकने वाली टेप के साथ मर्ट को कवर करें। कोई मेडिकल सबूत नहीं है कि चिपकने वाली टेप मौसा के लिए एक प्रभावी उपचार है, लेकिन बहुत से लोग इस घर के उपाय के साथ बड़ी सफलता का दावा करते हैं। कुंडू पत्थर के साथ मस्सा को रगड़ने के बाद, इसे कुछ चिपकने वाली टेप के साथ कवर करें। एक बार में मर्ट की अधिक परतों को हटाने के लिए टेप को हर 6 दिन या अधिक बदलें।
  • चिपकने वाली टेप को बदलने के लिए हर बार भिगोने और मलाई प्रक्रिया दोहराएं।
  • इस प्रक्रिया को दो महीने से अधिक न करें। यदि उपचार काम नहीं करता है, तो एक और ओवर-द-काउंटर उपचार की कोशिश करें, या अधिक देखभाल निर्देश प्राप्त करने के लिए एक डॉक्टर से संपर्क करें।
  • विधि 3
    भावी मौसा से बचें

    प्यूमाइसे एक वार्ट चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    1
    अन्य मौसा के साथ संपर्क से बचें यह आपके शरीर पर और साथ ही मौसा पर भी लागू होता है। एक मस्सा और उन इलाकों के बीच प्रत्यक्ष संपर्क से बचें, जहां आपके पास मौसा नहीं है। अप्रभावित क्षेत्रों को छूने से वायरस फैल जाएगा जिन स्थानों पर आप कटौती या स्क्रैप करते हैं, या जहां आप दाढ़ी करते हैं, वे विशेष रूप से अतिसंवेदनशील होते हैं।
    • यदि आप एक मस्सा या एक सतह कि कोई है जो मौसा है के द्वारा छुआ कर दिया गया है के साथ संपर्क करते हैं, साबुन और गर्म पानी के साथ हाथ और अन्य उजागर क्षेत्रों धोने के लिए सुनिश्चित करें।
  • प्यूमाइसे एक वार्ट चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    2
    वर्तमान मौसा कवर यह मौसा शरीर के अन्य हिस्सों या दूसरे लोगों को फैलाने से रोकता है, जिससे उन्हें एक पट्टी या कपड़े का एक टुकड़ा मिल जाता है। यह मसाले के साथ सीधे संपर्क कम करने में मदद कर सकता है, जबकि यह ठीक है।
  • प्यूमाइसे एक वार्ट चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    3

    Video: पत्थर ke खुदा पत्थर के सनम (जगजीत सिंह)

    वैयक्तिक सौंदर्य उपकरण साझा करते समय सावधान रहें इस तरह के कुस्र्न, छुरा, नाखून फाइल, बाल या कुछ और कि एक संक्रमित क्षेत्र के संपर्क में आता वायरस फैल सकता है काटने के लिए कैंची के रूप में उपकरण। इसमें तौलिए जैसी चीजें भी शामिल हो सकती हैं सावधान रहें कि वर्तमान में मौसा का इलाज करने वाले किसी व्यक्ति से उपकरण साझा न करें या उधार लें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com