ekterya.com

कैसे घर पर एक छेद बनाने के लिए

शारीरिक छेदना या छेदना आपकी व्यक्तिगत शैली और व्यक्तिवाद को अभिव्यक्त करने का एक अनोखा और सुंदर तरीका है। यह प्रथा 5000 वर्षों से अधिक के लिए अस्तित्व में है और कई विकल्प हैं चाहे आप कान, नाक, भौं, जीभ, नाभि या होंठ छेड़ें, तो पेशेवरों में जाने के लिए हमेशा बेहतर होता है हालांकि, अगर आप वास्तव में इसे स्वयं से करना चाहते हैं, तो कुछ तरीके हैं जिसमें आप संभवतः एक स्वच्छ, पीड़ारहित और सुरक्षित ड्रिलिंग कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1
स्वच्छ और तैयार करें

होम पेज पर एक स्व भेदी
1
अपने हाथों और क्षेत्र को साफ करें, जिसे आप ड्रिल करने जा रहे हैं। एक एंटीबायोटिक साबुन से अपने हाथों को अच्छी तरह से धो लें और उन्हें साफ तौलिया के साथ सूखा दें एक बार खत्म होने पर, आपको वह क्षेत्र साफ़ करना होगा जो आप ड्रिल करने जा रहे हैं। डिस्पोजेबल रूमाल में कुछ निस्संक्रामक या isopropyl शराब डालो और उस क्षेत्र की त्वचा को अच्छी तरह साफ कर दें। आप शराब की पोंछे भी इस्तेमाल कर सकते हैं इसे साफ करने के बाद, इसे प्रदूषित करने से बचने के लिए इसे फिर से स्पर्श न करें।
  • सबसे आसान घर का बना ड्रिलिंग लोबों का है, लेकिन आप न्यूनतम नाकामी के साथ अपनी नाक और नाभि को भी छेद सकते हैं। आपके मुंह के निकट छिद्रों (जैसे जीभ या होंठ की तरह), अपनी आंखों के निकट या अपने कान के ऊपर, एक पेशेवर के पास जाना बेहतर होता है यदि कोई दुर्घटना होती है, तो आप एक निशान के साथ समाप्त कर सकते हैं, आपके शरीर के कुछ हिस्से को नुकसान पहुंचा सकते हैं और यहां तक ​​कि विरूपण भी हो सकता है। यह जोखिम के लिए बेहतर नहीं है
  • Video: इसे रात में कान के छेद में लगाकर सो जाओ सुबह छेद छोटा मिलेगा

    छवि एक शीर्षक पर एक स्व भेदी है चरण 2
    2
    यह सुई को disinfects जिसके साथ आप छिद्र बनाने जा रहे हैं। आदर्श रूप से, नए छिद्रों के लिए एक विशेष सुई का उपयोग करें। जब आप इसे इस्तेमाल करने के लिए तैयार हों, तब से इसे पैकेज से निकालें अगर आपके पास पहले से उपयोग किया गया है या जिनके पैकेजिंग को पहले से ही खोला गया है, तो आपको इसे अच्छी तरह से कीटनाशक करना होगा इसे प्रयोग करने से पहले आइसोप्राइकल शराब में भिगोएँ। जितना अधिक आप त्वचा और सुई के क्षेत्र कीटाणुरहित होते हैं, उतनी ही कम होने की संभावना संक्रमित होती है।
  • आपको इस उद्देश्य के लिए भेदी करने के लिए एक विशेष सुई का इस्तेमाल करना चाहिए, न कि सुई या अन्य प्रकार का। ये काम के लिए सही टिप और आकार है। किसी भी अन्य विकल्प से आपकी त्वचा को दर्द या अनावश्यक क्षति हो सकती है
  • आप अमेज़ॅन पर ऑनलाइन खरीद सकते हैं।
  • Video: अगर कान का छेद बड़ा हो गया है, तो घबराएं नहीं इस आसान उपाय से करें छोटा

