ekterya.com

कैसे अपने पैर सुंदर बनाने के लिए

आप सुंदर पैरों के पास हो सकते हैं जिन्हें आपने हमेशा सपना देखा है। आपको सूखी त्वचा को निकालना होगा और पैरों को हाइड्रेटेड रखना होगा। आपको अपने तरीकों को सही तरीके से ट्रिम करने और उन्हें पेंट करना चाहिए (यदि आप चाहें)। अंत में, आपको हर समय अपने पैरों के स्वास्थ्य को बनाए रखना चाहिए, कई सालों तक सुंदर पैरों के लिए।

चरणों

भाग 1
सूखी त्वचा निकालें और moisturize करें

इमेज का शीर्षक अपने फीट सुंदर चरण 1 करें
1
शॉवर में एक हल्के साबुन का प्रयोग करें मजबूत साबुन सूखी त्वचा को बदतर बना सकते हैं कबूतर, सेरेव या सीताफिल जैसी साबुन को आज़माएं जैसे कुछ शब्द खोजें "संवेदनशील त्वचा" और "humectant"।
  • Video: हाथो व पैरों को सुंदर बनाने के गजब नुश्खे Home Remedy for Whiten Hand & Legs

    छवि को अपने पैर सुंदर चरण 2 बनाएं
    2
    गर्म पानी का उपयोग करें जब आप बौछार या स्नान करते हैं, तो गर्म पानी का उपयोग करने के लिए सबसे अच्छा है, क्योंकि गर्म पानी त्वचा को और भी सूख सकता है।
  • इमेज शीर्षक से अपने पैर सुंदर चरण 3
    3
    एक एक्सबायंट के साथ मृत त्वचा उबालें आप शारीरिक रगडें का उपयोग कर सकते हैं, जैसे कि पमिस का पत्थर या पैरों के लिए एक फाइल। लगभग शावर या स्नान के अंत में, अपने पैरों को चूने या पमिस पत्थर के साथ धीरे से परिमार्जन करें। यदि आप पसंद करते हैं तो स्नान के बाद भी आप यह कर सकते हैं
  • एक अन्य विकल्प पैरों के लिए एक तरल exfoliant का उपयोग करना है। जब आप शॉवर और कुल्ला करते हैं, तो इसे रगड़ें।
  • कुछ लोगों ने अपने पैरों के मिश्रण के साथ भिगोते हुए काम किया है: 1 भाग लिटरिने, 1 हिस्सा सिरका और 2 भागों गर्म पानी। आपको 20 मिनट के लिए पैरों को डुबो देना चाहिए। हालांकि, यह संभावना है कि आपको अभी भी भौतिक साफ़ करना है
  • छवि को अपने पैर सुंदर चरण 4 बनाएं
    4
    सील नमी वर्षा या शावर के बाद लोशन लागू करें बौछार और स्नान त्वचा को शुष्क कर सकते हैं, लेकिन लोशन लगाने पर आप नमी को ठीक कर देंगे जो शावर के साथ समाप्त हो जाएगी।
  • यदि आपको लगता है कि आपके कटनी अच्छे नहीं लगते हैं, न्यूरिओवर को रगड़ते समय अधिक ध्यान देने की कोशिश करें। क्रीम के साथ कटेक्शन के प्रत्येक किनारे को धीरे से मालिश करें
  • इमेज का शीर्षक अपने पैर सुंदर चरण 5 बनाएं
    5
    तेल से बने लोशन की कोशिश करो यदि नियमित रूप से लोशन काम नहीं करते हैं, तो आप पैर पर तेल से बने लोशन का उपयोग कर सकते हैं। आप बस वेसिलीन का प्रयोग कर सकते हैं इन प्रकार के क्रीम कुछ स्थानों के लिए बहुत भारी हैं, जैसे चेहरे, लेकिन वे बहुत शुष्क क्षेत्रों जैसे कि फटा हुआ एड़ी के लिए सहायता से हो सकते हैं।
  • इमेज शीर्षक से अपने पैर सुंदर चरण 6
    6
    रात में क्रीम लागू करें बिस्तर पर जाने से पहले क्रीम लगाने के लिए भी उपयोगी है। नमी को बंद करने के लिए, क्रीम पर कुछ मोज़े लगाने की कोशिश करें
  • कुछ सामग्री जैसे कि मुसब्बर और ताड़ के तेल, टूट त्वचा के लिए फायदेमंद हो सकते हैं।
  • Video: पैरों को सुंदर बनाने के उपाय | Foot Care Tips in Hindi

