ekterya.com

कैसे अपने कपड़े गंध अच्छा बनाने के लिए

क्या आपने देखा है कि आपके कपड़े गीले या गंदे गंध करते हैं, यहां तक ​​कि ताजे धुएं? यदि आप सामान्य रूप से बेहतर गंध करना चाहते हैं, तो कई उपाय हैं जो आप अपने कपड़े धोने, सुखाने और संग्रहीत करते हैं, जिससे फाइबर को घुसना से अप्रिय गंध को रोकने के लिए किया जा सकता है। अगर इस समय आपको बदबूदार कपड़े की समस्या है और आप इसे जल्दी हल करने की जरूरत है, तो निराशा न करें। इसे रीफ़्रेश करने के कई तरीके हैं, भले ही आपके पास कार्य करने में कुछ मिनट लगते हैं

चरणों

विधि 1
कपड़ों को धोएं

इमेज का शीर्षक बनाएं अपने कपड़े गंध अच्छा कदम 1
1
अपने कपड़े धो लें अक्सर। जितना अधिक आप एक परिधान पहनते हैं, उतना ही यह बदबू आती है। यदि आप कई बार कुछ डालते हैं, तो उसे साफ-सुथरे कपड़े से नहीं रखिए, क्योंकि गंदगी की गंध इसे पार कर सकती है गंदे कपड़ों को पूरी तरह साफ कपड़े से अलग रखें जबकि कुछ कपड़ों का इस्तेमाल केवल धोने से पहले ही किया जाना चाहिए, लेकिन अन्य कपड़ों में गंध शुरू होने से पहले आप कई बार उपयोग कर सकते हैं उपयोग के बाद जितनी जल्दी हो सके पसीना या बहुत गंदे कपड़े धो लें।
  • प्रत्येक उपयोग के बाद पैंट, शर्ट, मोजे, स्विमिंग सूट, चड्डी, शर्ट, टैंक टॉप और अंडरवियर धोया जाना चाहिए।
  • कपड़े धोने, जीन्स, ड्रेस पैंट, पजामा, शॉर्ट्स और स्कर्ट उन्हें धोने से पहले तीन बार इस्तेमाल किया जा सकता है।
  • इससे पहले कि आप को धोने की जरूरत है, आप दो या तीन बार ब्रा पहन सकते हैं कई ब्रा खरीदने के बारे में सोचो, इसलिए आपको दो बार एक पंक्ति में दो बार उसी ब्रा को नहीं डालना पड़ेगा।
  • आप इसे सूखने से पहले तीन से पांच गुना सूट लगा सकते हैं। आप जिन परिधानों को स्वच्छ वातावरण में पहनते हैं, जैसे कि कार्यालय लंबे समय तक स्वच्छ रह सकते हैं इसके बजाय, सूट जो आप धुआं से भरा वातावरण में उपयोग करते हैं या जहां हवा अत्यधिक प्रदूषित होती है, इसे अधिक बार साफ़ करने की आवश्यकता होती है
  • इमेज का शीर्षक, मेक क्लेन्ट्स गॉमेंज नाउज़ चरण 2
    2
    स्वाददार कपड़े धोने का डिटर्जेंट या आवश्यक तेलों का उपयोग करें अधिकांश कपड़े धोने का डिटर्जेंट एक ताजा गंध के साथ आते हैं, लेकिन कुछ दूसरों की तुलना में मजबूत गंध है उन ब्रांडों की तलाश करें जो उनके लेबल पर विशिष्ट सुगंध को बढ़ावा देते हैं। हमेशा डिटर्जेंट की सिफारिश की मात्रा का उपयोग करें यद्यपि यह थोड़ा और अधिक जोड़ने के लिए मोहक है, कुछ अवशेष कपड़े पर रह सकते हैं और इसे बदबूदार छोड़ सकते हैं लेकिन अगर आप व्यावसायिक इत्र से बचना चाहते हैं, तो अंतिम कुल्ला चक्र के दौरान वॉशिंग मशीन में आवश्यक तेल के 10 से 20 बूंदें डाल दें।
