ekterya.com

पैरों की बुरी गंध के लिए प्राकृतिक उपाय कैसे करें

जब पैर पसीना, नमी पैर, मोजे और जूते का उत्पादन पर जीवाणुओं के विकास के पक्ष में है। ये जीवाणु उनके जीवन चक्र के उपोत्पाद के रूप बदबूदार गैसों का उत्पादन और यदि वे बहुत ज्यादा विकसित करने के लिए अनुमति दी जाती है, परिणाम एक अप्रिय और शर्मनाक गंध है। वहाँ कई कीटाणुनाशक है और इस समस्या का समाधान करने में बाजार में उपलब्ध डीओडरन्ट हैं, लेकिन आप भी और अधिक प्राकृतिक उत्पादों और दैनिक प्रथाओं का उपयोग कर सकते हैं रोकने के लिए और बदबूदार पैर और जूते समाप्त करने के लिए।

चरणों

विधि 1
पैरों की बुरी गंध के लिए घर उपाय करें

मेक ए नेचुरल फ़ूट गंध रिमाइडी चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
एक शोषक पावडर से शुरू करें, जैसे बेकिंग सोडा या कॉर्नस्टार्च। ये उत्पाद बैक्टीरिया की लगातार वृद्धि को रोकने के लिए पैरों की सतह से नमी को अवशोषित करते हैं जो बुरी गंध का कारण रखता है। ढक्कन के साथ एक सूखी कंटेनर में चुने हुए पाउडर के 5 से 10 बड़े चम्मच रखें।
  • आप बेकिंग सोडा या कॉर्नस्टार्च को अन्य प्राकृतिक पाउडर जैसे प्रतिभा पाउडर, बेबी पाउडर या अररोरुट पाउडर के रूप में बदल सकते हैं।
  • यदि आप चाहें, तो आप एक पाउडर का उपयोग कर सकते हैं या कई जोड़ सकते हैं।
  • मेक ए निक्टिकल फूट गंध रीमेडी चरण 2 नामक छवि
    2
    एक सुगन्धित आवश्यक तेल की कुछ बूंदों को जोड़ें कुछ लोकप्रिय तेल लैवेंडर, नीलगिरी और चाय के पेड़ हैं। आपको सुखद सुगंध देने के अलावा, आवश्यक तेलों में प्राकृतिक रसायन शामिल होते हैं जिन्हें टेनिन कहा जाता है जो बैक्टीरिया को मारते हैं। सबसे पहले तेल या (तेलों) के 3 या 4 बूंदों को जोड़ दें जिसे आप चुनते हैं और फिर अधिक शामिल करते हैं यदि आप एक मजबूत गंध के साथ पाउडर प्राप्त करना चाहते हैं
  • मेक ए नेचुरल फ़ूट गंध रीमेडी चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    कंटेनर के ढक्कन को बंद करें और अपने शोषक पाउडर के साथ आवश्यक तेलों को संयोजित करने के लिए सख्ती से हिलाएं। एक बार जब आप इसे हिलते हैं, तो ढक्कन हटा दें और यह निर्धारित करने के लिए एक चुटकी दें कि आपको आवश्यक तेलों की अधिक बूंदों को जोड़ने की जरूरत है या नहीं।
  • मेक ए नेचुरल फ़ूट गंध रिमाइडी चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    अपने पैरों पर पाउडर लागू करें एक तौलिया पर खड़े हो जाओ या अपने पैरों को बाथटब में डाल दें ताकि कोई गंदगी पैदा हो सके। पैर की चोटी और तल पर धूल को फैलाना, पैर की उंगलियों के बीच के रिक्त स्थान पर विशेष ध्यान देना, क्योंकि वहाँ आमतौर पर बैक्टीरिया का विकास होता है यदि आपके पैर पसीने से या गंदे हैं, तो आपको उन्हें गर्म पानी और साबुन से पहले धोना चाहिए।
  • स्नान के बाद या स्नान करने या सोने जाने से पहले, साफ मोज़े और जूते पहनने से पहले दिन की शुरुआत में पाउडर को लागू करें
  • जूते के लिए दुर्गन्धकांड के रूप में इसका इस्तेमाल करना भी संभव है। यह अपने जूते पर छिड़क, जो सूखी होना चाहिए, और फिर इसे पूरे रात काम करते हैं।
  • मेक अ प्राकृतिक पाद गंध उपाय चरण 5 शीर्षक वाली छवि



