ekterya.com

कैसे एक टैटू से निपटने के लिए आप अपने साथी के बारे में पसंद नहीं है

शायद आप हैरान और निराश हैं क्योंकि आपके साथी ने आश्चर्यजनक टैटू के साथ सिर्फ घर पहुंचे हैं। हो सकता है कि आपने उसे अग्रिम में बताया कि आप टैटू पसंद नहीं करते हैं, लेकिन उसे वैसे भी मिला है। सटीक परिस्थितियों के बावजूद, आप टैटू से नफरत करते हैं और अब आपके साथी के पास एक है अपने टैटू से निपटने का सबसे अच्छा तरीका यह है कि आप अपनी भावनाओं का संचार करें, पता करें कि उसने ऐसा क्यों किया और इसे स्वीकार किया। इसके अलावा, याद रखें कि आप अपने साथी के साथ हैं, क्योंकि आपके साथ जो भावुक संबंध हैं उसके कारण नहीं, बल्कि उसकी वजह से वह कैसे दिखती है। टैटू के साथ अपने स्वरूप को थोड़ा बदलना इसके साथ अपने भावनात्मक संबंध को बदलना नहीं चाहिए।

चरणों

विधि 1
पता लगाएं कि आपके साथी को टैटू क्यों मिला?

अपने साथी के साथ कॉप शीर्षक वाली छवि`s Tattoo You Dislike Step 1
1
अपने साथी से टैटू का अर्थ पूछें बहुत से लोग टैटू प्राप्त करते हैं जो कि किसी प्रकार का महत्व या प्रतीकात्मक अर्थ है। अपने साथी से पूछें कि आपका टैटू किस प्रकार प्रतिनिधित्व करता है। यह टैटू को बेहतर ढंग से समझने में आपकी मदद कर सकता है और इसे स्वीकार कर सकता है।
  • उदाहरण के लिए, नाम, आद्याक्षर या एक तारीख का एक टैटू परिवार के किसी सदस्य या करीबी दोस्त की मृत्यु का प्रतीक हो सकता है।
  • एक विकल्प के रूप में, टैटू एक मनोरंजन या जुनून का प्रतीक हो सकता है उदाहरण के लिए, एक पेड़ आउटडोर के लिए जुनून का प्रतीक हो सकता है।
  • कुछ टैटू भी प्रेरणा का एक रूप हो सकता है। उदाहरण के लिए, वे प्रेरणा प्राप्त करने के लिए एक बुरे दिन को देखने के लिए कुछ प्रदान करते हैं
  • अपने साथी के साथ कॉप शीर्षक वाली छवि`s Tattoo You Dislike Step 2
    2
    पता लगाएँ कि आपके साथी को टैटू पाने के लिए प्रेरित करने के लिए क्या प्रेरित किया गया है कुछ घटनाएं, जैसे महत्वपूर्ण जन्मदिन, एक नई नौकरी, एक शीर्षक या एक बच्चे का जन्म, एक व्यक्ति को एक टैटू प्राप्त करने के लिए प्रेरित कर सकता है। इन मामलों में, टैटू एक निश्चित अवसर को मनाने या मनाने का इरादा है। आपको इस तथ्य के बावजूद टैटू स्वीकार करने की अधिक संभावना हो सकती है कि आपको यह पसंद नहीं है अगर आपको लगता है कि एक महत्वपूर्ण घटना ने अपने साथी को ऐसा करने के लिए प्रेरित किया है
  • अपने साथी के साथ कॉप शीर्षक वाली छवि`s Tattoo You Dislike Step 3
    3
    अपने साथी को सुनो जब आपका साथी आपके टैटू के कारण बताता है, तो यह महत्वपूर्ण है कि आप सक्रिय रूप से सुनें यह आपको दिखाएगा कि आप जो परवाह करते हैं उसे आप परवाह करते हैं और आप अपने टैटू की परवाह करते हैं। यह उन दोनों के पास सिर्फ तर्क के बजाय टैटू के बारे में एक रचनात्मक बातचीत है।
  • जब आप बोलते हों, आँख से संपर्क करें और कभी-कभी दिखाएं कि आप सुन रहे हैं।
  • यह दिखाने के लिए कि आप वार्तालाप में भाग ले रहे हैं, फॉलो-अप प्रश्न पूछें।
  • अपने साथी के साथ कॉप शीर्षक वाली छवि`s Tattoo You Dislike Step 4

    Video: Akashic Records Reader - Akashic Record Reading & Soul Reading With Katherine Kelly PhD, MSPH

