ekterya.com

एक निपल भेदी कैसे प्राप्त करें

एक छेदा निप्पल होने से पुरुषों और महिलाओं दोनों के लिए शरीर कला का एक मजेदार और दिलचस्प रूप है बहुत से लोग ऐसा करते हैं, क्योंकि सौंदर्य कारणों के अतिरिक्त, भेदी छिद्र में संवेदनशीलता को बढ़ा सकती है और छोटे या फ्लैट निपल्स को बड़ा कर सकती है। आप (या निपल्स) अपने निपल छेद सुनिश्चित करने के लिए कर रहे हैं, यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप एक कक्षा स्वच्छ और पेशेवर ड्रिलिंग भी एक कठोर सफाई और aftercare दिनचर्या के लिए प्रतिबद्ध होना चाहिए में क्या है। यह लेख आपको एक निपल भेदी होने के बारे में आपको जानने की जरूरत है।

चरणों

भाग 1
योजना करें कि आपका निप्पल कैसे छेड़ा जाए

आपकी निपल्स विस्फोट चरण 1 प्राप्त करें शीर्षक वाला छवि
1
अपने क्षेत्र में एक सम्मानित भेदी सैलून खोजें एक सुरक्षित और पेशेवर भेदी सैलून का चयन एक निपल भेदी पाने के लिए पहला और सबसे महत्वपूर्ण कदम है। ड्रिलिंग सुविधाएं आमतौर पर शहरी क्षेत्रों में मिलती हैं, लेकिन आप उन्हें सबसे दूरदराज के स्थानों में भी मिलेंगी। Google, अधिकांश चीजों की तरह, इन कमरों की खोज शुरू करने का एक अच्छा तरीका है बहुत उपयोगी जानकारी के साथ वेबसाइट पेशेवर और अच्छी तरह से संगठित होनी चाहिए
  • उनके पास छवियों की एक गैलरी भी होनी चाहिए ताकि आप स्टोर की तस्वीरें देख सकें, साथ ही अन्य ग्राहकों की छेदों की तस्वीरें भी देख सकें।
  • कई ग्राहक टिप्पणियों को पढ़ने के लिए सुनिश्चित करें कि क्या उन्हें ड्रिल रूम के साथ एक सुखद अनुभव है और यदि वे फिर से लौट आएंगे या नहीं।
  • आपका निपल्स छेदा चरण 2 प्राप्त शीर्षक वाला छवि
    2
    नियुक्ति करने से पहले ड्रिल रूम पर जाएं नियुक्ति करने से पहले व्यक्ति में घाट का दौरा करना हमेशा अच्छा ही होता है इस तरह से आप खुद के लिए देख सकते हैं यदि जगह साफ, सुरक्षित और पेशेवर है वे स्थानीय स्वास्थ्य विभाग से एक ऑपरेटिंग लाइसेंस दिखाने के लिए, अपने आटोक्लेव (गहने और अन्य सामग्री नसबंदी प्रयुक्त उपकरण) और बीजाणु परीक्षण के परिणाम (सबूत है कि आटोक्लेव ठीक से काम कर रहा है) के साथ तैयार रहना चाहिए।
  • किसी व्यक्ति से मिलकर काम करने की कोशिश करें, अपने फैसले के बारे में उनसे परामर्श करें और पहले से किए गए कार्य को देखें। यह स्पष्ट है कि यदि आपके पास कई सफलता की कहानियाँ नहीं हैं, तो आपको अपना भेदी करने के लिए दूसरा स्थान मिलना चाहिए।
  • पूछें कि क्या आप किसी व्यक्ति को भेदी को तैयार और खत्म कर सकते हैं। सुनिश्चित करें कि छेड़ने वाले व्यक्ति को स्वच्छ दस्ताने लगाने से पहले अपने हाथ धो लें। उस पल से, उसे केवल अपने औजारों को छूना चाहिए और वह व्यक्ति जो भेदी का प्रदर्शन करेगा।
  • सभी उपकरण और सुई व्यक्तिगत बाँझ पैक में होनी चाहिए और आपके सामने खोले जाने चाहिए। सुई को "कंटेनर के उपयोग के बाद" वाक्यांश के साथ लेबल वाले कंटेनर में निपटा जाना चाहिए।
  • अगर आप यह सुनिश्चित कर रहे हैं कि कमरा साफ है और भेदी के प्रभारी व्यक्ति एक अनुभवी पेशेवर है जो उचित सुरक्षा और स्वच्छता प्रक्रियाओं का पालन करता है, तो आप जारी रख सकते हैं और अपनी नियुक्ति कर सकते हैं
  • आपकी निपल्स विस्फोट चरण 3 प्राप्त शीर्षक वाली छवि
