ekterya.com

हवा में घुसने के बिना चाकू फेंकने के लिए

चाकू फेंकना एक क्लासिक कौशल है जिसे पीढ़ी से पीढ़ी तक सौंप दिया गया और असाधारण एकाग्रता, निपुणता और सटीक की आवश्यकता है। चाकू फेंकने के लिए अधिकांश तकनीकों को फेंकने वाले गणितीय गणना और ब्लेड की विशिष्ट स्पिन द्वारा पहचानने योग्य हैं क्योंकि यह हवा में स्पिन करता है हालांकि, पूर्व नियोजन या सावधानीपूर्वक संगठन के बिना किसी भी सीमा से लक्ष्य से सटीक रूप से लक्ष्य प्राप्त करना भी संभव है। इसे बिना मुड़ने वाली तकनीक के साथ हासिल किया जा सकता है, जहां ब्लेड फेंकने वाले के हाथ से छोटे रोटेशन या इसके कुछ भी नहीं के साथ लक्ष्य तक यात्रा करता है। घुमाव के बिना चाकू फेंकने के लिए केवल मानक चाकू फेंकने की तकनीकों में मामूली सुधार की आवश्यकता होती है, और इसे कुछ दिनों में सीखा जा सकता है।

चरणों

विधि 1
तकनीक का उपयोग करें मुमूयू रेयू

छवि फेंक एक चाकू के बिना यह स्पिनिंग चरण 1
1
उचित पकड़ अपनाने। घुमाव के बिना एक चाकू पेश करना, उसे पकड़ने के लिए मानक पकड़ को संशोधित करके प्राप्त किया जा सकता है। अपने हाथ से चाकू की संभाल लें। इसे अपने अंगूठे और अपनी मध्य उंगली के विस्तार के साथ निचोड़ें। चाकू के संतुलन केंद्र में ब्लेड के पीछे सूचक उंगली रखें। इसे "अंगूठे पकड़" या कभी-कभी "उंगली पकड़" के रूप में जाना जाता है क्योंकि आप अंगूठे का उपयोग चाकू के आंदोलन और तर्जनी के निर्देशन के रूप में इसे जारी करने के लिए आगे बढ़ने के लिए करेंगे।
  • अंगूठे की पकड़ हाथ के हिस्से के बाद ब्लेड के रोटेशन को बेअसर करने के लिए किया जाता है।
  • प्रत्येक चाकू में संतुलन का थोड़ा अलग केंद्र होगा। एक विस्तारित उंगली पर इसे सही ढंग से रखकर चाकू के संतुलन केंद्र का पता लगाएं और जब तक यह अपने आप पर शेष राशि को समायोजित न करें। यह चाकू का वह भाग है जहां आपको अपनी उंगली की टिप रखना चाहिए।
  • Video: Aamrapali और निरहुआ का ऐसा वीडियो नहीं देखा होगा - चूसेला निरहू होठवा - Bhojpuri Superhit Songs 2017

    छवि फेंक एक चाकू के बिना यह स्पिनिंग चरण 2
    2
    सफेद के साथ चाकू अप लाइन लक्ष्य की ओर इशारा करते हुए ब्लेड की नोक के साथ आप के सामने हाथ बढ़ाएं। आप जिस सही जगह पर बात करते हैं, उस पर गौर करें कोण की ओर और हाथ की स्थिति पर ध्यान दें। यह वह जगह है जहां आप अपने हाथ को चाकू छोड़ने के लिए करना होगा
  • लॉन्च करने से पहले लक्ष्य की दिशा में चाकू को आगे बढ़ाने से मांसपेशी मेमोरी को ले जाने में मदद मिल सकती है, जिससे आपको यह पता चलता है कि जब आप चाकू को छोड़ते हैं,
  • बेहतर सटीकता के लिए, अपने लॉन्च प्रथा का त्वरित प्रारंभिक संरेखण हिस्सा बनाएं
  • छवि फेंक एक चाकू के बिना यह स्पिनिंग चरण 3
    3

