ekterya.com

सूक्ष्म braids बनाने के लिए कैसे

सूक्ष्म braids या मिनी braids छोटे braids कि पूरे सिर को कवर कर रहे हैं। अंतिम परिणाम पूर्ण, आकर्षक, बनाए रखने में आसान और पहनना मज़ेदार है। हालांकि, इस प्रक्रिया में कई घंटों के काम की आवश्यकता होती है और यदि आपका कोई दोस्त या किसी व्यक्ति को ब्रैड्स बनाने में आपकी सहायता करने के लिए विशेष रूप से सिर के पीछे होता है, तो यह बहुत उपयोगी हो सकता है। वे आमतौर पर पिछले 2 या 3 महीने अगर आप बाल पर एक्सटेंशन का उपयोग करते हैं सूक्ष्म braids करने से पहले, आप पर विचार करना चाहिए अगर आप उनके साथ समझौता करना चाहते हैं और यह भी आकलन करें कि आपके बालों को स्वस्थ रखने के लिए पर्याप्त है, क्योंकि वे इसे नुकसान पहुंचा सकते हैं। इस अनुच्छेद में, आप सीखेंगे कि आपको सूक्ष्म braids बनाने की आवश्यकता है, उन्हें अपने प्राकृतिक बालों में कैसे बनायें और सुंदर बालों को बनाने के लिए अपने बालों में विस्तार कैसे जोड़ें।

चरणों

विधि 1
चोकर तैयार

1
ब्रेडिंग के लिए सिंथेटिक बालों के बारे में पांच पैकेज खरीदें। एक बाल देखभाल की दुकान पर जाएं, जहां आप विभिन्न रंगों और बनावट में बाल एक्सटेंशन पा सकते हैं। एक का चयन करें जो आपके स्वादों के लिए सबसे उपयुक्त है माइक्रो ब्रैड्स बनाने के लिए कुछ लोकप्रिय ब्रांड हैं गीले और लहरदार और मिल्की वे क्यू
  • 2
    खंड के लिए एक कंघी की तलाश करें चूहे की पूंछ के कंघी सही हैं, लेकिन खंड से किसी भी कंघी का काम करेगा। यदि आपके पास इस प्रकार की कंघी नहीं है, तो आप एक बाल देखभाल दुकान में एक खरीद सकते हैं या आप एक सामान्य कंबल और एक कलम या एक पिन की टोपी को विभाजित और बालों को विभाजित कर सकते हैं।
  • 3
    हज्जामख़ाना कैंची की एक जोड़ी बाहर ले लो। आपको ये कैंची की आवश्यकता होगी बाल के किस्में को ट्रिम करने के लिए जो कि सिरों के सिरों पर रहते हैं यदि आपके पास हज्जामख़ाना कैंची नहीं है, सामान्य लोगों का उपयोग करें
  • 4
    ढूँढें या विसारक के साथ एक बोतल खरीदते हैं आप डिफ्यूज़र का प्रयोग बालों की जड़ों को गीला करने के लिए कर लेंगे ताकि इसे साफ वर्गों में विभाजित कर सकें। यदि आपके पास एक नहीं है, तो आप पानी और उंगलियों के साथ बाल के प्रत्येक क्षेत्र को गीला कर सकते हैं।
  • 5
    बाल लगानेवाला बाहर निकालें किसी भी प्रकार का लगानेवाला काम करेगा आप इसे विस्तार और ब्रेडिंग जोड़ने से पहले बाल गर्भित करने के लिए उपयोग करेंगे। आप फिटकिन्स को टिड्डी के सुझावों पर भी इस्तेमाल कर सकते हैं ताकि वे अधिक फिसलन कर सकें।
  • 6
    ब्रेडिंग से पहले बाल की सुरक्षा करता है यह महत्वपूर्ण है कि बालों को ब्रेडिंग से पहले संभव के रूप में स्वस्थ हो, क्योंकि सूक्ष्म braids के कारण इसे नुकसान पहुंचा सकता है। सूक्ष्म braids करने से पहले बाल गहराई से कुछ समय की स्थिति। आप किसी भी क्षति के खिलाफ इसे सुरक्षित रखने के लिए अपने बालों पर गरम तेल के साथ इलाज भी कर सकते हैं।
  • 7

