ekterya.com

लंबी परतों के साथ एक बाल कटवाने कैसे करें

लंबी परतों के साथ बाल कटाने चापलूसी और संभालना आसान है। इसके अलावा, घर पर अपने लंबे और स्तरित परतों को बनाए रखना आसान है, ब्यूटी सैलून के प्रत्येक दौरे के बीच। ऐसा करने के लिए, आप उन्हें अनुभाग द्वारा खंड, किनारा द्वारा किनारा, या सभी को एक बार घोड़े की छाती विधि के साथ कटौती कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1
अनुभागों द्वारा भी परतों को काटें

कट लांग लेयर स्टेप 1 नाम वाली छवि

Video: Long Layers with Side Bangs Hairstyle For Round Face Women

1
अपने बालों को मिलाएं और कंघी एक बोतल को गर्म पानी की स्प्रे बोतल के साथ भरें और अपने बालों को स्प्रे करने के लिए इसका इस्तेमाल करें जब तक कि यह नम न हो। फिर, एक पतली दांतेदार कंघी के साथ, वह अपने उलझा हुआ और घुंघराले बाल को सावधानी से खुलता है
  • बोतल का उपयोग करने के लिए एटमोज़ के साथ अपने बालों को गीला करने के लिए जब यह सूखी शुरू होता है
  • कट लांग लेयर स्टेप 2 नामक छवि
    2
    अपने बालों को 4 वर्गों में विभाजित करें अपने बालों को अपने सिर के केंद्र में एक ऊर्ध्वाधर पट्टी के साथ दो हिस्सों में अलग करें, माथे के ऊपर से खोपड़ी के आधार पर जायें। फिर, अपने बालों को क्षैतिज रूप से दो बार विभाजित करें - पहला, कानों के ऊपर और दूसरा, नीचे। जब समाप्त हो जाए, तो खोपड़ी के आधार पर आपके पास एक ऊपरी भाग, दो पार्श्व और एक निचला होगा। प्रत्येक अनुभाग ट्विस्ट करें और इसे एक बड़े बाल क्लिप के साथ संलग्न करें
  • सुनिश्चित करें कि साइड अनुभाग भी हैं
  • कट लांग लेयर स्टेप 3 नामक छवि

    Video: बिना लम्बाई कम किये खुद से काटे सीधे बाल और दोमुंहे बाल /cut your own hair straight & trim split end

    3
    पहला गाइड बनाएं ऊपरी भाग से बाल ड्रॉप करें अपने माथे के शीर्ष से बाल का एक छोटा सा लॉक अलग करें यह पहला मोबाइल गाइड होगा पहली परत की लंबाई निर्धारित करें एक बार में 2.5 और 5 सेंटीमीटर (1 और 2 इंच) प्रत्येक परत के बीच कट करें। फिर, यदि आवश्यक हो तो आप काटने के लिए जारी रख सकते हैं। अपने गैर-प्रबल हाथ की सूचकांक और मध्य उंगलियों के बीच मोबाइल गाइड को पकड़ो। अपनी उंगलियों को सिरों की ओर स्लाइड करें, 90 डिग्री कोण पर ताला खींचकर जब तक आप उस हिस्से तक नहीं पहुंच जाते जहां आप कटना चाहते हैं एक तेज कैंची के साथ, अधिक बाल ट्रिम कर दीजिए।
  • जैसे-जैसे आप कटते हैं, मोबाइल मार्गदर्शिका बदलती हैं आपके द्वारा एक अनुभाग में कटौती की गई अंतिम बालों का नया मोबाइल गाइड बन जाता है यह बाल के अगले ताला के बगल में आयोजित किया जाता है और एक नियम के रूप में प्रयोग किया जाता है।
  • कट लांग लेयर स्टेप 4 नामक छवि
    4

