ekterya.com

खाने के लिए परहेज़ रखने वाले मित्र को आमंत्रित करने का तरीका

एक दोस्त के साथ खाने के लिए सही स्थान ढूंढना जो आहार से वजन कम करना बहुत मुश्किल है। हालांकि सभी खाद्य पदार्थ माना जाता है "आहार के लिए पैशाचिक," क्या आप इस तथ्य है कि अपने दोस्त के लिए एक विशिष्ट रेस्तरां में जाने के बारे में असहज महसूस करते हैं या विशेष बातें खा सकते स्वीकार करना होगा।

चरणों

Video: अपना WhatsApp नंबर चेंज कैसे करें ||Apna WhatsApp number change kaise kare|| by Online job

1
अपने मित्र से अपने आहार के बारे में पूछें अपने भोजन के बारे में जितना संभव हो उतना जानकारी प्राप्त करने की कोशिश करें ताकि आप रेस्तरां विकल्पों पर विचार कर सकें। कुछ आहार बहुत सख्त हैं, इसलिए यदि आप जानते हैं कि आप क्या खा सकते हैं, तो आप एक साथ खाने के लिए एक अच्छी जगह तय कर सकते हैं।
  • क्या आपके पास बहुत विशिष्ट प्रतिबंध है? कुछ आहार कार्बोहाइड्रेट को प्रतिबंधित करते हैं, जबकि अन्य केवल कैलोरी की गिनती के बारे में होते हैं। एक रेस्तरां खोजें, जो मेनू पर एक से अधिक विकल्प की अनुमति देता है उदाहरण के लिए, यदि आपका मित्र कार्बोहाइड्रेट नहीं खा सकता है, तो एक इतालवी रेस्तरां सबसे अच्छा विकल्प नहीं होगा, जब तक कि वे मांस और समुद्री खाने में कटौती भी नहीं करते।
  • क्या आपके मित्र को किसी विशिष्ट समय के दौरान खाना चाहिए? कुछ आहार में निश्चित भोजन कार्यक्रम होता है (उदाहरण के लिए, हर 2 या 3 घंटो खाने के लिए) या आपको दिन के दौरान पहले खाना पड़ सकता है।
  • क्या आपके भोजन की सीमाओं के बाहर एक विशिष्ट रेस्टोरेंट है? यहां तक ​​कि अगर आप जानते हैं कि आपके दोस्त की रेस्तरां की सीमाएं क्या हैं, तो उससे पूछिए कि वह कहाँ खाना चाहेगा या यदि वह किसी विशेष जगह में खाना पसंद करेंगे
  • 2
    खाने के लिए जाने के लिए अपने मित्र को अपनी प्राथमिकताएं बताएं। अपने दोस्त के साथ अच्छा भोजन करने का सबसे अच्छा तरीका यह जानना है कि आपका स्वाद क्या है जन्मदिन या जश्न का दोपहर के भोजन के लिए कुछ विशेष अवसरों के लिए, आपको अपने पसंदीदा जगह मिलनी चाहिए ताकि आप एक सुखद क्षण पा सकें। कुछ विकल्प हैं:
  • कुक एक साथ। कई आहार और पोषण विशेषज्ञों का सुझाव है कि भोजन को घर पर खाना बनाने के लिए खाना बनाना चाहिए। अपने भोजन के अनुसार खाना पकाने के विकल्प पर विचार करें या अपने दोस्त को भोजन के साथ आश्चर्यचकित करें। उदाहरण के लिए, यदि आपका मित्र दक्षिण समुद्र तट आहार कर रहा है, तो आप अपने नुस्खा पुस्तक में जानकारी देख सकते हैं इस तरह, आपका दोस्त स्वस्थ अवयव चुनने में सक्षम होगा और पता चलेगा कि कौन खा रहा होगा।