    3
    एक भेदी होने के फायदे और नुकसान का मूल्यांकन करें नियुक्ति के साथ आगे बढ़ने से पहले, आखिरी बार निप्पल भेदी होने के फायदे और नुकसान का मूल्यांकन करना सुनिश्चित करें। सोचें कि क्या आपके निप्पल पर इस विशिष्ट भेदी कुछ ऐसा है जो आप अभी भी अगले कुछ वर्षों में चाहते हैं और यदि यह आपके जीवन या संबंधों को किसी भी तरह से प्रभावित करेगा। एक छेदा निप्पल प्राप्त करना एक निर्णय नहीं है, जिसे आपको हल्के ढंग से लेना चाहिए।
  • फायदे: निप्पल में छेदने से न केवल अच्छा लगता है, यह निप्पल की संवेदनशीलता भी बढ़ा सकता है, क्योंकि यह लगातार भेदी के साथ उत्तेजित हो रहा है। निप्पल में छेदने के बाद भी एक छोटे से निप्पल के आकार में वृद्धि हो सकती है और इसे एक सपाट बनने से रोका जा सकता है। यह स्तनपान करने के लिए उपयोगी हो सकता है, जो किसी भी तरह से भेदी द्वारा हानि नहीं पहुंचाता है।
  • नुकसान: निपल में छेदने के बाद दर्दनाक हो सकता है और पूरी तरह से ठीक करने में एक वर्ष तक लग सकता है। संक्रमण को रोकने के लिए उन्हें सख्त सफाई दिनचर्या की आवश्यकता होती है, इसलिए वे एक महान प्रतिबद्धता हैं। यदि भेदी को ठीक से परवाह नहीं है, तो यह संक्रमित हो सकता है, जो खतरनाक हो सकता है, खासकर उन माताओं के लिए जो स्तनपान कर रहे हैं
  • आपका निपल्स छेदा कदम 4 शीर्षक वाला चित्र
    4
    तय करें कि आप एक ही समय में दोनों निपल्स पर छेदना चाहते हैं। एक ही समय में प्रत्येक निप्पल पर छेदना संभव है। यह आमतौर पर किया जाता है, तो एक भेदी के लिए कारण अपने निपल्स के आकार को बढ़ाने के लिए हालांकि, कई लोगों को चिकित्सा की प्रक्रिया दोनों निपल्स एक साथ पर आसान मानते हैं।
  • इसके अलावा, आमतौर पर दो अलग-अलग नियुक्तियों को बनाने के बजाय, एक सत्र में दो निपल्स को पियर्स करने के लिए थोड़ा सा सस्ता होता है
  • आपका निपल्स छेदा कदम 5 शीर्षक वाला छवि
    5
    अगर आप "लोहे का दंड" अंगूठी या भेदी करना चाहते हैं तो तय करें। निपल्स के लिए दो प्रकार के छेदों के छल्ले और छेद "लोहे का दंड" अंगूठियां सबसे लोकप्रिय विकल्प हैं, लेकिन बार-बार छेदना उन लोगों के लिए सबसे अच्छा है, जो संपर्क खेल का अभ्यास करते हैं, क्योंकि उन्हें कम से कम फट जाने की संभावना है। भेदी आप भी कर सकते हैं के प्रकार, आकार और अपने निप्पल के आकार पर निर्भर करता है, ताकि आप कोई अंतिम निर्णय लेने से पहले भेदी बनाने के प्रभारी व्यक्ति के साथ परामर्श करने की आवश्यकता होगी।
  • आप किसी भी दिशा में भेदी डाल सकते हैं, लेकिन क्षैतिज वाले सबसे आम हैं, ऊर्ध्वाधर वाले के बाद। यह भी संभव है, कुछ मामलों में, हालांकि आप आप पहली बार पूरी तरह से चंगा करने के लिए इससे पहले कि आप अन्य छेदन डाल की क्या ज़रूरत थी, एक भेदी कई बार एक ही निप्पल बनाते हैं।
  • गहने के लिए, निप्पल पर पहनने के लिए सबसे सुरक्षित प्रकार का छेद वैद्यकीय प्रत्यारोपण में प्रयुक्त एक अंगूठी या लोहे के प्रकार के इस्पात के रूप में स्टेनलेस स्टील है। आभूषण में बड़ी मात्रा में निकेल का उपयोग किया जाना चाहिए, जिसका प्रयोग नहीं किया जाना चाहिए, क्योंकि इससे संक्रमण और एलर्जी प्रतिक्रिया हो सकती है।
  • आपका निपल्स छेदा कदम 6 शीर्षक वाला चित्र
    6