    भाग 2
    अपने नाखूनों को सुंदर रखें

    इमेज शीर्षक से अपने फीट सुंदर चरण 7
    1

    Video: काले पैरों को तेजी से गोरा बनायें..जानिए कैसे..? | Feet Whitening Treatment At Home

    सीधे अपने नाखूनों को सीधा करें उन्हें सीधे काटने के द्वारा, यह एक सुखद प्रभाव पैदा करता है, लेकिन यह इन्रुवर टोनील की वृद्धि को भी सीमित कर सकता है। हालांकि, आप कोनों को एक फाइल के साथ गोल कर सकते हैं ताकि आपके नाखून से खरोंच न हो।
    • अपने नाखूनों को सूखने पर ट्रिम करें, क्योंकि इस तरह से आप क्लीनर कट कर सकते हैं
    • टोनी के लिए एक विशिष्ट नाखून कतरनी चुनें, क्योंकि वे कम गोल हैं और मोटी नाखूनों को काटने के लिए बने हैं। यह भी संभव है कि नाखून क्लिप बेहतर काम करती हैं, खासकर अगर आपके पास नाखून कवक है, क्योंकि वे तेज और नियंत्रित करने में आसान हैं वे छोटे तार कटर की तरह दिखाई देते हैं।
    • कटनी काट मत करो, क्योंकि ये आपको संक्रमण से बचाने में मदद करते हैं।
  • इमेज का शीर्षक बनाएं अपने पैर सुंदर चरण 8
    2
    अपने नाखूनों को उचित लंबाई में काटें टोनी के पास लगभग एक ही लम्बाई होनी चाहिए जैसे पैर की उंगलियों। यदि वे लंबे समय तक रह रहे हैं, तो वे जूते के खिलाफ रगड़ सकते हैं यदि वे बहुत कम हैं, तो वे संक्रमण कर सकते हैं
  • इमेज शीर्षक से अपने फीट सुंदर चरण 9
    3
    एनट्रॉवन नाखून देखें। नाखून के किनारे को धकेल दिया जाता है और त्वचा में प्रवेश कर लेता है जब एक इनग्राउन टोनेल उत्पन्न होती है। आप देख सकते हैं कि उंगली लाल हो जाती है, थोड़ी सूजन या थोड़ा दर्द महसूस होता है।
  • अपने आप को एक अंगूठिनी कोठरी से निपटने के लिए, लगभग 20 मिनट के लिए गर्म पानी से अपने पैरों को धो लें, जो दर्द और सूजन से राहत में मदद कर सकते हैं - एसिटामिनोफेन और इबुप्रोफेन दर्द को दूर करने में भी मदद कर सकते हैं। नेल ठीक से बढ़ने में मदद करने के लिए रिम के नीचे एक कपास की गेंद या फॉल्स रखें - हर बार जब आप पैरों को सोख लें संक्रमण को रोकने के लिए, एंटीबायोटिक मरहम का उपयोग करें और फिर एक पट्टी के साथ क्षेत्र को कवर करें। जूते के ढीले होने या पैर की उंगलियों पर खोलने के लिए यह भी उपयोगी है।
  • टोनियों का उचित रखरखाव, जैसे कि उन्हें काटने और उचित लंबाई में रखने के लिए, उन्हें अवतार बनने से रोकने में मदद कर सकता है।
  • आप अपनी खुद की इन्सराउन नाखूनों का इलाज कर सकते हैं। हालांकि, अगर आपको नाखून में बहुत दर्द हो रहा है, तो आपको डॉक्टर से मिलना पड़ सकता है। इसके अलावा, अंगुली या घाव से मवाद की उपस्थिति पर लाली एक और अधिक गंभीर संक्रमण के लक्षण हो सकती है। इसके अलावा, यदि आपके पास मधुमेह है, तो यह महत्वपूर्ण है कि जब आप अपने पैरों के साथ कोई समस्या देख लें तो आवश्यक उपायों को ले लें।
  • इमेज शीर्षक से अपने पैर सुंदर चरण 10
    4
    नाखूनों के नीचे साफ। नाखूनों के नीचे एक मैनीक्योर स्टिक खर्च करें इसे बहुत मुश्किल से मत दबाएं, क्योंकि आप नाखून के बिस्तर से नाखून अलग कर सकते हैं। उन्हें एक मैनीक्योर स्टिक पास करके, वे स्वच्छ और सुंदर रहेंगे
  • इमेज शीर्षक से अपने फीट सुंदर चरण 11
    5
    समय-समय पर तामचीनी से एक ब्रेक लें। हालांकि, नेल पॉलिश का उपयोग करना ठीक है, समय-समय पर इसके लिए ब्रेक लेना भी आवश्यक है। एक चौथाई समय के बारे में इसका इस्तेमाल करना बंद करो, अर्थात् एक सप्ताह प्रति माह। यह आपको अपने पैरों पर एक ब्रेक देगा और नमी को ठीक करने की अनुमति देगा
  • इमेज शीर्षक से अपने फीट सुंदर चरण 12
    6
    इसे होने के 2 सप्ताह के भीतर नेल पॉलिश निकालें यदि आप इसे लंबे समय तक छोड़ देते हैं, तो यह आपके नाखूनों को दाग सकता है। हालांकि, अपने नाखूनों को चित्रित करने से पहले एक स्पष्ट बेस कोट लगाने से आप इस समस्या को हल कर सकते हैं।
  • यदि आपके नाखले गंदे हैं, तो जांच लें कि क्या वे कठिन और भंगुर भी हैं यदि हां, तो आपके पास शायद एक कील कवक है इस रोग के बारे में डॉक्टर से परामर्श करें।
  • भाग 3
    अपने नाखूनों को पेंट करें

