ekterya.com

अपनी सही आंख मेकअप कैसे करें

बहुत या बहुत कम आँख मेकअप लागू करना बहुत आसान है सही देखने की कोशिश करें

चरणों

1
यदि आपको आंखों या खामियों के नीचे बैगों को कवर करने की आवश्यकता है, तो एक झुरमुड़ा रीडर्स की कोशिश करें। यह लग सकता है कि यह पुराने लोगों के लिए है, लेकिन यह बहुत अच्छी तरह से काम करता है।
  • 2
    पहले तय करें कि आप क्या करना चाहते हैं कुछ लोग अपनी आँखों के बगल में अलग-अलग पैटर्न आते हैं [स्पष्टीकरण बाद में] यदि आप अधिक प्राकृतिक रूप चाहते हैं, तो काले आइलिनर की कोशिश करें और एक टोन में छाया जो आपकी त्वचा के समान है। सुनिश्चित करें कि आपके पास एक काजल है जिसमें अजीब रंग नहीं हैं या वह आपके पलकों पर झुंड नहीं छोड़ता है। यदि आप कुछ और चाहते हैं जैसे `लड़की-दृश्य` आप एक मोटी पेंसिल और क्रीम में एक मलाईदार छाया के साथ कोशिश कर सकते हैं [वैकल्पिक]। सुनिश्चित करें कि आंखों की कड़ी में कोई निशान नहीं बनाया गया है। यदि आप एक सटीक और साफ दिखना चाहते हैं, तो प्राकृतिक स्वर में टिप और छाया के साथ एक पेंसिल का उपयोग करें। लेकिन युक्तियां आसानी से तोड़ सकती हैं, इसलिए सावधान रहें तरल eyeliner चिकनी, सुरुचिपूर्ण लाइनों और सजावटी चिह्नों के लिए अच्छा है, लेकिन आपके लिए गलतियों को करना और भागना आसान है, इसलिए एक अच्छे ब्रांड की तलाश करें।
  • 3

    Video: जानिए आंखों पर आयलाइनर कैसे लगायें - Eyeliner Tips in Hindi - Be Beautiful

    आईलिनर को पहले लागू करें यदि आप कोई गलती करते हैं, तो साफ या सही होने पर, जब बीच में कोई मेकअप नहीं होता है, तो आसान होता है। तरल eyeliner का उपयोग करते समय, सुनिश्चित करें कि आप पहली बार एक पेंसिल के साथ रेखा खींचते हैं। इसे ताज़ा होने पर इसे साफ करने का प्रयास न करें यह चलेगा और आप सब कुछ दागेंगे। नीचे अपनी आंखों को चित्रित करने के लिए मत भूलना यदि आप अधिक प्राकृतिक प्रभाव चाहते हैं, तो मैं अपने ऊपरी पलक पर एक पतली रेखा की सिफारिश करता हूं, लेकिन कम एक नहीं यदि आप दोनों के लिए तरल eyeliner का उपयोग कर रहे हैं, तो सावधान रहें। यह आपकी आंखों में और / या आपके पलकों के बीच रह सकता है, और जब यह चिकनी और पतली है, तो यह बेहतर दिखता है।
  • 4
    अब, आंख छाया लागू करें यदि आप तरल eyeliner इस्तेमाल करते हैं, सुनिश्चित करें कि यह सूखी है बस अपने पलक को शेड लागू करें और शायद आंख की कगार पर। मैं आमतौर पर पलक पर एक स्पष्ट छाया का प्रयोग करेंगे मुझे लगता है कि यदि आप पक्षियों के लिए सजावट जोड़ते हैं, तो यह एक अच्छा प्रभाव पड़ता है, यदि आप छाया को पहली पंक्ति में बढ़ाते हैं बहुत सारे गहरे नीले या बैंगनी टन का उपयोग न करने की कोशिश करें क्योंकि यह अच्छा नहीं लगता है। हल्का नीला और गुलाबी जैसी हल्की रंगों को अच्छी तरह से पेंट या जैतून की त्वचा में देखा जाता है यदि आपकी त्वचा पीली है, तो धातु का रंग अच्छा दिखता है, लेकिन आप एक क्रीम या लैवेंडर रंग भी चुन सकते हैं। कभी-कभी, यदि आप कम प्राकृतिक प्रभाव की तलाश में हैं, तो पूरे पलक पर छाया को लागू नहीं करें। ध्यान से अपनी आइलाइनर पर एक रेखा खींचना यदि आप आइलिनर का उपयोग नहीं कर रहे हैं, तो अपनी पलक पर एक हड़ताली मध्यम रंग के साथ लाइन बनाएं और अच्छे लगें। यदि आपकी त्वचा अंधेरा है तो मैं एक चमकदार छाया का उपयोग करने की सलाह दूंगा। अपने बालों के रंग को ध्यान में रखें संतरे और लाल रंग की खाल और भूरा या लाल बालों के साथ अच्छे लगते हैं यदि आपके बाल लाल रंग में हैं, तो मुझे लगता है कि एक हरा वसंत या पन्ना अच्छे दिखेंगे। काले बाल गुलाबी या बैंगनी रंगों के साथ बहुत अच्छे लगते हैं शायद एक नीला [इस बात पर ध्यान दीजिए कि आपके बाल के अनुसार छाया में छाया की चमकदार त्वचा हमेशा अच्छी नहीं दिखती है।) हल्के और गोरा कॉफी कॉफी, सोना, खनिज और हल्के रंगों के साथ अच्छे दिखते हैं। ब्लॉन्ड्स प्लैटिनदोस थोड़ी सी तरह की स्पष्ट छायाओं के साथ हाथ में जाते हैं।
  • Video: जानिएं आँखों की मेकअप के टिप्स || Eye Makeup Tips in Hindi - health tips