    Video: I Pierced my WHAT?! || Nipple Piercing Experience

    थोड़ा दर्द के लिए तैयार करें जब आप एक छेदा निप्पल लेते हैं, तो आपको महसूस होगा कि दर्द आपके दर्द थ्रेशोल्ड पर निर्भर करेगा। कुछ लोग इसे बहुत दर्दनाक मानते हैं, जबकि दूसरों का मानना ​​है कि कुछ हल्का है। ज्यादातर लोग सनसनी की तुलना एक मजबूत तरीके से छिद्रित या काटने के साथ करते हैं। इसके अलावा, आप अपने निप्पल बहुत गर्म महसूस करेंगे।
  • सौभाग्य से, एक निपल भेदी मिलना बहुत तेज है, और सनसनी पास होने से पहले केवल दर्द के कुछ सेकंड होंगे।
  • बाद में, आप अपने निपल को गर्म और स्पर्श के प्रति संवेदनशील महसूस करेंगे, लेकिन यह दर्दनाक नहीं होगा।
  • भाग 2
    अपने निप्पल में छेदने का ख्याल रखना

    आपका निपल्स छेदा कदम 7 शीर्षक वाला चित्र
    1
    पट्टिका निकालें और भेदी को साफ करें अपने स्वस्थ निप्पल को छेड़ने के दौरान करना सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि क्षेत्र को साफ रखें पहली बार जब आप अपना भेड़ धो लेंगे तो यह आपके द्वारा किया जाने के चार या पांच घंटे बाद किया जाना चाहिए। अपने निप्पल से पट्टी को सावधानी से निकालें, अपने कप के आकार का हाथ छेदने के नीचे रखें और पानी में तीन या चार मिनट के लिए सूख खून को हटाने के लिए विसर्जित करें।
    • जब तुम नहा या नहाना यह किया जा सकता है, लेकिन अगर आप थोड़ी देर के लिए टब में रहने के लिए निर्णय लेते हैं, यह जाने से पहले साफ पानी से कुल्ला भेदी के लिए सुनिश्चित हो।
    • अगर निप्पल या भेदी पर अभी भी सूखे हुए रक्त है, तो सावधानीपूर्वक इसे निकालने के लिए सिकुड़ी झाड़ू का उपयोग करें।
    • इस शौचालय के दौरान आपको सफाई सफाई का उपयोग नहीं करना चाहिए, आपको केवल पानी का उपयोग करना चाहिए
  • आपका निपल्स छेदा कदम 8 नाम वाला छवि शीर्षक



