ekterya.com

प्रामाणिक धूप का चश्मा कैसे पहचानें

इंटरनेट पर कई वेबसाइटें धूप का चश्मा बेचती हैं इनमें से कई दावे का दावा है कि जो लोग बेचना चाहते हैं वह प्रामाणिक हैं, कुछ अन्य इसे नहीं कहते हैं, लेकिन वे आपको धोखा देते हैं ताकि आप मानते हों कि प्रतिकृतियां प्रामाणिक हैं। असल में, यह निर्धारित करने के लिए एक स्मार्ट खरीदार की आवश्यकता है कि कौन से वेब पेज पर भरोसा किया जा सकता है। प्रामाणिक धूप का चश्मा खोजने के लिए अपने मापदंड का उपयोग करें

चरणों

विधि 1
प्रामाणिक धूप का चश्मा खरीदें

प्रामाणिक धूप का चश्मा चरण 1 को निर्धारित करने वाला चित्र
1
लेबल और लोगो की जांच करें आम तौर पर, प्रामाणिक लोगो लेंस, हथियार या आंतरिक पर रखे जाते हैं और लगातार आकार, फ़ॉन्ट और रंगों का उपयोग करते हैं। कोई छोटी सी त्रुटि या भिन्नता यह संकेत दे सकती है कि आपके धूप का चश्मा झूठे हैं बुरे ढंग से लिखा गया ब्रांड नाम (जैसे "guci", के बजाय "गुच्ची") और लोगो भी एक संकेत है कि चश्मे झूठे हैं। कुछ धूप का चश्मा खरीदने से पहले, निर्माता की वेबसाइट पर जाएं और बैज और लोगो देखें। जब आप अपनी खरीदारी करते हैं तो ये पहलुओं आपकी मदद करेंगे
  • प्रामाणिक धूप का चश्मा चरण 2 निर्धारित करें
    2
    मॉडल संख्या को देखो यह दुनिया भर में संगत है, चाहे आप ऑनलाइन धूप में चश्मा खरीद लें या स्टोर में। धूप का चश्मा की मॉडल संख्या की जांच करने के लिए निर्माता की वेबसाइट पर जाएं। आम तौर पर, यह तख्ते में पाया जाता है। झूठे धूप का चश्मा मॉडल संख्या हो सकते हैं जो निर्माता की वेबसाइट पर नहीं दिखाए जाते हैं।
  • प्रामाणिक धूप का चश्मा निर्धारित करें
    3
    एक सम्मानित विक्रेता से खरीदें प्रामाणिक धूप का चश्मा आमतौर पर एक वेबसाइट, एक बुटीक या अधिकृत स्टोर के माध्यम से बेचा जाता है। सड़क विक्रेताओं नकली वस्तुओं को बेच सकते हैं यदि कीमत बहुत छोटी है और यह सच है कि बहुत अच्छा लगता है, तो यह हो सकता है ऐसे वेब पेजों से बचें, जो रिटर्न स्वीकार नहीं करते हैं और संचार के माध्यम से ऑफ़र नहीं करते हैं (जैसे कि फोन नंबर, ईमेल एड्रेस, इत्यादि)।
  • चीन नकली उत्पादन का घर है। जब आप चीन में बने आइटम खरीदते हैं तो सावधान रहें
  • यदि आप किसी वेब पेज से खरीदते हैं, तो विक्रेताओं की दर और खरीदार की समीक्षा देखें
  • यह एक वेबसाइट के लिए सामान्य है जो प्रामाणिकता की गारंटी रखने के लिए प्रामाणिक धूप का चश्मा बेचता है।
  • आपका धूप का चश्मा देखना चाहिए और महसूस करना चाहिए जैसे कि वे अच्छी तरह से बनाए गए थे।
  • प्रामाणिक धूप का चश्मा चरण 4 निर्धारित करने वाला चित्र
    4
    खोजशब्दों को पहचानें शब्द अक्सर इस्तेमाल किया जाता है "उच्च गुणवत्ता", "अंगराग", "प्रतिकृति", "द्वारा प्रेरित" जब चश्मा प्रामाणिक नहीं हैं यदि आप इन शब्दों को विक्रेता या धूप का चश्मा का वर्णन करने के लिए देखते हैं तो देखें। नकली होने के अलावा, वे आसानी से टूट सकते हैं और यूवी संरक्षण नहीं कर सकते
  • प्रामाणिक धूप का चश्मा निर्धारित करने वाला चित्र शीर्षक चरण 5
    5
    अपने अंतर्ज्ञान का पालन करें यह निर्धारित करने के लिए कोई सरल सूत्र नहीं है कि क्या धूप का चश्मा प्रामाणिक है। सामान्य ज्ञान का उपयोग करें और आपके सर्वोत्तम मानदंड कंपनी की ठीक से जांच करें, जिसमें आप अपने धूप का चश्मा खरीदते हैं। प्रामाणिक धूप का चश्मा के लिए एक अच्छी पेशकश मिलना संभव है। यदि कीमत बहुत कम है, तो आपकी खरीदारी करने से पहले उल्लेख किए गए अन्य कारकों की जांच करें।
  • विधि 2
    अपने धूप का चश्मा की जांच करें