  • सत्यापित करें कि आप इसे खरीदने से पहले एरोमाइज्ड डिटर्जेंट की गंध पसंद करते हैं, क्योंकि ये उत्पाद थोड़े अधिक महंगा होते हैं इसे खोलो और इसे अपनी सुगंध का एक विचार प्राप्त करने के लिए एक त्वरित गंध दे।
  • आवश्यक तेलों के साथ प्रयोग जब तक आप उन लोगों को नहीं पाते हैं जिन्हें आप सबसे अधिक पसंद करते हैं। वैयक्तिकृत सुगंध प्राप्त करने के लिए अलग-अलग तेलों को संयोजित करने से डरो मत।
  • इमेज का शीर्षक बनाएं अपने कपड़े गंध नाइस कदम 6
    3
    जितनी जल्दी हो सके कपड़े धोने की मशीन के बाहर कपड़े ले लो। धोने के चक्र के अंत में, कपड़े जल्दी से हटा दें इसे कपड़े की रेखा पर सूखा या तुरंत ड्रायर में रख दीजिए। कपड़े धोने की मशीन में लंबे समय तक गीला कपड़े छोड़ते हुए ढालना के विकास का समर्थन करता है, जो कपड़ों पर अप्रिय गंध का उत्पादन करता है। यदि आप इसे दुर्घटना से धोने की मशीन में भूल जाते हैं और यह ढीली हो जाता है, तो आप सफेद सिरका का उपयोग आसानी से कर सकते हैं।
  • डिटर्जेंट मशीन में सफेद सिरका के 1 कप डालो और ढीले कपड़े को एक और धो दे।
  • यह विधि बुरी गंध को समाप्त करती है, लेकिन अगर आप कपड़े को गंध की गंध करना चाहते हैं, तो आपको डिटर्जेंट के साथ दूसरे वाशिंग चक्र के साथ जारी रखना चाहिए।
  • इमेज का शीर्षक बनाएं अपने कपड़े गंध नाइस कदम 7
    4
    हर 6 महीनों में सिरका के साथ वाशिंग मशीन को अच्छी तरह से साफ करें। समय बीतने के साथ, कपड़े धोने की मशीन ढालना और नमी के कारण अप्रिय गंध विकसित करती है, जिसे तब कपड़े में गर्भवती होती है। इसे साफ करने के लिए, डिटर्जेंट मशीन को 2 से 4 कप सफेद सिरका डालें, वॉशर रिक्त करें। गर्म तापमान पर एक पूरा चक्र कार्यक्रम 1 कप बेकिंग सोडा और एक अन्य चक्र कार्यक्रम जोड़ें। एक माइक्रोफाइबर क्लॉथ के साथ वाशिंग मशीन के अंदर और ऊपर को साफ करें।
  • आप ब्लीच या वाशिंग मशीन को साफ करने के लिए विशिष्ट उत्पाद के साथ सिरका का स्थान बदल सकते हैं।
  • यदि आप ब्लीच के लिए विकल्प चुनते हैं, तो सफाई समाप्त करने के बाद आप पहले लोड पर सफेद सनी को धो लें
  • ढक्कन या वॉशिंग मशीन के दरवाज़े को छोड़ दें जब आप इसका उपयोग नहीं करते हैं। उन्हें छोड़कर बंद नमी बरकरार रखती है और बुरे गंध के लिए जिम्मेदार मोल्ड और बैक्टीरिया के विकास की अनुमति देता है।
  • विधि 2
    सूखे कपड़े