    2

    Video: व्यावसायिक निपल छेदना, विक्की द्वारा छेदना

    पहले चार हफ्तों के लिए एक बार एक बार भेदी को साफ करें। प्रारंभिक सफाई के बाद, आपको हल्के जीवाणुरोधी cleanser का उपयोग कर एक बार एक बार भेदी धोने की आवश्यकता होगी। जब आप शॉवर लेते हैं तो यह करना बेहतर होता है सबसे पहले अपने सामान्य शावर नियमित, साबुन और कुल्ला करें, और फिर अपने निप्पल पर भेदी को साफ करें। अपने आप को साफ करने के लिए:
  • कुछ मिनट के लिए पानी में अपने निप्पल के छेद को भिगोएँ, फिर अपने हाथ में एक या दो बूंदों को डालना और फोम तक रगड़ें।
  • इस फोम को निप्पल पर लागू करें और उसे अंगूठी घुमाकर या भेदी "बारबेल" को पीछे और पीछे की ओर करके भेदी में फैलाएं।
  • स्वच्छ पानी से धोने से पहले फोम एक मिनट या दो मिनट के लिए निप्पल पर रहें। अपने शरीर को एक तौलिया के साथ सूखें जैसे कि आप आमतौर पर करते हैं, लेकिन अपने भेदी को धीरे से सूखने के लिए पेपर तौलिया के एक टुकड़े का उपयोग करें। तौलिए बैक्टीरिया को बंदर करते हैं और आपके भेदी में संक्रमण का कारण बन सकते हैं।
  • पहले चार सप्ताह बीत जाने के बाद, आप अगले चार महीनों में हर दो या तीन दिनों के लिए इस सफाई दिनचर्या को सीमित कर सकते हैं। यह महत्वपूर्ण है, क्योंकि भेदी की अत्यधिक सफाई से इसकी सूखापन और जलन हो सकती है।
  • आपका निपल्स छेदा कदम 9 शीर्षक वाला छवि
    3
    उपचार को उत्तेजित करने के लिए एक खारा समाधान में छेदने को भिगोएँ। एक अन्य चीज जो आप भेदी के उपचार को प्रोत्साहित करने के लिए कर सकते हैं वह दिन में एक या दो बार नमकीन पानी में विसर्जित करना है। यह उबलते पानी (लगभग आधा कप) में नमक या समुद्री नमक के आधे चम्मच को भंग करके किया जाता है। एक बार ठंडा होने पर, आप इस समाधान को एक साफ ग्लास या डिस्पोजेबल में डाल सकते हैं।
  • आप निप्पल के चारों ओर ग्लास के समोच्च रूप से दबा सकते हैं, इस तरह से भेदी समाधान में डूब जाएगी। दस या पंद्रह मिनट के लिए उस स्थिति में रहें, फिर साफ पानी से कुल्ला और एक कागज तौलिया के साथ सूखी
  • अपने लवण समाधान को बनाने के बजाय, आप एक फार्मेसी में एक समान खरीद सकते हैं।
  • जब तक आप चाहते हैं तब तक आप इस प्रक्रिया को एक या दो बार दोहरा सकते हैं। अधिक बार आप इसे करते हैं, जितना तेजी से छेदना ठीक हो जाएगा।
  • आपका निपल्स छेदा कदम 10 शीर्षक वाला छवि
    4
    रात में अपने भेदी को सुरक्षित रखें आपको रात में अपने निप्पल को कवर करना चाहिए ताकि वह आपके कपड़े या चादरें से पकड़े न जाए और जब आप उठ जाएं तो उसे फेंक दिया जाए। महिलाओं को सोने के लिए ब्रा के साथ अपने भेदी की रक्षा कर सकते हैं, जबकि पुरुष इसे सर्जिकल बैंड (ज्यादातर फ़ार्मेसी में उपलब्ध) के साथ सुरक्षित कर सकते हैं।