    Video: Know About Layered Ponytails

    शेष भाग काट लें अगले लॉक की लंबाई निर्धारित करने के लिए मोबाइल गाइड का उपयोग करें, जो आपके द्वारा कट गए बाल के अंतिम लॉक का उपयोग करें। अपने गाइड और मध्य उंगलियों के बीच मोबाइल गाइड और अगले किनारा पकड़ो। जब तक आप मोबाइल गाइड के अंत तक नहीं पहुंच जाते, तब तक 90 डिग्री कोण पर बाल खींचकर युक्तियों की ओर स्लाइड करें। बाल के नए लॉक को काट लें, ताकि गाइड के समान ही आकार हो। अब, नव कटौती किनारा नया मोबाइल गाइड है इस प्रक्रिया को दोहराएं जब तक कि आप पूरे अनुभाग को खत्म नहीं करते।
  • सत्यापित करें कि छंटनी अनुभाग समय-समय पर भी है। अलग-अलग दिशाओं और कोणों में बाल खींचें यह जांचने के लिए कि कटौती भी है बालों के अगले अनुभाग के साथ जारी रखने से पहले किसी भी असमान ताले छाँटो।
  • कट लेग लेयर्स स्टेप 5 नामक छवि
    5
    बाईं ओर अनुभाग कट करें बाईं ओर अनुभाग से बाल ड्रॉप करें दूसरी परत की लंबाई निर्धारित करने के लिए एक गाइड के रूप में पहली परत का उपयोग करें। केवल 2.5 और 5 सेंटीमीटर (1 और 2 इंच) के बीच में कटौती शुरू करने के लिए और यदि आवश्यक हो तो थोड़ी अधिक कटौती करें। पहली गाइड के रूप में उपयोग करने के लिए बाईं तरफ के सामने से बाल का एक छोटा लॉक रखें। इसे 90 डिग्री कोण बनाने के लिए खींचें अपनी उंगलियों को युक्तियों की ओर स्लाइड करें जब तक आप उस जगह तक नहीं पहुंच जाते जहां आप बाल काटने और अतिरिक्त ट्रिम करना चाहते हैं। फिर, गाइड का उपयोग करके शेष भाग को काटने के लिए जारी रखें
  • कट लांग लेयर स्टेप 6 नाम वाली छवि
    6
    दाईं ओर अनुभाग कट करें दाईं तरफ अनुभाग से बाल ड्रॉप करें बाईं तरफ के सामने (मोबाइल गाइड) से बाल का एक छोटा लॉक लें और दाएं तरफ सामने से एक। अपनी अनुक्रमणिका और मध्य उंगलियों के बीच दोनों किनारों को रखें और उन्हें 90 डिग्री कोण बनाने के लिए अग्रेषित करें। जब आप बाईं ओर लॉक के अंत तक पहुंचते हैं, तो दाएं पर बालों के लॉक के अधिशेष को रोकें और ट्रिम करें। नए मोबाइल गाइड का उपयोग कर शेष अनुभाग काट लें
  • सत्यापित करें कि छंटनी अनुभाग समय-समय पर भी है। अपने बालों को अलग-अलग दिशाओं और कोणों में खींचें यह जांचने के लिए कि कटौती भी है बालों के अगले अनुभाग के साथ जारी रखने से पहले किसी भी असमान ताले छाँटो।
  • कट लांग लेयर स्टेप 7 नाम वाली छवि
    7
    निचले अनुभाग को काटें निचले खंड से बाल जारी करें अंतिम परत की लंबाई निर्धारित करने के लिए उपरोक्त परतों का उपयोग करें। शुरू करने के लिए, केवल 2.5 और 5 सेमी (1 और 2 इंच) के बीच काटा और फिर, यदि आवश्यक हो, तो काटने जारी रखें निचले खंड के केंद्र से बाल का एक छोटा लॉक लें इसे 90 डिग्री कोण बनाने के लिए खींचें अपनी उंगलियों को टिप की ओर स्लाइड करें जब तक आप उस बिंदु तक नहीं पहुंच जाते जहां आप कटौती करना चाहते हैं और अतिरिक्त बाल ट्रिम कर सकते हैं। मोबाइल गाइड का उपयोग कर शेष अनुभाग काट लें
  • विधि 2
    बालों में असमान परतों को काटें

    कट लांग लेयर स्टेप 8 नामक छवि
    1
    कट करने के लिए अपने बालों को तैयार करें इसे काटने से पहले इसे शैम्पू और कंडीशनर से धो लें। अपने बालों से अतिरिक्त पानी निचोड़ें इसे सुलझाने के लिए इसे छीलकर और इसे सुलझाना।
    • गर्म पानी की स्प्रे बोतल के साथ एक जार भरें बोतल से पानी के साथ अपने बालों को फिर से गीला करें, जब यह सूखना शुरू हो जाए आप धोने को छोड़ सकते हैं और बोतल को पानी के साथ आसानी से इस्तेमाल कर सकते हैं।