    छवि अपने पैरों को खूबसूरत चरण 13 बनाएं



    1
    महंगा ब्रांडों से बचें हालांकि महंगे ब्रांड अच्छा ग्लेज़ ऑफर करते हैं, आप कम महंगे ब्रांडों के साथ एक ही गुणवत्ता प्राप्त कर सकते हैं। आपको बोतल के लिए $ 15 खर्च करने की ज़रूरत नहीं है कम महंगे ब्रांडों की कोशिश करें ताकि आप को सबसे ज्यादा पसंद कर सकें।
  • इमेज का शीर्षक आपका फीट सुंदर चरण 14

    Video: पैरों को कैसे करें स्क्रब - ताकि आपको मिले साफ़ और सुंदर पैर

    2
    नाखून से तेल और बूढ़ा तामचीनी निकालता है अपने नाखूनों को पेंट करने से पहले, एक नंगा पॉलिश के साथ एक कपास की गेंद सोखें। तामचीनी को हटाने के लिए इसे नाखूनों पर रखें। फिर, कुछ हाथ साबुन के साथ एक छोटा ब्रश का उपयोग करें और नाखूनों को तेल निकालने के लिए रगड़ें। अच्छी तरह कुल्ला ग्रीज़ और गंदगी नेल पॉलिश बढ़ सकती है, इसलिए आपको साफ नाखून चाहिए। उन्हें अच्छी तरह से सूखी
  • इमेज शीर्षक से अपने पैर सुंदर चरण 15
    3
    आधार परत लागू करें पारदर्शी आधार की एक पतली परत लागू करें यह आपको नाखूनों की रक्षा करने में मदद करेगा, लेकिन यह एक मजबूत और चिकनी खत्म भी बना सकता है।
  • इमेज का शीर्षक, आपका पैर सुंदर चरण 16 बनाएं
    4
    तीन पास की विधि का उपयोग करें तामचीनी की एक बड़ी बूंद के साथ, बाईं ओर ब्रश को चलाएं और उसके बाद दाएं। अंत में, नाखून के केंद्र में ब्रश ब्रश करें।
  • इमेज का शीर्षक बनाएं अपने पैर सुंदर चरण 17
    5
    दूसरी परत को लागू करने के लिए मत भूलना। एक बहुत ही ठोस रंग प्राप्त करने के लिए, दूसरी परत को लागू करना आवश्यक है। हालांकि, आपको आवेदन करने से पहले कुछ मिनट प्रतीक्षा करनी चाहिए, अन्यथा आप पहली परत को बर्बाद कर सकते हैं।
  • इमेज शीर्षक से अपने पैर सुंदर चरण 18
    6
    एक धीमी गति से सुखाने खत्म लागू होता है यह अंतिम परत तामचीनी की रक्षा करेगा और धीमी सूखने के लिए बेहतर है जब सूखे, यह मजबूत हो जाएगा, जिसका मतलब है कि पेडीक्योर अब अधिक समय तक चलेगा।
  • इमेज का शीर्षक बनाएं अपने फीट सुंदर चरण 1 9
    7
    साफ करने के लिए एक छोटा ब्रश या स्बैब का उपयोग करें इसे एक नेल पॉलिश हटानेवाला में विसर्जित करें धीरे से किसी भी स्थान से तामचीनी को हटाने के लिए इसका प्रयोग करें जहां आपको इसे लागू नहीं करना चाहिए।