  • आप एक रेस्तरां में जा सकते हैं जिसमें मेनू पर कैलोरी काउंटर शामिल है। कुछ रेस्तरां में तश्तरी के एक तरफ कैलोरी की संख्या (और विशेष अवसरों पर अतिरिक्त पोषण संबंधी जानकारी) शामिल है इसके अलावा, कुछ वेबसाइटें और एप्लिकेशन हैं जो कुछ रेस्तरां के पोषण संबंधी सूचनाएं हैं, इसलिए उस संसाधन का उपयोग करने पर विचार करें यदि मेनू पर कैलोरी नहीं लिखी जाती है कुछ मामलों में, आप रेस्तरां को खाने के बारे में कुछ विशिष्ट निर्देश देने के लिए कह सकते हैं- शायद आप ऐसा करने के लिए सहमत हो सकते हैं और अपने मित्र के लिए कुछ विशेष बना सकते हैं।
  • 3
    आप दोनों के लिए एक सुविधाजनक समय के दौरान अपनी पसंद के एक रेस्तरां में जा सकते हैं। यदि आपका मित्र एक ऐसा रेस्तरां चुनता है जिसे आप नहीं जानते हैं, तो इसे एक साहसिक के रूप में मानें और अपना दिमाग खोलें।
  • वह या वह (पहले या अपने नियमित रूप से भोजन के समय के बाद) अजीब घंटे में खाना चाहता हैं, तो आप एक दिन की बैठक निर्धारित कर सकते हैं जब दोनों काम नहीं करते या हो सकता है आप किसी अन्य समय के लिए reagendarlo कर सकते हैं, जहां ज्यादा समस्या नहीं है । यदि समय एक कारक है, तो आप एक विशेष दिन शेड्यूल कर सकते हैं जहां दोनों के लिए कोई समस्या नहीं है।
  • 4
    शहीद मत बनो। अपनी ज़रूरतों को ध्यान में रखकर, रेस्तरां और मेनू के बारे में पूछें जो आपके मित्र ने चुना था, अगर आपके पास विशेष आहार है या यदि आपके पास नाजुक तालू है यहां तक ​​कि अगर आपका दोस्त भी भोजन पर है, तो शायद आपके पास विशेष जरूरतें हैं, जैसे कि खाद्य एलर्जी, शाकाहारी या आपके पास मसालेदार भोजन का कोई प्रतिरोध नहीं है। यहां तक ​​कि जब आप अपने मित्र की जरूरतों को पूरा करना चाहते हैं, तो अपनी आवश्यकताओं को मत भूलना।
  • यदि आपको कोई जगह नहीं मिल पाती है जो आपकी ज़रूरतों से मेल खाती है, तो अपने मित्र की वरीयता के रेस्तरां का चयन करें और जाने से पहले खाएं। जब आप वहां होते हैं, तो आप एक साधारण सलाद या एक कप कॉफी और इसके साथ जाने के लिए कुछ चुन सकते हैं। इस तरह केवल आप अपने दोस्त के साथ किया जाएगा और व्याख्या कर सकते हैं आप भूखे नहीं थे या उस दिन तुम बहुत संतुष्ट क्योंकि desayunaste कुछ भारी लगा। या आप अपने दोस्त को बता सकते हैं कि आप सहायक भी हो सकते हैं!



