ekterya.com

बाल सामान बनाने के लिए

सामानों के बारे में सोचते समय, हम आमतौर पर पर्स और गहने के लिए खुद को सीमित करते हैं, लेकिन अपने बालों के सामान जोड़ने के कई बेहतरीन तरीके हैं। पैसे बचाने के लिए और अपने खुद के बाल सामान के साथ दिन के अपने संगठन के लिए थोड़ा ग्लैमर जोड़ें। बालों के संबंध से आपके कई विकल्प हैं, विभिन्न प्रकार के हेयरपिनों में।

चरणों

विधि 1
बालों के संबंध बनाओ

1
बाल रिबन के एक रिबन बनाओ एक रिबन जो आप पसंद करते हैं या काटते हैं, और एक मिलान रंग में पतली लोचदार बैंड। अपने सिर के चारों ओर रिबन रखें जहां आप लूप जाना चाहते हैं, और फिर उस लंबाई से 2 सेमी कम के बारे में रिबन काट लें। 3 सेमी लोचदार का एक टुकड़ा कट करें और रिबन के छोरों को एक धागा और सुई के साथ लोचदार के साथ जोड़कर एक सर्कल बनाते हैं। हो गया! आपके पास पहले से ही एक हेयर टाई है
  • यदि लूप बहुत ढीला है, तो थोड़ा अधिक रिबन काट कर लोचदार के साथ छोरों को फिर से सिलाई करें। लोचदार बाल के नीचे छिपाए जाएंगे, इसलिए यह कोई समस्या नहीं है यदि इस सामग्री का कुछ हिस्सा छोड़ दिया गया हो
  • सेबों के साथ रिबन का उपयोग करने से बचें, क्योंकि धनुष के रूप में इस्तेमाल होने पर वे अपने बाल में उलझ कर सकते हैं
  • Video: self-adhesive DOLL WIG TUTORIAL - part 2 - GLUING THE HAIR

    2
    एक कठोर लूप सजाने कठोर बालों के संबंध बहुत सस्ते होते हैं और आप गौण भंडार पर बहुत कम पैसे के लिए कई खरीद सकते हैं। लेकिन, कुछ के लिए वे सस्ते हैं: वे आमतौर पर बहुत उबाऊ हैं आप चाहते हैं और सजाने के रंग में कुछ चुनें! उन्हें टेप में लपेटें, उन्हें स्प्रे के साथ पेंट करें, कुछ चमक या सेक्विन पेस्ट करें, या कुछ पंख जोड़ें। सजाने के दौरान आकाश की सीमा है। इसके अलावा, सस्ता होने पर आपको चिंता करने की ज़रूरत नहीं होगी कि क्या इस प्रक्रिया में बर्बाद हो जाएगा।
  • लागतों को बचाने और पर्यावरण के अनुकूल होने के लिए पुनर्नवीनीकरण वस्तु का उपयोग करें।
  • 3
    एक पगड़ी शैली टाई बनाओ उपयोगिता के साथ फैशन को जोड़ना यह एक अच्छा विकल्प है किसी भी सौंदर्य सहायक दुकान पर दो 5 सेमी तौलिया लूप खरीदें। सीवन के बाद आधे में से एक संबंध को काटें। पूरे रिबन पर कट रिबन रखें, और छोरों को वापस एक साथ सिलाई करें (ताकि दो हलकों को इंटरलेज किया जाए)। मंडलियां फैलाएं और फिर एक सर्कल बनाने के लिए सर्कल के विपरीत छोरों को सीवे, जिसमें सामने की गाँठ होती है जहां दो छोरों का छेद होता है।
  • अगर आप को अच्छी स्थिति में दो संबंधों को खरीदने और कटौती नहीं करना चाहते हैं, तो किसी कपड़ा फैक्ट्री में आप तौलिया के टुकड़े पा सकते हैं जो आपकी सेवा करेगा। आप सिंथेटिक कपड़े भी इस्तेमाल कर सकते हैं
  • इस परियोजना के लिए, आप हाथ से सीना या मशीन का उपयोग कर सकते हैं।
  • विधि 2
    हेयरपिन बनाओ

    1
    पेंट बाल पिन करें पिंस का कार्य, सामान्य रूप से, बिना बाल के ऑर्डर करना है। लेकिन आप उन्हें अधिक रंगीन बनाने के लिए ग्लैमर का एक स्पर्श दे सकते हैं मोटी कार्डबोर्ड के एक टुकड़े पर 5 से 10 पिंस में शामिल हों (यदि आवश्यक हो तो आधे में इसे गुना) और उन्हें व्यवस्थित करें ताकि वे एक साथ फिट हों। नेल पॉलिश या ऐक्रेलिक पेंट के साथ, आप चाहते रंग के एक परत के साथ पिनों को पेंट करें। उन्हें सूखा और तैयार करो! आप एक ही समय में उनमें से कई को अनूठे रूप के लिए, या एक समय में अपने बालों को थोड़ा रंग देने के लिए उपयोग कर सकते हैं।
  • 2
    संलग्न मोतियों के साथ पिंस बनाएं यह सस्ते पिन बनाने के लिए एक बढ़िया तरीका है शानदार लग रही है अपनी पसंद के 10 से 20 मोती बोर्ड, जिसके पास गहने के धागे को पार करने के लिए पर्याप्त छेद है धागे का एक टुकड़ा पिन की लंबाई दो बार कट, और एक मोती के माध्यम से इसे पारित। पिन पर गिनती रखें और पिन के चारों ओर केबल लपेटो। दूसरा खाता जोड़ें, थ्रेड को लपेटें और इस प्रक्रिया का पालन करें जब तक संपूर्ण पिन को कवर नहीं किया जाता है।
  • Video: संगम मंदबुद्धि बाल केन्द्र : दिव्यांग बच्चों को आत्मनिर्भर बनाने के लिए कार्यरत