    होम पेज पर एक स्व भेदी
    3
    अपने भेदी के लिए गहना चुनें संक्रमण, जलन या एलर्जी की प्रतिक्रिया को कम करने के लिए अच्छी गुणवत्ता वाली गहने का उपयोग करना महत्वपूर्ण है। व्यावसायिक ड्रिलर्स का सुझाव है कि सर्जिकल स्टील, 14 या 18 कैरेट पीले सोने, 18 कैरेट सफेद सोना, नाइओबियम या टाइटेनियम का चयन करें। सस्ते मणि नहीं खरीदो, इसलिए आपको इतना खर्च नहीं करना पड़ेगा ड्रिलिंग करने के ठीक बाद इसका उपयोग करने के लिए एक अच्छा विकल्प में निवेश करें त्वचा ठीक होने पर शायद आपका शरीर कम गुणवत्ता वाला मणि बर्दाश्त कर सकता है।
  • आइसोप्राइकल अल्कोहल के साथ गहना साफ करें
  • छवि एक शीर्षक पर एक आत्म छेदने चरण 4
    4
    अपनी त्वचा की जगह को चिह्नित करें जहां आप छेदने के लिए जा रहे हैं एक बिंदु बनाने के लिए एक बॉलपेप पेन का उपयोग करें जहां आप गहना लगाएंगे और यह सुनिश्चित कर लें कि आप यह जानते हैं कि यह सबसे अच्छा कहां दिखाई देगा। यदि आप दोनों कानों को छेदने जा रहे हैं तो सुनिश्चित करें कि अंक सममित हैं। बिंदु को सभी संभावित कोणों से देखें और यह सुनिश्चित करें कि यह सही जगह पर है जहां आप भेदी चाहते हैं। यह विचार है कि ब्रांड को सुई को पेश करने के लिए एक गाइड के रूप में उपयोग करना है
  • यदि आप इस जगह के बारे में सुनिश्चित नहीं हैं या आप वास्तव में भेदी चाहते हैं, तो एक स्थायी मार्कर का उपयोग करें और इसे कुछ दिनों के लिए छोड़ दें। जब आप इसे दर्पण में देखते हैं तो अपनी प्रतिक्रिया पर ध्यान दें। इस तरह, आप निर्धारित कर सकते हैं कि क्या आपको यह पसंद है कि ड्रिलिंग ऐसा करने से पहले खतरे की तरह दिखाई देगी।
  • यदि आप अपने नाभि को छेदने जा रहे हैं, तो त्वचा को शीर्ष पर दबाएं। त्वचा के ऊपर स्थित बिंदु को खींचें। ध्यान रखें कि नीचे ड्रिल करने के लिए बेहतर है दूसरे शब्दों में, सुई को त्वचा के उस हिस्से से नीचे से ऊपर तक जाना चाहिए। आपको इस तरह से टिप को संरेखित करना होगा कि यह आपके द्वारा बनाए गए निशान के माध्यम से आता है।
  • जाहिर है, आपकी भाषा में एक चिह्न बनाना आसान नहीं है। शायद आपको इसे एक संकेत के रूप में लेना चाहिए कि आपको इसे ड्रिल नहीं करना चाहिए। आप इस तरह से समय और पैसा बचाने के लिए परीक्षा दे सकते हैं, लेकिन यदि आप इसे एक अंग कहते हैं जो आपको बात करने और स्वाद की आवश्यकता है तो यह वास्तव में जोखिम लेने योग्य नहीं है।
  • विधि 2
    भेदी बनाओ

