ekterya.com

मूंछें कैसे बढ़ें

मूंछें वापस आ गई हैं। नवंबर के बाद से, यह क्लासिक और बहुमुखी शैली सभी प्रकार के पुरुषों में तेजी से लोकप्रिय हो गई है और शेविंग की विभिन्न शैलियों के साथ प्रयोग करने का एक अच्छा तरीका हो सकता है, जो आप के लिए देख रहे हैं पर निर्भर करता है। आप अपने मुंह को तेज़, स्वस्थ और संभव के रूप में स्वच्छ के रूप में विकसित करने के साथ-साथ इसे शैली में कुछ सुझाव प्राप्त करने के लिए सीख सकते हैं।

चरणों

भाग 1
अपनी मूंछें बढ़ने दें

इमेज का शीर्षक ग्रो अ मुस्टेस्ट चरण 1
1
पहले अपना दाढ़ी बढ़ने दो। सबसे पहले, ऊपरी होंठ पर बाल एक छोटे से पतली लग सकता है। आप एक प्रारंभिक असुविधा से बचने के लिए चाहते हैं, तो आप पहली बार में सब चेहरे के बालों के बढ़ने और फिर उसकी दाढ़ी के बाकी काट दी मूंछें तैयार है छोड़ने पर विचार या आप सभी उत्तरोत्तर कम मूंछें संक्रमण कम अचानक बनाने के लिए कटौती कर सकते हैं।
  • ग्रो अ मुस्टेस्ट चरण 2 को शीर्षक वाली छवि
    2

    Video: BOX OF LIES! HA! | CHALLENGE PART 2 | We Are The Davises

    एक अच्छी गुणवत्ता रेजर में निवेश करें हर बार जब आप अपने चेहरे के बाल बढ़ते हैं, तो एक रेजर में निवेश करना एक अच्छा विचार है जो काम को आसान बना देगा। यदि आप मूल रेजर के बजाय एक बिजली के रेजर का उपयोग करते हैं तो आप मूंछों को अधिक सटीक रूप से आकार देने में आसान होते हैं, जिससे आप बालों को पूरी तरह से हटाने के लिए उपयोग करेंगे
  • ज्यादातर खुदरा दुकानों में आप आमतौर पर $ 15 से $ 20 के लिए एक रिचार्जेबल रीज़र प्राप्त कर सकते हैं। वे विभिन्न आकारों और आकारों में आते हैं, जो आपकी मूंछों का आकार रखता है।
  • ग्रो अ मुस्ट्च स्टेप 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    अवांछित बाल ट्रिम करें ज्यादातर बुनियादी कवच ​​होंठ के शीर्ष पर बाल छोड़कर मुंह के किनारे का विस्तार करते हैं। मूल मूंछों को आकार देने के लिए सभी की जरूरत है अवांछित चेहरे के बाल दाढ़ी है इसका अर्थ आमतौर पर ऊपरी होंठ को छोड़कर, गालों पर, और जबड़े के साथ और मुंह के आसपास के सभी बाल शेविंग करना होता है।
  • आप चाहते हैं कि मूल आकार को काटने के बाद, केवल मूंछें छोड़ दें दाढ़ी के साथ दाढ़ी में कटौती जारी है कि दाढ़ी में बालों के बाकी हिस्सों के ऊपर अपनी मुंह को चिपकाने के लिए चेहरे के बालों के अन्य क्षेत्र नियमित रूप से बढ़ते हैं।
  • कभी-कभी, कुछ प्रकार के बालों के लिए, दाढ़ी का एक छोटा सा हिस्सा बढ़ने के लिए सामान्य है और बाकी की तुलना में थोड़ा अधिक मोटा होना चाहिए। यह आधा दाढ़ी और आधा मूंछें है दोनों दुनिया का सबसे अच्छा
  • ग्रो अ मुस्टेस्ट चरण 4 नाम वाली छवि
    4
    अपने चेहरे वाले बालों की वृद्धि के साथ धैर्य रखें चेहरे के बालों काफी तेजी से बढ़ सकता है, लेकिन इससे कई हफ्तों के लिए एक महीने से अधिक यह पूरी तरह से बढ़ने बनाने के लिए आवश्यक हो सकता है, मूंछें है कि आप करना चाहते हैं के प्रकार और जिस गति से आप दाढ़ी बढ़ने पर निर्भर करता है। इसमें थोड़ी देर लग सकती है, इसलिए इसे जल्दी मत डालो।
  • आम धारणा के विपरीत, recortarte दाढ़ी नियमित रूप से नहीं होगा यह "मोटा हो जाना।" हालांकि, यह हमेशा नहीं बुरा सलाह, क्योंकि अक्सर यह लड़कों जिसका चेहरे के बालों बुरा लग रहा है कि इस आड़ू फ़ज़्ज़ दाढ़ी और इतने इंतजार जब तक आप एक छोटे से मोटा विकसित करने के लिए शुरू करते हैं समझाने के लिए एक तरीका है।
  • चेहरे के बालों के विकास को बढ़ावा देने के लिए आप कुछ बुनियादी और स्वस्थ तकनीकों का उपयोग कर सकते हैं प्रक्रिया को गति दें. ए, ई और सी में प्रोटीन, संतृप्त वसा और विटामिन में पर्याप्त आहार बनाए रखना, पर्याप्त व्यायाम और आराम प्राप्त करना, और अपने चेहरे को साफ और अच्छी तरह तैयार रखने से ऊपर चेहरे के बालों के विकास को बढ़ावा देने में मदद मिल सकती है
  • भाग 2
    मूंछें एक शैली दें