    प्रामाणिक धूप का चश्मा निर्धारित करने वाला चित्र शीर्षक चरण 6
    1
    बॉक्स को देखो प्रामाणिक धूप का चश्मा ब्रांड के साथ एक बॉक्स में आते हैं। बॉक्स के नीचे, आपको एक बार कोड और निर्माता की जानकारी के साथ एक लेबल मिलना चाहिए। इसके अलावा, आपको एक वारंटी पुस्तिका, एक सूचना पुस्तिका या प्रामाणिकता का प्रमाण पत्र मिलना चाहिए।
  • प्रामाणिक धूप का चश्मा निर्धारित करें शीर्षक वाला चित्र चरण 7
    2
    मामले की जांच करें सन चश्मा एक मामले में निशान के साथ मिलना चाहिए। आधिकारिक लोगो बॉक्स में होना चाहिए। बॉक्स में एक मूल स्थिति होनी चाहिए और इसमें निशान नहीं है और इसमें साफ किनारों होना चाहिए। मामले का रंग और आकार भिन्न हो सकता है यदि यह बड़ा हो।
  • सभी कोच चश्मा एक कपड़े के साथ आते हैं जो लोगो के पास है "सीसी"।
  • अच्छी तरह से धूप का चश्मा की जांच चश्मे, मॉडल संख्या और पत्रों का ब्रांड "चुनाव आयोग" वे सही मंदिर पर दिखना चाहिए। फ्रेम की मॉडल संख्या, लेंस और माप बाएं मंदिर में प्रकट होने चाहिए और बॉक्स के लेबल नंबर के अनुरूप होना चाहिए। प्रामाणिक चश्मा के बाएं मंदिर पर एक धातु का लोगो भी दिखाई देना चाहिए।
  • "इटली में निर्मित" (इटली में निर्मित) डोल्से के चश्मे के दाहिने मंदिर पर दिखाई देता है & गब्बाना, मॉडल संख्या के बजाय
  • प्रामाणिक धूप का चश्मा निर्धारित करें शीर्षक चरण 8



    3
    लेंस और प्लेटलेट्स की जांच करें यह अक्सर होता है कि लोगो प्रामाणिक चश्मे के दाहिने लेंस पर उत्कीर्ण होते हैं। इस लोगो को स्पष्ट और पहचानना आसान होना चाहिए। नाक के पुल के आयाम आमतौर पर चश्मे के प्लेटलेट पर दिखाई देते हैं। कुछ चश्मा भी नाक पैड पर उभरा लोगो है
  • प्रामाणिक धूप का चश्मा निर्धारित करने वाला चित्र शीर्षक 9
    4

    Video: कैसे असली और नकली रे प्रतिबंध चश्मा के बीच अंतर बताने के लिए (3025 एविएटर्स)

    सुसंगतता को देखें आपके चश्मे में लोगो, फ़ॉन्ट और मॉडल नंबर संगत होना चाहिए। बॉक्स के लेबल के नंबर चश्मे की संख्या के समान होने चाहिए। चश्मे, मामला और पुस्तिका पर लोगो बिल्कुल वही होना चाहिए। यदि विसंगतियां या गलत वर्तनी हैं, तो आपका चश्मा प्रामाणिक नहीं हो सकता है।
  • प्रामाणिक धूप का चश्मा निर्धारित करें शीर्षक वाला चित्र चरण 10
    5
    चश्मे की समग्र गुणवत्ता पर विचार करें सूर्य का चश्मा और पैकेजिंग उच्च गुणवत्ता का होना चाहिए। यदि वे कमजोर या हल्के होते हैं, तो वे गलत हो सकते हैं। आम तौर पर, नए और प्रामाणिक धूप का चश्मा लेबल और एक केस के साथ एक अच्छा पैकेज में आते हैं। हालांकि, नकली धूप का चश्मा कम गुणवत्ता वाले पैकेजिंग में या एक हटाने योग्य कवर के साथ बेचा जाता है।
  • चश्मे की गुणवत्ता की जांच करना बहुत ज़रूरी है यदि आप उन प्रोडक्ट्स खरीदते हैं जो शायद उनके मूल पैकेजिंग में नहीं आते हैं।
  • विधि 3
    झूठी धूप के चश्मे लौटें