    होम पेज पर डू अ सेल्फ पिल्सिंग शीर्षक वाला इमेज
    1
    बिंदु के साथ सुई संरेखित करें सुई को मजबूती से पकड़ लें यह उसी कोण पर होना चाहिए, जिसे आप गहना चाहते हैं दूसरे शब्दों में, यह कान या नाभि से गुजरना होगा क्योंकि आपके द्वारा चुना गया गहना आपकी त्वचा को एक अजीब कोण पर छेदने से गहना सम्मिलित करना मुश्किल हो जाएगा, इसलिए सुई को संरेखित करने के लिए अपना समय लें।
    • यदि आप चाहें, तो आप इसे छेदने से पहले अपने कान को सुन्न करने के लिए थोड़ा संवेदनाहारी जेल लागू कर सकते हैं। सुनिश्चित करें कि आप उस समय तक प्रतीक्षा करते हैं जब तक कि इसका प्रभाव तब तक न हो।
  • होम पेज पर एक स्व भेदी
    2
    गहरी सांस लें और सुई को दबाएं। आपको इसे एक तेज और तरल आंदोलन में करना चाहिए। यदि आप थोड़ी सी धक्का देते हैं, तो आप रोकते हैं, आप फिर से धक्का देते हैं और आप इस तरह आगे बढ़ते हैं, सबसे अधिक संभावना यह है कि आप त्वचा को फाड़ देते हैं। एक ही आंदोलन के साथ, छेद अधिक हो जाएगा और वसूली प्रक्रिया तेजी से होगी सुई धक्का जब तक यह आपके कान पूरी तरह से pierces। इसे लगभग 20 मिनट के लिए छोड़ दें, यह सुनिश्चित करने के लिए कि जब आप एक बार इसे हटा दें, तो गल को रखने के लिए छेद वहां काफी लंबा रहता है।
  • होम पेज पर डू अ सेल्फ पियर्सिंग शीर्षक वाला इमेज

    Video: कान के छेद को भरने का जबरदस्त उपाय




    3
    सुई जल्दी से निकालें और अपनी पसंद के गहने को अपनी जगह पर रखें। 20 मिनट के लिए आपके कान में सुई लेने के बाद, यह कुछ बेहतर करने के लिए इसे निकालने का समय है छेद जल्दी से ठीक हो जाएगा, इसलिए सुई को हटाने से पहले गहने तैयार करना ज़रूरी है। आपके द्वारा बनाई गई छिद्र में साफ गहना दर्ज करें ऐसा करने के लिए थोड़ा दबाव लगाने में कोई समस्या नहीं है, लेकिन इसे बहुत अधिक बल न दें
  • विधि 3
    छिद्र साफ करें

    होम पेज पर डू अ सेल्फ पिल्सिंग शीर्षक वाला इमेज
    1
    नमक समाधान के साथ अपने छेद को साफ करें यद्यपि यह छानने के लिए इस्तेमाल किए गए उपकरणों को साफ करने के लिए isopropyl शराब का उपयोग करने के लिए सही है और शुरू होने से पहले छिद्रित त्वचा, यह उत्पाद क्षेत्र को बाहर कर सकता है। एक खारा समाधान नरम है और छेद को सूखा नहीं होगा आप इसे एक फार्मेसी में प्राप्त कर सकते हैं या इसे स्वयं बना सकते हैं छिद्रित हिस्से को समाधान में भिगोना करने की कोशिश करें, जैसे उथले कटोरे या कप में। यदि यह संभव नहीं है, तो इसे छेदने के लिए लागू करने के लिए एक स्वाब का उपयोग करें।
    • यदि आप अपना स्वयं का समाधान बनाने का निर्णय लेते हैं, तो ठीक गैर-आयोडाइज्ड समुद्री नमक का उपयोग करें कुछ किराना स्टोर नियमित रूप से तालिका नमक के साथ इस उत्पाद की पेशकश करते हैं। आप इसे ऑनलाइन भी खरीद सकते हैं
    • एक कप में, 1 कप फ़िल्टर्ड या बोतलबंद पानी के साथ नमक का ¼ चम्मच मिलाएं। यदि आपकी त्वचा शुष्क हो जाती है, तो नमक की मात्रा कम कर दें।
  • होम पेज 9 पर एक एक्टिव व्हेर्सिंग शीर्षक वाला इमेज
    2
    भेदी को छूने से बचें आप अपने नए मणि में हेरफेर करने के लिए परीक्षा ले सकते हैं, लेकिन याद रखें कि इससे संक्रमण की संभावना काफी हद तक बढ़ सकती है। जब तक यह आपकी दैनिक सफाई करने के लिए नहीं है, तब तक उसे छूने की कोशिश न करें इसके अलावा, जब तक आप अपने हाथ अच्छी तरह से धोया नहीं है तो छेदने से कभी भी स्पर्श न करें।
  • होम पेज पर डू अ सेल्फ पिल्सिंग शीर्षक वाला इमेज
    3
    गहने मूल रूप से चुने हुए का उपयोग करें, जबकि भेदी ठीक होती है। यहां तक ​​कि अगर आपके पास अविश्वसनीय, अच्छी गुणवत्ता वाला गहने का एक विशाल संग्रह है, तो आपके पास एक को बदलना है, जबकि भेदी वसूली की प्रक्रिया में है, इससे संक्रमित होने की संभावना बढ़ जाएगी। उस क्षेत्र के आधार पर, जहां आप हैं, यह एक महीने और एक वर्ष के बीच ले सकता है
  • आप रुचि रखने वाले विशिष्ट क्षेत्र के ड्रिलिंग के बारे में अधिक जानने के लिए Google खोज कर सकते हैं
  • विधि 4
    जोखिम को समझें