    1
    जांचें कि कपड़े भंडारण से पहले पूरी तरह से सूख रहे हैं। यदि आप अपने कपड़ों को गीला और रख देते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप ढालना और खट्टा गंध का विकास करेंगे। यदि आप उस ड्रायर से कपड़े निकालते हैं जो अभी भी गीला है, तो इसे वापस रख दें ताकि यह लगभग 15 मिनट अधिक सूख सकें आप सुखाने समाप्त करने के लिए भी इसे बाहर लटका कर सकते हैं।
  • इमेज का शीर्षक बनाएं अपने कपड़े गंध नाइस कदम 11
    2
    ड्रायर वाइप या आवश्यक तेलों का उपयोग करें सुखाने वाले कपड़े अच्छे से गंध छोड़ते हैं, जबकि उन्हें नरम रखने और स्थैतिक को कम करना। ताजे कपड़े धोने वाले कपड़े के भार के साथ ड्रायर में एक पहनावा डालना और हमेशा की तरह आगे बढ़ें। यदि आपके पास पसंदीदा स्वादयुक्त डिटर्जेंट है, तो पता करें कि ब्रांड उसी सुगंध के साथ ड्रायर पोंछे बेचता है या नहीं।
  • एक अन्य विकल्प कपड़ा के एक टुकड़े पर आवश्यक तेल की कुछ बूंदों को स्थान देना है फिर, इसे सुखाने के लिए बाकी कपड़ों के साथ ड्रायर में डालकर इसे ठीक करना।
  • उन्हें उपयोग करने के बाद ड्रायर पोंछे को फेंकने के लिए मत भूलना
  • छवि बनाने का शीर्षक
    3
    ड्रायर रखरखाव दे। आपको हमेशा प्रत्येक सुखाने चक्र के अंत में एक प्रकार का वृक्ष साफ़ करना चाहिए। लगातार फज़ुर गंध को ढंकता है और उन्हें कपड़ों में स्थानांतरित करता है। एक वर्ष में कम से कम एक बार गर्म पानी और हल्के डिटर्जेंट के साथ इसे साफ कर लें। एक हिस्सा गर्म पानी के एक भाग में 1 भाग के सफेद सिरका के साथ एक माइक्रोफ़ाइबर कपड़ा गीला करें और एक महीने में कम से कम एक बार ड्रायर ड्रम के अंदर साफ करें।
  • आप सिरका में कुछ तौलिए भी भिगो सकते हैं और उन्हें सुखाने चक्र के माध्यम से पास कर सकते हैं। सिरका बुरे गंध का कारण होने वाले जीवाणुओं को मारता है
  • इमेज का शीर्षक बनाएं अपने कपड़े गंध नाइस कदम 8
    4
    सड़कें बाहर सूखा करने के लिए कपड़े लटकाएं ड्रायर और इत्र के बजाय, कुछ लोग रैक पर या किसी बाहरी स्ट्रिंग पर कपड़े लांघना पसंद करते हैं। बाहर की हवा में कपड़े ताजे और साफ महक छोड़ देता है यदि आप अपने कपड़े बाहर सूखते हैं, तो सूर्य की रोशनी उन्हें अलग कर सकती है। अगर आप उन्हें घर के अंदर सूखते हैं, तो कमरे में अच्छा वेंटिलेशन होना चाहिए या एक खुली खिड़की के पास लटकाए।
  • यदि यह सफेद कपड़े के बारे में है, तो उसे सूरज के नीचे लटकाया सूरज के अलावा यह चमक देता है, सड़क पर इसे एक ताज़ा और सुखद गंध के साथ छोड़ देता है
  • ध्यान रखें कि खुली हवा में सूखने वाले कपड़े नरम नहीं होंगे, जब आप उन्हें ड्रायर में डालते हैं
  • विधि 3
    कपड़े बचाएं

    इमेज का शीर्षक बनाएं अपने कपड़े गंध नाइस चरण 15
    1
    ड्रेसर और कोठरी में सुगन्धित बैग और ड्रायर पोंछे रखें। अपने पसंदीदा सूखे जड़ी बूटियों, फूलों और मसालों से भरा बैग के साथ अपने ड्रेसर और कोठरी को ताज़ा करें। आप उन्हें खरीद सकते हैं या उन्हें फूलों या सूखे जड़ी बूटियों के मिश्रण के साथ कपड़ा बैग भर कर और उन्हें तार के एक टुकड़े के साथ बांधकर खुद कर सकते हैं। बैग अपने ड्रेसर के दराज में रखो और उन्हें अपनी कोठरी में एक हुक पर रख दिया।
    • ड्रायर पोंछे का उपयोग गंध को अवशोषित करने और कपड़े ताज़ा करने के लिए भी किया जा सकता है। उन्हें अपने जूते में रखो और उन्हें अपने ड्रेसर के दराज में और अपनी अलमारी में अलमारियों में रख दें।