    3
    हेयरपिन को एक कपड़ा लूप बनाओ कपड़े का एक टुकड़ा चुनें जिसे आप पसंद करते हैं (आपको केवल 10 सेंटीमीटर की जरूरत है), और इसे दो टुकड़ों में काट लें - इनमें से एक को तीन गुणा अधिक से अधिक होना चाहिए। एक सर्कल में सबसे बड़ा टुकड़ा मोड़ो और समाप्त होता है, गोंद। केंद्र में एक `गाँठ` बनाने के लिए दूसरे टुकड़े का उपयोग करें, इसे सर्कल के मध्य भाग के चारों ओर लपेटें। पीठ पर समाप्त होता है गोंद। नतीजा एक छोटा सा लूप होगा जो आप किसी भी कांटा से जोड़ सकते हैं।



  • 4
    चमड़े से सजाया कांटा बनाएं चमड़े या चमड़े का एक टुकड़ा लें और अपने हेयरपिन से थोड़ी देर में एक आयत काट लें। चमड़े की आयताकार से छोटी छोटी ब्रोचें चुनें और उन्हें पसंद करें। गोंद के साथ चमड़े के लिए उन्हें गोंद। चमड़े के आयतों को कांटा के साथ लहराते हुए गोंद करें और जाओ।
  • 5
    रीसाइक्ड ऑब्जेक्ट्स के बाहर कांटा बनाएं कुछ वस्तुओं जैसे बटन, कपड़े के फूल, मोती या गहने के टुकड़े प्राप्त करें। गोंद या गहने के धागे के साथ अपने कांटा में वस्तुओं को गोंद करें। प्रत्येक कांटा में एक ऑब्जेक्ट को इसे सरल बनाने के लिए जोड़ें या उनमें से बहुत से इसे अधिक ग्लैमर देने के लिए जोड़ें आपके पास 100% मूल बाल सहायक होगा।
  • विधि 3
    अपने बालों पर एक स्कार्फ पहनें

    1
    अपने स्कार्फ को एक बाल टाई में बदल दें। एक लंबे त्रिकोण बनाने के लिए तिरछे एक वर्ग स्कार्फ (अधिमानतः रेशम) मोड़ो। त्रिकोण के व्यापकतम अंत से, एक लंबी, पतली, आयताकार पट्टी बनाने के लिए कपड़े को रोल करें और गुना करें। अपने माथे पर दो छोरों के साथ इसे अपने बाल में लपेटें, और उन्हें एक गाँठ के साथ बांधें अगर बहुत लंबे समय तक समाप्त हो जाए, तो आप उन्हें टाई में बाँध सकते हैं या उन्हें स्कार्फ के नीचे रख सकते हैं और छिपाने के लिए एक कांटा डाल सकते हैं।
  • 2
    [एक स्कार्फ के साथ एक चोटी बनाओ कुछ हल्के कपड़े (सबसे अच्छी बात एक वर्ग रेशम स्कार्फ है) का एक स्कार्फ लें और सर्कल के अंदर स्कार्फ के एक छोर के साथ पूंछ में अपने बाल को कंघी करें। अपने बालों को तीन हिस्सों में विभाजित करें और उनमें से एक को स्कार्फ जोड़ें। एक सामान्य तरीके से ब्रैड हेयर, स्कार्फ सहित, जैसे आप करते हैं एक लोचदार बैंड के साथ अंत में एक गाँठ बांधें, इसके चारों ओर स्कार्फ के बाकी हिस्सों को लपेटें और इसे जगह में टक दें
  • 3
    अपने बालों में एक रिबन के आकार में एक दुपट्टा बांधें। यह शैली उच्च केशविन्यास के साथ सबसे अच्छा काम करती है जिसमें बाल चेहरे से दूर हैं जैसे-जैसे आप आम तौर पर करते हैं, तब अपने बालों को मुहैया करते हैं और फिर हेयरपिन या लोचदार बैंड के चारों ओर एक पतली स्कार्फ लपेटते हैं जिसके साथ आप अपने बाल लेते हैं। एक लूप में दुपट्टा टाई और कपड़े को समायोजित करने के लिए इसे और अधिक आकर्षक लगें।
  • 4
    अपने दुपट्टा के रूप में एक बैंडना का प्रयोग करें। बड़े, स्क्वायर स्कार्फ प्राप्त करें और इसे लंबवत त्रिभुज बनाने के लिए तिरका करें इसे अपने सिर पर रखें ताकि त्रिकोण का सबसे बड़ा हिस्सा आपके माथे पर हो, और दोनों छोर गर्दन के आधार के करीब हैं। गर्दन के पैरों पर अपने बालों के नीचे एक गाँठ या एक पाश में छोरों को बांधें। यह शैली आपके चेहरे से बालों को दूर रखने के लिए आदर्श है या जब आपके बालों का खराब दिन हो रहा है।
  • युक्तियाँ

    Video: युवा लड़कियों के लिए पार्टी केश 2017

    • जैसा कि आप इन सामानों को बनाने के लिए कई ऑब्जेक्ट्स की आवश्यकता होती है, आप एक बार में कई बार कर सकते हैं और उन्हें अपने दोस्तों को दे सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com