    Video: गोंडा के धानेपुर में नर्तकी पर रुपये पर लुटाने में पुलिसकर्मी निलंबित

    सिर के करीब चाकू उठाएं जब कंधे को स्थिर और ऊपरी बांह को जमीन के समानांतर रखते हुए, चाकू को वापस ले लें, जब तक कि यह आपके सिर के साथ स्तर नहीं है। आपकी कोहनी को लगभग 9 0 डिग्री पर फेंका जाना चाहिए, जिसमें चाकू ब्लेड इंगित करना होगा। अपनी स्थिति संरेखित करें और विपरीत पैर के साथ एक छोटा कदम आगे बढ़ाएं
  • अपने कंधे और प्रकोष्ठ की स्थिति किस तरह की होनी चाहिए, अपना हाथ पकड़ो जिसके साथ आप चाकू फेंक देंगे जैसे कि आप फुटबॉल प्रशंसकों द्वारा बनाई गई "गोल" संकेत बनाने जा रहे थे।
  • तकनीक मुमयुउ रेयू परिपत्र प्रोजेक्टाइल लॉन्च करने के लिए प्राचीन जापानी योद्धाओं द्वारा उपयोग की जाने वाली तकनीक से ली गई थी (घुमाव के बिना shuriken या "तारे को फेंक") यह सीधे और आधुनिक चाकू और बार्ब के साथ प्रयोग करने के लिए अनुकूलित किया गया था
  • छवि फेंक एक चाकू के बिना यह स्पिनिंग चरण 4
    4
    एक कोमल गोफन गति के साथ चाकू जारी। सामने पैर पर झुक जाओ जैसा कि आप शुरू करने के लिए तैयार करते हैं। चाकू से छुटकारा पाएं, जबकि हाथ लगभग 45 डिग्री के कोण पर है, जो गुरुत्वाकर्षण के लिए क्षतिपूर्ति करने में मदद करेगा और एक सुगम चाप का निर्माण करेगा जिससे चाकू हवा में आ जाएगी रिहाई के क्षण में, सूचकांक उंगली के साथ पीठ के विस्तार को हल्के ढंग से "रगड़ें"। हाथ को सीधा करें ताकि आप लक्ष्य की ओर लांच पूरा कर लें। भाग्य के साथ, आपको एक संतोषजनक सफलता का झटका सुना होगा
  • अपनी बांह की कलाई और एक गोल और तेज गति में हाथ लाना
  • चाकू के निपटान और रिहा होने पर दबाने के ऊपर और नीचे रहना चाहिए।
  • विधि 2
    रूसी तकनीक का उपयोग करें

    छवि फेंक एक चाकू के बिना यह स्पिनिंग चरण 5
    1
    अंगूठे पकड़ के साथ चाकू पकड़ो अंगूठे की पकड़ को अपनाना। यह हवा में चाकू के रोटेशन को कम करने का सबसे कारगर तरीका होगा अपने अंगूठे और मध्य उंगली के बीच आराम से चाकू का संचालन दबाएं, लेकिन बहुत कठिन न करें। लॉन्च के दौरान, आपकी कलाई और प्रकोष्ठ को एक के रूप में जाना चाहिए
    • अंगूठे की पकड़ के साथ, कलाई की तस्वीर के बजाय, एक धक्का गति का उपयोग करके हाथ और कंधे से ब्लेड को लॉन्च किया जाना चाहिए, जो आम तौर पर चाकू को घुमाएगी।
  • छवि का शीर्षक, फेंक एक चाइफ़ विद बिना स्पिनिंग चरण 6
    2
    चाकू को शरीर के एक तरफ उठा लें सीधे ऊपर और सिर के पीछे की चाकू के साथ अपना हाथ बढ़ाएं ब्लेड लगभग ऊर्ध्वाधर होना चाहिए, उथले कोण पर निलंबित होना चाहिए। रूसी तकनीक का उपयोग करते समय, चाकू को अपने प्रमुख पक्ष की तरफ, थोड़े से बाहर की तरफ ध्यान देना चाहिए, इसे फेंकने से पहले। कोहनी को थोड़ा मोड़ दो ताकि ब्लेड जमीन पर लगभग समांतर हो। ढीले रहें और लॉन्च के लिए तैयार रहें।
  • चाकू को शरीर से दूर रखने से बल का अधिक से अधिक क्षण उत्पन्न होता है, जिससे आप इसे अधिक बल के साथ फेंक सकते हैं।
  • रूसी तकनीक को थोड़ा स्थानांतरित करने की आवश्यकता है, इसलिए चाकू को लहराते शुरू करने से पहले अपने परिवेश के बारे में अवगत रहें
  • छवि फेंक एक चाकू के बिना यह कताई चरण 7