    Video: ABC TV | How To Make Flower Hair Band From Ribbon - Craft Tutorial

    अपने सुझावों को काटने पर विचार करें एक बार फिर, आप स्वस्थ बालों को रखना चाहते हैं और बालों को विभाजन के साथ समाप्त करने के लिए सुविधाजनक नहीं है एक नाई के पास जाओ और उसे बताओ कि आप सूक्ष्म braids बनाने के लिए अपने बाल काट चाहते हैं। सबसे अधिक संभावना है, आप बस अपने समाप्त होता है कटौती करना चाहते हैं
  • बालों को परतों में कटने से बचें या इसे खाली करें
  • विधि 2
    विस्तार के बिना ब्रेडिंग बाल

    1
    कंघी के साथ अपने बाल वर्गों में विभाजित करें गर्दन में 0.6 सेंटीमीटर (एक चौथाई इंच) सेक्शन से शुरू करें, पहले छिद्र करें। गर्दन के पैरों पर एक परत बनाने के लिए अपने अनुभाग उपकरण का उपयोग करें। बालों के बाकी हिस्सों को पकड़ो, जिससे आपको परेशान नहीं होता है। इस अनुभाग को पहले ब्रैड करें और उसके बाद से ऊपर 0.6 सेंटीमीटर (एक इंच का एक चौथाई) के दूसरे खंड को अलग करें और इसे ट्रिम करें। इस प्रक्रिया को दोहराएं जब तक कि पूरे सिर का लट नहीं हो।
    • इस तरह से बालों को विभाजित करने से यह सुनिश्चित होगा कि प्रत्येक चोटी की लंबाई समान होती है। यह ब्रेड्स को अधिक नियमित बनाने में भी मदद करेगा।
  • 2
    0.3 सेमी (1/8 इंच) मोटी के बारे में बालों का एक लॉक अलग करें। गर्दन अनुभाग के बायीं या दाहिनी ओर से प्रारंभ करें और कंघी की नोक के साथ, इस किनारा को अलग करें आप 0.6 सेमी (एक चौथाई इंच) 0.6 सेमी ऊँचा (एक-चौथाई इंच) से एक साफ अनुभाग को अलग करने के लिए ढक्कन के साथ पिन या बॉलपेप पेन का उपयोग कर सकते हैं।
  • बालों का एक भाग ढूंढने की कोशिश करें, जिनके अंतराल काफी अधिक हैं।
  • 3
    तीन समान वर्गों में बाल अलग करें और एक ब्रैड करें। बालों को ब्रैड करें जो पहले बायां किनारा को लगाएगा और फिर मध्य किनार पर सही है और सभी बालों के साथ इस पैटर्न का पालन करें। अपने बालों को क्षैतिज रूप से बढ़ाएं क्योंकि आप ब्राइड्स को सुरक्षित करने के लिए और फिसलते हुए बाल रखने के लिए जाते हैं। खोपड़ी को चोट पहुंचाने के लिए उतना उतना खिंचाव न करें Braids दर्द का कारण नहीं होना चाहिए।
  • यदि आपके पास लंबे नाखून हैं, तो शायद यह कटौती करने के लिए सुविधाजनक हो या किसी को छोटे नाखूनों के साथ ब्रीड बनाने के लिए कहें, क्योंकि लंबे नाखून वाले इन सूक्ष्म braids को बनाने में बहुत मुश्किल हो सकता है
  • जैसा कि आप किनारा के अंत के करीब जाते हैं, वहां कम बाल बाएं हो सकते हैं और किनारा पतला हो सकता है। आप जो पसंद करते हैं उसके आधार पर, जब आप पर्याप्त बाल न हों तो आप ब्रेडिंग को रोक सकते हैं या आप बेहतर करने के लिए अधिक प्रचलित लॉक से बाल का एक हिस्सा बदल सकते हैं।
  • 4
    चोटी बांधो। चोटी के अंत में, बाल के एक छोटे से रबर बैंड को रखें। मसूढ़ों जो सबसे अच्छे काम करते हैं वे हैं जिनकी परिधि एक पैसा से थोड़ा कम है और एक लोचदार पदार्थ से बना है चोटी के अंत के चारों ओर रबर को रोल करें जब तक कि यह तंग और सुरक्षित न हो।
  • जब आप स्नान करते हैं या तैराकी करते हैं तो आप ब्रेड्स को रख सकते हैं।
  • सावधान रहें यदि आप हेयर ड्रायर का उपयोग करते हैं गम सूखा न करें और गलती से अपनी चोटी के अंत में पिघल जाओ।
  • विधि 3
    ब्रेड्स में एक्सटेंशन जोड़ें