    Video: अगर कान का छेद बड़ा हो गया है, तो घबराएं नहीं इस आसान उपाय से करें छोटा

    छवि एक शीर्षक पर एक आत्म छेड़खानी शीर्षक चरण 11
    1
    ध्यान रखें कि संभव है कि भेदी खून जीभ में रक्त वाहिकाओं और टिप के पास एक शिरा है जो छिद्रित होने पर बहुत अधिक रक्तस्राव कर सकती है। अपनी जीभ को न छूएं दूसरी ओर, जबकि यह सच है कि यह शरीर का हिस्सा है जो सबसे अधिक रक्तस्राव होगा, वहाँ अन्य क्षेत्रों में भी खून हो सकता है जैसा कि ऊपर संकेत दिया गया है, एक पेशेवर को जाने के लिए सबसे अच्छा है जो यह सुनिश्चित कर सकता है कि खून बह रहा न्यूनतम है।
  • होम पेज पर डू अ सेल्फ पिल्सिंग शीर्षक वाला इमेज
    2
    आप अनचाहे निशान के साथ समाप्त होने की संभावना है। यदि आप अपने आप को ड्रिल करते हैं, तो संक्रमण का खतरा अधिक होता है, साथ ही साथ एक अप्रिय निशान भी होता है। यहां तक ​​कि अगर बाद में आप गहना का उपयोग बंद कर देते हैं, तो निशान भी बना सकता है। एक सुई के साथ अपनी नाक, कान, भौं, होंठ, जीभ या नाभि को पार करने से पहले इसे ध्यान में रखें। जहां एक पेशेवर बेधनेवाला समय और पैसा लेता है, वहां जाने पर, स्थायी निशान होने का जोखिम कम हो जाएगा
  • होम पेज 13 पर डू अ सेल्फ पियर्सिंग शीर्षक वाला इमेज
    3
    विचार करें कि संक्रमण हो सकता है एक पंचर प्रदर्शन करने से संक्रमण सहित गंभीर जटिलताओं की एक किस्म में परिणाम कर सकते हैं। यदि संक्रमण का इलाज नहीं किया जाता है, तो यह सेप्सिस, विषैले शॉक सिंड्रोम और सेप्टीसीमिया को जन्म दे सकता है यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप ड्रिलिंग करने से पहले संभावित परिणामों को समझते हैं।
  • चाहे आप इसे स्वयं करते हैं या किसी प्रोफ़ेशनल में जाते हैं, यह जानने के लिए जरूरी है कि किस जटिलताओं की उम्मीद है यदि छिद्र स्राव पैदा करता है, तो डॉक्टर को जाना बेहतर होता है। अगर यह लाल लग रहा है, यह दर्द होता है और यह 3 दिनों से अधिक समय तक चिंतित रहता है, आपको डॉक्टर को जाना होगा। यदि कुछ गलत हो रहा है, तो जांच करने के लिए बहुत लंबा इंतजार न करें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com