  • इमेज का शीर्षक बनाएं अपने कपड़े गंध नाइस कदम 16
    2
    आवश्यक तेलों या इत्र का उपयोग करें कपड़े, कागज तौलिया या कपास तौलिया के टुकड़े पर अपने पसंदीदा इत्र या आवश्यक तेल के 2 से 5 बूंदों को रखें। इसे अलमारी और छाले की छाती के दराज में रखें। एक अन्य विकल्प एक ड्रैसर दराज के अंदरूनी दीवारों पर आवश्यक तेल के कुछ बूंदों को रखा जाता है। दराज में कपड़े डालने से पहले तेल को सूखा दें आप साबुन और सुगंधित मोमबत्तियों को एयर फ्रेशनर के रूप में भी इस्तेमाल कर सकते हैं।
  • बुझने वाली मोमबत्ती या स्नेबल साबुन की एक पट्टी रखो जो आपकी कोठरी या आपके ड्रेसर के दराज के अंदर एक कपड़ा में लिपटे।
  • आप एक कोठरी में एक बाथरूम बम भी रख सकते हैं जैसे एक ईेशनर
  • इमेज का शीर्षक बनाएं अपने कपड़े गंध नाइस कदम 17
    3
    एक ईेशनर या निस्संक्रामक के साथ कैबिनेट स्प्रे करें वे केवल बदबू आ रही हैं, वे उन्हें खत्म नहीं करते हैं। सबसे प्रभावी उत्पाद एक गंध निष्क्रिय कर देने वाला फार्मूला होना चाहिए जो कि अमीर भी खुश होता है, उदाहरण के लिए, फरवरी। एक विकल्प के रूप में, आप अपने पसंदीदा आवश्यक तेल के 10 बूंदों के साथ स्प्रे बॉटल में 1/2 कप सफेद सिरका और 1/2 कप पानी मिलाकर अपना स्वयं का ईेशनर बना सकते हैं।
  • आपकी कोठरी में उत्पाद हर दो या तीन दिनों में स्प्रे करें
  • सिरका की गंध इसे लगाने के कुछ मिनट बाद गायब हो जाती है और केवल सुगंध छोड़ती है।
  • Video: The Haunting of Hill House by Shirley Jackson - Full Audiobook (with captions)

    इमेज का शीर्षक बनाएं अपने कपड़े गंध नाइस कदम 18
    4
    प्राकृतिक वायु फ्रेशनर के रूप में सुगन्धित लकड़ी का प्रयोग करें। सबसे लोकप्रिय चन्दन और देवदार हैं अपने कपड़ों को अपनी गंध के साथ गर्भवती करने के लिए अपनी कोठरी में एक या दो छड़ें रखें देवदार को कीड़ों को दूर रखने और नमी को अवशोषित करने के लिए जाना जाता है, कपड़ों पर ढालना की गंध के लिए मुख्य जिम्मेदार में से एक
  • इमेज का शीर्षक बनाएं अपने कपड़े गंध नाइस कदम 21
    5
    बेकिंग सोडा के साथ गंध अवशोषित कोकसेट के नीचे या ड्रेसर दराज के एक कोने में बेकिंग सोडा के एक कंटेनर खोलें। यदि आप चाहें तो बेकिंग सोडा में अपने पसंदीदा जरूरी तेल की कुछ बूंदों को जोड़ने के लिए इसे एक अतिरिक्त गंध दे। बेकिंग सोडा के साथ एक छोटी सी बोतल भरकर घर से बना बायकार्बोनेट एयर फ्रेशनर तैयार करें। अपने पसंदीदा आवश्यक तेल के कुछ बूंदों को जोड़ें और एक कांटा के साथ मिश्रण करें। एक नाखून और एक हथौड़ा की मदद से ढक्कन में कुछ छेद बनाएं और फिर इसे जार में डाल दें।
  • आप एक ढक्कन के बिना बोतल भी छोड़ सकते हैं। लेकिन अगर आपके पास छोटे बच्चे हैं या उत्सुक जाते हैं तो यह अनुशंसित नहीं है
  • गंध को अवशोषित करने के लिए अपने जूते के अंदर स्प्रे बेकिंग सोडा अगले दिन उन्हें खाली करने के लिए मत भूलना
  • विधि 4
    ताज़ा कपड़े और odors से परहेज