    प्रामाणिक धूप का चश्मा निर्धारित करें शीर्षक वाला चित्र चरण 11
    1
    विक्रेता से संपर्क करें व्यापारी या ऑनलाइन विक्रेता को सूचित करें कि आपका चश्मा बना हुआ है और आप अपने पैसे वापस चाहेंगे उम्मीद है, विक्रेता सहयोग करेगा और आपको वापस देगा। यदि नहीं, तो उसे सूचित करें कि आप अपने क्रेडिट कार्ड की कंपनी से संपर्क करने की योजना बना रहे हैं। यह आपको अपने साथ चीजों को हल करने के लिए प्रोत्साहित कर सकता है।
  • प्रामाणिक धूप का चश्मा निर्धारित करने वाला चित्र शीर्षक 12
    2
    पत्राचार का रिकॉर्ड रखें जैसा कि आप विक्रेता के साथ संवाद करते हैं, खरीद के ईमेल, प्राप्तियां और पैकेजिंग के दस्तावेज रखें। यह सारी जानकारी उपयोगी होगी अगर आपको अपने क्रेडिट कार्ड की कंपनी से संपर्क करना होगा। इसके अलावा, यह सबूत के रूप में काम करेगा यदि विक्रेता आपके उत्पाद के बारे में झूठ बोल रहा है जो आपने बेचा है। उसी तरह, आप खरीदे गए चश्मे के कुछ चित्र ले सकते हैं
  • यदि आपने धूप का चश्मा निर्माता के वेबसाइट पर मॉडल नंबर दर्ज किया है और उस नंबर का कोई मेल नहीं मिला है, तो सबूत के रूप में उपयोग करने के लिए उस पृष्ठ की एक प्रति प्रिंट करें
  • प्रामाणिक धूप का चश्मा निर्धारित करने वाला चित्र शीर्षक 13
    3
    अपनी क्रेडिट कार्ड कंपनी से संपर्क करें यदि आप अपने चश्मे के लिए भुगतान करने के लिए एक कार्ड का इस्तेमाल करते हैं, तो आप धनवापसी का अनुरोध कर सकते हैं। बिलिंग त्रुटि के रूप में खरीदारी को पेश करें यह बेहतर है कि आप जितनी जल्दी हो सके इसे करें ताकि आप अपने क्रेडिट कार्ड कंपनी से पहले संदिग्ध न हों। आप इस रिपोर्ट को कंपनी की वेबसाइट पर पेश कर सकते हैं। यदि आपको वेबसाइट पर प्रासंगिक जानकारी नहीं मिली है, सहायता के लिए अपनी क्रेडिट कार्ड कंपनी को कॉल करें।
  • प्रामाणिक धूप का चश्मा निर्धारित करने वाला चित्र शीर्षक 14

    Video: कैसे नकली Rayban एविएटर धूप का चश्मा स्पॉट करने के लिए (उच्चतम ग्रेड नकली आरबी 3025)

    4
    बेहतर व्यवसाय ब्यूरो में अपने झूठे धूप का चश्मा की रिपोर्ट करें संयुक्त राज्य और कनाडा में एक उपभोक्ता सुरक्षा कार्यालय, बेहतर व्यावसायिक ब्यूरो (बीबीबी) के साथ शिकायत दर्ज करें, यदि आप देखते हैं कि आपके धूप का चश्मा नकली हैं अपनी रिपोर्ट भेजने के बाद, बीबीबी 2 व्यावसायिक दिनों के भीतर सूचना को व्यवसाय को भेज देगी। आपकी शिकायत का जवाब देने के लिए व्यापार के 14 दिनों का होगा। उसके बाद, बीबीबी आपको आपकी प्रतिक्रिया के बारे में सूचित करेगा। अधिकांश शिकायतों को 30 व्यावसायिक दिनों के भीतर सुलझाया जाता है
  • प्रामाणिक धूप का चश्मा निर्धारित करने वाला चित्र शीर्षक चरण 15
    5
    अपने अनुभव की समीक्षा लिखें वेबसाइट या उस कंपनी के Yelp पृष्ठ पर जाएं जहां आपने अपना धूप का चश्मा खरीदा और अपने अनुभव की एक ईमानदार समीक्षा छोड़ दी। लोगों को पता चले कि आप खरीदे गए चश्मा नकली थे उन्होंने यह भी चर्चा की कि इस समस्या का हल कैसे हुआ। यदि आपको विक्रेता ने एक समस्या दी तो सभी को सूचित करें इसी तरह, उन्हें सूचित करें कि विक्रेता के साथ बातचीत करना आसान है या नहीं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com