    5
    Mascaras। यदि आपके पास स्वाभाविक रूप से लंबा या मोटी आंखों की आंखें हैं, तो मैं मस्करा का उपयोग करने की सलाह नहीं देता। यदि आपके पास कम, मोटी आंखें हैं, तो मस्करा का उपयोग करते समय सावधान रहें क्योंकि आप अपने पलक को एक साथ रख सकते हैं और वे खराब दिखेंगे। यह चमत्कार नहीं करेगा और आपके बार-बार 20x लेटेगा। अधिकांश लोग निचले बारिश पर मस्करा को लागू नहीं करते हैं, लेकिन अगर यह अच्छी तरह से किया जाता है तो यह आपको एक प्रभावशाली प्रभाव दे सकता है। सावधान रहें कि ब्रश आपके पलक को छू नहीं देता है। यह बहुत परेशान करने के लिए रंग को हटाने और इसे फिर से रंगना है। सुनिश्चित करें कि आप एक मस्कारा रंग चुनते हैं जो टोन में समान होता है (यदि आपकी नहीं)
  • 6

    Video: आइशैडो को पूरी तरह से ब्लेंड करने का सही तरीका - शुरुआती आई मेकअप ट्यूटोरियल | Anaysa

    वैकल्पिक। आपकी आंखों में किसी प्रकार का डिजाइन. टांके किसी भी श्रृंगार के लिए एक अच्छा जोड़ रहे हैं अपनी आंखों के किनारों के पास या किनारे से एक या दो बिंदुओं के साथ एक लाइन विस्तारित है मैं आमतौर पर किनारे पर लाइन से अधिक विस्तृत डिजाइन करता हूं, जिससे सभी दिशाओं में बदल जाता है [यह मैं तरल eyeliner के साथ करता हूं]। वास्तव में इस प्रक्रिया के लिए कोई आधार या गाइड नहीं है। यह हमेशा अच्छा लगता है अपने गालियां किसी भी कारण से आगे न लें। मैं आपको अपनी आंखों के नीचे एक इंच से आगे जाने की सलाह नहीं दूंगा अंक और दिल दो सर्पिल लाइनों के केंद्र में अच्छे लगते हैं दिल एक कोण पर ब्रश दबाकर बनाया जा सकता है और फिर उसी को दोहराता है लेकिन दूसरी तरफ। लाइनें बेहतर दिखती हैं जब वे फीका होती हैं जब तक आप इसे ठीक से नहीं लेते तब तक आप इसे अभ्यास करना चाह सकते हैं [उसी समय आप eyeliner पर डालते हैं]
  • 7

    Video: हर दिन देखो के लिए मेकअप (हिन्दी)

    पढ़नेवाला। खामियों, बैग और श्रृंगार चलाने के लिए अंत में यह करो। उस इलाके में बहुत छिपाने वाले को लागू न करें जो आप किसी अन्य श्रृंगार के साथ बाद में नहीं कर सकते, यह बहुत हल्का और अप्राकृतिक दिखाई देगा। आपकी आंखों में त्वचा को बहुत धीरे से किसी भी झुर्रियों को कवर करने के लिए बढ़ाएं। आईलिनर को चलाने की कोशिश न करें मुझे आशा है कि इस समय तक, आपका मस्करा सूखी है। हमेशा आपकी त्वचा की एक ही स्वर में मेकअप या पाउडर याद रखना।
  • 8
    हो गया।
  • युक्तियाँ

    • दिन के अंत में, अपने चेहरे से पूरी तरह से मेकअप हटा दें
    • हमेशा सावधान रहें! किसी भी प्रकार की कॉस्मेटिक अपनी आंखों में प्रवेश न करें। यदि ऐसा होता है, तो तुरंत पानी के साथ धोएं और एक चिकित्सक से परामर्श करें, अगर आपकी आँखें कुछ घंटों के बाद जलती नहीं रहती हैं।
    • जाँच करें कि क्या मेकअप से बना है सुनिश्चित करें कि आप सामग्री को पढ़ना महत्वपूर्ण है: तेल आधारित श्रृंगार आपके छेद को रोक सकता है और मुँहासे या अन्य खामियों का कारण बन सकता है प्राकृतिक अवयवों से बना मेकअप आमतौर पर त्वचा के लिए बेहतर है
    • अभ्यास - इंतजार न करें जब तक कि बाहर जाने के लिए और पहली बार कुछ नया करने का प्रयास करें।
    • बहुत अधिक आधार न रखें। यह छिद्रों या खामियों को बढ़ा सकता है एक पतली परत रखो या जैसे ही आप प्रकाश लेते हैं, ऐसा दिखेगा जैसे किसी ने अपना चेहरा छेड़ा।
    • यदि आपका श्रृंगार उस क्षेत्र को पैदा कर रहा है जहां आपने इसे जला दिया था, तुरंत इसे हटा दें और इसका उपयोग करना बंद करें आपको एलर्जी की प्रतिक्रिया हो सकती है या यह आपकी त्वचा के लिए सही नहीं है।
    • मस्करा लागू करते समय ब्रश को एक तरफ से आगे बढ़ने का प्रयास करें यह पलकों को अलग करने में मदद करेगा और उन्हें अटक और ढेलेदार दिखने से रोक देगा।

    चेतावनी

    • मेकअप अपने मुंह में प्रवेश न करें।
    • सावधान रहें और एक आँख को काटने मत जाओ।
    • यदि आपकी आंखें चिढ़ या लाल हो जाती हैं, तो कम से कम कुछ दिनों के लिए आंखों के मेकअप का उपयोग करना बंद करो और डॉक्टर से मिलने जाएं। यह एलर्जी की प्रतिक्रिया हो सकती है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com