    4

    Video: 2 - The King of the North and the Little Horn Antichrist Beast

    स्वीकार करें कि आपके पास "अच्छा" कारण नहीं हो सकता है संभव है कि आपके साथी को टैटू पाने के लिए "अच्छा" कारण (आपकी राय के अनुसार) नहीं है, भले ही वह समझें कि उसका कारण है। टैटू के अर्थ को समझने के बाद भी, आप अभी भी अपने निर्णय से असहमत हो सकते हैं इस तथ्य को स्वीकार करने की कोशिश करें कि शायद आप सिर्फ एक टैटू चाहते थे और आपको शरीर कला की अवधारणा पसंद है अपने साथी के निर्णय का सम्मान करना महत्वपूर्ण है कि आप अपने शरीर को कैसे दिखाना चाहते हैं।
  • याद रखें कि एक टैटू आपके साथी की उपस्थिति को थोड़ा बदल सकता है, लेकिन यह उसके साथ साझा किए गए रिश्ते को नहीं बदलेगा।
  • विधि 2
    अपनी भावनाओं को बताएं

    अपने साथी के साथ कॉप शीर्षक वाली छवि`s Tattoo You Dislike Step 5
    1
    इससे पहले कि आप एक टैटू प्राप्त करने से पहले अपने डरे समझाओ यदि आपका साथी थोड़ी देर के लिए एक टैटू लेने के बारे में सोच रहा था, तो आपको समझा जाना चाहिए कि आपको वास्तव में एक से पहले टैटू क्यों नहीं पसंद है। उदाहरण के लिए, शायद टैटू आपके लिए ट्रिगर हैं और आपको अप्रिय यादों और अनुभवों को लेकर आ रहा है। हो सकता है कि आप सोचें कि टैटू पेशेवर नहीं हैं और वे बदसूरत नहीं हैं। एक बार जब आप समझाते हैं कि आपको टैटू पसंद क्यों नहीं है, तो आपका पार्टनर कोई भी नहीं करने का निर्णय ले सकता है।
    • याद रखें कि आपके साथी को अपने शरीर की उपस्थिति को नियंत्रित करने का अधिकार है। टैटू के बारे में अपने डर का इस्तेमाल करने से बचें जिससे कि इसे किसी भी तरह से उपयोग न करें। आप इसे साझा कर सकते हैं, लेकिन अपनी इच्छाओं का सम्मान करने का प्रयास करें
  • अपने साथी के साथ कॉप शीर्षक वाली छवि`s Tattoo You Dislike Step 6
    2



    तथ्य के बाद अपनी भावनाओं को साझा करें अगर आपका साथी बिना किसी चेतावनी के आश्चर्य वाले टैटू के साथ घर आता है, तो आपको अपनी भावनाओं को बोलना चाहिए। हालांकि, आश्वस्त होना सुनिश्चित करें और ध्यान रखें कि उसे उसके शरीर के साथ क्या करना है, उसे करने का अधिकार है। उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं "मैं आपको यह बताने के लिए चाहूंगा कि आप टैटू प्राप्त करना चाहते हैं। इस तरह से हम इस विषय के बारे में पहले से बात कर सकते थे और समझौते तक पहुंच सकते थे। " यह आपको अपनी छाती से भावनाओं को प्राप्त करने की अनुमति देगा और आप और आपके साथी दोनों एक समझौते में आ सकते हैं।
  • यदि आपके साथी को आपका नाम या आपके चित्र का एक आश्चर्यजनक टैटू मिल गया है, तो यह संभव है कि आपका इरादा अच्छा था आपको बहुत महत्वपूर्ण नहीं होना चाहिए क्योंकि आप अपनी प्रतिबद्धता और आपके संबंधों की भावनाओं को दिखाने की कोशिश कर रहे हैं।
  • अपने साथी के साथ कॉप शीर्षक वाली छवि`s Tattoo You Dislike Step 7
    3
    एक शांत और कोमल टोन का उपयोग करें जब आप अपने नए टैटू के बारे में अपने साथी से बात करते हैं, तो आपको चिल्लाने या आक्रामक टोन का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए। इसके बजाय, आपको शांत और सौम्य तरीके से बातचीत में संपर्क करना चाहिए इस तरह आप अपने साथी पर हमला नहीं करेंगे, लेकिन आप एक समझौते पर पहुंचने का प्रयास करेंगे। बोलने से पहले गहराई से साँस लें
  • अपने नए टैटू के बारे में अपने साथी से बात करने से पहले आप शांत हो सकते हैं।
  • अपने साथी के साथ कॉप शीर्षक वाली छवि`s Tattoo You Dislike Step 8
    4
    अपने साथी को अगली बार शामिल करने के लिए कहें शायद आप नाराज हो क्योंकि आपके साथी ने आपको टैटू के बारे में पहले से नहीं बताया था नतीजतन, आपको लगता है कि आप अपनी राय का महत्व नहीं देते हैं। समझाओ कि आप को नजरअंदाज और नाराज महसूस करते हैं अगर वह समझती है कि आपकी नकारात्मक प्रतिक्रिया को दर्द के मुद्दे से क्या करना है, तो वह आपकी स्थिति को बेहतर समझ सकती है और अगली बार जब वह अपनी उपस्थिति में बड़ा बदलाव करने का निर्णय लेती है, तो वह आपकी सलाह लेती है।
  • विधि 3
    अपने साथी के टैटू को स्वीकार करें