  • पुरुषों केवल इस सर्जिकल बैंड का उपयोग रात में अपने छेदों को कवर करने के लिए करेंगे। बाकी के समय भेदी को हवा में उजागर होना चाहिए, क्योंकि यह चिकित्सा प्रक्रिया को गति देगा।
  • महिलाओं को फीता ब्रश पहनने से बचना चाहिए, जबकि एक छेदा निप्पल होता है, क्योंकि अंगूठी फीता पर पकड़ सकता है। सामान्य या स्पोर्टी ब्रा सुरक्षित विकल्प हैं
  • आपका निपल्स छेदा कदम 11 शीर्षक वाला चित्र
    5
    उन उत्पादों को जानिए जिन्हें आप से बचना चाहिए कुछ उत्पाद हैं जो आपको अपने निप्पल के नए भेदी में इस्तेमाल करने से बचना चाहिए, क्योंकि वे घावों को परेशान कर देंगे या आपके भेदी की सही चिकित्सा को रोकेंगे। इन उत्पादों में शामिल हैं:
  • शराब या विकृत अल्कोहल: संवेदनशील निपल्स पर रगड़ने के लिए ये बहुत कसैले और बहुत मजबूत हैं।
  • ऑक्सीजनयुक्त पानी या आयोडीन उत्पादों: ये निशान ऊतक के गठन को रोकने और उपचार प्रक्रिया को लम्बा खींचते हैं।
  • जीवाणुरोधी क्रीम और जैल: आपके निप्पल के छेदने में आपको क्रीम का प्रयोग न करना चाहिए जैसे कि निओस्पोरिन या बेसिट्र्रेसीन, क्योंकि यह भेदी को गीला बनाता है और इसे जल्दी से झंखाव से रोकता है
  • आपको अपने निप्पल उत्पादों जैसे सनस्क्रीन, बेबी ऑयल या चाय के पेड़ के तेल डालने से बचना चाहिए, क्योंकि वे आपकी त्वचा पर जलन पैदा कर सकते हैं।
  • आपका निपल्स छेदा कदम 12 शीर्षक वाला चित्र
    6
    अपने भेदी के साथ छूना या खेलना न करें। यह महत्वपूर्ण है कि आप जितना संभव हो उतनी ही उपचार प्रक्रिया के दौरान अपने छेदने या छूने से बचें। आपके हाथों में जीवाणु आसानी से घाव में प्रवेश कर सकते हैं और भेदी को संक्रमित करने का कारण बन सकते हैं, जो आखिरी चीज है जो आप चाहते हैं। अगर आपके भेदी को छूने के लिए आवश्यक है, तो पहले अपने हाथों को एंटीबायोटिक साबुन के साथ अच्छी तरह से धोना याद रखें।
  • आपको पहले दो महीनों तक अपने भेदी की अंगूठी को बदलने से बचना चाहिए, जब तक कि आप इसे साफ नहीं कर रहे हैं। अंगूठी को घूमने से घाव की वजह से घावों को बिगड़ता है और उपचार में देरी भी होती है।
  • आपको खेल का अभ्यास करते समय सावधान रहना चाहिए या किसी भी शारीरिक गतिविधि के दौरान, क्योंकि अंगूठी को आपके निप्पल से फेंक दिया जा सकता है यदि आप बहुत मुश्किल मारते हैं
  • आप किसी भी शारीरिक गतिविधि के दौरान इसे बचाने के लिए एक पट्टी या सर्जिकल बैंड के साथ भेदी को कवर कर सकते हैं, लेकिन आप इसे समाप्त करने के तुरंत बाद उसे निकालना चाहिए। फिर, आपको भेदी को सावधानी से धोना चाहिए।
  • अंगूठी या लोहे को अपने छेद में नहीं हटाएं, जब तक कि यह पूरी तरह से चंगा नहीं हो। विशेष रूप से, आपको झुमके के साथ अपने भेदी की अंगूठी की जगह नहीं लेनी चाहिए, क्योंकि वे घाव को नुकसान पहुंचा सकते हैं और एलर्जी की प्रतिक्रिया पैदा कर सकते हैं।
  • आपकी निपल्स छेदा चरण 13 के शीर्षक वाला चित्र