  • 5
    अपने दोस्त को मिलने का मौका लें और खाने के लिए नहीं। अपने दोस्त डायटिंग कर रहा है, अपनी जीवन शैली बदल रहा है और खाने की आदतों की प्रक्रिया में शायद कुछ स्वस्थ रूप में विकसित होते। एक लंच बैठक पर ध्यान केंद्रित करने के बजाय, बातचीत और आप के बीच बातचीत पर ध्यान केंद्रित।
  • अपने दोस्तों से बात करें कि उनके जीवन में क्या होता है। अपने आप पर फ़ोकस करें और अपने आहार या भोजन के बारे में बात न करें यदि आपके मित्र ने कुछ वजन खो दिया है, तो उन्हें अपनी प्रगति पर उन्हें बताना और बधाई देना सुनिश्चित करें
  • Video: यदि करना पितरों को प्रसन्न, तो करें यह 13 काम ! - Nakshatraveda

    6
    अपना समर्थन दें कम-कैलोरी आहार खाने या अपने दोस्त के समान हिस्से का चयन करने के विकल्प पर विचार करें यदि आपका मित्र एक छोटे सलाद के लिए पूछता है, तो अतिरिक्त बड़े बर्गर को आदेश देने से बचें। मैं जानता हूँ कि यह आपके जीवन है और यह तुम कौन आहार कर रहा है नहीं है, लेकिन अपने दोस्त उसे अपने समर्थन दिखाने के लिए और कुछ है कि अपने दोस्त के बजाय यदि आप अपने आहार नहीं कर रहे थे खाने के लिए पूछने के लिए नहीं जाते। इस तरीके से आप अपने आप को एक सहायक दोस्त के रूप में देखेंगे और उसे अपने शब्दों के परे अपनी दोस्ती बढ़ाने के लिए प्रेरित करेंगे।
  • अपने दोस्त का समर्थन करने का मतलब यह नहीं है कि बातचीत को न केवल आपके मित्र के पोषण के बारे में आपकी चिंताओं के बारे में। जब तक आप अपना व्यक्तिगत पोषण न हो, इस बारे में बात न करें यदि आपके मित्र को तनाव महसूस होता है, तो उसे अपने जीवन के बारे में पूछिए और अपने आहार के बारे में बात करने से बचें ऐसे हजारों कारण हो सकते हैं जो आपको थका हुआ या तनाव महसूस कर सकते हैं, भोजन उन कारणों में से सिर्फ एक है।
  • 7
    खाने के लिए बाहर जाने के बजाय, एक गतिविधि ढूंढें जो आप एक साथ कर सकते हैं। अगर आपको रेस्तरां खोजना या खाने के लिए समय लगता है, तो आप दोनों के लिए कुछ मजा करने के विकल्प पर विचार करें। कुछ अच्छे विचार हैं:
  • व्यायाम या कैरियर के एक वर्ग हो सकता है कि आपका मित्र अपने जीवन में व्यायाम भी कर रहा है और इसे बहुत आनंद लेता है अगर आपका दोस्त व्यायाम करने का आनंद लेता है, तो उससे पूछो या उसे अपने पसंदीदा वर्ग में आमंत्रित करें या एक साथ जॉगींग करें। आप अपने मित्र को कुछ शारीरिक गतिविधि में भी आमंत्रित कर सकते हैं जो आप अपने खाली समय के दौरान करना पसंद करते हैं, जैसे पार्क में चलना या चढ़ाई करना।
  • आप स्पा में जा सकते हैं या किसी जगह पर जा सकते हैं जहां आप मैनीक्योर और पेडीक्योर कर सकते हैं। खाने के बजाय मालिश प्राप्त करने और आराम करने के विकल्प पर विचार करें। यह भी पुरुषों पर लागू होता है!
  • एक कला संग्रहालय या स्थानीय त्योहार पर जाएं वे एक प्रोटीन शेक के लिए जा सकते हैं और उसके बाद एक स्थानीय कला उत्सव पर जाएँ। अगर वे एक जातीय त्योहार पर जाते हैं, जांच करने के लिए है कि अपने दोस्त, जातीय त्योहारों स्वादिष्ट भोजन से भरे हुए हैं पसंद करता है (यकीन है कि हो सकता है और आम तौर पर आहार नहीं है। लेकिन वहाँ संगीत, कला, कपड़े, इत्र और साबुन, आदि हो जाएगा कई चीजें हैं जो बजाय खाने के लिए जा के ध्यान केंद्रित कर सकते हैं!
  • आप एक गेम, स्टोर, कॉन्सर्ट या शो पर जा सकते हैं एक गतिविधि का पता लगाएं जो आप दोनों को पसंद करते हैं और आप घर जाने से पहले या एक स्वस्थ नाश्ते जैसे सेब या बादाम लाने के लिए घर पर खा सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • वेटर से रोटी लाने से पहले उसे टेबल पर लाने से पहले पूछें बहुत से लोग जो परहेज़ करते हैं वे रोटी नहीं खा सकते, यह प्रलोभन को समाप्त कर देता है
    • जब आप खा रहे हैं तो अपने आहार के बारे में बात न करें यदि आपने इसे सही किया है, तो बस आराम करो और अपनी कंपनी का आनंद लें।

    चेतावनी

    Video: AQUARIUS * WHAT WILL JUPITER BRING? * TAROT READING * YEARLY FORECAST 2019

    • यदि आपको संदेह है अपने दोस्त के आहार कुछ हद तक चरम है (अगर यह एनोरेक्सिया या बुलीमिया की समस्याओं के कारण), तो उन्हें जितनी जल्दी हो सके अपनी चिंताओं को बताएं।
    • जब आप अपने आहार पर हैं, तो अपने दोस्त से बात न करें कि यह क्या हो रहा है - जो बहुत क्रूर है
    • अपने दोस्त को उन चीजों को खाने के लिए लुभाने न दें जो उन्हें नहीं चाहिए। सिर्फ इसलिए कि आप कर सकते हैं, इसका मतलब यह नहीं है कि आपके मित्र को खाना चाहिए। लेकिन याद रखें कि आप अपने दोस्त के डॉक्टर, अपने आहार विशेषज्ञ या स्वास्थ्य परामर्शदाता नहीं हैं, इसलिए अपने दोस्त या अपने आहार की प्रगति की कमी के स्वास्थ्य को पहचानने से बचें। यह भी बहुत क्रूर है
    • भोजन के निजी विवरण के बारे में मत पूछो, जब तक कि आपके मित्र ने उन का उल्लेख नहीं किया। शायद वह उस बारे में बात करना नहीं चाहता है, खासकर यदि वह एक मुश्किल चरण से गुजर रहा हो इस विषय के बारे में अपने मित्र को खोलकर स्वयं का मार्गदर्शन करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com