    अपने साथी के साथ कॉप शीर्षक वाली छवि`s Tattoo You Dislike Step 9
    1
    ध्यान रखें कि यह आपका निर्णय नहीं है एक बार जब आप और आपके साथी ने खुलेआम और ईमानदारी से टैटू के बारे में बात की है, तो आपको सम्मान करना चाहिए कि यह आपके शरीर नहीं है और इसलिए, यह आपका निर्णय नहीं है आप टैटू पसंद नहीं कर सकते हैं, लेकिन अगर आप अपने साथी के साथ रिश्ते में बने रहना चाहते हैं, तो इस तथ्य को स्वीकार करना एक अच्छा विचार है कि आपका साथी क्या करता है या आपके शरीर में कोई नियंत्रण नहीं करता है।
    • आप हमेशा आपकी राय प्रदान कर सकते हैं, लेकिन अंतिम निर्णय आपके पार्टनर पर निर्भर करता है।
  • अपने साथी के साथ कॉप शीर्षक वाली छवि`s Tattoo You Dislike Step 10
    2
    निर्धारित करें कि टैटू आपके लिए निर्णायक कारक है। आप यह तय कर सकते हैं कि आप टैटू को इतना पसंद नहीं करते हैं कि आप अपने साथी के साथ किसी रिश्ते में नहीं रह सकते। कुछ मामलों में, इस मुद्दे से निपटने का सबसे अच्छा तरीका रिश्ते को छोड़ना है। उदाहरण के लिए, यदि आपके साथी को टैटू मिल गया है जिसे आप आक्रामक मानते हैं, तो आप उसके साथ एक संबंध में रहना नहीं चाहेंगे। इस व्यक्ति के बारे में अपनी भावनाओं को निर्धारित करने के लिए अपने आप से कुछ प्रश्न पूछने की कोशिश करें:
  • "क्या था कि शुरू में मुझे मेरे साथी से आकर्षित किया? क्या यह आकर्षण अभी भी है या क्या यह टैटू की वजह से बदल गया है? क्यों? "
  • "टैटू के बारे में मेरी चिंताओं का वास्तविक कारण क्या है?"
  • "क्या भावनाएं मुझे लगता है कि टैटू से जुड़े हैं? मैं इन भावनाओं को क्यों महसूस करता हूं? क्या वे सचमुच टैटू या इस तथ्य से जुड़े हैं कि मेरे साथी ने पहले मुझसे बात करने के बिना फैसला किया? "
  • "क्या मैं अपनी भावनाओं या चिंताओं का कारण हूं जो स्वस्थ मुकाबला करने वाली तंत्र के माध्यम से नियंत्रित या प्रबंधन कर सकता है? क्या ऐसा कुछ है जो मैं खुद को हल कर सकता हूं? "
  • अपने साथी के साथ कॉप शीर्षक वाली छवि`s Tattoo You Dislike Step 11
    3
    टैटू के बारे में सकारात्मक कुछ देखें यह संभव है कि आप एक बेहतर तरीके से टैटू से निपट सकते हैं यदि आपको कुछ ऐसा मिल सकता है जिसे आप इसके बारे में पसंद करते हैं। उदाहरण के लिए, शायद यह छोटा और ऐसा नहीं दिखता है कि आप इसके साथ रहना सीख सकते हैं। शायद यह एक जगह है जो कपड़े छिपाता है टैटू के बारे में कुछ सकारात्मक ढूंढने की कोशिश करें ताकि आप इससे निपटने में मदद करें।
  • समय बीतने के साथ, आप शायद इसका इस्तेमाल करते हैं
  • युक्तियाँ

    • टैटू किया जाता है इससे पहले हमेशा अपने साथी से बात करें इस तरह आप अंतिम निर्णय लेने से पहले एक खुली और ईमानदार बातचीत कर सकते हैं।
    • यदि आप वास्तव में टैटू पसंद नहीं करते हैं, तो आप अपने साथी से इसे लेने के लिए कह सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com