    ग्रो अ मुस्टेस्ट चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    1

    Video: Campamento Zombie Película (Español Latino)

    एक शैली चुनें जो आपके चेहरे के अनुरूप है। सभी प्रकार की मुंह वाली शैलियों सभी प्रकार के चेहरे और बालों के लिए उपयुक्त नहीं हैं चेहरे के बाल बढ़ने की ओर ध्यान दें और जहां यह सबसे अधिक है। यह "फू मांचू" शैली की कोशिश करने के लिए समझ में नहीं आता है, अगर आपके बाल अपने मुंह के किनारों तक सभी तरह से मोटे नहीं रहते हैं
    • यदि आप देखना चाहते हैं कि कैसे अपनी मूंछें दिख सकती हैं, तो फ़ोटोशॉप में आपकी छवि को संपादित करें जिसमें आप मूंछें जोड़ते हैं आप एक दोस्त और परिवार के सदस्य से भी पूछ सकते हैं कि आपको कैसा लगेगा। यदि आप इसे या तो नहीं कर सकते हैं, तो दर्पण को देखो और अपनी पसंद की मूंछों के साथ कल्पना करें।
  • ग्रो ए मिस्टाश चरण 6 को शीर्षक वाली छवि
    2



    छोटी शैली का प्रयास करें छोटे मोहरे पुरुषों के लिए बेहतर होते हैं जिनके पास बहुत मोटे और काले बाल होते हैं चूंकि शैली और बाल कम हो जाएंगे, बाल बेहतर होने पर वे बेहतर लगेंगे। निम्न छोटी मूँछ शैलियों में से किसी एक को आज़माएं:
  • पेंसिल: वह जॉन वाटर्स, आर केली और मूक फिल्मों के असंख्य खलनायकों के लिए प्रसिद्ध धन्यवाद बन गया, और ऐसा लगता है कि वह एक पेंसिल शैली के साथ होंठ के शीर्ष पर थोड़ा गुलाब करता है इस प्रकार की मूंछें बनाने के लिए, अपने ऊपरी होंठ की रेखा को रेजर के साथ का पालन करें, अपनी नाक और अपने होंठ के बीच बाल को सावधानीपूर्वक हटा दें, जब तक कि केवल एक पतली रेखा न हो। मिश्या ऊपरी होंठ या उससे आगे के कोने में समाप्त होना चाहिए।
  • फू मांचु: इस क्लासिक शैली को एक पतली पेंसिल-जैसी मूंछों की विशेषता है जो शीर्ष पर शुरू होती है, लेकिन आपके चेहरे के किनारे जबड़ा के आधार पर और कभी-कभी आगे बढ़ती है। यदि इसे थोड़ा मोटा और व्यापक रूप से विकसित करने की अनुमति दी जाती है, तो मूंछों की इस शैली को "हैंडबार" या "घोड़े की नाल" के रूप में जाना जाता है।
  • बॉक्सर शैली: यह मूंछों की एक सरल शैली है, लेकिन होंठ के कोनों तक पहुंचने से पहले यह थोड़ा सा समाप्त होता है। इसे ट्रिम करने के लिए, अपनी मूंछें बढ़ने दें, लेकिन होंठ के कोने में सीधा सीधा रेखा कट करें, जिससे कि उस बिंदु तक पहुंचने से पहले ही बाल समाप्त हो जाए। यह एक संपूर्ण आयत की तरह दिखना चाहिए इसे बहुत छोटा न करें या यह हिटलर की मूंछें जैसा दिखेगा।
  • इमेज का शीर्षक ग्रो अ मुस्टेस्ट चरण 7
    3