    3
    कूल्हों और कंधों को घुमाएं शरीर के ऊपरी हिस्से के साथ चाकू की व्यवस्था करके फेंकना आंदोलन शुरू करें। चाकू से हाथ के रूप में एक ही दिशा में लक्ष्य से कुछ सेंटीमीटर दूर कूल्हों और कंधे को घुमाएं (दाएं हाथ से दक्षिणावर्त हो जाएगा और बाएं हाथ की ओर घुमाव जाएगा)। बदले बिना फेंकने की रूसी तकनीक बल उत्पन्न करने के लिए पार्श्व आंदोलन का उपयोग करती है, जिसका मतलब है कि आप पेट की चाल पर ध्यान केंद्रित करेंगे, सिर्फ हाथ की बजाय।
  • जब आप अपने ऊपरी शरीर को मोड़ते हैं, तो अपने घुटनों या पैरों की बारी न करें। यह आपके आधार को पूर्ववत करेगा क्योंकि आप अब लक्ष्य को नहीं देख पाएंगे।
  • इमेज का शीर्षक है फेंको एक चाइफ़ विद बिना स्पिनिंग चरण 8
    4
    चाकू फेंकने के लिए एक whiplash का उपयोग करें। जब आप पूरी तरह से नीचे का समर्थन करते हैं, तो आंदोलन अचानक बदल दें। विपरीत दिशा में कूल्हों और कंधे को घुमाएं उसी समय, एक कोण पर हाथ निलंबित करें और अपने हाथ से लक्ष्य के साथ संरेखित करने से पहले छिल जारी करें इस प्रक्षेपण को जिस तरह से आप करेंगे जैसे पूरा करें, जब तक कि ब्लेड ने संपर्क नहीं किया तब तक आप हाथ बढ़ाकर एक कोड़ा फेंक रहे थे।
  • रूसी तकनीक का सबसे कठिन हिस्सा सही समय है जब आप चाकू को छोड़ देते हैं। ऊर्ध्वाधर फेंकता के साथ, जैसा कि आप पक्ष से फेंकते हैं और ब्लेड के पाठ्यक्रम को आपकी दृष्टि की रेखा के साथ केन्द्रित नहीं करते हैं, यह मूल्यांकन करना अधिक कठिन है।
  • यद्यपि यह तंत्र थोड़ा जटिल है, यह माना जाता है कि घुमाने के बिना लॉन्च करने की रूसी पद्धति अन्य तकनीकों की तुलना में नियमित रूप से अधिक सटीक है।
  • विधि 3
    कांटा तकनीक का उपयोग करें

    इमेज का शीर्षक, फेंको एक चाइफ़ विद बिना स्पिनिंग चरण 9
    1
    चाकू पकड़ो इसे संभाल के शीर्ष से पकड़ो। इस तकनीक के लिए, आप थंब पकड़ या अधिक स्थिरता के लिए हथौड़ा की एक संशोधित पकड़ का उपयोग कर सकते हैं। चूंकि आप फेंक करने के लिए पूरे हाथ का प्रयोग करेंगे, आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि ब्लेड के पाठ्यक्रम को नियंत्रित करने के लिए आपके पास एक सुरक्षित पकड़ है।
    • इस पद्धति का नाम चाकू-फेंकने वाले प्रशिक्षक, राल्फ थॉर्न के नाम पर है, जिन्होंने इसे आविष्कार किया।
    • यदि आप बिना किसी फेंकने के लिए एक हथौड़ा पकड़ को संशोधित करना चाहते हैं, तो अपनी पूरी मुट्ठी के साथ चाकू को संभाल लें, जिस तरह से आप एक हथौड़ा के साथ करेंगे। फिर, तर्जनी को हटा दें और उसे ब्लेड के पीछे रखें।
    • आपकी पकड़ मजबूत होनी चाहिए, लेकिन बहुत मजबूत नहीं, चाहे आप अंगूठे पकड़ या हथौड़ा की संशोधित पकड़ चुनते हैं। आप कड़ी मेहनत कर रहे हैं, और अधिक कठिन और अविश्वसनीय लॉन्च होगा।
  • Video: गुस्से को काबू करने का आसान तरीका - How to control anger easily.

