ekterya.com

कैसे त्वचा moisturize करने के लिए

एक बहुत ही सामान्य त्वचा समस्या सूखापन और निर्जलीकरण है यह बहुत परेशान और मुश्किल यह से छुटकारा पाने के किया जा सकता है, के साथ साथ यह असुविधाजनक है और यह मुश्किल मेकअप लागू करने के लिए बनाता है। यह लेख आपको सूखी त्वचा से लड़ने में मदद करने और अपने बच्चे की त्वचा की कोमलता प्राप्त करने के लिए दिनचर्या और सुझावों को सूचीबद्ध करता है!

चरणों

1
आपकी त्वचा निकालना यह किसी भी मृत त्वचा कोशिकाओं को हटा देगा और फ्लेकिंग को कम करेगा। exfoliating चेहरे scrubs और साबुन अच्छे हैं, लेकिन अगर आपकी त्वचा शुष्क है इसे और अधिक तैलीय त्वचा के लिए बनाया गया रसायन होते हैं और अधिक बाहर सूखने से आपकी त्वचा कर सकते हैं। सूखी त्वचा के लिए विशेष exfoliants के लिए देखो या exfoliating दस्ताने या सिर्फ एक तौलिया का उपयोग करें
  • 2

    Video: सूखी त्वचा - ड्राई स्किन का ईलाज || Dry Skin Treatment (In HINDI)

    एक मॉइस्चराइजिंग मुखौटा का उपयोग करें यह आपकी त्वचा को गहरी जलयोजन देगा। मास्क के लिए देखो जो तेलों पर आधारित नहीं हैं, क्योंकि ये आपके छिद्रों को रोक सकते हैं और मुँहासे बना सकते हैं या pimples बाहर आ सकते हैं। मास्क जो "कॉमेडोजेनिक के बिना" (आपके छिद्र को कवर नहीं करेंगे) लेबल पर हैं, आदर्श हैं।
  • 3
    Humectant। आपके पास दो अलग-अलग मॉइस्चराइज़र हैं, एक "दिन" और "रात" के लिए दूसरा। "दिन के लिए" humectant प्रकाश और मेकअप के साथ कवर करने के लिए आपकी त्वचा को तैयार करने, अगर यह बहुत मोटी है, आप अपनी त्वचा चमकदार बनाने के लिए और चिकना लगता है कर सकते हैं इस्तेमाल किया जाना चाहिए। आपका "रात्रि" मॉइस्चराइज़र बहुत अधिक मोटा होना चाहिए और त्वचा में लंबे समय तक चलने वाली जलयोजन के लिए गहरा घुसना होना चाहिए। जब आपके मॉइस्चराइजर यकीन है कि यह एक तेल आधार के साथ नहीं किया जाता है बनाने के चयन और इत्र या रंगों के बिना त्वचा के लिए कोमल है - कुछ घर्षण या साबुन सामग्री है कि संवेदनशील त्वचा में जलन पैदा कर सकते हैं। आम तौर पर सबसे अच्छा मॉइस्चराइज़र सबसे सरल और सस्ता हैं, फार्मेसी से जलीय क्रीम के साथ इलाज करते हैं।
  • 4



    सूखने वाले क्षेत्रों पर ध्यान केंद्रित करें यदि आपके पास सूखापन या जलन के विशेष क्षेत्र हैं, तो फार्मेसी में खरीदे गए एक मृदा या तेल आधारित क्रीम का उपयोग करें, जैसे हाइड्रोकार्टेसीन क्रीम। इस उत्पाद को कम से कम इस्तेमाल किया जाना चाहिए, क्योंकि यदि यह बहुत अधिक उपयोग किया जाता है तो यह आपके छिद्रों को बंद कर देगा और अनाज का उत्पादन करेगा।
  • 5
    कम श्रृंगार का उपयोग करें! आंखों के सूखे भागों को कवर करने के लिए यह प्रतिकूल हो सकता है, क्योंकि मेकअप आपकी त्वचा के लिए खराब है और किसी भी समस्या को खराब कर देगा। सूखे भाग के आधार पर आवेदन न करें। इससे उन्हें संतरे और दरिद्र है, जो उन्हें अधिक आकर्षक बनाने के लिए और समय आप इसे बिगड़ने से खत्म करने के लिए आवेदन कर ले जाना है लम्बा होगा देख कर देगा। प्रति सप्ताह नारंगी स्पॉट होने के मुकाबले कुछ दिनों तक सूखे क्षेत्रों को छोड़ना बेहतर है।
  • 6

    Video: सर्दियों में त्वचा की देखभाल के लिए Homemade Moisturizing Scrub l Beauty Tips

    यह एक बहुत ही हल्की और अच्छी गुणवत्ता खनिज मेकअप का उपयोग करता है तरल मेकअप बेहतर शुष्क क्षेत्रों तय की और भी बहुत कुछ अनियमित खनिज श्रृंगार दिखता है, लेकिन खनिज मेकअप आप, अच्छी गुणवत्ता का होना चाहिए का उपयोग के बाद से सस्ते उत्पादों की अनियमितताएं होती और रसायनों कि त्वचा सूखी होते हैं, बदतर के कारण । एक अच्छी गुणवत्ता प्रकाश पाउडर जो आपकी त्वचा को नियमित रूप से देखने में मदद मिलेगी में निवेश करें। मेकअप लागू करने से पहले हमेशा मॉइस्चराइज़र का उपयोग करें
  • Video: चेहरे की फटी त्वचा के सफल उपाय Rukhi Twacha Se Chutkara, Dry Skin Care Tips in Hindi

    7
    अंदर से बाहर हाइड्रेट सुनिश्चित करें कि आप हर दिन बहुत से पानी पीते हैं, आपको पियर्स को साफ करने और त्वचा को मॉइस्चराइज़ करने के लिए लगभग दो लीटर पीना चाहिए। गरीब गुणवत्ता वाली त्वचा भी खराब आहार और विटामिन की कमी के कारण हो सकती है, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप पर्याप्त फल, प्रोटीन (खासकर यदि आप शाकाहारी हैं) और पर्याप्त व्यायाम करें। मुझे यकीन है कि आपने इससे पहले हजारों बार सुना है, लेकिन मेरा विश्वास करो, यह काम करता है!
  • युक्तियाँ

    • यदि आपके पास सूखा क्षेत्रों की तरह मुरली और ब्लैकहैड्स हैं, तो पहले शुष्क क्षेत्रों को हटाने पर ध्यान केंद्रित करें, भले ही मॉइस्चराइज़र पंप को बदतर बना देता है अनाज को लपेटने के साथ आसानी से कवर किया जा सकता है, शुष्क क्षेत्रों में नहीं। इसके अलावा, सुनिश्चित करें कि आप चेहरे की सफाई या एक्सफ्फ़िअटर्स का उपयोग नहीं कर रहे हैं जो कि पीमलेस को हटाने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं, यह सूखे क्षेत्रों को खराब कर देगा। न्यूरोराइजर को पूरे चेहरे पर जाना चाहिए और फिर सूखने को कम करने के लिए अनाज पर क्रीम को सीधे लागू करना चाहिए।
    • यदि आपको संदेह है कि आपके पास गंभीर त्वचा समस्या है, जैसे एक्जिमा, या यदि आपके शुष्क क्षेत्रों को कुछ महीनों के बाद नहीं हटाया जाता है, तो डॉक्टर को देखें वह आपको क्रीम लिख सकता है या आपको अपनी स्थिति के लिए कुछ सूक्ष्म सलाह दे सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com