    Video: 1 हफ्ते में तेज़ी से बढ़ाये दाढ़ी Dadhi Kaise Badaye | How To Thicker Facial Hair - Beard Naturally

    एक लंबी शैली का प्रयास करें यदि आप एक मोटा और भारी मूंछें की कोशिश करना चाहते हैं, तो यह आम तौर पर सीधे बाल के साथ बेहतर काम करता है जो थोड़ा मोटा है पतले बालों में यह बढ़ने वाला होता है, लेकिन यह मोटा नहीं होगा और यह आपके होंठ से फांसी को खत्म कर सकता है जैसे कि वालरस (जो असहज महसूस होता है) का दांत था यदि आपके पास सही तरह के बाल हैं, तो लंबे समय तक कवच पर विचार करें:
  • अंग्रेजी या शाही शैली: एक अंग्रेजी शैली की मूंछें आपका टिकट है जैसा आपने विक्टोरियन उपन्यास छोड़ दिया है यह मूंछें करने के लिए, आपको इसे अपने मुँह के कोनों के ऊपर ट्रिम करना बंद करना होगा और इसे कुछ हद तक थोड़ा बढ़ाना चाहिए। फिर, मूंछें मोम का इस्तेमाल करके, कोने में लंबे बाल को एक कर्ल में मोड़ो।
  • वालरसइस शैली का उपयोग बाहरी उत्साही लोगों, गैंडे शिकारी और पुरुषों द्वारा किया जाता है जो कुओं को कैसे फेंकते हैं टेडी रूजवेल्ट के बारे में सोचो आपको एक वालरस शैली की मूंछें बढ़ने के लिए, कुछ भी मत करो, लेकिन गले को केवल मूंछें छोड़कर दाढ़ी। काटने नहीं यह बहुत परेशान हो सकता है (जो एक लंबा समय लगेगा) इस तरह की मूंछें शुरुआती के लिए अनुशंसित नहीं की जाती हैं।
  • स्लेक शैली: प्रसिद्ध टीवी अभिनेता टॉम स्लेक के नाम पर, यह मूंछें कुछ स्थानों पर "पोर्न स्टार" शैली के रूप में भी जाना जाता है। असल में, यह एक वालरस का आकार होता है, कोनों पर इशारा करता है और क्षेत्र में होंठ से नाक तक प्रचुर मात्रा में होता है, लेकिन होंठ पर लटकने से बचने के लिए कट जाता है।
  • ग्रो एक मूसास्ट स्टेप 8 शीर्षक वाली छवि