    Video: निपल पियर्सिंग, क्या उम्मीद करें और उचित चिंता निर्देश

    7
    संक्रमण से निपटने के लिए जानें दस संक्रमणों में से नौ बार खराब स्वच्छता या लापरवाह सफाई प्रथाओं का नतीजा है, लेकिन यदि आप अपने भेदी की देखभाल के साथ लागू होते हैं तो यह आसान है। हालांकि, यदि आप निपल दर्द, लालिमा और सूजन, या रक्त या मवाद का एक लक्षण जैसे लक्षणों को ध्यान देना शुरू करते हैं, तो संभावना है कि आपके भेदी संक्रमित हो गई है।
  • आप जीवाणुरोधी उत्पादों के साथ भेदी को साफ करके और बहुत सारे पानी से धोकर चौबीस घंटों के भीतर सबसे छोटे संक्रमण का इलाज कर सकते हैं। अगर आपके पास कोई प्रश्न है, तो कॉल करें या अपने पियर्सियर पर जाएं
  • अगर संक्रमण चौबीस घंटे के अंदर ठीक नहीं होता है, तो संभव है कि जल्द से जल्द डॉक्टर से परामर्श करें। वे एंटीबायोटिक दवाओं को लिख सकते हैं जो संक्रमण को प्रभावी तरीके से ठीक कर देंगे
  • जब आप किसी संक्रमण से निपटने के लिए भेड़ को कभी नहीं हटाएं (हालांकि कुछ डॉक्टर आपको ऐसा करने के लिए कहते हैं) क्योंकि इससे आपके निप्पल में संक्रमण खराब हो सकता है और एक फोड़ा बन सकता है
  • यदि आपको संक्रमण के परिणामस्वरूप बुखार और ठंड लगना पड़ता है, तो आपको तुरंत अपने चिकित्सक को देखने की जरूरत है आप एक ऐसी स्थिति विकसित कर सकते हैं जिसे "जहरीले सदमे सिंड्रोम" के रूप में जाना जाता है, जो कि अत्यंत गंभीर है और समय पर इलाज न किए जाने पर मृत्यु हो सकती है।
  • आपका निपल्स छेदा कदम 14 शीर्षक वाली छवि
    8
    चंगा करने के लिए छह और दस सप्ताह के बीच रुको। आपके निप्पल में छेदों को आम तौर पर छः से दस सप्ताह तक चंगा करने के लिए ले जाता है, अगर वे ठीक से परवाह करते हैं और कोई जटिलता नहीं होती है आपका निप्पल (या निपल्स) पहले कुछ दिनों में संवेदनशील हो जाएगा, लेकिन समय के साथ यह संवेदनशीलता कम हो जाएगी।
  • ध्यान रखें कि हालांकि प्रारंभिक चिकित्सा में तीन महीने से कम समय लगना चाहिए, हालांकि इसे पूरी तरह से ठीक करने और निशान बनाने के लिए एक वर्ष से अधिक समय लग सकता है।
  • युक्तियाँ

    • सुनिश्चित करें कि भेदी के कपड़े साफ कपड़े बनाने के आरोप में व्यक्ति और उसके शरीर में कोई खुली घाव नहीं है।
    • टैटूविस्ट के कौशल को मापने का एक व्यक्तिपरक तरीका या भेदी बनाने के आरोप में व्यक्ति, वह टैटू या भेदी की मात्रा और गुणवत्ता को ध्यान में रखता है।

    चेतावनी

    • अगर आपके निप्पल पर भेदी संक्रमित हो जाती है और चौबीस घंटे के भीतर चंगा नहीं करता, तो डॉक्टर से परामर्श करें
    • पेशेवरों को इसे छोड़ दें अपने खुद के निप्पल या किसी और की पर भेदी प्राप्त करने का प्रयास न करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com