    5
    ठंड और सूखी जगह में ढक्कन के साथ अपने कंटेनर में पाउडर को स्टोर करें। एक ही बैच में ज्यादा धूल तैयार न करें, क्योंकि आवश्यक तेलों का समय बीतने के साथ वाष्प बनता है और उनकी क्षमता का हिस्सा कम होता है।
  • विधि 2
    स्वाभाविक रूप से पैरों की बुरी गंध का इलाज करें

    मेक अ प्राकृतिक पाद गंध उपाय चरण 6
    1
    संभव के रूप में अपने पैरों को सूखा रखें नमी बैक्टीरिया के विकास के पक्ष में है जो पैर की गंध के अधिकांश मामलों का कारण बनती है। इसलिए, यदि आप अपने पैरों में एक खराब गंध विकसित करने के लिए करते हैं, तो आपको अपने पैरों को जितनी बार हो सके हवा देना चाहिए।
    • नंगे पैर चलें, जब तक कि आपके पैरों के लिए ताज़ा रहने के लिए यह सुरक्षित और पर्याप्त है।
    • कपास या ऊन जैसे प्राकृतिक फाइबर के साथ बनाई गई मोजे के लिए ऑप्ट, क्योंकि वे त्वचा को अधिक सिंथेटिक सामग्री की तुलना में अधिक सांस लेने की अनुमति देते हैं। अधिक सांस मोज़े पहने हुए आपको अपने पैरों को ताज़ा और खराब गंध से मुक्त रखने की अनुमति देगा।
    • पूरे दिन उन्हें सूखा रखने के लिए, उन्हें एक प्राकृतिक दुर्गन्ध करने वाला यंत्र छिड़कना जैसे तालक पाउडर या बेकिंग सोडा मोज़े और जूते पहनने से पहले।
  • मेक ए नेचुरल फ़ूट गंध रिमाइडी चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    2
    हर दिन जीवाणुरोधी साबुन के साथ अपने पैरों को धो लें इस तरह, आप बैक्टीरिया के विकास में नियंत्रण में रहेंगे, क्योंकि पैर में खराब गंध के लिए जिम्मेदार है, क्योंकि जीवाणुरोधी साबुन मौजूद जीवाणुओं को मारता है और गंदगी और मृत त्वचा को हटा देता है जो कि इसके विकास के पक्ष में है। अपनी उंगलियों के बीच रिक्त स्थान मत भूलो और सुनिश्चित करें कि आप उन्हें धोने के बाद अच्छी तरह से अपने पैरों को सूखते हैं।
  • मेक अ प्राकृतिक पाद गंध उपाय चरण 8 शीर्षक वाला चित्र
    3
    जब आप उन्हें धोना समाप्त करते हैं, तो अपने पैरों पर आवश्यक तेलों को खसरा लें चाय के पेड़ और लैवेंडर जैसे खुशबूदार आवश्यक तेलों, न केवल एक सुखद सुगंध पैर में बुरा गंध को छिपाने के लिए प्रदान करते हैं, लेकिन यह भी प्राकृतिक कीटाणुनाशक कि बुरा गंध के लिए जिम्मेदार बैक्टीरिया के विकास को धीमा कर सकते होते हैं।
  • मेक अ प्राकृतिक पाद गंध उपाय चरण 9
    4

    Video: Vinagre De Manzana Para Pie De Atleta
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

  • © 2021 ekterya.com