ekterya.com

पेडीक्योर कैसे करें

चाहे आप अपने पैरों के कॉर्न को नरम करना चाहते हों या एक दिन अपने आप का इलाज करना चाहते हों, पेडीक्योर प्राप्त करना सही समाधान है कुछ समय और थोड़ा प्रयास के साथ, आपके पास रेशमी पैर होंगे और पूरी तरह से उंगलियों को चित्रित करेंगे जो हर किसी को आप को ईर्ष्या देंगे।

चरणों

एक पेडीक्योर चरण 1 नाम वाली छवि
1
अपनी सामग्री इकट्ठा गुणवत्ता वाले पेडीक्योर के लिए, आपको अपने पैरों को तैयार करने के लिए कुछ बुनियादी सामग्रियों की आवश्यकता होती है। एक बेसिन और पानी भिगोने, नाखून कतरनी ले लो, एक नारंगी छड़ी कील cuticles एक कील पालिशगर, एक झांवां या ब्रश bristles, एक पारदर्शी या आधार तामचीनी और तामचीनी रंग पसंद दूर करने के लिए। अन्य अतिरिक्त विकल्प आपके पैरों, कोर्टेक्यूटिल्स, क्यूटिकल्स के लिए तेल और एक क्रीम के साथ इत्र के लिए स्नान लवण बन सकते हैं जिसके साथ आप मालिश कर सकते हैं।
  • एक पेडीक्योर चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    किसी भी शेष तामचीनी निकालें यद्यपि यह स्पष्ट लगता है, तामचीनी को हटाने से आप नाखूनों पर पहन सकते हैं, एक अच्छा पेडीक्योर पाने के लिए सबसे महत्वपूर्ण पहला कदम है। आपके पास पहले से एक पर एक और रंग जोड़ना मुश्किल है! नेल पॉलिश रिमूवर का उपयोग करें, जिससे कटनी के किनारों तक पहुंचने की भी ज़रूरत है।
  • एक पेडीक्योर चरण 3 शीर्षक वाली छवि

    Video: How to do Pedicure at home/घर पर पेडीक्योर कैसे करें

    3
    अपने पैर गीला एक बेसिन या बेसिन को गर्म पानी से भरें, और यदि आप चाहें, तो स्नान के नमक या तेलों की एक चुटकी। यह नीचे बैठने और आराम करने का समय है! अपने पैरों को 10 मिनट के लिए गीला कर दें - गर्म पानी कठोर कॉलस को नरम करेगा और संचित हो सकने वाले किसी भी गंदगी को साफ कर देगा। यह नाखूनों और कटनीनों को नरम करने में भी मदद करेगा, जो आपके नाखूनों को रंगाने के लिए तैयार करते समय बेहद महत्वपूर्ण है।
  • एक पेडीक्योर चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    कट करें और अपने नाखूनों को फाईल करें नाखून क्लीपर का उपयोग करके अपने नाखूनों को ट्रिम करके उन्हें पर्याप्त रूप से काटें और सुझावों पर थोड़ा सा सफेद देखें। नाखून का आकार थोड़ा सा वर्ग होना चाहिए और आपकी उंगलियों की प्राकृतिक रेखा का पालन करना चाहिए। नाखून कतरनी के पास किनारों को दर्ज करने के लिए एक कील फ़ाइल का उपयोग करें और यदि आप चाहें तो उन्हें कुछ अधिक आकार दें।
  • अपने नाखूनों को एक गोल आकार से काटने से बचें जो उन्हें अवतार बना सकते हैं।
  • यदि आप कर सकते हैं, तो परतों को ढंकने से बचाने के लिए और अपने नाखूनों को नुकसान पहुंचाने के लिए, अपने नाखूनों को उसी दिशा में दाखिल करने का प्रयास करें।
  • एक पेडीक्योर चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    अपने कटनीस तैयार करें यद्यपि यह कदम वैकल्पिक है, यह बहुत उपयोगी हो सकता है जब यह आपके पैर को अपने नाखूनों को पेंट करने के लिए बेहतर तैयार करने के लिए आता है। एक नारंगी छड़ी का उपयोग धीरे-धीरे प्रत्येक नाखून की छल्ली को खींचें। यदि आपके पास एक कटर कटर है, तो समय के साथ बनाई गई अतिरिक्त त्वचा को ध्यान से काट लें। जब आप संवेदनशील त्वचा को थोड़ा और अधिक moisturize समाप्त करने के लिए मालिश करने के लिए थोड़ा छल्ली तेल का उपयोग करें।
  • एक पेडीक्योर चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    नाखूनों की खामियां पोलिश करें नाखूनों की ऊपरी परत के किनारों और किनारों को दूर करने के लिए नाखून पालिशगर का उपयोग करें। किनारों पर विशेष ध्यान दें जिन्हें आपने सिर्फ कट कर दिया है या दायर किया है, क्योंकि आमतौर पर इन क्षेत्रों को थोड़ा-थोड़े होना आवश्यक है "समतल करना" नाखून, तो बात करने के लिए एक ही दिशा में अपने नाखून पॉलिशर का उपयोग करें, प्रत्येक नाखून के पूरे अंतरिक्ष को कवर करने के लिए इसे झुकाने।
  • एक पेडीक्योर चरण 7 शीर्षक वाली छवि



