ekterya.com

समय देने की प्राथमिकता और प्रोग्रामिंग कैसे करें

आप समय बनाने में सक्षम नहीं हो सकते हैं, लेकिन आप लोग, पालतू जानवर, दोस्तों, परिवार या आसपास के घूमने वाले समय को अधिकतम करने के लिए अपने जीवन को प्रभावी ढंग से प्रबंधित कर सकते हैं।

चरणों

प्राथमिकता और समयबद्ध करने के चरण 1 से समय बनाएं छवि

Video: The Illuminati Are About To Make Their Final Move 2018 2019

1
अपनी प्राथमिकताओं को पहचानें चार या पांच चीज़ें चुनें जिन्हें आपको करना चाहिए, या जो आपके लिए महत्वपूर्ण हैं इसमें काम, स्कूल, एक जोड़ी, आपके परिवार, आपको लगता है कि आपको कुछ भी समय लगेगा।
  • प्राथमिकता और समयबद्धन चरण 2 द्वारा समय बनाएं छवि
    2
    दिन के प्रत्येक घंटे को कागज के एक टुकड़े पर लिखें, उस समय से शुरू करें जब आप उठते हैं। यदि आप 6:30 बजे उठते हैं, तो यह सुबह 6:00 बजे शुरू होता है। फिर एक सूची बनाओ जो सुबह 7:00 बजे, 8:00 बजे, आदि से शुरू होती है, जब तक कि आप शुरुआत में नहीं लौटें। इसी तरह आपने एक शेड्यूल बनाया!
  • चरण 3 के प्राथमिकता निर्धारण और समयबद्धन द्वारा समय बनाएं छवि
    3
    निर्धारित करें कि आपको और अधिक क्या चाहिए। बहुत से लोग मानते हैं कि उनका काम सबसे महत्वपूर्ण बात है - हमें सबके बाद पैसा बनाना है - इसलिए समय पर काम करना एक प्राथमिकता होनी चाहिए। इसे अपने शेड्यूल में कवर करें
  • चरण 4 को प्राथमिकता और समयबद्ध करने के द्वारा समय बनाएं
    4



    अन्य प्राथमिकताओं का निर्धारण, सबसे कम से कम महत्वपूर्ण से रैंकिंग उन्हें अपने कार्यक्रम में रखें जहां वे सबसे अच्छे से फिट होते हैं।
  • प्राथमिकता और समयबद्धन चरण 5 द्वारा समय बनाएं छवि
    5
    उस समय की पहचान करें जब आप सो जाओ वयस्कों को 7 और 8 निर्बाध घंटों के बीच सोना चाहिए। किशोरों को 8 से 10 घंटे के बीच सोते रहना पड़ता है, अक्सर दोपहर में एक झपकी ले जाती है और रात में 6 से 7 घंटे के बीच सोता रहता है। बच्चों को 8 से 9 घंटे के बीच सोना पड़ता है, और 1 या 2 घंटों की झपकी लेनी पड़ती है।
  • चरण 6 को प्राथमिकता और समयबद्ध करने के द्वारा समय बनाएं
    6
    यह नींद के लिए एक नियमित दिनचर्या बनाता है, सुबह में एक ही समय में जागता रहता है, और रात में एक ही समय में सोता है। यह आपकी सुबह और शाम प्राथमिकताओं से मेल खाना चाहिए। कामकाजी दिनों से सप्ताहांत अलग नहीं होना चाहिए हर दिन एक ही समय में जागते रहें
  • युक्तियाँ

    • यदि आपकी प्राथमिकताओं को आपके दिन के दौरान अधिक समय लगता है, तो सप्ताह के प्रत्येक दिन के लिए एक कार्यक्रम तैयार करने का प्रयास करें। फिर पूरे हफ्ते अपनी प्राथमिकताओं को चक्कर करें, ताकि अंत में, आपने उनमें से प्रत्येक में बहुत अच्छा समय लगाया है।
    • एक अच्छी प्राथमिकता खाली समय है यह आपको आवश्यक होने पर अपने घर में आराम करने, अपने दोस्तों के साथ बाहर जाने या घर को साफ करने की अनुमति देगा। हर दिन इसे शेड्यूल न करें, लेकिन सप्ताह में आप के लिए काम करने के लिए पर्याप्त है।
    • सप्ताह की शुरुआत में अपना कार्यक्रम प्रारंभ करें इस तरह आप सप्ताह के दौरान किए गए सभी परिवर्तनों को देख सकेंगे।
    • प्रत्येक गतिविधि के बीच कम समय के साथ चीजों को शेड्यूल करने से डरो मत। प्राथमिकताओं के बीच के समय को अंजाम देने से आपको "मृत समय" के साथ छोड़ दिया जा सकता है, जो बर्बाद हो रहा है हर मिनट की गिनती! तो चीजों को कसकर शेड्यूल करें, लेकिन अधिक नहीं, अगर आपको बदलाव करने की आवश्यकता है

    चेतावनी

    • यदि आप सप्ताहांत पर बहुत सोते हैं, तो सोमवार और मंगलवार को उठने के लिए आपके लिए यह कठिन होगा। सुनिश्चित करें कि आप हर दिन एक ही समय में जागते हैं, यहां तक ​​कि सप्ताहांत पर भी।
    • अन्य लोगों के लिए अनुसूचियां न बनाएं प्रत्येक व्यक्ति की विभिन्न प्राथमिकताओं हैं यदि आप किसी की मदद करना चाहते हैं, तो बैठकर इन चरणों को दिखाएं

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    Video: Montalk - What is the Matrix Control System? Creative Commons CC BY license

    • कागज़
    • पेंसिल या पेन
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com