  • कट लांग लेयर स्टेप 9 नाम वाली छवि
    2
    स्थिर मार्गदर्शक कट करें काटने की प्रक्रिया के दौरान, आप शेष सभी किस्में को काटने के लिए 1 स्थैतिक गाइड का उपयोग करेंगे। इस तरह, परिणाम परतों और अपने बालों के दौरान अलग-अलग लंबाई में बेतरतीब हो जाएगा। अपने सिर के शीर्ष से बाल का एक छोटा सा लॉक अलग करें स्थिर गाइड की लंबाई निर्धारित करें। इसे अपने गैर-प्रभावी हाथों के बीच और सूचकांक उंगलियों के बीच रखें युक्तियों की ओर अपनी उंगलियों को स्लाइड करें, किनारों को खींचकर 180 डिग्री कोण बनाएं एक बार जब आप वांछित लंबाई तक पहुंच जाते हैं, तो तेज कैंची के साथ अतिरिक्त बाल काटकर बंद करो।
  • अपने बालों को बहुत अधिक काटने के बजाय, धीरे धीरे शुरू करें स्थिर गाइड की युक्तियों से 2.5 से 5 सेंटीमीटर (1 से 2 इंच) कट करें और पूरे बाल कटवाने को पूरा करें। यदि आपके बाल अभी भी बहुत लंबे होते हैं, अतिरिक्त 2.5 और 5 सेंटीमीटर (1 और 2 इंच) के बीच स्थिर गाइड को फिर से कट लें और अपने बाकी बालों के साथ जारी रखें
  • कट लांग लेयर स्टेप 10 नाम वाली छवि
    3
    गाइड के चारों ओर बाल कि कटौती। अपने सिर के सामने से शुरू करो स्थिर गाइड के आस-पास के बालों का लॉक लें और मार्गदर्शिका के साथ अपने सूचकांक और मध्य उंगलियों के बीच रखें। अपनी उंगलियों को सिरों की ओर स्लाइड करें, 180 डिग्री कोण पर बाल खींच कर, जब तक आप स्थिर गाइड की लंबाई तक नहीं पहुंचते हैं और अतिरिक्त बाल काटते हैं। इस प्रक्रिया को अपने सिर के केंद्र से पीछे से वापस दोहराएं।
  • कट लांग लेयर स्टेप 11 नाम वाली छवि

    Video: घर पर बाल काटने का आसान तरीका/ Easy layer haircut method for beginners

    4
    किनारे काटें समान परतें बनाने के लिए, दोनों पक्षों के बीच वैकल्पिक, दाएं और दाएं से किनारे काटने अपने सूचकांक और मध्य उंगलियों के बीच बाल के लॉक और स्थिर मार्गदर्शक रखें। स्टैटीट गाइड की लंबाई तक पहुंचने तक और अतिरिक्त बालों को छूने तक, 180 डिग्री कोण पर ताला खींचकर, उन्हें सिरों की ओर स्लाइड करें। इस प्रक्रिया को दोहराएं जब तक कि आप सभी बालों को काट न करें।
  • विधि 3
    हॉर्सेट विधि के साथ अपने बाल काट लें

    कट लांग लेयर स्टेप 12 नाम वाली छवि
    1
    अपने बाल तैयार करें शुरू करने के लिए, आपके बालों को साफ और सूखा होना चाहिए इसे ध्यान से ब्रश करें जब तक कि यह चिकनी न हो। सब से ऊपर, यह सुनिश्चित कर लें कि आपके सभी बालों में कोई परेशानी या गाँठ नहीं है।
  • कट लांग लेयर स्टेप 13 शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने बालों को ब्रश करें और इसे एक चोटी में रखें अपने शरीर को आगे झुकाएं और बाल को माथे पर ब्रश करें। इसे अपने माथे के आधार पर एक चोटी में पकड़ो। इसे लोचदार बाल के साथ सुरक्षित रखें
  • कल्पना कीजिए कि आप अपने बाल एक गेंडा सींग में बदलेंगे। चोटी का एक ही स्थान पर स्थित होना चाहिए जहां एक गेंडा का सींग होगा।
  • कट लांग लेयर स्टेप 14 नामक छवि
    3
    जगह में बाल लोचदार रखें आगे झुकाव रखें लोचदार अपने बाल की युक्तियों की तरफ धीरे स्लाइड करें टिप्स से 2.5 से 5 सेंटीमीटर (1 से 2 इंच) की दूरी पर रुकें। इच्छित ऊंचाई तक लोचदार समायोजित करें याद रखें कि थोड़ा कम करके कटौती करना हमेशा बेहतर होता है
  • कट लांग लेयर स्टेप 15 नामक छवि
    4
    बाल काटें इसे सुरक्षित करने के लिए लोचदार पर अपना गैर-प्रभावी हाथ रखें। जैसे आप सीधे होते हैं, अपने बालों को स्थानांतरित करने की कोशिश न करें या अपने हाथ की स्थिति बदल दें। तेज कैंची के साथ, बाल लोचदार के ठीक नीचे काटा आपके द्वारा बनाई गई परतों को कम करने और मूल्यांकन करने वाले बाल ड्रॉप करें यदि आप इसे थोड़ा अधिक कटना चाहते हैं, तो प्रक्रिया को दोहराएं।
  • युक्तियाँ

    • जब भी आप अपने बालों को घर पर काटते हैं, तो तेज कैंची का उपयोग करना सुनिश्चित करें आपकी कैंची की गुणवत्ता यह निर्धारित करेगी कि आपका बाल कटवाने कितना भी और पेशेवर दिखता है

    चेतावनी

    • घुंघराले बालों को काटने के लिए इस विधि का उपयोग न करें। घुंघराले बालों में लंबी परतों का कटौती करने के लिए, यह जरूरी है कि यह शुष्क या अर्ध शुष्क हो, ताकि आप कर्ल के द्वारा कर्ल कट कर सकें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com