    7

    Video: घर पर मैनीक्योर कैसे करें - घर पर मैनीक्योर - द्वारा सोनिया गोयल # 72 हिंदी में ब्यूटी टिप्स

    आपकी त्वचा साफ और नरम बनाता है यह समय है कि आप अपने पैरों पर जायें अपने पमिस का पत्थर का उपयोग करें, अपने पैरों के एड़ी और पैड से कॉलस हटाने के लिए। आप इन क्षेत्रों में कड़ी मेहनत कर सकते हैं क्योंकि त्वचा मोटा है और इसका उपयोग करने के लिए किया जाता है "दर्द"। जब आप किसी भी शुष्क त्वचा या कॉलस हटाते हैं, तो आप पूरे पैर को साफ करने के लिए एक ब्रश ब्रश का उपयोग कर सकते हैं। अपनी उंगलियों और पैर के पूरे पुल के बीच ब्रश को पास करें, यदि आप इसे थोड़ा और अधिक साफ करना चाहते हैं, तो साबुन जोड़ना
  • उन्हें पोंछने के बाद थोड़ा सा पानी के साथ अपने पैरों को अच्छी तरह से कुल्ला करना सुनिश्चित करें।
  • के प्रकार के उपकरणों का उपयोग करने से बचें "पनीर graters" आपके कॉलस में क्योंकि वे खतरनाक साबित होते हैं और फंगल संक्रमण (कवक) पैदा कर सकते हैं।
  • एक पेडीक्योर चरण 8 के शीर्षक वाला चित्र
    8
    तामचीनी के लिए तैयारी समाप्त करें बेसिन से अपने पैरों को निकालें और इसे खाली करें अपने पैरों को पूरी तरह से सूखा लें, और यदि आप चाहते हैं, उन्हें क्रीम से मालिश करें। यदि आप ऐसा करने के लिए चुनते हैं, तो अपने नाखूनों को साफ करने के लिए थोड़ा नेल पॉलिश रिमूवर का उपयोग करें क्योंकि क्रीम तामचीनी को पालन करने से रोक सकता है।
  • एक पेडीक्योर चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र
    9
    आधार परत लागू करें अपने सभी नाखूनों पर एक सुरक्षात्मक तामचीनी का उपयोग एक सुरक्षात्मक आधार कोट के रूप में करें यह तामचीनी को अपने नाखूनों को पीला और रंगीन तामचीनी को ठोस आधार देने के लिए रोक देगा।
  • एक पेडीक्योर चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    10
    आपके पसंदीदा रंग को लागू करें एक रंग का शीशा लगाना चुनें और अपने सभी नाखूनों को रंग दें। छल्ली के पास कील के केंद्र से शुरू करो और रंग के साथ भरने के लिए कील की नोक को ब्रश के साथ लंबे स्ट्रोक लें। जब तक आप सभी नाखूनों को पेंट नहीं करते और अपने नाखूनों में से किसी एक या नारंगी छड़ी का उपयोग करते हैं, तब तक किसी भी चुटकी को दूर करने के लिए केंद्र से जाओ, जो आपकी त्वचा पर गिर गई है। रंग की एक पूरी तरह से अपारदर्शी परत प्राप्त करने के लिए आपको तामचीनी के दो परतों की आवश्यकता हो सकती है।
  • एक पेडीक्योर चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    11

    Video: घर पर पेडीक्योर कैसे करें जानिए सिंपल तरीके से पेडी क्योर करना सीखें

    अपने नाखून समाप्त करें तामचीनी सूखने के लिए कुछ मिनट प्रतीक्षा करें और स्पष्ट तामचीनी की दूसरी परत जोड़ें। यह रंगीन तामचीनी को जगह में रखेगा और छीलने के बिना उसे पिछली बार मदद करेगा। फिर अपने पैरों को 10-15 मिनट तक सुरक्षित रखें जब तक तामचीनी सूख पूरी तरह से न हो जाए। अगर आपकी पॉलिश अभी भी चिपचिपा है तो अपनी उंगली से जांचें - जब यह स्पर्श के लिए पूरी तरह नरम होता है और दबाव में नहीं फंस जाता है, तो आप कर चुके हैं! अब जाओ और अपनी नई और अच्छी अंगुलियां दिखाएं और अपने पैरों की कोमलता का आनंद लें।
  • वीडियो

    पेशेवर पेडीक्योर बनाने के लिए

    युक्तियाँ

    • जब आप निस्संक्रामक के साथ सभी उपकरणों को सफाई करते हैं - गंदे उपकरण बैक्टीरिया विकसित कर सकते हैं जो संक्रमण का कारण होने पर अगली बार उपयोग किए जाते हैं।

    चेतावनी

    • कटनी को काटते समय सावधानी बरतें क्योंकि वे संक्रमित हो सकते हैं। इसके अलावा, हमेशा नाखूनों को काटकर या वे अवतार बन सकते हैं या अंदर की ओर बढ़ सकते हैं
    • अपने पैरों को जलाने से पहले अपने आप को जलने से बचने से पहले हमेशा पानी के तापमान का परीक्षण करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com