    1



    पानी के साथ बालों की जड़ें मुड़ें, जहां आप चोटी शुरू करते हैं। आपको दाहिने कान के सामने या ऊपर के बालों से शुरू करना चाहिए। पानी के साथ एक विसारक के साथ जड़ों को मिलाकर साफ करने वाले वर्गों में बालों को अलग करना आसान बना देगा। आपको पूरे लॉक को नमी नहीं करना है, केवल जड़ें
  • 2
    0.6 सेमी (एक इंच का एक चौथाई) 0.6 सेंटीमीटर (एक इंच का एक चौथाई) से अलग करें। जैसा कि पहले ही कहा गया है, दाएं कान के सामने या ऊपर के बालों से शुरू करें दोनों पक्षों पर एक भी वर्ग बनाने के लिए अपनी कंघी या पिन के अंत में अपने सेक्शनिंग टूल का उपयोग करें
  • 3
    कंघी के साथ बाल के लॉक को सुलझाना और जेल लागू करें। कंघी के सामने का उपयोग सावधानी से बालों को सुलझाने के लिए करें ताकि यह चिकना हो और लटने के लिए तैयार हो। किनारा के बीच में और सुझावों पर एक छोटे से जेल लागू करें बाल जेल चोटी के अंदर चिकनी होने में बालों की मदद करेगी।
  • 4
    0.3 (1/8 इंच) और 0.6 सेमी (एक चौथाई इंच) मोटी के बीच सिंथेटिक बालों के किनारों को लें। ताला लें और इसे दो में विभाजित करें आपके पास ताला होना चाहिए जो एक तिहाई है और शेष दो तिहाई
  • 5
    दोनों किस्में के मध्य में दो तिहाई के आसपास एक तिहाई है, तालाबंदी इसके बाद, एक तिहाई भूग्रस्त को एक ही लंबाई और मोटाई के साथ सिंथेटिक बालों के तीन समान किस्में हैं।
  • सूक्ष्म braids लंबे समय तक बनाने के लिए, दो strands बाल ले, एक है जो एक तिहाई और दो जो है, और बीच में दोनों के बजाय बालों के अंत के एक तिहाई दोनों पकड़ो, ताकि बाल लंबे समय तक है दो तिहाई से एक तिहाई की भूग्रस्त दोनों जगहों पर एक ही स्थान पर रोल करें ताकि उन्हें लंबे समय तक बना सकें।
  • 6
    अपने हाथों को सिंथेटिक ट्यूफट में रखें। आपके पास तीन प्रकार के बालों होते हैं और बाएं हाथ की तर्जनी को दो बाल बाल के बीच दो तिहाई होते हैं और मुट्ठी बंद करते हैं। एक सिंथेटिक बालों में अपनी तर्जनी और जगह के बीच एक विस्थापन किया जाना चाहिए जहां दोनों किनारों को एक-दूसरे के ऊपर लुढ़का हुआ है। फिर, अपने दहिने हाथ के तीन अंगुलियों, अंगूठे, तर्जनी और दिल से, शेष लॉक को पकड़कर दो-तिहाई से अधिक सुरक्षित कर दिया गया है।
  • 7
    कृत्रिम tufts पर एक हाथ रखें। दाहिने हाथ को इसे v के तहत जगह दें। जब आप वी के नीचे अपना हाथ ले जाते हैं, तो आपको उस जगह में तर्जनी की उंगली डालनी चाहिए जहां बायीं तरफ तर्जनी होती है अपने दाहिने हाथ से, अंगूठे और तर्जनी के बीच की चुटकी जो कि आप में वीर से दूर है। अब आप बाएं हाथ की ओर चल सकते हैं