  • अपने पैरों को सुंदर चरण 20 बनाओ चित्र बनाएं
    8
    अपने नाखूनों को तेज करें दमकल को चलाने से रोकने के लिए, अपने नाखून को ठंडे पानी से कुल्ला करने का प्रयास करें। यह उन्हें तेज़ी से सूखने में मदद कर सकता है, जिसका अर्थ है कि वे सुंदर दिखेंगे।
  • इमेज शीर्षक से अपने फीट सुंदर चरण 21
    9
    अपने नाखून सुंदर रखें पेडीक्योर का विस्तार करने के लिए, हर दो दिन या तो एक नया परिष्करण कोट लगाने का प्रयास करें। ऐसा करने से आप इसे बचाने में मदद करेंगे और इसे ब्रेकिंग या स्क्रैच होने से रोकेंगे।
  • भाग 4
    अपने पैरों का ख्याल रखना

    इमेज शीर्षक से अपने फीट सुंदर चरण 22
    1
    हर दिन अपने पैरों को धो लें हर दिन अपने पैरों को धोना कवक से बचने में मदद करता है सुनिश्चित करें कि आप अपने पैरों को अच्छी तरह से सूखते हैं, चूंकि गीले पैर कवक और बैक्टीरिया के लिए प्रजनन स्थल हैं
  • इमेज का शीर्षक बनाएं अपने पैर सुंदर चरण 23
    2
    सुनिश्चित करें कि आप अपने पैरों को सूखा रखें यदि आपके पास पसीना समस्याएं हैं, तो अपने मोज़े को बार-बार बदलना सुनिश्चित करें ऐसा करने से, आप अपने पैरों को सूखेंगे, जिससे आपको एथलीट के पैर और अन्य कवक से बचने में मदद मिलेगी।
  • इमेज शीर्षक से अपने फीट सुंदर चरण 24
    3
    जूते पहनें सबसे अच्छी बात यह है कि आप हर समय अपने जूते पहनते हैं, भले ही आप घर पर हों यह पैरों में संक्रमण से बचने में मदद करता है, साथ ही अप्रिय scratches और punctures।
  • इमेज शीर्षक से अपने फीट सुंदर चरण 25
    4
    सनस्क्रीन लागू करें जब आप समुद्र तट पर होते हैं तो आप सनस्क्रीन लगाने के बारे में नहीं सोच सकते हालांकि, पैर की त्वचा को शरीर के बाकी हिस्सों की तरह संरक्षण की आवश्यकता होती है। सनस्क्रीन लागू करने से आने वाले सालों में आपके पैरों को सुंदर लगेंगे, क्योंकि सूरज बुढ़ापे में तेजी ला सकता है।
  • युक्तियाँ

    • जब आप अपने नाखूनों की नाल करते हैं, तो इसे एक दिशा में ही करें यदि एक ओर से दूसरी ओर की फ़ाइलें अनियमित हो सकती हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com