    Video: Raja The Great in hindi subtitle !! Ravi teja 2018

    4
    कुछ संयोजनों के साथ प्रयोग करें हालांकि मूंछों की कई शैलियों पर मूर्खतापूर्ण नाम डालना बहुत अच्छा हो सकता है, सच्चाई यह है कि एक बढ़ने देने में मुख्यतः दर्पण के सामने रचनात्मक होने के दौरान दाढ़ी को काटने के लिए रेजर का उपयोग करते हुए शामिल होते हैं। अगर यह आप पर अच्छा लग रहा है, तो यह अनुचित नहीं है। इन संयोजनों को अगली बार कोशिश कर लें जब आप यह देखना चाहते हैं कि क्या सबसे अच्छा काम करता है अगर आपको यह पसंद नहीं है, तो आप हमेशा इसे दाढ़ी कर सकते हैं।
  • गेटे मूल रूप से फू मांचू शैली कांतियां या दाढ़ी में कनेक्ट होने वाले हैंडल बार्स है। बस अपने गाल और अपनी गर्दन के नीचे दाढ़ी।
  • सीधे मुस्कुओं से जुड़ी कलह को आप नागरिक युद्ध या वायुसेना के सैनिक या सिपाही देते हैं, जैसे कि आप सिर्फ एक तस्वीर छोड़ देंगे।
  • एक दाढ़ी और एक मक्खी की थोड़ी छाया के साथ एक सीधा मूंछें, कोशिश करो (आत्मा पैच) के मामले में आप एक अभिनेता की उपस्थिति चाहते हैं
  • ग्रो अ मुस्टेस्ट चरण 9 को शीर्षक वाली छवि
    5
    हमेशा समाप्त होता है ट्रिम जबकि मुकाबले के कुछ प्रशंसकों को पुनरावृत्ति के लाभों के बारे में बहस करना पड़ता है, लेकिन आपको इसे हर बार ठीक करना पड़ सकता है कुछ मूंछों को दूसरों की तुलना में अधिक काम की आवश्यकता होगी लेकिन धोने, एपिलेशन, तलाशी, ट्रिमिंग या शेविंग का संयोजन संभवतः आपके रोज़ाना आहार का हिस्सा होगा यदि आप क्षतिग्रस्त मूंछों को जीवन देना चाहते हैं
  • अपनी मूंछों पर निर्भर करते हुए, आपको इसे विशेष कैंची से या तो एक सप्ताह में एक बार तक काट देना चाहिए। साप्ताहिक को छूने के एक महीने के बाद, आपको यह पता चलना चाहिए कि हर बार चेहरे के काटने के लिए चेहरे कितने काटे जाते हैं।
  • ग्रो अ मुस्टास्ट चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    6
    अपने चेहरे को साफ रखने के लिए एक उपयुक्त सौंदर्य आहार का उपयोग करें हर सुबह एक प्राकृतिक फोम क्लीनर के साथ अपना चेहरा धो लें और बिस्तर पर जाने से पहले यह साफ रखेगा और इसे ब्रशिंग और एपिलेशन के लिए तैयार करेगा।
  • किसी भी प्रकार के आसान बाल को अपने शरीर के प्राकृतिक तेलों और आपकी त्वचा पर गंदगी को फँसाने के लिए, जो कुछ पुरुषों के मामले में प्रकोप पैदा कर सकता है। त्वचा के स्वस्थ रखने के लिए चेहरे के बाल स्वच्छ और अच्छी तरह से बनाए रखने के लिए महत्वपूर्ण है।
  • छवि बढ़ो एक मूसा कदम 11
    7
    अपनी मूंछें दाढ़ी कुछ मूंछ शैलियों को थोड़ा अभ्यास और बहुत मोम की आवश्यकता होती है, जबकि अन्य को कंघी की मदद से रखा जा सकता है यदि आप एक प्रचलित संभाल पट्टी या एक परिष्कृत पेंसिल विकसित करना चाहते हैं, तो संभवतः आपको कंक्रीट की जरूरत है, इसे घुमाएं, ट्रिम करें और अपनी विशेष शैली को अच्छी तरह से दिखने के लिए रोजाना दाढ़ी।
  • अपना चेहरा धोने या शॉवर से बाहर होने के बाद, अपनी उंगली का उपयोग करके अपनी मूंसी के बीच में कुछ मूंछें मोम लागू करें। फिर, बाड़ को थोड़ा बाहर की ओर ले जाएं, पूरे मूंछ को कवर करें। फिर पूरे मुंह को कवर करने के लिए एक कंघी का उपयोग करें।
  • मुंह को कंघी करने के लिए, एक दाढ़ी का कंघी का उपयोग करें, जो छोटे और बेहतर दांतों के साथ होना चाहिए। कंघी के छोटे दांतों को गीला करने के लिए प्राकृतिक दाढ़ी के तेल की एक बूंद जोड़ें, जो बालों को चिकनाई करने और इसे जगह में छोड़ने में मदद कर सकता है।
  • होंठ के कोने से बाहर जाकर और फिर नीचे से नाकोलैबियल गुना (नाक के नीचे की चोंच) को जोड़ना शुरू करें
  • युक्तियाँ

    • कुछ लोगों के लिए, फोम या शेविंग जेल इतना फायदेमंद नहीं है और इसके बजाय पानी या न्यूरॉइराइज़र का उपयोग करने के लिए चुनते हैं।

    चेतावनी

    • जाहिर है, जब शेविंग करना सावधान रहें
    • एक रेजर के साथ दाढ़ी
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com