  • अपने दाहिने हाथ से सुरक्षित रूप से किस्में ठीक से रखें
  • 8
    अपना सूचकांक और अंगूठे की उंगलियों को खोलें और प्राकृतिक बालों के किनारों को पकड़ो। दाहिने हाथ रखें जो सिंथेटिक बालों को संभव के रूप में खोपड़ी के करीब रखता है। अपने बाएं हाथ से, उस अनुभाग के लिए असली बालों को फैलाएं जिससे आप ब्रेडिंग कर रहे हों, ताकि इसे बढ़ाया जा सके, लेकिन तना हुआ न हो। उसके बाद, दाहिने हाथ से, तर्जनी और अंगूठे के बीच के असली बालों को पकड़ो और इसे सिंथेटिक लॉक में जोड़ें
  • 9
    अपने बाएं हाथ को अपने सिर के ऊपर स्थित करें ताकि आप अपने बाएं हाथ से बेहतर काम कर सकें। यह स्थिति आपको खोपड़ी के पास दोनों हाथों से काम करने की अनुमति देगा।
  • 10
    चोटी करने के लिए शुरू करें अपने बाएं हाथ के साथ, अपने हाथ के बाहर सिंथेटिक बालों का किनारा ले जाओ और इसे अपने दाहिने हाथ पर रखें ताकि यह आपके सिर के पास हो। इसके बाद, अपने दाहिने हाथ को दो किस्में के साथ बदल दें ताकि वे वी बना सकें। वी की नोक पर, बाएं हाथ के साथ, आंतरिक भूग्रस्त को पकड़कर बायीं तरफ पास करें, लेकिन किनारों को अलग रखना
  • यदि ब्रेडिंग करने पर दर्द होता है, तो पकड़ को ढीला कर दें। यदि आप अपने बाल को बहुत तंग कर देते हैं, तो यह बालों के झड़ने और क्षति को पैदा कर सकता है।
  • 11
    प्रक्रिया को चार या पांच बार दोहराएं। हर बार जब आपके पास एक हाथ में दो बाल बाल होते हैं, तो उसी दिशा में अपना हाथ बदलें (दाएं हाथ दाएं और बायीं तरफ जाता है), बाल को फिर से बनाकर बाल को पार करना। इसके बाद, वी के बीच में विपरीत हाथ की तर्जनी डालें और निचले ताला को पकड़ो।
  • एक बार जब आप इस प्रणाली के साथ अपने बालों को काफी समय से बांट देते हैं, तो आपकी चोटी सुरक्षित हो जाएगी, ताकि आप सिर के पीछे से बाएं हाथ को निकाल सकें। अंत तक अपने बालों को सामान्य रूप से ब्रेडिंग रखें
  • सामान्य रूप से बाल बांधने के लिए, सबसे पहले सही किनारा रखें और फिर केंद्र के ऊपर बाएं जब तक आप बालों के अंत तक नहीं पहुंच जाते।
  • जब आप उन्हें एक हाथ से दूसरे हाथ में पारित करते हैं, तब तक किस्में अलग रहें, जब तक कि आप किनारों को मोटा बनाने के लिए बाल जोड़ रहे हों।
  • 12
    छोटे tufts के लिए बाल जोड़ें यदि आप ध्यान दें कि आप ब्रैड के अंत तक पहुंच रहे हैं और किले में से एक दूसरे की तुलना में छोटा है, तो एक और किनारा से कुछ बाल लें और उन्हें जोड़ें। अंत तक घुमाकर रखें