    1
    कपड़ों को ड्रायर में रखो यदि आप जल्दबाजी में हैं और आपको अपने कपड़े की ज़रूरत है तो ठीक से गंध करने के लिए, उन्हें ड्रायर में 15 मिनट के लिए रख दें, साथ ही कुछ ड्रायर वाइपों के साथ। यह आपके कपड़े साफ नहीं करता है, लेकिन यह इसे ताज़ा करता है, अपनी गंध में सुधार करता है और झुर्रियों को निकालता है
  • 2
    अपने कपड़े एक सिरका समाधान के साथ स्प्रे करें एक स्प्रे बोतल में सिरका और पानी के बराबर भागों को मिलाएं। अपने कपड़े खत्म करो और मिश्रण के साथ उन्हें spritz। उन्हें लटका दें और उन्हें कुछ मिनट के लिए हवा से सूखा दें। सिरका की गंध कुछ ही मिनटों में गायब हो जाएगी और जब यह सूख जाता है तो यह अस्पष्ट हो जाएगा
  • इसके साथ पूरी तरह से छिड़काव से पहले कपड़े के एक छोटे से हिस्से पर सिरका समाधान का प्रयास करें। इसका उपयोग करने के लिए सुरक्षित है अगर रंग नहीं चलता और कपड़े किसी भी दृश्यमान परिवर्तन को प्रदर्शित नहीं करते हैं।
  • इमेज का शीर्षक बनाएं अपने कपड़े गंध नाइस कदम 25
    3
    थोड़ा इत्र स्प्रे करें ड्रेसिंग से पहले आपके शरीर पर इत्र स्प्रे करना सबसे अच्छा है आप इसे अपने कपड़े पर सीधे स्प्रे कर सकते हैं यदि उन्हें प्राकृतिक फाइबर जैसे कपास और सनी के साथ बनाया जाता है। इसे पॉलिएस्टर जैसे सिंथेटिक फाइबर पर छिड़काव से बचें ध्यान रखें कि कुछ इत्र हल्के रंग के वस्त्रों और क्षति रेशम को दाग सकता है
  • इमेज का शीर्षक बनाएं अपने कपड़े गंध नाइस कदम 22
    4
    अपने घर को साफ रखें कपड़े गंध को अवशोषित कर सकते हैं, इसलिए यदि आपका घर बहुत ही गंध नहीं करता है, न तो आपके कपड़े। अपने घर को साफ करें, धूल को हटा दें और इसे नियमित रूप से वैक्यूम करें, खासकर उन कमरों में जहां आप कपड़े रखते हैं। एयर फ्रेशनर रखें और घर के अंदर धूम्रपान न करें।
  • इमेज का शीर्षक बनाएं अपने कपड़े गंध नाइस कदम 23
    5
    इसे डालकर कपड़े पहनें जब आप काम या विद्यालय से घर ले जाते हैं, तो अपने कपड़े हटा दें और उन्हें एक खुली खिड़की के पास लटकाएं। इससे गंध कम हो जाएगा और अपने कपड़े ताज़ा करेंगे यह विशेष रूप से उपयोगी होगा यदि आप एक समान पहनते हैं और इसे रोजाना धोना नहीं चाहते हैं
  • Video: 2 मिनट में पाएं मुंह की बदबू से छुटकारा Stink From Mouth Treatment

    इमेज का शीर्षक बनाएं अपने कपड़े गंध नाइस कदम 26
    6
    साफ एक से गंदी कपड़े अलग कभी भी उन्हें एक-दूसरे के ऊपर या ऊपर से न छोड़ें, क्योंकि गंध को स्थानांतरित किया जा सकता है। एक कपड़े धोने की टोकरी में गंदे कपड़े रखो, अधिमानतः दूसरे कमरे में। बास्केट में गीले कपड़े रखकर बचें, पहले उन्हें सूखा दें अन्यथा, यह मोल्ड और बैक्टीरिया के विकास को बढ़ावा देगा जो गंध का कारण बनता है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com