    छवि फेंक एक चाकू के बिना यह कताई चरण 10
    2
    अपने कंधे को आराम से रखें इस तकनीक का महत्वपूर्ण कारक हाथ विंडमिल आंदोलन है यदि आप बहुत अधिक तनाव रखते हैं तो यह रोटेटर कफ के निस्तारण और स्नायुबंधन पर बहुत अधिक तनाव डाल सकता है। हाथ हिलाएं और चाकू फेंकने से पहले थोड़ा सा चलें। यदि आप सावधान नहीं हैं, तो आपको चोट लग सकती है
  • अपने चाकू से कुछ बुनियादी गतिशीलता अभ्यासों के साथ सत्र फेंकने से पहले हल्का हो जाना और हल्के खींचने का थोड़ा सा।
  • यदि इस पद्धति का कंधे या हाथ के कुछ हिस्से में दर्द हो रहा है, तो रोकें और कम कठोर तकनीक का चयन करें।
  • इमेज का शीर्षक, फेंको एक चाइफ़ विद बिना स्पिनिंग चरण 11
    3
    सिर के पीछे हाथ रखें फ्लेक्स थोड़ा हाथ जिसके साथ आप चाकू फेंक देंगे और स्थिति में डाल देंगे। ऊपरी बांह और कोहनी को केवल 35 या 40 डिग्री का अनुमानित कोण होना चाहिए। जब तक यह ऊपर नहीं है और सिर के पीछे थोड़ा सा हाथ उठाएं इस तकनीक के साथ, आप लॉन्च करने के लिए अपने पूरे हाथ का उपयोग करेंगे, न सिर्फ फोर्जम आवेग
  • खड़े हो जाओ और पूरी तरह से अपनी पीठ का विस्तार करें जैसा कि आप चाकू को बाहर करना शुरू करते हैं
  • छवि का शीर्षक शीर्षक फेंक एक चाइफ़ विद बिना स्पिनिंग चरण 12
    4
    पूरे हाथ का उपयोग करते समय चाकू फेंकें फेंक करने के लिए, कोहनी फ्लेक्स को बिना बिना चक्करदार चाप में हाथ गिरने दें। अपने हाथ से लक्ष्य के स्तर तक पहुंचने से पहले चाकू ड्रॉप करें जब आप चाकू को छोड़ देते हैं और इसे बदलने से रोकने के लिए इसका अनुसरण करते हैं तो तर्जनी को पुश करें। जब सही ढंग से किया जाता है, तो चाकू को लक्ष्य के लिए प्रत्यक्ष और सौम्य रेखा में जाना चाहिए।
  • यह तकनीक दो अलग चरणों में अभ्यास करने के लिए उपयोगी हो सकती है: हाथ की चौड़ी और घुमावदार गति और चाकू को छोड़ने के लिए उपयुक्त समय।
  • सबसे कताई तकनीक, जैसे कि थॉर्न की विधि, परंपरागत चाकू-फेंकने वाले आंदोलनों का एक संयोजन है और भारोत्तोलन की कार्रवाई जो कि हर्पूनों को लॉन्च करती थी।
  • युक्तियाँ

    • बिना किसी फेंकने वाली तकनीकों में, चाकू थोड़ी घूर्णन नहीं करता है मूल विचार यह है कि दोनों स्पिन को गति देने के लिए और दूरी से पहले ब्लेड को व्यवस्थित रूप से कील करने के लिए तर्जनी का उपयोग करना है।
    • एक मांसपेशी मेमोरी विकसित करने के लिए अभ्यास हर दिन मुड़ता है। आप कम समय में समर्थक की तरह शूट करेंगे
    • सबसे अच्छा सफेद पेड़ और अन्य चौड़े और सपाट लकड़ी की सतहें हैं
    • अपने चाकू को तेज और अच्छी तरह से बनाए रखें ताकि सुनिश्चित हो सके कि वे लक्ष्य को घुमाएंगे। कभी-कभी, हिट और विफलता के बीच का अंतर आपकी सटीक नहीं है, लेकिन ब्लेड की स्थिति।
    • कई चाकू लाएं ताकि आप उन लक्ष्य को हासिल करने के लिए निरंतर आगे और आगे जा सकें, जो लक्ष्य पर हैं। चाकू की तलाश करें जो विशेष रूप से डिज़ाइन किए गए हैं और लॉन्च करने के लिए संतुलित हैं।

    चेतावनी

    • कभी किसी व्यक्ति पर चाकू की बात नहीं करें
    • अपने घर, आपके वाहन, आपके पालतू जानवर या आपके विनाशकारी वस्तुओं से सुरक्षित दूरी पर अभ्यास करें।
    • पता लगाएँ कि क्या चाकू फेंकना कानूनी है, जहां आप उनके साथ अभ्यास करने से पहले रहते हैं।
    • जमीन की तरफ इशारा करते ब्लेड के साथ हमेशा चाकू ले जाएं। आप पर ब्लेड को पकड़ या इंगित न करें। संभाल करके लोगों को चाकू दो।
    • अपने आसपास के लोगों को उस गतिविधि के बारे में सूचित करें जो आप ऐसा करते हैं कि वे उस पास नहीं मिलते
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com