  • 13
    बालों के अंत में एक पर्ची गाँठ बनाओ यदि आप ब्रैड के अंत को पकड़ना चाहते हैं, तो आप एक स्लिपनॉट बना सकते हैं। जब आप अंत तक पहुंच जाते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपके पास तर्जनी और दाहिने हाथ के अंगूठे के बीच बाल पर अच्छी पकड़ है।
  • ब्रैड को पकड़ने के लिए अपने बाएं हाथ से कुछ कृत्रिम बाल लें। पर्याप्त ठीक है, लेकिन इतना कुछ नहीं है कि यह आसानी से टूट जाता है
  • तर्जनी के अंदर के चारों ओर छोटी किनारा लपेटें जो अपनी दाहिनी ओर ब्रैड धारण कर रहा है, ताकि यह उंगली के चारों ओर हो। फिर अपने अंगूठे को अपने सूचक उंगली से घेर के अंदर डाल दें।
  • एक रबर बैंड की तरह इसे ऊपर रोल करने के लिए ब्रैन्ड की दूसरी तरफ बाल लाएं और तर्जनी और अंगूठे के बीच के बाल का छोटा सा हिस्सा लें। घेराबंदी के भीतर किनारा पास और एक गाँठ बाँधो
  • उसी प्रक्रिया को तीन या चार बार दोहराएं फिर, किनारा ले लें जो गाँठ बनाते हैं और दो या तीन गुना अधिक उसी प्रक्रिया के साथ एक पर्ची गाँठ बनाते हैं जिससे ठीक से ब्रैड हो।
  • यदि आप गाँठ बांधने पर चोटी के घुमाते हैं, तो उसे सीधा करने के लिए धीरे-धीरे खींचें।
  • 14
    कैंची के साथ चोटी को साफ करें चोटी के किनारों से बाहर आते हुए ढीली बाल कट जाएं कैंची का प्रयोग करें और चोटी के किनारों को काट लें जहां ढीले बाल फैलाएंगे।
  • यदि अभी भी ढीले बाल हैं, तो आप रबड़ का इस्तेमाल ब्रैड के छोर पर कर सकते हैं ताकि इन्हें छड़ी कर सकें
  • Video: BASKET WEAVE DIAGONAL BRAIDED Knit Stitch Pattern

    15
    टाइल पैटर्न का उपयोग करके सेक्शनिंग और ब्रेडिंग जारी रखें कि इतने बाल किरण पैटर्न सेक्शनिंग, पहली पंक्ति के बाद पर, निम्नलिखित crosslinks रूप में यदि वे टाइल्स थे, ताकि ऊपर प्रत्येक अनुभाग प्रत्येक पक्ष पर दो नए ऊपर और नीचे खंड हैं। यह अपने बालों को रंग-रूप संपूर्ण कर देगा, क्योंकि आप खोपड़ी जब चोटियों सिर पर सपाट हैं नहीं देख सकता। इस पैटर्न के साथ अपने सिर पर सभी बाल ब्रैड करें इस प्रक्रिया में कई घंटे लग अगर पहली बार जब आप सूक्ष्म चोटियों कर देगा।
  • किसी को अपने सिर के पीछे चोदने में मदद करने के लिए कहें।
  • अभ्यास परिपूर्ण बनाता है इन ब्राइड्स को लटकाने में मुश्किल हो सकती है, लेकिन लगातार चलें क्योंकि आप अभ्यास करते रहना अनुभव और प्रयास की भरपाई करेंगे।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com